Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, January 10, 2018

Wednesday 10th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपने आसपास के लोगों से आप उतना खुश नहीं है जितने की होने चाहिए. अच्छी बात यह है की आप फिर भी लोगों को समझने की और लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं. कोशिश करने से ही मन के घबराहट हटेगी और रिश्तों में मधुरता आएगी.
क्या करें – अपने हालात को बेहतर करने के लिए आपके मन में जो भी चल रहा है उसे ध्यानपूर्वक समझने की कोशिश करें. पैसे की स्तिथि भी बेहतर हो सकती है और हालात भी संवर सकते हैं. आपको अपने कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है.
क्या न करें – निजी जीवन में या शादीशुदा जीवन में किसी भी तरह की रुकावटों को अपने ऊपर हावी न होने दें. बहुत ज्यादा सोचकर आप अपने नजरिये को कहीं नकारात्मक न बना लें.

वृषभ (Taurus) अपनी मेहनत को बढ़ाना पड़ेगा और अपने गिरते हुए भरोसे को जगाना पड़ेगा. हालात खुद-ब-खुद नहीं संवर सकते. आपको चुनोतियों का सामना तो करना ही पड़ेगा.
क्या करें – खुद की गलतियों का समय है इसलिए थोडा सा बचकर चलें. खासकर लोगों की गलती निकालने से बचें, ताकि रिश्तों को भी ध्यानपूर्वक सम्भाला जा सके.
क्या न करें – निजी जीवन में किसी भी तरह का तनाव न बढने दें. मतभेद को भी संभाले रखें ताकि आपकी कहीं हुई बात का कोई और मतलब न निकाला जा सके.

मिथुन (Gemini) ज़िन्दगी में जो कुछ हासिल कर लिया है उससे संतोष पाना सीखना होगा. पैसे की स्तिथि को भी इसी वजह से नयी नजर से देखना होगा. आपका माहोल खुशनुमा बना रहेगा तो लोगों से जुड़ना भी आसान हो जायेगा.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने की इच्छा बहुत है मन में और रुकावटें ऐसी हैं जो आपको झंझोड़ती चली जाती हैं. पुरानी यादों के सहारे चलना भी कभी-कभी मुश्किल होता है.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को इतना न बढ़ाएं की उसका असर आपकी निजी जीवन की खुशियों पर आये, पर इसका यह मतलब नहीं है की आप किसी भी चीज़ को लेकर अपना दिल मार लें.

कर्क (Cancer) जो भी करें पूरी भरोसे और विश्वास के साथ करें ताकि आपकी मेहनत कारगर हो जाए. इस तरह का नजरिया बनाने से ज़िन्दगी की कमियों को भी सम्भालना आसान हो जाता है.
क्या करें – पैसे का लेनदेन कठिन हो सकता है. घर-परिवार की खुशियों पर भी प्रश्नचिन्ह लग सकते हैं, फिर भी बहुत शान्ति बनाये रखें ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहे.
क्या न करें – पारिवारिक मसलों को व्यर्थ में बेकाबू न होने दें. कोई ज़मीन जयदाद से जुड़ा कोई झगडा है तो उसे भी बढने न दें.

सिंह (Leo) हर बात को लेकर बहुत दूर की सोचते चले जाना भी ठीक नहीं है, इसलिए व्यर्थ की चिंता लगाने से भी बचना होगा. ऐसी आदत न बनायें की हर चीज़ आपको परेशान ही करती चली जाए.
क्या करें – अपनी कोशिशों को बढ़ाने का समय है और मेहनत करने का समय है. छोटे-छोटे कदम आगे बढाकर भी इंसान नयी मंजिलों को छु सकता है. इस तरह की प्रेरणा अपने मन में जगानी होगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रुकावटें हैं भी और रहेंगी भी, पर उसके चलते अपनी कोशिशों के खिलाफ सवाल न खड़े करते चले जाएँ. इस वजह से किसी प्यार के रिश्ते को भी किसी कमी की नजर से न देखते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि को इस रूप से समझें की बहुत बड़ा आशीर्वाद है आपके साथ और आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं. घर-परिवार की नियमतों के प्रति शुक्रगुजार होना भी बहुत जरूरी है.
क्या करें – पैसे का सही निवेश करना होगा. उसके लिए कई तरह की संभावनाओं को टटोलना होगा. किसी प्रॉपर्टी में निवेश के बारे में भी आप इस समय सोच सकते हैं.
क्या न करें – अपने पैसे को या बचत को संभाले रखने में कोई गलती न करें. किसी भी तरह का फैसला करने से पहले एक बार फिर सोच लें, क्योंकि ज़ल्दबाज़ी में फैसले करना ठीक नहीं होता.

