Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, January 5, 2018

Friday 5th January 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपने काम को लेकर आप उतने संतुष्ट नहीं हैं जितने की होने चाहिए, जबकि हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं, इसलिए अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने की जरूरत है ताकि आप अपने काम को नए नजरिये से देख सकें और अपनी लगन बढ़ा सकें.
क्या करें – कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ाना पड़ेगा. रिश्तों को सँभालने के लिए भी अपनी अच्छाई को showcase करने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर घर-परिवार की खुशियाँ बेहतर हो पाएंगी.
क्या न करें – सिर्फ रिश्तों से जुडी कमियों को न देखते चले जाएँ. उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर ज्यादा तवज्जो देकर अपने घर-परिवार की खुशियों को भी कम न करें.

वृषभ (Taurus) आप अपने हालात से उतने खुश नहीं हैं जितने की होने चाहिए. इसी वजह से आप कुछ ज्यादा सोच रहे हैं और नकारात्मकता आपके ऊपर हावी होती चली जा रही है. इस समय की समस्या यह है की आप उम्मीद ज्यादा लगा रहे हैं और यह समय किसी भी तरह के खतरे को मोल लेने का नहीं है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आप कोशिश कर रहे हैं पर फिर भी आपको लग रहा है की आपकी कोशिशें विफल हो रही हैं. अपने अंदर भरोसा जगाने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने दोस्तों से या अपने भाई-बहनों से किसी भी तरह की परेशानी बढ़ाएं नहीं. हर चीज़ को कमी की नजर से देखने से कभी भी कोई लाभ होता नहीं है.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में कई छुपे हुए मुद्दे हैं जो आपकी परेशानी का कारण बने हुए हैं. न तो आप उनको समझ पा रहे हैं और ना ही उनका समाधान ढूंढ पा रहे हैं. क्योंकि वो हालात दबे हुए हैं, पूरी तरह से उजागर नहीं हो पा रहे.
क्या करें – कोशिश यह करनी होगी की आप पूरे मन से लोगों से जुड़ सकें. रिश्तों को सँभालने का और सँवारने का अच्छा मौका भी मिल जायेगा. किसी की भी गलती निकालने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लेकर भी आप अपने मन में असंतोष न बढाते चले जाएँ. वैसे भी लोगों की मदद जरुर करें पर अपने हित को पहचानने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) अगर आप कोई दुखती हुई बात कहेंगे तो उसका असर आपके रिश्तों पर आएगा. इसलिए अपनी कही हुई बात में बहुत विनम्रता लानी होगी ताकि आप लोगों से जुड़े रह सकें.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को बहुत संभाले रखना होगा. कारण यह है की पैसे से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ उभर रही हैं जिन्हें एक-एक करके संभालना भी पड़ेगा. क्योंकि यह प्रयास थोडा सा कठिन है इसलिए योजनाबद्ध रूप से चलना होगा.
क्या न करें – जो भी नए विकल्प खुल रहे हैं उन्हें पूरी तरह से ख़ारिज न करें. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जो हमें पूरी तरह से समझ में नहीं आता. इस वजह से आप कोई गलती न कर बैठें.

सिंह (Leo) किसी प्यार के रिश्ते में अगर विचार नहीं मिलेंगे तो दिक्कत पैदा होगी. आपकी बढती हुई इच्छाएं भी मतभेद का एक कारण हो सकती हैं इसलिए अपनी इच्छाओं को भी थामना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों के प्रति आपका रुझान अच्छा है और आपकी ईमानदारी भी नजर आ रही है, फिर भी धैर्य बनाये रखना होगा. किसी भी बात में ज़ल्दबाज़ी करने से भी नुकसान हो सकता है.
क्या न करें – बिना सोचे समझे अपने खर्चों को बढ़ाएं नहीं. अपनी बढती हुई जिम्मेदारियों को समझें ताकि पैसे से जुडी कोई गलती न हो जाए.

