Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 27, 2018

Saturday 27th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) विचारों में प्रबलता होगी तो अपनी बात भी दृढ़ता से कह पाएंगे. घर-परिवार में बनते हुए सुख को समझें और तब अपनी बात कहें ताकि ज़िन्दगी का तालमेल आपके लिए हर रूप से बना रहे.
क्या करें – पैसे की स्तिथि हर तरह से मददगार है और आपकी बचत भी बढ़ रही है. अपनों के लिए आप हर तरह का सुख मुहैया करवा सकते हैं. लोगों से अच्छा तालमेल बनाये रखें ताकि कामकाज के क्षेत्र में भी उस तालमेल से अच्छे नतीजे प्राप्त हो सकें.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में कोई ऐसी गलती न करें जिससे की आपका पैसा कहीं फंसता चला जाए. बहुत उत्तेजित होकर अपनी ही बात मनवाते चले जाना ठीक नहीं होगा, इसलिए अपने व्यवहार में थोडा सा लचीलापन भी लाना होगा.

वृषभ (Taurus) जब अपनी मेहनत के अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे तो आपके अंदर एक नयी उमंग का संचार होगा जो आपको कुछ ओर बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा. अपने आत्मविश्वास को जगा लेने से कई सारी चीज़ों को सँभालने में मदद भी मिलती चली जाएगी.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं और घर-परिवार में खुशियाँ बनाये रखनी होंगी. सबकुछ ठीक होने के बावजूद आपको अपनों के प्रति भरोसा बनाये रखना होगा ताकि आप अपने बड़े बुजुर्गों की बात को समझ सकें और हर एक से विचारों का तालमेल बनाये रखे सकें.
क्या न करें – लोग अपनी बात कहना चाहेंगे और अपनी बात मनवाना चाहेंगे, इस बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान न हों. हालात कितने भी अच्छे क्यों न बन रहे हों पर किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि को उत्पन्न न होने दें.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी करने से फैसले भी गलत हो सकते हैं और पैसे का नुकसान भी हो सकता है, इसलिए कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले दो बार सोचना होगा और अगर किसी भी तरह का असमंजस हो तो अपने पैर आगे बढाने से रुक जाना होगा.
क्या करें – अपनी गलती की वजह से परेशानियाँ सामने आ सकती हैं और आपकी कोशिशें भी बेकार हो सकती हैं, इसलिए भी अपनी मेहनत को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखना होगा ताकि लोग आपकी इस अच्छाई को समझ सकें.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह का मनमुटाव न पैदा करें. कोई ऐसी बात भी न कहें जिससे किसी का दिल दुखे या फिर बात बढ़ जाए.

कर्क (Cancer) धनलाभ के सुंदर संयोग बने हुए हैं और आपकी कोशिशों के बावजूद आप अपनों को उतना खुश नहीं कर पा रहे जितने की जरूरत है. कुलमिलाकर रिश्तों में तालमेल बना रहेगा पर अपने जीवनसाथी की बात को ज्यादा ध्यानपूर्वक समझना होगा.
क्या करें – जो भी नए विचार आपके सामने आ रहे हैं उनके बारे में जरुर सोचें ताकि सही फैसला किया जा सके, पर किसी भी पार्टनरशिप या सांझेदारी में पड़ने से बचें. जो करना चाह रहे हैं उसे अपने बलबूते पर कर लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को लेकर भी मन में कोई अविश्वास न रखें. अगर विचार नहीं मिल रहे या आपकी आलोचना हो रही है तो उस बात को समझें और व्यर्थ में अपनी बात को मनवाने की कोशिश न करें.

सिंह (Leo) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर किसी भी तरह के परिवर्तन का विचार आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है. कुलमिलाकर आपकी गलतियाँ भी नजर आ रही हैं जिसके चलते लोगों से तालमेल में भी कमी आ जाए, इसलिए भी बहुत कुछ ध्यानपूर्वक संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को इस रूप से अंजाम दें की उसमे आपकी काबलियत लगी रहे, पर लोगों की आकाँक्षाओं को समझने की भी कोशिश कर लें. जब भी ऐसी कोई असमंजस की स्तिथि हो तो धैर्य रखने से फायदा जरुर होता है.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. ऐसा न हो की कामकाज से जुडी चुनोतियों के चलते आप अपनों के लिए समय ही न निकाल पायें.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है. इसी के चलते धन का आगमन भी बना रहेगा और हर तरह से लाभ सुनिश्चित रहेगा. तकदीर की अच्छी भूमिका बनी रहे तो वैसे भी हालात संभले रहते हैं.
क्या करें – जो चीज़ भी आपकी पढाई या आपके ज्ञान को बढ़ाने में काम आये उससे जुड़ जाएँ. ऐसे में दूरस्थान की संभावनाओं को भी टटोल लें. कोई न कोई ऐसा रास्ता जरुर खुलेगा जो आपसे मेहनत करवा लेगा.
क्या न करें – उन छुपी हुई चुनोतियों को समझने में कोई कमी न रखें जो आपको नयी प्रेरणा दे रही हैं. कोई न कोई परेशानी ही आपको मेहनत के रास्ते पर डालेगी और आपको नयी उपलब्धियों की ओर ले जायेगी इसलिए भी ऐसे किसी मौके को समझने में आप कहीं चूक न कर जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़े दबाव बढ़ेंगे और आपको ओर ज्यादा झूझना पड़ेगा. ऐसे में मन को शांत रखने से फायदा जरुर होगा. आपकी क्षमताएं भी आपकी आर्थिक स्तिथि को बढ़ावा दे पाएंगे.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखने के लिए थोडा प्रयास कर लें. अपनों की जरूरतों को भी समझ लें ताकि उन्हें पूरा किया जा सके. अपने काम की मसरूफियत से अपनों के लिए थोडा समय निकाल लें.
क्या न करें – गलती से कोई ऐसी बात न कहें जो रिश्तों में दूरियां बढ़ा दे. अगर विचार नहीं मिलेंगे तो गलती आपकी होगी, इसलिए गुस्से में कोई बात कहकर आप अपनों का दिल न दुखाएं.

