Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 28, 2018

Sunday 28th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) पैसे से जुडी गलतियों का समय है, इसका असर आपकी बचत पर भी पड़ सकता है, इसलिए अपनी ही धुन में कोई ऐसा विचार न बनायें जो आगे चलकर परेशानियाँ पैदा करे. सिर्फ अपनों की मदद मिल जाना ही काफी नहीं है उसे संभालकर भी चलाना होगा.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों की वजह कोई भी हो सकती है, उसमे अपनों की जरूरतें भी शामिल हो सकती हैं, लेकिन फिर भी बहुत शान्ति के साथ अपनी परिस्थितियों का आंकलन करें ताकि आपके फैसले सही हो सकें और अपनों का आप ख्याल भी रख सकें.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र को किसी भी वजह से नज़रंदाज़ न करें. चाहे उसमे कितनी भी परेशानियाँ क्यों न नजर आ रही हों फिर भी काम को बढ़ावा देने में कोई कमी न रखें.

वृषभ (Taurus) अपनों के लिए सहमति और समर्थन हर हाल में देना भी है और उसे लेना भी है. ऐसा करते हुए अपनों की अच्छाई को समझने की कोशिश भी करनी होगी ताकि उसकी छाप आपके जीवन पर पड़ सके.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि को संभाले रखेंगे तो पैसे से जुड़े दबाव भी संभले रहेंगे और हालात आपकी मदद करेंगे, इसलिए हर तरह की चुनोती को समझते हुए काम के प्रति अपनी लगन बनाये रखनी होगी.
क्या न करें – किसी ऐसे चमत्कार की उम्मीद न लगाते चले जाएँ जिसके चलते आपके मन का असंतोष बढ़ा रहे, इसलिए अपने बलबूते पर बहुत कुछ करने की कोशिश कर लें जो इस समय बहुत हद तक संभव भी है. अपने कामकाज के प्रति अपनी लगन कम करने की गलती बिलकुल न करें.

मिथुन (Gemini) पैसे से जुड़े गलत फैसले हो जायेंगे तो उसका असर आपके पैसे के लेनदेन पर भी आ जायेगा और फिर अपने वायदों को पूरा करना मुश्किल भी हो जायेगा, इसलिए किसी भी तरह के कठिनाई भरे समय को बहुत संभालकर चलाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने कामकाज के स्तर को और ऊंचा करना है तो अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को और बढ़ाना पड़ेगा. कुछ समय से आप इस दिशा में लापरवाह होते चले जा रहे हैं, इसलिए कुछ नया सीखने की और उसे अपने काम में इस्तेमाल करने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसे फैसले न करें जिसका असर आपकी बचत पर आ जाए और आपका नुकसान होता चला जाए. अपनी कोशिशों को कम करके भी आप अपने आसपास के लोगों को व्यर्थ में नाराज़ न करते चले जाएँ.
उपाय – मिथुन राशि वालों के लिए ख़ास उपाय यह है की आनेवाले चार शुक्रवार में व्रत रख लें, इसमें दिन में एक समय अन्न का सेवन करें और बाकी समय फलाहार करें और साथ ही साथ आनेवाले चार मंगलवार को किसी मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा-अर्चना जरूर कर लें.

कर्क (Cancer) आपकी पढाई-लिखाई में इजाफा होगा तो आपका भविष्य बन जायेगा और बड़ी उपलब्धियों के द्वार खुल जायेंगे. थोड़ी सी कोशिश से आप ज़िन्दगी को एक नयी दिशा और नयी रफ़्तार दे सकते हैं.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों की जरूरतों को समझें और खुशियाँ बनाये रखें. इस विचार को पूरा करने के लिए अपने स्वाभाव को भी थोडा और धीमा कर लें ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए भरपूर बनी रहें.
क्या न करें – चाहे पैसे से जुड़े हालात हों या रिश्तों से जुड़े, किसी भी तरह की अविश्वास की भावना अपने मन में बिलकुल न आने दें. लोगों को भी उसी भरोसे के नजरिये से देखें, ताकि अनजाने में भी आप किसी का दिल न दुखा दें.