कन्या (Virgo) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और आप अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं, पर दूरियां और फासले इसे अंजाम देने के लिए रुकावट बन सकते हैं.
क्या करें – अपने बढ़ते हुए असंतोष को हटाना होगा. जो कुछ संभव हो उतना भी कर लें तो बहुत कुछ आपके काबू में रहेगा. अपनों की आकाँक्षाओं को समझने की कोशिश जरुर करें.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न पड़ने दें. पर कारण कोई भी क्यों न हो इस समय किसी को भी नाराज़ कर लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) काम से धनलाभ बना हुआ है पर आपको अपनों की चिंता बहुत है. अपनों के प्रति आपके विचार अच्छे होंगे तो उन्हें कार्यन्वित करना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – कोशिश करने से ही बात बनेगी और आपकी कोशिशें इस समय सफल हो जाएँ ऐसा बहुत हद तक संभव है इसलिए सफलता पाने के लिए दो कदम आगे तो बढाने ही पड़ेंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज को किसी भी तरह की नजर से न देखें. आपके लिए बनता हुआ लाभ आपकी जरूरतों को पूरा कर सकता है और ज़िन्दगी में आगे बढने में भी मदद कर सकता है, इसलिए अपने हालात में किसी भी तरह की कमियां न ढूंढें.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से लाभ अच्छा बना हुआ है पर अपनी परिस्थिति से फिर भी खुश नहीं हैं, इसी वजह से आपकी रोज़मर्रा की मेहनत में बहुत उतार-चढ़ाव बना रहता है, इसी कमी को दूर करने की जरूरत है.
क्या करें – सिर्फ धनलाभ से हटकर भी सोचना होगा. पैसे का सही निवेश करने के लिए भी योजना बनानी होगी, तब जाकर पूरा फायदा मिल सकेगा.
क्या न करें – तकदीर को कोसते चले जाना ठीक नहीं है. हालात आपकी मदद कर भी रहे हैं जिनसे आपको संतोष प्राप्त करना होगा. इस वजह से अपनी उम्मीदों को बहुत ज्यादा बढ़ाएं नहीं.

धनु (Sagittarius) धनलाभ की स्तिथि ठीक है और बचत भी बन रही है, पर आपकी उम्मीदें ज्यादा हैं जो उस रूप से पूरी नहीं हो पा रही.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहे यह आपका प्रयास होना चाहिए, वैसे भी आशीर्वाद प्राप्त करने से कई बिगड़े काम बन जाते हैं. पारिवारिक परम्परा में हम सब ने बचपन से यह सबकुछ सीखा है.
क्या न करें –  मन का भटकाव किसी भी वजह से ठीक नहीं है. ऐसे में फैसले गलत हो जाते हैं और वही चीज़ आगे चलकर परेशान करती है. इस बात को पूरी तरह से समझने की कोशिश करें. ज़िन्दगी में दुखी रहने से कभी कुछ प्राप्त होता नहीं है.

मकर (Capricorn) अगर आप बहुत ज्यादा सोचेंगे तो अपने लिए दबाव इकट्ठे करते चले जायेंगे, जबकि जरूरत यह है की आप खुद को चिंतामुक्त कर लें. तभी जाकर आप अपनी गलतियों से बच पाएंगे.
क्या करें – मुश्किलों भरा समय है इसलिए अपनी मुश्किलों पर एक नजर रखनी होगी. किसी को भी नाराज़ करते चले जाने से बचना होगा. लोगों की आलोचना के कारण तो समझने पड़ेंगे.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर कहीं आप घर-परिवार की खुशियों को कम न कर लें. लोगों से फासले न बनाते चले जाएँ क्योंकि यह आपकी गलती होगी.

कुम्भ (Aquarius) खर्चे बेकाबू होते चले जायेंगे तो उसका असर आपकी पैसे की स्तिथि पर भी आयेगा., इसी कारण आपको हर हाल में किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा.
क्या करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह को समझ लें और अपने जीवन में उतारने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी की खुशियाँ बनाये रखने का बहुत आसान सा रास्ता है जो लोगों से तालमेल बनाकर बेहतर किया जा सकता है.
क्या न करें – बढ़ते हुए दबाव की वजह से अपनी मानसिकता को बिगड़ने न दें. ऐसा करके आप कोई ऐसी परिस्थिति न बना लें की आप लोगों को समझ ही न पायें.

मीन (Pisces) धन की स्तिथि ठीक है और धन के ऊपर दबाव भी बहुत है. ज़िन्दगी की चुनोतियों को एक-एक करके समझना और उन्हें संभालना इस समय बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – अपनी बढती हुई पैसे की जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी भी तरह के उधार से बचें. ऐसा करने से आप अपने काम या कारोबार की दिक्कतों को कहीं बढ़ा न लें, इसलिए किसी ऐसे विचार से भी बचें जिसके चलते आपकी देनदारी बढती चली जाए.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए ज़ल्दबाज़ी में कोई कदम न उठायें. कहीं ऐसा न हो की आपको बाद में चलकर पछताना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.