Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 14, 2017

Monday 14th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) जो भी नए विकल्प उभरकर आ रहे हैं वो आपको नई प्रेरणा दे रहे हैं, खासकर पढाई से जुडी संभावनाएं आपके लिए नई मंजिलों के रास्ते खोल सकती है.
क्या करें – अपनी जरूरतो से आगे बढ़कर कुछ अच्छा सोचने की कोशिश करनी होगी. अपनों की इच्छाओं और आकाँक्षाओं को भी पहचानना होगा, तभी जाकर जीवन का सही सुख मिल पायेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर फिलहाल कोई बहुत बड़ी उम्मीद न लगायें. अभी बहुत सारी रुकावटें तय करनी बाकी हैं, इसलिए आप अभी से घबरा न जाएँ.

वृषभ (Taurus) अगर अपनी पैसे से जुडी इच्छाओं को पूरा करना है तो अपनी आमदनी को बढाने के जरिये ढूँढने होंगे. किसी की मदद लेकर आपकी इच्छाएं पूरी होने वाली नहीं हैं.
क्या करें – अपने घर-परिवार से मिलती हुई सलाह को मान लें तभी जाकर आपकी कोशिशें बहुत ऊंचे स्तर की बन पाएंगी. अपनी बढती हुई इच्छाओं को दबाकर अपने हालात समझेंगे तो आपकी मेहनत उभरकर आएगी.
क्या न करें – ज़मीन जयदाद या प्रॉपर्टी में किसी भी तरह के निवेश के बारे में फिलहाल न सोचें. ना तो वो चीज़ आपको सही कीमत पर मिलेगी और ना ही उससे आपकी इच्छाएं पूरी हो पाएंगी.

मिथुन (Gemini) कुछ भी सीखने और समझने के लिए अच्छा समय बना हुआ है. अपनी पढाई को आगे बढ़ाया जा सकता है. नए बनते हुई हालात कुछ तो अपने साथ चुनोतियाँ लेकर आयेंगे ही.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को बहुत ध्यानपूर्वक समझना और संभालना होगा. अपने बच्चों की जरूरतों को भी समझना होगा. वैसे भी यह समय ऐसा है जिसमे संतान सुख मिल सकता है.
क्या न करें – मेहनत के रास्ते पर चलते हुए अपने मन में किसी भी तरह का शक न पैदा करें. लोगों के बनते बिगड़ते विचारों को समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) कामकाज से जुड़े किसी बड़े फेरबदल के बारे में आप सोच रहे हैं. फिलहाल कोई बड़ा कदम उठाने के लिए हालात अनुकूल नहीं हैं, इसलिए रुक जाना चाहिए.
क्या करें – अपने कामकाज की कमियों को सुधारने के लिए आपको कोशिश करनी होगी और सबसे पहले उन कमियों को समझना होगा तभी जाकर सही रास्ता मिल पायेगा.
क्या न करें – अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डालने की गलती न करें. वैसे भी अपने काम या कारोबार में कोई बड़ा निवेश करने की योजना फिलहाल न बनायें.

सिंह (Leo) काम से लाभ सुनिश्चित है और आपकी मेहनत भी सही रूप से अपना काम कर रही है. यही कारण है की यह समय आपको हर तरह का लाभ दे सकता है.
क्या करें – हालात तब खुशगवार बनते हैं जब आपकी अपनी मेहनत काम कर जाए और आप यह समझ लें की तकदीर की तुलना में आपकी अपनी मेहनत इस समय ज्यादा काम कर रही है.
क्या न करें – पैसे से जुडी बेहतर होती हुई स्तिथि को भी कम न समझें. हर बात को लेकर अपने मन में असंतोष बनाये रखना भी ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) कामकाज से जुडी अच्छाई को भलीभांति समझने का और उससे ख़ुशी पाने का समय है. हर चीज़ को कमी की नजर से देखना ठीक नहीं है.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे. गलती भी हो सकती है और नुकसान भी हो सकता है इसलिए अपने पैसे को कहीं फंसाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – हर चीज़ को परिवर्तन की नजर से बिलकुल न देखें. ऐसा करते हुए आप कहीं कोई गलत फैसला न कर जाएँ. यही वजह है की अपने कामकाज में भी कोई फेरबदल करने की कोशिश न करें.

तुला (Libra) कई चीजों को लेकर भाग्यशाली समय बना हुआ है, जिसके चलते आपकी पैसे से जुडी जरूरतें पूरी हो रही हैं और यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – अपनी साथियों और सह्योगिओं के विचारों को लेकर थोडा सा सतर्क होना होगा. वैसे भी अपनी बचत को बढ़ाने के लिए सही योजना बनाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें –

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार में शान्ति बनाये रखना बहुत जरूरी है और उसके लिए अपने मन को स्थिर करना होगा ताकि कोई बात बिगड़े नहीं.
क्या करें – कामकाज को लेकर जितना समर्पित रहेंगे उतना फायदा होगा. बहुत सारी चीज़ों को भुलाकर अपने मन को काम के प्रति लगाये रखना होगा, तभी जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर परेशान रहना ठीक नहीं है. वैसे भी ज़िन्दगी की चुनोतियों से घबराए नहीं. बहुत ज़ल्द आपकी परिस्थितयों में सुधार होने को है.

धनु (Sagittarius) लोगों के लिए अच्छा सोचना होगा और लोगों के लिए बहुत कुछ करना होगा. सच्ची ख़ुशी इस बात से मिलती है जब आप अपनी इच्छाओं को दबाकर किसी ओर के लिए कुछ अच्छा करें.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को फिलहाल रोक लें. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा को भी फिलहाल थाम लें. समय की नजाकत को समझना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – कामकाज की प्रति बेहतर होती हुई स्थिरता कोई भी कम न समझें इसलिए अपनी तकदीर को कोसते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. रिश्तों में अगर किसी भी तरह की कमी है तो उन कारणों को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ा लेंगे तो आपके मतभेद खुद-ब-खुद सम्भल जायेंगे. लोगों के व्यवहार को लेकर परेशान होने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – बार-बार उभरती हुई दिक्कतों से घबरा न जाएँ. अगर विचार नहीं भी मिल रहे तो भी बात को बढाये नहीं, पूरी बात को तो समझना ही पड़ेगा.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता आपके दिलोदिमाग पर छाया हुआ है और हालात भी मददगार हैं. यह ओर बात है की आप अपनों की बात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को बेहतर करना है तो लोगों से सलाह मशवरा कर लें और जितना संभव हो सके लोगों से जुड़े रहें. धीरे – धीरे लोग भी आपकी बात को समझना शुरू कर देंगे.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न आने दें. रिश्तों की अच्छाई और गहराई को समझने में कोई गलती कर लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces)रिश्तों की गरिमा इस वजह से बनी रहेगी क्योंकि आप जागरूक हैं, इसलिए अपनी चुनोतियों को भी आप भलीभांति सम्भाल पा रहे हैं.
क्या करें – अपनी बात में कटुता लाने से तो बचना ही होगा. हर एक से तालमेल बनाये रखें और हर एक को खुश रखने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से कम न करें, खासकर किसी छोटी बात को बढाकर आप किसी बात को बिगड़ने न दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.