Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, August 19, 2017

Saturday 19th August 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपकी कोशिशों में कोई कमी नहीं है, फिर भी कई लोग आपसे खुश नहीं हैं और यही इस समय की परेशानियों का कारण हो सकता है.
क्या करें – जो भी विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं उन्हें एक बार फिर सोच लें. कोई अच्छा रास्ता आपके लिए बन सकता है जिसे आपको अपना लेना चाहिए, उसी के चलते आपकी आर्थिक स्तिथि भी बेहतर हो सकती है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ के तनाव को उत्पन न होने दें. बार-बार उभरती हुई परेशानियों को इतनी हवा न दें की वो कोई बड़ी समस्या में परिवर्तित हो जाए.

वृषभ (Taurus) आपके अच्छे विचार और आपकी अच्छी भावनाएं आपके रिश्तों को सँवारने में मदद करेंगी. यही वजह है की घर-परिवार में खुशियों भरा समय है जिसे बनाये रखना है.
क्या करें – अगर कोई समस्या रही है तो उसे भी बातचीत के माध्यम से सुलझा लें. यह समय ऐसा है जिसमे आपके विचारों को समझा जाए और लोग आपकी बात का मान रख सकें.
क्या न करें – कोई भी बात कहकर बाद में उस बात से पलटें नहीं. ऐसा कुछ भी न करें जिसके चलते लोगों की नजरों में आपकी छवि बिगड़ जाए.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार में अपनों के लिए अच्छा सोचें और उनकी कद्र करें. ऐसा करते हुए आपके हालात हर तरह से आपका साथ देते रहेंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बहुत बढ़ रही हैं. उन्हें आप हर कीमत पर पूरा भी करना चाह रहे हैं पर ऐसा हो सकता है की आपकी कोई बात किसी को पसंद न आये जो परेशानी का कारण बने.
क्या न करें – अपनी मेहनत और लगन की ताकत को इस समय कम न समझें. अपने मन में किसी भी तरह का असमंजस भी न बढने दें. हर बात में कमी निकाल लेना भी ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) बहुत ज्यादा सोचने का असर आपके कामकाज पर और आपकी मेहनत पर आ जायेगा. आप मेहनत फिर भी करना चाहेंगे लेकिन उसमे किसी तरह का उतार-चढ़ाव पैदा हो जायेगा जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाले रखने की जरूरत है. वैसे भी अपने मन में किसी से फासले बनाने से तो बचना ही होगा, तभी जाकर जीवन की खुशियाँ बनी रह पाएंगी.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपनी बचत पर बिलकुल न पड़ने दें. कहीं ऐसा न हो की ज़ल्दबाज़ी मे कोई आप अपना ही नुकसान कर बैठें.

सिंह (Leo) पैसे से जुड़े बहुत सारे विचार चल रहे हैं आपके मन में. आप अपनी बचत और सुख-समृधि को बढाना चाह रहे हैं ताकि उसका अच्छा असर आपके जीवन पर आये.
क्या करें – काम से लाभ का सुंदर योग है और आपकी मेहनत जरुर रंग लाएगी. उसी से आपकी आमदनी भी बढ़ जाएगी और आपकी बचत भी. पर किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो फिर भी बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत सोच-समझकर लें ताकि कोई गलती न हो. कोई बड़ा सपना देखकर अपने मन में कोई गलत अवधारणा बना लेना भी ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज की स्तिथि को लेकर मन में बहुत उथल-पुथल चल रही है. एक ओर तो आप स्थिरता और शांति चाहते हैं और दूसरी ओर किसी बड़े सपने को अंजाम देना चाहते हैं.
क्या करें – हालात मददगार हैं और आपको एक नई दिशा दिखाना चाह रहे हैं जिसके चलते आप अपना पैसा किसी नए काम में लगाना चाहें, यहीं पर जाकर थोडा सा सतर्क रहने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी नए रास्ते में चलने में परेशानी नहीं है लेकिन बार-बार अपने फैसलों को बदले नहीं. वैसे भी ज़ल्दबाज़ी में इस समय कोई बड़ा फैसला बिलकुल न करें.

