Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 29, 2018

Monday 29th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) घर-परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं और अपनों की चिंता सता रही है,फिर भी आपने ज़िन्दगी का तालमेल बना रखा है जिसमे आप अपने कामकाज की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी सक्षम हैं. यही अच्छाई आपको आगे भी मदद करेगी, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपना प्रदर्शन अपनी मेहनत से ही बेहतर हो पायेगा, पर छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी से भी उलझने से बचना होगा. ज़िन्दगी में लोगों के प्रति थोडा सा भरोसा बनाये रखें, धीरे-धीरे सबकुछ ठीक हो जायेगा.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि में कमियां न निकालते चले जाएँ, जबकि हालात आपकी स्तिथि को हर तरह से बचाए हुए हैं. ज़ल्दबाज़ी में कोई बड़ा कदम न उठायें. जब सबकुछ ठीक चल रहा हो तो ज़िन्दगी को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी की बढती हुई चुनोतियों की वजह से आपकी मेहनत में कमी आती चली जा रही है. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं अगर उसमे मन नहीं लगेगा तो परेशानियाँ बढती चली जाएँगी. ऐसे में अपने पैसे की स्तिथि को किसी चमत्कार की उम्मीद से जोड़ना ठीक नहीं होगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई इस रूप से बनी हुई है क्योंकि लोग आपको समझना चाह रहे हैं. अगर लोग आपके कामकाज से जुडी चुनोतियों को समझेंगे तो आपको कोई अच्छी सलाह भी दे पाएंगे. ऐसे अच्छे से हालात आपके लिए बने हुए हैं.
क्या न करें – आपके साथी-सहयोगी और जो भी लोग आपके साथ काम करते हैं उनसे आप उलझते न चले जाएँ. ज़िन्दगी में ऐसा होता है की कभी-कभी लोग अपनी बात ज्यादा कह लेते हैं, अपनी बात मनवा लेते हैं, इस बात को लेकर भी आप दुखी न होते चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) धन की स्तिथि ठीक होने के बावजूद आप अपनी बचत से खुश नहीं हैं. उसका कारण यह है की पैसा रुक नहीं रहा. जिस भी तरह के विकल्प को आप समझना चाह रहे हैं उसमे भी आप फैसला नहीं कर पा रहे.
क्या करें – छोटी-छोटी बातों को लेकर अगर घर में तनाव रहे तो फिर मुश्किल होगी. ऐसे में लोगों की नाराजगियां भी बढ़ जाएँगी, पर गलती आपकी नजर आती है इसलिए ऐसी किसी भी गलती से आपको बचना होगा.
क्या न करें – स्थिरता में भी सुख है, इस बात को समझें. किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल करने की गलती न करें. अपने खर्चों को भी व्यर्थ में बेकाबू करके आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ.

