Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 9, 2018

Tuesday 9th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आप अपनों को खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. रिश्तों से जुडी घबराहट को ऐसा करने से मदद मिलेगी पर अपने बढ़ते हुए खर्चों पर भी एक नजर तो रखनी ही पड़ेगी ताकि हालात सम्भले रहें.
क्या करें – कामकाज से लाभ सुनिश्चित है और हालात हर तरह से मददगार भी हैं फिर भी काम को लेकर असंतोष सा है की क्या सबकुछ ठीक होगा. इस तरह के मानसिक उतार-चढ़ाव से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह का द्वेष पैदा करके लोगों से उलझे नहीं. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे कहीं आप दिशाहीन न बनते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) चाहे पैसे से जुड़ा कोई फैसला हो या रिश्तेनातों से जुड़ा, इस समय कोई बड़ा फैसला न करें. पैसे के लेनदेन में भी इस बात को समझें ताकि कोई छुपा हुआ नुकसान न आपको झेलना पड़ जाए.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव बहुत हैं जिन्हें संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. इससे  ज्यादा जरूरी बात है की खुद की बनायीं हुई गलतियों से बचना होगा. घर-परिवार में अपनों को नाराज़ करते चले जाना भी एक गलती है.
क्या न करें – पैसे को संभाले रखने में कोई गलती न करें. यहाँ तक की अपनी बचत को किसी खतरे में न डालते चले जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते से जुडी परेशनियों को समझने और संभालने में कोई कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) इस समय की सबसे बड़ी जरूरत यह है की कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को बेहतर करना होगा तब जाकर लोगों का पूरा समर्थन आपको मिल पायेगा जो आप चाह रहे हैं. ऐसे में अपने कारोबार में बहुत ज्यादा पैसा लगाने से भी बचना होगा.
क्या करें – लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखें ताकि रिश्तों का तालमेल बना रहे. रिश्तों को पैसे से नहीं बल्कि अपने योगदान से बेहतर करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – दूरस्थान की संभावनाओ को जरुर टटोलें पर ऐसा करते हुए आप कहीं अपनों को नाराज़ न करें. किसी भी वजह से अगर फासले बढ़ जायेंगे तो यह ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) हालात इस रूप से मददगार हैं की आप अपने काम को भी आगे बढ़ा सकें और अपनों के लिए भी कुछ कर सकें. इसी वजह से आपका ज्ञान भी आपको हर तरह से मदद ही करेगा.
क्या करें – जितना आप लोगों पर भरोसा बनाये रखेंगे उतना ही मतभेद से झूझना आसान हो जायेगा, पर साथ ही साथ घर-परिवार में अपनों की सेहत का भी ख्याल आपको रखना ही पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के स्थान परिवर्तन के विचार को बढ़ावा न दें. ऐसा करने से आपका खर्चा भी बढ़ जायेगा और नुकसान भी पर वो उम्मीदें पूरी नहीं होंगी जिसके चलते आप वो बदलाव करना चाहें.

सिंह (Leo) हालात हर तरह से मददगार हैं जो आपको नयी प्रेरणा दे रहे हैं. इसी वजह से रिश्तों को संभाले रखना भी आसान हो रहा है. ऐसे में आपकी बात भी लोगों को समझ में आये ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनों का समर्थन प्राप्त करने के तरीके ढूँढने होंगे. ऐसे में आपका समर्पण लोगों को जरुर मिल जायेगा, तभी जाकर लोग आपकी पूरी बात को समझ पाएंगे.
क्या न करें – पैसे को आधार बनाकर रिश्तों को तोलने की कोशिश न करें. पैसे को प्राथमिकता देते चले जाने से आपका असंतोष बढेगा और वही ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) अपनों की मदद भी मिलेगी और धनलाभ के जरिये भी बने रहेंगे. उस लाभ को अपनी कोशिशो से बढाने से फायदा जरुर होगा, इसलिए अपनी मेहनत पर भरोसा करना होगा.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों में तालमेल बनाये रखने के लिए बहुत विनम्रता से बात करनी होगी. इस बात को समझ लें की मतभेद हैं. इस बात को समझने से ही उन्हें संभालना आसान होगा.
क्या न करें – कामकाज की तुलना में घर-परिवार के रिश्तों को उतनी ज्यादा प्राथमिकता न दें की कामकाज की तरफ से मन हट जाए. खुद पर भरोसा बनाये रखने के लिए भी इस तालमेल को बनाना ही पड़ेगा, ताकि कोई एकतरफा विचार आपके ऊपर हावी न होता चला जाए.