वृश्चिक (Scorpio) हालात कई रूप से मददगार बनते चले जा रहे हैं. जिन चीज़ों को लेकर पहले उम्मीद नहीं थी अब वो उम्मीद भी बढ़ रही है. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने साथी सहयोगियों से नए सुझाव मिल सकते है.
क्या करें – कोई भी ऐसी चीज़ जो आपकी मेहनत को बढ़ा दे वही सफलता का रास्ता खोलेगी. ऐसे में लोगों की अच्छी भूमिका बनी रहे तो आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहेंगी. कोई यात्रा या बदलाव आपको अपनों के करीब ला सकता है.
क्या न करें – किसी को तकलीफ पहुँचाकर अपने लिए लाभ की स्तिथि न बनायें, बल्कि लोगों के प्रति अपने दिल को बहुत साफ़ कर लें. अपने प्रियजनों की परेशानियों को समझने में कोई कमी न रखें, उसमे आपके बच्चे भी शामिल हो सकते हैं.
आज के दिन में ख़ास – भाग्य की भूमिका इस रूप से बेहतर हो रही है की आपकी आर्थिक स्तिथि संवर जाए पर पैसे को संभालना और सही दिशा में लगाना मुश्किल भी होगा. इस विडंबना से आपको झूझना पड़ सकता है.

धनु (Sagittarius) कई तरह की परेशानियाँ हैं जो आपको चैन से बैठने नहीं दे रही. मन का भटकाव भी बहुत है और आपने चिंताएं भी बहुत लगा रखी हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है और हालात संभले रहेंगे, इसलिए तकदीर आपका पूरा साथ निभाएगी. कामकाज के प्रति आपकी लगन बनी रहेगी और आपके लिए हालात संभले रहेंगे, बस इस रूप से सोचकर ज़िन्दगी में आगे बढना होगा.
क्या न करें – धन की स्तिथि बेहतर होगी तो खर्चे भी बढ़ेंगे और यह अच्छी बात है, पर किसी भी तरह की लापरवाही के चलते अपना नुकसान न करें. अपना हाथ इतना भी खुल्ला न करें की नुकसान होता चला जाए और आपको पता भी न चले.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनी रहेगी क्योंकि आपकी इच्छा भी है और आपकी चाहत भी है. कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जिसके चलते आप बहुत दूर का सोच रहे हैं.
क्या करें – हालात मिलेझुले हैं क्योंकि चुनोतियाँ भी हैं और चुनोतियों को सँभालने के अवसर भी बने हुए हैं. लोगों की नाराजगियों को समझ लेंगे तो उन्हें दूर करने का मौका भी मिल जायेगा, ऐसे में काम के प्रति बनती हुई लगन आपका भरपूर साथ देगी.
क्या न करें – धनलाभ से जुडी अच्छाई भी है और कमी भी है. कोई ऐसा खतरा मोल न लें जिसका असर आपकी बचत पर आये और आपकी बचत बिखरती चली जाए.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए अपनों के करीब आना होगा और दूरियों के जो भी कारण बनते चले जा रहे हैं उन्हें नजदीकियों में बदलने की कोशिश भी करनी होगी. ऐसा करने के लिए अपना मन बना लें फिर उस रास्ते पर चलना आसान होगा.
क्या करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा. खासकर अगर कोई आपको किसी नए रास्ते पर चलने के लिए सलाह दे रहा है तो आपको भलीभांति सोचने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – कामकाज की स्तिथि हो बेहतर हो रही है पर आप अपनी मेहनत को कम न होने दें. हर सूरत में उस लगन को बनाये रखें जो आपको बड़ी सफलता दे सकती है, इसलिए किसी भी वजह से आप लापरवाह न हो जाएँ.

मीन (Pisces) आपकी पढाई और आपकी मेहनत इस समय की प्राथमिकता है. अपनी मेहनत से धनलाभ भी सुनिश्चित हो सकता है, पर पैसा कहाँ से आ रहा है और किस रूप से आ रहा है उस पर एक नजर रखनी ही पड़ेगी.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझें. अगर कोई चीज़ अच्छी नहीं भी लग रही तो भी उसे सँभालने की कोशिश कर लें. हर बात के पीछे क्या छुपा हुआ है उसे तो समझना ही पड़ेगा.

क्या न करें – तकदीर की भूमिका अच्छी है और हालात मददगार हैं पर लोगों पर आश्रित होने की कोशिश न करें. ऐसा करके आप कहीं अपने नुकसान न बढाते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.