Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 19, 2018

Friday 19th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – अपने स्वभाव को सख्त बनायेंगे तो आप गलती करते चले जायेंगे और किसी न किसी रूप से उसका असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर भी पड़ेगा. हालात उतने आसान नहीं हैं इसलिए विनम्रता तो अपनानी ही पड़ेगी ताकि लोगों से अच्छा तालमेल बना रहे.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को बनाये रखना होगा. अपनी कोशिशों से आप अपने भविष्य को बना सकते हैं. आपकी आमदनी भी बढ़ जाएगी और पैसे को सही जगह पर लगाने के मौके भी मिलेंगे.
क्या न करें – घर-परिवार में लोगों से फासले न बनाते चले जाएँ. उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. अपनी अच्छाई को दर्शाने के जो भी मौके मिलें उन्हें अपने हाथ से जाने न दें.

वृषभ (Taurus) – लोग आपकी सहायता करना चाहेंगे पर लोगों की बात को भलीभांति समझना होगा. अगर आप ऐसा सोचेंगे की लोग अपने स्वार्थ के लिए सबकुछ कर रहे हैं तो ऐसा सोचने से कोई फायदा नहीं होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े मुद्दों को एक-एक करके सँभालने की कोशिश करनी होगी. कुछ अच्छा करने के लिए अपने विचारों को भी आगे रखना होगा और अपने प्रदर्शन को भी बढ़ाना होगा, तभी जाकर पूरा लाभ मिल पायेगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में गलती न करें. अगर कोई भी व्यक्ति आपको कहीं पैसा लगाने के लिए उकसा रहा है तो किसी के झांसे में बिलकुल न आयें.

मिथुन (Gemini) – आपकी बात का गलत मतलब निकालने का अंदेशा है और विचार नहीं मिलेंगे तो झगडा भी हो सकता है इसलिए कठिन परिस्थितियों से झूझना पड़ सकता है. पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी में पड़ने से बचना होगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ अपनी मेहनत और खुशियों से ही बन पाएंगी. ज़िन्दगी की रुकावटों से कोई भी इंसान परेशान हो सकता है, फिर भी बहुत धैर्य से अपने हालात संभालने होंगे. इसमें आपकी सूझबूझ बहुत बड़ा काम करेगी.
क्या न करें – कामकाज में अच्छी बनती हुई परिस्थितियों को किसी भी तरह का खतरे में न डालें, इसलिए कोई बड़ा फेरबदल भी न करें. किसी बड़े लाभ की उम्मीद में कहीं आप अपना नुकसान न कर बैठें.

कर्क (Cancer) – कोई प्यार कर रिश्ता आपके मन में प्रबल है और रिश्तों को संवारने की इच्छा भी है मन में पर कामकाज से फुर्सत मिले तब तो आप ऐसा कर पायें.
क्या करें – निजी जीवन की परिस्थितियों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. मुश्किलों भरा समय है इसलिए लोगों से तालमेल तो बनाना ही होगा, तब जाकर आप अपने नुकसान को संभाल पाएंगे.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े हालात कुछ ऐसे हैं जिन्हें और न बिगड़ने दें. कुलमिलाकर बचाव बना हुआ है पर ऐसे में किसी चमत्कार की उम्मीद लगाना ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) – घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी और हालात आपकी मदद करेंगे, फिर भी मन की चिंताएं आपको झंझोड़ रही हैं जिसके चलते आप उस अच्छाई को भी न समझ पायें जो आपके लिए बनती चली जा रही है. अपनी गलतियों से कामकाज की स्तिथि में भी परेशानी पैदा हो सकती है.
क्या करें – कोई मोहब्बत आपके दिलोदिमाग पर छाई हुई है और आप दार्शनिक होते चले जा रहे हैं. किसी बात की तह तक पहुंचना अच्छी बात है पर बहुत ज्यादा भावुक होते चले जाने से तो बचना होगा.
क्या न करें – मेहनत करने के रास्ते में जो भी रुकावटें हैं उनसे आप कहीं घबरा न जाएँ और ऐसा करके आप कहीं अपनी मेहनत को भी ताक पर न लगा दें. नुकसान की चिंता करके आप कहीं अपना नुकसान न बढाते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) – मुश्किलों के बावजूद आपकी मेहनत बढ़ रही है, इसी वजह से कुछ अच्छा करने का ज़ज्बा भी है मन में. अपने दोस्तों से या अपने भाई-बहनों से भी आप बहुत सारी उम्मीदें लगा रहे हैं.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ हर सूरत में संभाले रखनी होंगी. अपनी सूझबूझ से आप अपने हालात को बेहतर कर पाएंगे पर अचानक लोगों के विचार बदल जाएँ इस बात के लिए भी तैयार रहना होगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें, इसलिए भरोसा रखें. अगर अपनी बचत को बढ़ाना है तो फिजूलखर्ची बिलकुल न करें.

