Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, August 29, 2017

Tuesday 29th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) लोगों से हर तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है जिसके लिए आपका मन भी दुखी रहे, फिर भी परेशानियों को संभाले रखने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – रिश्तों को समझें और अपनी ओर से तालमेल बनाए रखें. अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखनी होगी, तभी जाकर कामकाज से जुडी चुनोतियों को संभाला जा सकेगा.
क्या न करें – निजी जीवन की परेशानियों को किसी भी वजह से बढ़ने न दें. अपने मन को दुखी करके आप अपने माहोल को बिगाड़े नहीं.

वृषभ (Taurus) हालात मददगार हैं पर आप खुश फिर भी नहीं हैं. कुछ ऐसा लगता है की आपको लोगों से कुछ ज्यादा ही उम्मीद है जो पूरी नहीं हो पा रही है.
क्या करें – अपनों के करीब आ जाएँ और जो भी संभावनाएं बन रही हैं उन्हें भलीभांति समझ लें. अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों पर बहुत ज्यादा भरोसा करके आप अपनी मेहनत को कम न करें. यहाँ तक की अपने दोस्तों से भी आप कहीं किनारा न कर लें.

मिथुन (Gemini) सेहत एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर आपको ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी और अगर कोई ऐसी परेशानी है जो संभल नहीं रही तो कोई और राय भी ली जा सकती है.
क्या करें – अपनी सोच विचार को और केन्द्रित करना पड़ेगा ताकि आपके प्रयास कारगर हो जाएँ. मेहनत का पूरा फल मिलेगा तो बहुत सारी चीज़ों को संभालना भी आसान हो जायेगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों की वजह से अपनी घबराहट को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करें.

कर्क (Cancer) अगर रिश्तों को संभालना मुश्किल हो रहा है तो इसमें कुछ हद तक आपकी भी गलती है. आप अगर अपने विचारों को लोगों पर थोपने की कोशिश करेंगे तो फिर यह ठीक नहीं होगा.
क्या करें – विनम्रता तो बनानी होगी और अपनी बात को बहुत सहजता से कहना होगा. अगर इंसान ठान लें तो किसी का दिल जीतना आसान ही होता है.
क्या न करें – सिर्फ अपनी ही बात न कहते चले जाएँ, लोगों की बात को भी समझें. अपने व्यवहार में किसी भी तरह की कमी लाने की गलती न करें.

सिंह (Leo) घर-परिवार से जुड़े हालात बहुत धैर्य से संभालने होंगे. अगर किसी से विचार नहीं भी मिल रहे तो भी अपना संयम बनाये ही रखना होगा.
क्या करें – खुद धीमा हो जायेंगे तो लोग भी आपको समझने की कोशिश जरुर करेंगे. यह तभी संभव हो पायेगा अगर आप अपने मन को बहुत ज्यादा शांत रखें, किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार की बात हो या कामकाज की ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला बिलकुल न करें. अपने मन को दुखी करके रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) इस समय की कमियों को समझना भी पड़ेगा और मेहनत भी करनी पड़ेगी, पर सबसे बड़ी बात यह है की किसी भी तरह के बड़े फेरबदल से तो आपको बचना ही होगा.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को समझते हुए ही अपने पैर पसारने होंगे. सपने जरुर देखें पर अपनी सीमाओं को भी साथ ही साथ समझ लें.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है इसलिए कोई गलती न करें. पैसे को बचा लेना एक बात है पर अपनी कोशिशों को बिखरने न दें. यह भी एक तरह का नुकसान ही है.

तुला (Libra) आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं आपको मदद करना चाह रही हैं, लेकिन आप अपने कामकाज की स्तिथि से खुश नहीं हैं, इसलिए यह समय आपसे बहुत ज्यादा तवज्जो मांगता है.
क्या करें – नई खुलती हुई संभावनाओं से लाभ जरुर हो सकता है इसलिए जो भी मौके मिल रहे हैं उनके बारे में एक बार सोच जरुर लें, हो सकता है उसमे आपके फायदे की बात हो.
क्या न करें – कामकाज को लेकर अपना मन बहुत ज्यादा परेशान न करें. अपने मन को उचाट करके अपनी लगन को कम कर लेना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी मेहनत भी नजर आ रही है और कामकाज में आपकी लगन भी, फिर भी वो सुकून नहीं बन पा रहा जिसकी जरूरत है.
क्या करें – कामकाज को बहुत ऊंचे स्तर तक पहुंचाने का समय है. उसके लिए अपनी एकाग्रता भी बनाये रखनी होगी और अपनी मेहनत को भी केन्द्रित करना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें और ऐसा करते हुए अपने लिए नुकसान की स्तिथि बिलकुल न बनायें. जो आप इस समय हासिल कर पा रहे हैं वो भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

धनु (Sagittarius) पैसे की स्तिथि कुछ ऐसी है जिसे बहुत ध्यानपूर्वक संभाले रखने की जरूरत है. पैसे का फंस जाना भी एक तरह का नुकसान ही है जिसे संभालना पड़ेगा.
क्या करें – आपकी मेहनत और आपका प्रदर्शन बहुत बड़ा काम कर सकता है, बशर्ते आप थोडा सा धैर्य बनाये रखें. हालात आपकी जरूर मदद करेंगे.
क्या न करें – हर बात को शक की नजर से न देखते चले जाएँ. ऐसा करते हुए आप कहीं अपने दोस्तों को नाराज़ न कर दें.

मकर (Capricorn) आप मेहनत भी कर रहे हैं पर लोग आपकी मेहनत को समझ नहीं पा रहे हैं, यह इस समय की बड़ी परेशानी हो सकती है जो आपको घबराहट में डाले रखे.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना बहुत जरूरी है, उसके लिए सही योजना भी बनानी होगी और लोगों की हर बात को समझना भी होगा.
क्या न करें – हर छोटी बात से आप कहीं परेशान न हो जाएँ. वैसे भी अपनी भावुकता को इतना न बढ़ा लें की कोई आपको अच्छा ही न लगे.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को आगे बढ़ाने के अच्छे मौके मिल रहे हैं, पर मन का भटकाव कुछ ऐसा है जो आपकी एकाग्रता को कम किये हुए है, इसलिए आप बहुत कुछ एक साथ सोचते चले जा रहे हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और लोगों का दिल भी जीता जा सकता है. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये यह सबकुछ करना बहुत आसान हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार की अच्छी भली स्तिथि को किसी परेशानी में न डालें. ऐसा करने से आपका मन ही दुखी होगा और कुछ और हासिल नहीं होगा.

मीन (Pisces)अपने प्रदर्शन को और ज्यादा सुधारने की जरूरत है, पर सबसे बड़ी बात यह है की एक समय में एक चीज़ को सँभालने की कोशिश करें. बहुत सारी चुनोतियों से एक साथ झूझने की कोशिश न करें.
क्या करें – शांति और संयम से ही अपने हालात से संभालने होंगे. गुस्सा करने से बात बिगड़ सकती है इसलिए धैर्य तो रखना ही पड़ेगा.

क्या न करें – रिश्तों को सँभालने में भी और समझने में भी किसी भी तरह की गलती न करें. इस वजह से किसी प्यार के रिश्ते से भी कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. इस समय किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी कर लेना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.