Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 2, 2018

Tuesday 2nd January 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपनों के लिए बहुत कुछ करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे हैं. वैसे भी घर-परिवार, ज़मीन-जयदाद की चिंताएं बनी रह सकती हैं.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उन कोशिशो को सही दिशा देनी होगी ताकि आप अपनी गलतियों से बच सकें. अपनों की सेहत भी एक ऐसा मुद्दा है जिस ओर थोडा ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने खर्चों को या नुकसान को व्यर्थ में बेकाबू न होने दें. किसी भी चीज़ के लिए बहुत ज्यादा उतावले होकर आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

वृषभ (Taurus) पैसे से जुड़े बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं आपके मन में. ऐसे विचार भी हैं मन में की क्या आप वो सबकुछ कर पाएंगे जो करना चाह रहे हैं. ऐसा करते हुए आप अपने ही विचारों के खिलाफ सवाल भी खड़े कर रहे हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता बहुत हावी है आपके मन में. उसे अगली मंजिल तक ले जाने का विचार भी है. ऐसे किसी भी विचार को लेकर बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ेगा.
क्या न करें – निजी जीवन में आप लोगों से उलझते न चले जाएँ. अगर वो समर्थन न मिल पाए जिसकी आपको उम्मीद है तो भी बात को बिगाड़ें नहीं.

मिथुन (Gemini) अपनी ही धुन में किसी को नाराज़ कर लेना ठीक नहीं. खासकर कोई ऐसी चुभती हुई बात कहकर जो किसी का दिल दुखाये. लोगों की ईमानदारी को समझेंगे तभी रिश्तों की एहमियत समझ में आएगी.
क्या करें – रोज़मर्रा की बातों को व्यवहारिकता से समझना पड़ेगा, तभी जाकर घर-परिवार की खुशियाँ बना पायेंगे. लोगों की आलोचना करने से भी बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी मतभेद को बढ़ावा न दें. अपने ऑफिस में किसी ऐसे सम्बन्ध को बढ़ावा न दें जिसके चलते आपके काम या कारोबार में रुकावटें पैदा हो जाएँ.

कर्क (Cancer) आपको कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा है इसलिए अपने कर्तव्य को निभाने से आप दूर हटते चले जा रहे हैं. इस बात को समझ लें की किसी भी तरह के बड़े सपने को अंजाम देने के लिए समय भी लगता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को संभालना है तो बहुत धैर्य रखना पड़ेगा. लोगों की आलोचना भी सहनी पड़ेगी और सबसे बड़ी बात यह है की रिश्तों में किसी भी तरह का फासला बनाने से बचना होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में अच्छे बनते हुए मौकों को हाथ से न जाने दें पर इस सच्चाई को समझ लें की कोई भी रास्ता आसान नहीं होता, इसलिए अपनी घबराहट को किसी भी वजह से बढने न दें.

सिंह (Leo) पैसे का आलम यह है की आपकी परेशानियाँ नजर आ रही हैं. भावुकता से लिए गए फैसले वैसे भी नुकसान दे सकते हैं.
क्या करें – घर-परिवार की जरूरतों को भी समझना होगा और पूरा भी करना होगा. उसके लिए पैसा लगाने की भी जरूरत पड़ेगी. हर बात की एहमियत समझते हुए ही अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की रिश्तों की दुविधाएं अपने आप दूर हो जाएँगी. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों को भी संभालना होगा ताकि आपकी रुकावटें और ज्यादा बढ़े नहीं.

कन्या (Virgo) काम या कारोबार से ज्यादा लाभ की उम्मीद है और वो बन नहीं पा रहा है, पर यह भी सच्चाई है की पैसे को आधार बनाकर कामकाज से जुड़े फैसले नहीं लिए जा सकते.
क्या करें – काम के प्रति अपनी लगन को बहुत ऊचे स्तर का बनाये रखना होगा तब जाकर आपको लोगों का साथ या समर्थन प्राप्त हो पायेगा. हालात प्रेरणाजनक हैं उनका फायदा उठा लीजिये.
क्या न करें – लोगों से किसी भी तरह की बहस में बिलकुल न पड़ें. ऐसा करके आप कहीं अपने पैसे की स्तिथि पर भी कोई असर न आने दें.