तुला (Libra) हालात मददगार हैं पर आपकी कोशिशें कम होती चली जा रही हैं. यह इस समय की बड़ी परेशानी हो सकती है जिसका असर आपके काम पर और आपके पैसे पर आये.
क्या करें – काम के प्रति आपकी सूझबूझ अच्छी है लेकिन पैसे से जुडी जरूरतें आपको परेशान कर सकती हैं. कोई भी ऐसा फैसला जिसका असर आपकी बचत पर आये उसे बहुत संभालकर ही लेना होगा.
क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हैं लेकिन फिर भी पैसे के लेनदेन में कोई गलती न करें. खासकर किसी को भी कोई वायदा करके उस वायदे से मुकरे नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) मन में कई तरह की परेशानियाँ भी चल रही हैं और उसका असर आपके रिश्तों पर भी आ रहा है, फिर भी काम के प्रति अपनी स्थिरता बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह के बड़े खर्चे से या बड़े फैसले से फिलहाल बचना होगा. लोगों से भी उतनी ही उम्मीद लगायें जो पूरी हो सके.
क्या न करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न पड़ने दें. अपने मन को दुखी करके आप कहीं अपनी दिक्कतों को बढ़ा न लें.

धनु (Sagittarius) काम के प्रति आपकी लगन अच्छी है और हालात भी मददगार हो रहे हैं. बड़ी बात यह है की आपकी सूझबूझ और आपकी विनम्रता इस समय पूरा काम कर रही है.
क्या करें – निजी जीवन के हालात को फिर भी संभालना होगा क्योंकि उसमे कुछ हद तक तनाव बना रह सकता है. आप अगर बहुत दूर का सोचेंगे तो इस समय की परिस्थितयों को संभालने में कोई न कोई कमी आ सकती है.
क्या न करें – किसी भी तरह के पार्टनरशिप के बारे में इस समय न सोचें. अपने किसी भी फैसले का असर अपनी पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न आने दें.

मकर (Capricorn) मन में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जिसे ध्यानपूर्वक समझना ही होगा. उसमे आपके बढ़ते हुए खर्चों की स्तिथि भी शामिल है जो आप नहीं संभाल पा रहे हैं.
क्या करें – चाहे कामकाज की बात हो या रिश्तेनातों की, अपने मन में बढ़ते हुए तूफ़ान को तो थामना ही पड़ेगा. जितना अपने मन में शान्ति बनाये रखेंगे उतनी ही हालात को सम्भालने में मदद मिल जाएगी.
क्या न करें – न तो किसी को नाराज़ करें और ना ही तकदीर को आजमाने की कोशिश करें. लोगों से जिस तरह की आप उम्मीद लगायेंगे शायद वो उम्मीद पूरी न हो पाए.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों को प्राथमिकता देते देते आप अपने पैसे को नज़रंदाज़ कर रहे हैं, इसलिए अगर कहीं कुछ अच्छा हो रहा है तो कहीं न कहीं कोई परेशानी भी बढती चली जा रही है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने में अपना योगदान देते रहें. बहुत अच्छा समय है जिसमे आप अपने सपनो को सकार कर सकते हैं.
क्या न करें – हर छोटी बात को लेकर मन में तनाव न बढ़ाएं. उस अच्छाई को देख लें जो इस समय भरपूर बनी हुई है, इसलिए लोगों के प्रति अपने भरोसे को कम न होने दें.

मीन (Pisces)लोगों के प्रति अच्छा सोचेंगे तो लोगों को समझने में भी मदद मिल जाएगी. व्यर्थ के मतभेद से तो हर हाल में बचना ही होगा.
क्या करें – घर-परिवार से जुडी चुनोतियों को एक-एक करके संभालना होगा. आपकी मेहनत सही दिशा में लगी रहेगी तो यह सबकुछ करना बहुत आसान भी हो जायेगा.

क्या न करें – निजी जीवन के मसलों में किसी भी तरह की गलतफ़हमी न उत्पन्न होने दें. वैसे  भी लोगों को खुश रखने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.