Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, January 8, 2018

Monday 8th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) ज़िन्दगी में लोगों से मनमुटाव हो जाएँ तो मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. आपको भी निजी जीवन में और अपने आसपास के लोगों से शान्ति बनाये रखनी होगी ताकि कोई बात बिगड़े नहीं.
क्या करें – ज़िन्दगी की अच्छी बनती हुई संभावनाओं को समझने की कोशिश करें. जो भी विकल्प हो रह हैं उनके बारे में भी एक बार सोच लें. अपने बड़े बुजुर्गों की बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति किसी भी तरह का असंतोष न बढने दें. ऐसा करके आप अपने कदम कहीं पीछे न हटा लें. किसी भी वजह से अपने भविष्य को कम करके अपना नुकसान करना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) पढाई-लिखाई से जुड़े हालात कठिन हैं इसलिए और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. कोशिश यह भी होनी चाहिए की जो भी आप कर रहे हैं उसमे और एकाग्रचित हो जाएँ.
क्या करें – पैसे को भी संभालना पड़ेगा और अपने रिश्तों की ओर भी ध्यान देना पड़ेगा. किसी प्यार के रिश्ते को संभाले रखने के लिए भी अपने आलोचनात्मक रव्वये को थामना पड़ेगा.
क्या न करें – मुश्किल भरे दौर में आप अपने हालात को कसूरवार ठहराएँ ऐसा हो सकता है, पर अपनी तकदीर को कोसने से कोई लाभ होने वाला नहीं है, बल्कि अपनी उपलब्धियों और अच्छाइयों की ओर देखें ताकि आपकी मानसिकता बिगड़े नहीं.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. आप ऐसा करना भी चाह रहे हैं पर आपकी बातों में असंतोष झलक रहा है और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – लोगों की बात को भी समझें और लोगों की जरूरतों को भी पूरा कर लें. ऐसा करने से ही आप किसी का दिल जीत पाएंगे जो रिश्तों को संभाले रखने में मदद करेगा.
क्या न करें – पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को लेकर परेशान न होते चले जाएँ, फिर भी अगर कोई आपके खिलाफ है तो बच कर चलें ताकि आपका कोई नुकसान न कर सकें.

कर्क (Cancer) अपनी कोशिशों को बढाने के लिए अपने फोकस को और ज्यादा बेहतर करना पड़ेगा, फिर भी हो सकता है की आप अपनी कोशिशों को उतना मज़बूत न कर पायें. ऐसे में अपने पैसे के लेनदेन को संभालना होगा.
क्या करें – किसी भी यात्रा या परिवर्तन के विचार को फिलहाल त्याग दें. जिस उम्मीद से आप वो सबकुछ करेंगे शायद उसमे कोई कमी रह जाए, इसलिए अपने फैसलों को रोक दें.
क्या न करें – लोगों के प्रति किसी भी तरह की तल्खी की भावना न रखें, अगर कोई चीज़ पसंद नहीं भी आ रही तो भी किसी बात को बिगाड़ते न चले जाएँ.

सिंह (Leo) पैसे की स्तिथि ठीक है और आप अपनी बचत को बढाने के लिए योजनाबद्ध रूप से आगे बढ़ना चाह रहे हैं, इसी प्रयास से कामकाज से लाभ सुनिश्चित है जो आपको सफलता दे सके.
क्या करें – जब हालात मददगार हों तो रिश्तों की ओर झुकाव बढ़ जाता है. यही वजह है की आपकी इच्छाएं भी बढ़ रही हैं. पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखने की भी कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – सेहत को लेकर अगर कोई असंतोष है तो जानकारी में कोई कमी न रखें. अगर इलाज़ में कोई कमी है तो कोई और सलाह ले लें ताकि कोई कमी न रह जाए.

कन्या (Virgo) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है क्योंकि हालात आपकी मदद करना चाह रहे हैं. आपका असंतोष बना रहे यह बहुत हद तक संभव है क्योंकि आपकी उम्मीदें कुछ ज्यादा हैं. अपनी उम्मीदों को भी अपनी ही कोशिश से पूरा करना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज से जुडी स्थिति मददगार है पर स्थिरता बनाये रखनी होगी. कामकाज से जुडी मजबूरियों को समझते हुए भी अपनों के करीब आने के जो भी मौके मिलें उनसे भी फायदा उठाना होगा.
क्या न करें – अपनी पढाई-लिखाई से जुडी कमियों को और अपने मन के भटकाव को समझें. हर इंसान चाहता है की सबकुछ सुखद बना रहे पर ऐसा करके आप कहीं आलसी न बनते चले जाएँ.