तुला (Libra) काम के प्रति भरोसा जगाये रखने की जरूरत है. अपनी लगन से ही कामकाज में बड़ी सफलता प्राप्त की जा सकती है. थोड़ी सी कोशिश करके देखिये आपको ऐसा करना अच्छा लगेगा.
क्या करें – अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें. उनसे बात भी करें. अगर बढ़ते हुए खर्चे आपको परेशान कर रहे हैं तो उनका समाधान भी खोजना ही पड़ेगा.
क्या न करें – लोगों से सलाह मशवरा जरुर कर लें, पर ऐसा न करें की लोग ही आपके फैसले करने शुरू कर दें. बार-बार किसी बहस में पड़ते न चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) आप ज़िन्दगी की अच्छाई की ओर देखेगे तो तकदीर को कोसना बंद कर देंगे, तब आपको अपने हालात बेहतर होते हुए नजर आयेगे. सकारत्मक रवय्या बनाये रखना बहुत जरूरी है.
क्या करें – गलतियों भरा समय है इसलिए किसी भी तरह की गलती से बचना होगा. अपने पैसे को संभाले रखने के लिए हर तरह के विकल्प पर एक नजर रखनी होगी. तभी जाकर निवेश से जुड़े फैसले सही हो पाएंगे.
क्या न करें – पहली बात तो इस समय गलती न करें और दूसरी बात अगर कोई गलती हो गयी है तो उसे सुधारने की कोशिश कर लें, बार-बार अपनी गलतियों को दोहराते चले जाना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) हर बात को कुरेद कर उसमे परेशानियाँ ढूंढते चले जाना अच्छी आदत नहीं है. ज़िन्दगी को ख़ुशी से और चैन से भी जिया जा सकता है बशर्ते आप अपने मन में धैर्य बना लें.
क्या करें – पैसे का आगमन आपकी आर्थिक स्तिथि को सुनिश्चित कर सकता है, पर आपकी ज़ल्दबाज़ी और आपकी उत्तेजना उसमे कमी भी ला सकती है. आसानी से आया हुआ पैसा कभी-कभी परेशानियाँ भी पैदा कर देता है.
क्या न करें – सेहत को संभाले रखने में कोई गलती न करें. इसलिए भी किसी विचार विमर्श में गलतियों की गुन्जायिश न रखें. लोगों की हर बात को ध्यानपूर्वक समझने की कोशिश करें ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) लोगों पर भरोसा करना सीखना होगा. ऐसा करने से आपकी मानसिकता जरुर सुधरेगी और आपके फैसलों पर अच्छा असर पड़ेगा.
क्या करें – चाहे आपके फैसले हों या आपका कामकाज किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि से बचने की जरूरत है. काम के प्रति अपने प्रदर्शन को भी बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा.
क्या न करें – अपने आसपास हर व्यक्ति को शक की नजर से न देखते चले जाएँ, क्योंकि उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर भी पड़ सकता है, इसलिए भी अपनी परेशानियों को बुलावा न दें.

कुम्भ (Aquarius) लोगों से तालमेल बनाये रखना अच्छी आदत है, कोशिश करके इस आदत को बनाये रखना होगा और इस बात का सबसे अच्छा असर यह होगा की आप अपनी ज़िन्दगी में खुशियाँ भर लेंगे.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं और भाग्यशाली स्तिथि बनी हुई है. घर-परिवार में अपनों की सहमती और समर्थन से अपने कदम आगे बढ़ा लें.
क्या न करें – हर छोटी परेशानी को इस रूप से न समझें की आपका नुकसान हो रहा है. ऐसा करके आप अपनी ज़िन्दगी की घबराहट को कहीं बढाते न चले जाएँ.

मीन (Pisces) किसी प्यार के रिश्ते में मधुरता लाने की कोशिश करनी होगी. कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी एक-एक करके समझना और संभालना पड़ेगा.
क्या करें – बहुत सारी ज़िन्दगी की चुनोतियाँ अपनी मेहनत से संभाली जा सकती हैं, पर ऐसा करने के लिए अपने नजरिये को बदलने की जरूरत पड़ती है ताकि आप उस अच्छाई को भी देख लें जो आपके आसपास बिखरी हुई है.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में कमियां न ढूंढते चले जाएँ. ज़िन्दगी की छोटी-छोटी खुशियों की ओर भी देख लें. अपने आसपास के लोगों में आप अच्छाई ढूंढेंगे तो आपसे कोई गलती नहीं होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.