कर्क (Cancer) किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी दिखायेंगे तो परेशानियाँ भी सहनी ही पड़ेंगी. ऐसे में अपने फैसले भी गलत हो जाते हैं, पर इंसानी फितरत यह है की हम अपनी गलतियों के लिए भी लोगों को ही कसूरवार ठहराते हैं.
क्या करें – आपके सामने परिवर्तन से जुड़े विचार हो सकते हैं, पर फिर भी लोगों के करीब बने रहें, उनसे जुड़ें, उनसे समझें, बातचीत करें ताकि ज़िन्दगी की अच्छाई बनी रहे.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी बात को बढाकर आप फासले न बढने दें. कोई भी अपना नुकसान नहीं करना चाहता. जाने-अनजाने नुकसान हो जाए यह अलग बात है, पर ऐसे में रिश्तों में दूरियां पैदा करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अगर अपनी स्तिथि को संभाले रखना है तो पैसे से जुडी योजना तो बनानी ही पड़ेगी. बिना सोचे-समझे या ज़ल्दबाज़ी में खर्चे करते चले जाने से भी बचना होगा. अपनी ज़िम्मेवारियों को भी समझें और अपनी देनदारी को भी समझें, तब जाकर फैसले करें.
क्या करें – कामकाज से जुड़े बहुत सारे हालात ऐसे हैं जो आपको मेहनत करने के लिए आगाह कर रहे हैं. कुछ सीख कर, कुछ समझ कर भी बहुत सारी चीज़ों को संभाला जा सकता है. यह सब करने के लिए अपने मन में जूनून तो पैदा करना ही होगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़े तनाव का असर अपने कामकाज की स्तिथि पर बिलकुल न आने दें. कहीं ऐसा न हो की हर छोटी बात बढती चली जाए और आपके लिए बेकाबू होती चली जाए, इसलिए भी पैसे से जुड़े फैसलों में कोई कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) आपके आसपास आपके दोस्त अच्छे हैं पर आपको उन पर भरोसा नहीं हो पा रहा. इस बात का असर आपकी कार्यक्षमताओं पर भी आ सकता है और आपकी पैसे की स्तिथि पर भी आ सकता है. थोडा सा अपने मन को शांत कर लेंगे तो बहुत सी ऐसी चीज़ों को संभालना आसान भी हो जायेगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई इस बात पर निर्भर करेगी की आप अपनी बात कितनी सहजता से कह पाते हैं. आपके अंदर सूझबूझ है जिसे सही रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है. ऐसे में उस अच्छाई की ओर भी देख लें जो आपके आसपास के लोगों की वजह से आपके लिए बन रही है.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी को बढने न दें. यह और बात है की इस समय आपकी कोई गलती नहीं है, फिर भी हालात आपको आजमाईश में डाल सकते हैं, इसलिए किसी को भी नाराज़ करने की गलती न करें.

तुला (Libra) कामकाज के प्रति मेहनत बनी रहेगी तो कामकाज को आप नए नजरिये से देख पाएंगे. बदलते हुए हालात वैसे भी आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं, जिसमे आपकी निजी जीवन की खुशियाँ भी बढेंगी और उसका अच्छा असर भी आपकी ज़िन्दगी में पड़ेगा.
क्या करें – ऐसे हर मौके का फायदा उठा लें जो आपको अपनों के करीब ले जाए. अपने पैसे का भी इस रूप से इस्तेमाल करें जिसके चलते लोग आपकी सरहाना कर पायें. आपकी अच्छी कोशिशों का लोग बाहें फैलाकर स्वागत करेंगे.
क्या न करें – आपकी पढाई-लिखाई का रास्ता उतना भी मुश्किल नहीं है जितना की आप सोच बैठे हैं, यह और बात है की हर रोज़ झूझने की जरूरत है. सिर्फ तकदीर के भरोसे न चलें, अपने दम पर तैयारी करेंगे तो गलती नहीं होगी.

वृश्चिक (Scorpio) मन इस वजह से परेशान है क्योंकि आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हुई और हालात इस वजह से मददगार हैं की आप अपने दम पर बहुत कुछ हासिल भी कर सकते हैं. यह इस समय की विडंबना है जो आपको बहुत कुछ देना तो चाह रही है, लेकिन आपकी मानसकिता आपका साथ नहीं दे रही. ऐसे में आप लोगों की कोई गलत अवधारणा बना लें यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि कुछ ऐसी है जिसमे पैसा फंसने का योग है, इसलिए हर बात को समझते हुए ही अपने फैसले करने होंगे. अपनी बचत पर खासकर एक नजर बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. काम से लाभ बना रहना भी अपने आप में एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या न करें – अपनी बचत को बढाने के जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. अपनी मेहनत और अपनी कोशिशों को भी हल्का न पड़ने दें. ऐसे में अपने मन में किसी भी तरह के नकारात्मक विचार बिठा लेना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) कुछ हद तक नुकसान भरा समय है इसलिए बहुत सतर्क बने रहना होगा. पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को समझने की कोशिश भी करनी होगी, तब जाकर रिश्तों को संभाले रखना आसान हो पायेगा.
क्या करें – काम से भी लाभ है और लोगों से भी लाभ है पर उस लाभ को संभाले रखना या बचाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. लोगों की अच्छाई को भी समझें और लोगों की जरूरतों को भी पूरा करें, पर खुद को नुकसान से बचाते हुए यह सबकुछ करने की कोशिश करें.
क्या न करें – अपनी मेहनत को या अपनी काबलियत को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. कोई भी बात कहने से पहले एक बात रुक जाएँ और उस बात को भली-भांति समझें ताकि आपके विचारों का कोई और मतलब न निकाला जा सके.
आज के दिन में ख़ास – धनु राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की लोग आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे है. शायद आपको इस अच्छाई का पूरा भरोसा न हो पाए पर आपके लिए अच्छा यह होगा की आप लोगों से जुड़े रहें और उन संभावनाओं को गले से लगा लें जो भाग्यशाली रूप से आपके लिए खुलती चली जा रही हैं.

