Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, August 28, 2017

Monday 28th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) खर्चों से जुडी कुछ चिंताएं ऐसी हैं जो अभी भी आपका पीछा नहीं छोड़ रहीं. अपनों के लिए बहुत कुछ करना है और जीवन में खुशियाँ भी पानी हैं.
क्या करें – हर छुपी हुई बात को भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी. कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी समझना पड़ेगा. तभी जाकर पैसे की स्तिथि संभल पायेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों से फिर भी मूंह न मोड़ें. यह भी बहुत बड़ी बात है की रिश्तों को संभालना आसान हो रहा है. इस बात में कोई कमी न निकालें.

वृषभ (Taurus) पढाई-लिखाई की ओर आपकी मेहनत कम होती हुई नजर आ रही है इसलिए हर परेशानी पहाड़ जैसी लग रही है और अगर आप मेहनत नहीं करेंगे तो गलती आपकी है.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि इस वजह से सुधरेगी क्योंकि आप लोगों को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. यह इस समय का आशीर्वाद है की आप लोगों से अपना तालमेल बेहतर कर पायें.
क्या न करें – मेहनत जरुर कर लें पर अपने मन को भटकायें नहीं. कहीं ऐसा न हो की आपकी मेहनत भी फीकी पड़ जाए.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाए रखना इस समय बहुत कुछ आपके अपने हाथ में है. आपका ज़िन्दगी के प्रति फोकस बेहतर होता चला जा रहा है और यह भी बहुत बड़ी बात है.
क्या करें – विचारों का तालमेल बनाये रखना इस समय की चुनोती हो सकती है. थोड़ी सी कोशिश करने से यह संभव भी है क्योंकि तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है.
क्या न करें – सपने देखना अच्छी बात है पर किसी प्यार के रिश्ते में इतना न डूब जाएँ की वो तकलीफ देना शुरू कर दे.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ कुल मिलाकर बरकरार है, पर बड़े बुजुर्गों को समझने में फिर भी थोड़ी कोशिश करनी होगी. अपनी बात जरुर कहें पर विनम्रता के साथ.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता इस वजह से संवर सकता है क्योंकि आप अपनी बात कह पा रहे हैं. आपकी बात में वजन भी बना रहेगा और लोग भी आपकी बात समझ पाएंगे.
क्या न करें – सिर्फ पैसे से लोगों का दिल जीतने की कोशिश न करें. एक मीठा बोल लेना ज्यादा जरूरी होगा. कोई तीखी बात बिलकुल न करें.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि भी ठीकठाक है और आपका बढ़ता हुआ विश्वास आपको नई मंजिलों की ओर बढने की प्रेरणा दे रहा है. बहुत कुछ ऐसा है जो अचानक होता चला जा रहा है.
क्या करें – जीवन की खुशियाँ बनाये रखें और अपनों के प्रति जागरूक रहें. कुछ समय से जो मतभेद चल रहे है उन्हें भी संभालने में मदद मिल जायेगी.
क्या न करें – कामकाज को लेकर कोई बड़ा परिवर्तन इस समय बिलकुल न करें. बहुत तेज़ी से हालात बदल रहे हैं और आगे चलकर ऐसे किसी परिवर्तन को करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी.

कन्या (Virgo) बहुत सारे दबाव हैं आपके ऊपर पर फिर भी लोगों की सहमती और लोगों की सहानुभूति आपके साथ बनी हुई है. गलती यह है की आप लोगों से दूरियां बनाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – सही समय पर सही फैसला किया जाए यही जरूरी होता है और बदलते हुए परिपेक्ष में आपको इस बात को समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े हालात अच्छे हैं और यह एक आशीर्वाद है लेकिन इसके चलते अपने कामकाज की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. बार-बार अपने विचारों को बदल देना भी ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) कई तरह के दबाव हैं और खर्चे भी बेकाबू हो रहे हैं. यह और बात है की आमदनी के जरिये सुनिश्चित हैं इसलिए बहुत कुछ काबू में है.
क्या करें – अपनी काबलियत को समझें और अपने काम में लगन बनाये रखें. यह इस समय का मूल मन्त्र है जो आपके लिए बहुत बड़ा काम करेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुडी रुकावटों से आप घबरा ना जाएँ. मुश्किल रास्ते पर चलकर जो सफलता मिलती है उसका मज़ा ही कुछ और होता है, इस बात को न भुलाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) काम, मेहनत, और आमदनी से जुडी स्थिरता इस समय आपका साथ निभा रही है. किसी के खिलाफ भी कोई अपशब्द बिलकुल न कहें.
क्या करें – अपनी मेहनत से जुड़े रहने का और अपने रास्ते पर चलते रहने का समय है. आपके लिए तस्वीर कुछ ऐसी उभर रही है जो आपकी इज्ज़त मान को और बढ़ा दे. यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – लोगों की आलोचना से आप कहीं घबरा न जाएँ. बहुत उत्तेजित होकर कोई बड़ा कदम भी न उठायें. अपना नुकसान न करें.

धनु (Sagittarius) कामकाज से जुड़े हालात बहुत खूबसूरत हैं. सबसे बड़ा कारण यह है की आपका समर्पण नजर आ रहा है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को आप सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं. यहीं पर जाकर थोडा सा संभल जाने की जरूरत है. अपनी मेहनत की दिशा तो निर्धारित करनी ही होगी.
क्या न करें – ना तो अपने पैसे को कहीं फंसाए और ना ही अपनी बचत को बर्बाद करें, खासकर अपना उधार बढाकर ऐसा करना तो बिलकुल भी ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) किसी भी तरह के परिवर्तन से मुश्किलें पैदा हो सकती हैं. कठिनाइयों भरे समय में इस बात को समझ लेना और भी ज्यादा जरूरी है.
क्या करें – आमदनी अपनी जगह है पर पैसे को फंसाते चले जाने से तो बचना ही होगा. यह समय वैसे भी सतर्कता बरतने की ओर इशारा कर रहा है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते से जुडी संभावनाओं को नकारे नहीं. कई तरह की मुश्किलों के बावजूद यह एक ऐसा क्षेत्र है जो आपको ख़ुशी दे सकता है.

कुम्भ (Aquarius) लोगों की मदद जरुर करें पर लोगों पर पैसा न लुटाएं. आपकी अच्छाई के बावजूद शायद आपको लोग पूरी तरह समझ न पायें.
क्या करें – कामकाज के क्षेत्र में तालमेल बनाये रखने की जरूरत है. ऐसा करने से अपने काम को बढाने में मदद जरुर मिलेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की चुनोतियों को समझने में कोई गलती न करें. वैसे भी इस समय कोई ऐसा खतरा मोल न लें जिसके चलते पैसे का कोई नुकसान हो जाए.

मीन (Pisces)कामकाज में स्थिरता बनाये रखने के लिए कई और चीज़ों को समझना पड़ेगा. कोई भी ऐसी स्तिथि जिसके चलते आपका पैसा फंस जाए या कोई झगडा हो जाएगा उससे तो बचना ही होगा.
क्या करें – तकदीर को आजमाने से बचना होगा. हर बात के पीछे छुपी हुई बात को समझने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में ऐसा तकरार बना रह सकता है जो बात को आगे न बढने दे, इसलिए रिश्तों को लेकर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ. अच्छे समय का इंतज़ार कर लें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.