तुला (Libra) कोई न कोई अच्छा विकल्प आपके सामने खुल सकता है जो आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करे, पर अपने मन में बैठी हुई उत्तेजना को तो फिर भी संभालना ही पड़ेगा ताकि वो धनलाभ कहीं बिखरता न चला जाए.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस रूप से है की आप मेहनत करना चाह रहे हैं और कमी इस रूप से है की काम से मन हटता चला जा रहा है.  बहुत ज्यादा सोचने से मन की घबराहट बढ़ सकती है जिसे संभालना होगा.
क्या न करें – किसी यात्रा या परिवर्तन के विचार को अपने ऊपर हावी न करते चले जाएँ. इच्छाएं कितनी भी बड़ी क्यों न हो पर ज़िन्दगी में अस्थिरता बनाये रखना भी ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) जो भी परेशानियाँ हैं आपकी खुद की बनायीं हुई हैं. ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से इस वजह से बचना ही होगा.
क्या करें – धनलाभ के योग अच्छे हैं पर नुकसान की स्तिथि साथ ही साथ बनी हुई है, इस वजह से भी अपनी बचत को बचाना होगा ताकि हालात आपके पक्ष में बने रहें.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की ज़िन्दगी आसान है या आसान हो जाएगी. ऐसी इच्छा हर व्यक्ति के मन में हो सकती है पर ऐसे किसी विचार का असर अपनी मेहनत पर बिलकुल न आने दें.

धनु (Sagittarius) आपकी अपनी मेहनत और लगन आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर कर सकती है और बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जिस ओर आप ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, इसलिए कुछ हद तक पैसा बर्बाद भी होता चला जा रहा है.
क्या करें – विचार विमर्श करने की जरूरत पड़ेगी ताकि अपनी स्तिथि का आंकलन किया जा सके, पर समस्या यह है की किसी बातचीत में शायद आप लोगों को अपने खिलाफ कर लें. इसी चीज़ से बचना होगा.
क्या न करें – आपके प्रति लोगों की अच्छी बनती हुई भूमिका से मूंह न मोड़ें. कामकाज के क्षेत्र में भी जो अच्छाई उभर रही है उसे भी लोगों की बातों में आकार कम न करें.

मकर (Capricorn) लोगों से मदद तो भरपूर मिलेगी पर वो मदद बिखरती चली जाएगी. अपनी बढती हुई जरूरतों को भी पूरा करना पड़ेगा पर जरूरतों से बढ़कर भी नुकसान होता चला जायेगा.
क्या करें – नुकसान की स्तिथि को बचाए रखने के लिए मन में धैर्य बनाये रखना बनाना पड़ेगा. ऐसे में ज़ल्दबाज़ी से जुड़े फैसलों से तो बचना ही होगा. लोगों की नाराज़गी भी सहनी पड़ सकती है.
क्या न करें – जब भी इच्छाएं ज्यादा होती हैं तो इंसान कोई न कोई खतरा मोल लेता है और इस समय हालात आपके पक्ष में नहीं है, इसलिए अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश बिलकुल न करें.

कुम्भ (Aquarius) हालात मददगार हैं और इस वजह से धनलाभ के योग भी बने हुए हैं. यही कारण है की आपकी कोशिशें भी कारगर हो रही हैं जो आपको बड़ी सफलता दे सके.
क्या करें – आप अपनी ज़िन्दगी को बेहतर करने की बहुत सारी कोशिशें कर रहे हैं. कोई मन की घबराहट साथ ही साथ चल रही है जो आपकी कोशिशों में कमी बनाये रखे. इसी वजह से असंतोष ज्यादा है.
क्या न करें – रोज़मर्रा की परेशानियों को इस रूप से न बढने दें की उसका असर आपके रिश्तों पर आये. इस वजह से आप अपने प्यार के रिश्ते में भी अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं.

मीन (Pisces) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ भी बढ़ सकती हैं और आपकी बचत या आपका पैसा भी कहीं फंस सकता है, इसलिए इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से तो बचना ही होगा.
क्या करें – काम के प्रति ध्यान जरुर दें लेकिन सम्भलकर ही चलें. कारण यह है की चुनोतियाँ भी बनी रहेंगी और नुकसान भी बना रह सकता है इसलिए हर कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.

क्या न करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को नकारे नहीं. घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए भी तालमेल बनाये रखें. किसी ऐसी बहस में न पड़ें जो झगडे में परिवर्तित हो जाये और आपका ही नुकसान कर दे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.