मकर (Capricorn) मन परेशान है इसलिए लोगों से विचार नहीं मिल रहे. जब इस बात को समझ लेंगे की पैसा ही सबकुछ नहीं है तब जाकर आपको ज़िन्दगी की प्राथमिकताओं का आभास होगा, तब जाकर काम के प्रति पूरी लगन पैदा हो पायेगी.
क्या करें – हर स्तिथि में कुछ न कुछ अच्छा ढूँढने की कोशिश कर लें, परेशानियों के साथ-साथ भी बहुत कुछ ऐसा होता है जो आपके हित में हो. तकदीर इसी रूप से अपने मिलेझुले खेल खेलती है. आपके लिए भी हालात मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपना हाथ इतना भी खुल्ला न कर दें की उसका बुरा असर पड़े. पैसे से जुड़ी प्लानिंग में भी किसी तरह की गलती न करें. कामकाज की बेहतर होती हुई स्तिथि के चलते अपने हालात को खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों में दूरियां आपकी अपनी वजह से बनती चली जा रही हैं क्योंकि आप हर चीज़ में कमियां ढूंढ रहे हैं और लोग आपसे फासले बनाते चले जा रहे हैं. कहीं न कहीं अपने अंदर झाँकने की भी जरूरत है.
क्या करें – ज़िन्दगी की हर छोटी बात को बढ़ा लेने से बचना होगा. जब भी हालात ऐसे बने हों तो अपनी मेहनत ही काम करती है और इस समय के हालात तो ऐसे हैं की आपकी मेहनत आपको बहुत बड़ी सफलता भी दे सकती है.
क्या न करें – अपने फायदे का इतना न सोचते चले जाएँ की लोगों से दूरियां बढ जाएँ. वैसे भी रिश्तों को संभालना इस समय कठिन हो सकता है. ऐसे में अपनी मानसिकता को और ज्यादा नकारत्मक बनाकर आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

मीन (Pisces) थोडा सा भरोसा रखें तो घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बखूबी बनी रहेंगी, पर कुलमिलाकर यह गलती भरा समय है और आपकी कोई न कोई गलती उभरकर आएगी. ऐसे में कभी-कभी चुप रहना बहुत फायदेमंद होता है. ऐसा करने से आप कम से कम गलती करने से तो बच जायेंगे.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपके अपने आपका साथ देना चाह रहे हैं. अगर अपनी आर्थिक स्तिथि को संभालना है तो अपने कामकाज की बढती हुई जरूरतों को भी थाम लें. किसी भी काम में उतना ही पैसा लगायें जिसकी जरूरत हो. नियमित हो जाने में ही भलाई है.

क्या न करें – खर्चा और नुकसान एक ही सिक्के के दो पहलु हैं. जब कामकाज की स्तिथि साथ न दे तो नुकसान और भी बुरा लगता है. ऐसे चुनोती भरे दौर में कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते आपके खर्चे बढ़ते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.