तुला (Libra) – पैसे की स्थिति बेहतर हो रही है और आपकी सुख-समृद्धि बढ़ रही है. ऐसे में लोगों का साथ और समर्थन बना रहे तो ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेंगी, पर आप अपनी बात से लोगों को नाराज़ भी करते चले जा रहे हैं और यह इस समय की कमी है.
क्या करें – अपनी काबलियत को सही रूप से इस्तेमाल करने का समय है. उसके लिए खुद पर भी और लोगों पर भी भरोसा करना होगा और कुलमिलाकर लोग आपकी सहायता भी करना चाह रहे हैं. आप अपनी मेहनत से अपनी तकदीर को संवार सकते हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ को इस्तेमाल करने में कोई कमी न आने दें. ऐसा करते हुए जो आपका भरोसा बनेगा वो आपको बहुत दूर तक ले जायेगा, इसलिए किसी भी बात को कमी की नजर से न देखते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) – आप अपने बलबूते पर बहुत कुछ कर सकते हैं, इसे मैं आपकी अच्छाई कहूँ या आपकी अपनी मेहनत का फल, पर अपने कामकाज को बढ़ावा देने के लिए हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहे हैं.
क्या करें – पैसा जिस रूप से भी आये उसे सँभालने की कोशिश कर लें. बचत को बनाये रखना या बचत को संभाले रखना एक ही सिक्के के दो पहलु हैं जिस ओर आपको ध्यान तो देना ही पड़ेगा. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी छोटी-छोटी बातों को नज़रंदाज़ करना होगा.
क्या न करें – पढाई-लिखाई में अपनी तवज्जो को कम न होने दें. अपने भविष्य को बनाने के लिए जो भी इस समय की प्राथमिकतायें हैं उन्हें किसी भी वजह से कम न होने दें. लोगों से जो अच्छी सलाह या प्रेरणा मिल रही है उसे कम न समझें.

धनु (Sagittarius) – खर्चे भी बढ़ सकते हैं और नुकसान भी हो सकता है, इसलिए संभलकर चलना होगा. अपनी या अपने बच्चों की हर बात को ध्यानपूर्वक समझना होगा. अगर वो भी किसी गलत रास्ते पर चल रहे हैं तो उन्हें भी समझाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने कामकाज को अपनी लगन से बढ़ावा दिया जा सकता है. जिस रूप से भी बात करेंगे या communicate करेंगे लोग आपको समझेंगे और आपकी सरहाना कर पाएंगे. इस बात का पूरा फायदा उठा लें.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ से जो आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है उसे समझने में कोई गलती न करें. ऐसा करके आप ज़ल्दबाज़ी में फैसले भी न करें ताकि आपकी समृद्धि संभली रहे और कोई नुकसान न हो.

मकर (Capricorn) – धन लाभ का सुंदर योग है और घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं. लोगों की मदद की वजह से आपका भरोसा कुछ इस रूप से बन रहा है की आप जरूरत से ज्यादा बड़े फैसले लेना चाह रहे हैं और शायद यही ठीक नहीं है, क्योंकि इसके चलते आपको नुकसान भी हो सकता है.
क्या करें – दूरस्थान के विकल्प जरुर सोचें पर ज़ल्दबाज़ी में छलांग न लगायें. भाग्य को आजमाने से भी नुकसान की स्तिथि बन सकती है, इसलिए किसी भी तरह का फैसला करने से पहले थोडा रुक जाना ही जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज की स्थिरता और अच्छाई को समझने में कोई गलती न करें. अपने धन लाभ को व्यर्थ में बिखरने न दें. अपनी मेहनत से कमाए हुए धन को किसी भी तरह के खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) – कामकाज की स्थिति मजबूत हो रही है और कोई तरक्की भी मिल सकती है. यह सब आपकी अपनी मेहनत की वजह से संभव हो रहा है पर आप फिर भी उतने संतुष्ट नहीं हैं जितने की होने चाहिए. यह इस समय की बहुत बड़ी कमी हो सकती है और अपनी कमियों को समझ लेना और उनका समाधान ढूंढ लेना यही ज्योतिषीय मार्गदर्शन का अभिप्राय है.
क्या करें – पैसे की सही प्लानिंग करनी होगी और अपनी काबलियत को सही रूप से इस्तेमाल करना होगा. ऐसे में रिश्तों की अच्छाई को समझने की भी जरूरत पड़ेगी ताकि वो सुख आपके लिए बना रहे. भावुकता से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि से भी कोई सीख ले लें ताकि ज़िन्दगी की स्थिरता भी बनी रहे और सुकून भी बना रहे और आपसे कोई कमी न रह जाए.

मीन (Pisces) – हालात हर तरह से मददगार हैं और आर्थिक सुख-समृद्धि बरकरार है. अपने पैसे की बढती हुई जरूरतों की वजह से कुछ दबाव भी बना रहे ऐसा बहुत हद तक संभव है, फिर भी हालात आपकी हर तरह से मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभाले रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. उसमे हर तरह की गलती से बचना होगा. अपनी सूझबूझ को ताक पर रखकर जो भी आप इस समय करना चाह रहे हैं उसे थाम लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी जानकारी को बढाने के लिए, किसी भी तरह की छानबीन करने के लिए या कोई शोध करने के लिए जो भी मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से जाने न दें. हो सकता है उसमे भी आपके लिए कोई अच्छाई ही छुपी हुई हो, इसलिए किसी भी तरह के मौके को खो देना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.