तुला (Libra) मन का भटकाव कुछ ऐसा है की कुछ अच्छा नहीं लग रहा इसलिए आप हर तरह के परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं. कामकाज से जुड़ा असंतोष भी इसी परिस्थति में शामिल है.
क्या करें – हालात मददगार हैं पर किसी भी तरह के परिवर्तन की स्तिथि बनाने के लिए इंतज़ार करना पड़ेगा. ऐसे में अपनों की आकाँक्षाओं को समझना भी बहुत जरूरी है.
क्या न करें – घर-परिवार से जुड़े असंतोष का असर भी अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. मेहनत का रास्ता अपना लें. किसी भी वजह से अपने असंतोष को बढाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) धनलाभ की स्तिथि अच्छी है और आमदनी बचत में भी परिवर्तित हो रही है. हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि कामकाज से लाभ सुनिश्चित है.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों का सामना तो फिर भी करना पड़ सकता है. अचानक धनलाभ के योग भी बन सकते हैं, इसलिए भी हर बात को ध्यानपूर्वक समझना होगा ताकि बढ़ते हुए खर्चों को भी साथ ही साथ संभाला जा सके.
क्या न करें – आप कितनी मेहनत कर पाते हैं यह इस बात पर निर्भर करेगा की आपके अंदर कितना भरोसा है, इसलिए अपने नुकसान की स्तिथि को बढ़ावा न दें ताकि आपके भरोसे पर या आपकी प्रेरणा पर कोई असर न आये.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्तिथि मददगार है क्योंकि आपकी लगन नजर आ रही है. ऐसे में हालात भी अपना पूरा योग्दानदेय हैं ताकि आपकी अच्छाई भरपूर बनी रहे.
क्या करें – चाहे पारिवारिक रिश्ते हों या कारोबारी रिश्ते. हर तरह से मददगार स्तिथि है. लोग आपको समझें और आपसे जुड़े रहें इसी से ज़िन्दगी का तालमेल बना रह सकता है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि इस वजह से चिंताजनक हैं क्योंकि बचत उस रूप से नहीं बढ़ पा रही, पर इस बात को लेकर मन में असंतोष न बढ़ाएं. किसी भी वजह से दुखी रहना भी ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आप ऐसी उम्मीद लगा रहें है की हालात ही आपकी हर तरह से मदद कर दें और तकदीर अपना खेल खेल जाए, जबकि इस समय किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा. जिस उम्मीद से आप बड़ा रिस्क लेंगे वो उम्मीद पूरी नहीं होगी.
क्या करें – उधार लेने से भी बचना होगा और रिस्क लेने से भी. ऐसे में अपनी बचत को बनाये रखना बहुत ज्यादा जरूरी होगा. कामकाज के क्षेत्र में भी स्थिरता बनाये रखने की कोशिश भी करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने अंदर किसी भी तरह का असंतोष न बढने दें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की आपके अंदर कोई कमी है. अपने भरोसे को कम कर लेने से अपना ही नुकसान होता है बस यह न करें.

कुम्भ (Aquarius) आपकी चिंताएं बहुत सारे कारणों की वजह से है. अगर लोगों से विचार नहीं मिलेगे तो भी यह एक चिन्ता का विषय हो सकता है और बहुत ज्यादा कुछ लाभ होने वाला नहीं है.
क्या करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियाँ कुछ ऐसी हैं जिन्हें एक-एक करके संभालने की जरूरत पड़ेगी, तभी जाकर ज़िन्दगी की ख़ुशी बनी रह सकेगी. ऐसे में हालात भी आपकी मदद करेंगे और कामकाज में भी मन लगेगा.
क्या न करें – हर चीज़ को नुकसान की नजर से न देखते चले जाएँ. ऐसा करके आप पैसों से जुड़े फैसलों भी में कोई गलती न कर जाएँ.

मीन (Pisces) लोगों के प्रति सद्भावना बनाये रखनी होगी तभी जाकर लोगों का समर्थन और सहयोग आपको मिल पायेगा जो आपके काम में आपकी मदद करे.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से मिलती हुई सलाह से आप अपने काम को नयी दिशा प्रदान कर सकते हैं, और वो मदद सहयोग के रूप में हो या प्रेरणा के रूप में पैसा उधार लेने से तो फिर भी बचना ही होगा.

क्या न करें – सिर्फ काम या कारोबार में पैसा न लगाते चले जाएँ, क्योंकि लाभ उस अनुपात में नहीं बन पायेगा, इसलिए इन्वेस्टमेंट से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.