तुला (Libra) अपने काम या कारोबार के प्रति बहुत ज्यादा भरोसा बनाये रखने की जरूरत है. आपकी अच्छाई यह है की आप मेहनत कर सकते हैं और कुछ भी अपनी मेहनत के दम पर हासिल कर सकते हैं.
क्या करें – आर्थिक स्तिथि ठीक है और हालात मददगार हैं, पर अपने बढ़ते हुए खर्चों को थामना होगा तब जाकर आपकी बचत बढ़ पायेगी.
क्या न करें – लोगों की अच्छाई को समझें और व्यर्थ में लोगों से उलझते न चले जाएँ. जो लोग आपके लिए मददगार हैं उनसे ही किनारा कर लेना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) तकदीर से आपको बहुत सारी उमीदें रही हैं हो शायद उस रूप से पूरी नहीं हो पायीं, इसी वजह से आपका मन कुछ उचाट सा है.
क्या करें – धन का आगमन ठीक है और बहुत कुछ संभला हुआ है, पर आपके खर्चे फिलहाल बढ़े रहें ऐसा बहुत हद तक सम्भव है. अपने मन से रोज़मर्रा की परेशानियों को हटा देने की जरूरत है.
क्या न करें – नुकसान भरा समय है इसलिए ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला न लें. पैसे से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें की जिसका असर आपकी बचत पर आये.

धनु (Sagittarius) रिश्तों से जुड़ा तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी है. अपने मन की घबराहट को भी हटाना पड़ेगा ताकि आपके फैसले ध्यानपूर्वक लिए जा सकें.
क्या करें – अपने कामकाज को स्थिरता की नजर से देखने की जरूरत है. तभी जाकर आप अपने भटकते हुए विचारों पर काबू पा सकेंगे. थोड़ी सी कोशिश तो करनी पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में कोई कमी आने दें. हर छोटी बात को लेकर अपने मन को उचाट करते चले जाना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आपकी परेशानियों की वजह आपके आसपास के लोग हो सकते हैं जिनसे आपने बहुत ज्यादा उम्मीदें लगायीं और वो उम्मीदें पूरी नहीं हो रही.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को बहुत ध्यानपूर्वक लेना होगा. काम में कितना पैसा लगाना है इस बारे में ज़ल्दबाज़ी से भी बचना होगा, तभी जाकर कामकाज से जुड़े दबाव आप संभाल पाएंगे.
क्या न करें – लोगों को नाराज़ करने की गलती बिलकुल न करें. कोई बड़ा कदम भी इस समय न उठायें. कभी-कभी रुक जाने से भी फायदा हो जाता है.

कुम्भ (Aquarius) किसी प्यार के रिश्ते को बहुत ध्यान से सँभालने की जरूरत पड़ेगी. आपकी बढती हुई इच्छाएं रिश्तों से जुड़ी हुई परेशानियों का कारण हो सकता है.
क्या करें – कामकाज के प्रति समय लगाने से फायदा होगा. अपने भटकते हुए विचारों को दिशा देने में मदद मिलेगी, तभी जाकर ज़िन्दगी का रास्ता साफ़ नजर आएगा.
क्या न करें – पैसे से जुड़ी अच्छाई को समझें. अपने मन को उचाट करके उस ख़ुशी को खुद से दूर न कर लें जो आपके लिए बनी हुई है.

मीन (Pisces) घर-परिवार की खुशियाँ बरक़रार हैं पर आपकी इच्छाएं पूरी नहीं हो पा रहीं. मन में कोई ऐसी छुपी हुई इच्छा भी है जिस ओर आप अपने कदम नहीं बढ़ा पा रहे.
क्या करें – जो खुशियाँ प्राप्त हैं उन्ही से सुख पा लें. चाहे निजी जीवन के हालात हों या कामकाज से जुडी चुनोतियाँ थोडा सा धैर्य बनाये रखें.

क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में जलदबाज़ी न करें. जो भी परेशानियाँ हैं उनके कारणों को समझें ताकि उनका समाधान निकाला जा सके. दुखी होते चले जाने से कोई हल नहीं निकलेगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.