सिंह (Leo) ज़िन्दगी की खुशियाँ भरपूर बनी रहेंगी इसलिए थोड़ी सी स्थिरता भी बनाये रखनी होगी. हालात आपकी हर तरह से मदद कर रहे है पर कामकाज के क्षेत्र में हर बात को सोच-समझकर ही अपने कदम आगे बढाने होंगे.
क्या करें – अपनी कोशिशों को और बेहतर किया जा सकता है. ज़िन्दगी की चुनोतियाँ भी कभी-कभी हालात को नए नजरिये से देखने में मदद करती हैं इसलिए अपनी कोशिशों को और ज्यादा बढ़ाना होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी से भी मतभेद न बढ़ाएं. किसी ऐसी बात को खींचते न चले जाएँ जिसे आसानी से संभाला जा सकता है या ख़त्म किया जा सकता है.

कन्या (Virgo)अपनी कोशिशों के दम पर ही आप को बड़ी सफलता मिलेगी. ऐसे अच्छे संयोग बने हुए हैं जो आपको ऐसी प्रेरणा देते रहें. पैसे की बेहतर होती हुई स्थिति भी आपकी पूरी मदद करेगी.
क्या करें अपनी सूझबूझ बनाने भी होगी और दर्शानी भी होगी, अपनी विनम्रता बनाए रखेंगे तभी वो अच्छाई लोगों को भी समझ आएगी. आपके इस प्रयास के अच्छे परिणाम आपको जरूर मिलेंगे.
क्या न करें रिश्तो से जुडी चुनौतियां को समझने में कोई कमी ना रखें, इसलिए लोगों की नाराजगी को भी भली-भांति समझें, ताकि अपने हालात का सही आंकलन करने में कोई गलती ना हो जाए.

तुला (Libra)कामकाज से जुड़े दबाव झेलने पड़ सकते हैं, पर उस मेहनत के अच्छे नतीजे जरूर प्राप्त होंगे और धनलाभ की बढ़ोतरी होगी. ऐसे में आपकी बचत भी बढ़ सकती है और आप अपने पैसे को सही दिशा में निवेश भी कर सकते हैं.
क्या करें आपके साथी-सहयोगी, आपके दोस्त, आपके चाहने वाले अभी आपके साथ हैं, इस वजह से क्योंकि आप सब के प्रति अपनी अच्छाई बनाए हुए हैं. यही चीज लोगों को आपकी ओर खींचती है.
क्या न करें अपने विचारों को सख्त बनाकर उसका बुरा असर अपने घर-परिवार के रिश्तों पर बिल्कुल आने दें. बदलते हुए समय में अपनों के करीब आने के जो मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से बिल्कुल ना जाने दे.

वृश्चिक (Scorpio)हालात मदद करेंगे तो आपका भरोसा और जगेगा और जिंदगी की उपलब्धियों को आगे बढ़ाने में यही भरोसा काम भी करेगा, पर अच्छा समय इस वजह से नहीं है की तकदीर आपका साथ दे रही है बल्कि इस वजह से है क्योंकि आपकी मेहनत रंग ला रही है.
क्या करें पैसे की स्थिति को फिर भी संभाले रखना होगा क्योंकि उत्तेजित होकर आप कई तरह के फैसले करेंगे इसलिए किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लेना आपकी बुद्धिमत्ता होगी.
क्या न करें यात्रा, बदलाव या किसी ऐशो-आराम के खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ने ना दें. अपनी योजनाओं को इस वजह से थोड़ा सा थामे रखें ताकि आप अपना नुकसान ना करते चले जाएं.

धनु (Sagittarius)कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपको अपनी ओर खींच रहा है पर  आपको उसमें बहुत सारी रुकावटें भी नजर रही हैं, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या करें कोई दोस्ती आपको बहुत भा रही है, इस वजह से आप अपने विचार भी इस रूप से बना रहे हैं की आप अपनों को और ज्यादा समझ सकते हैं, लेकिन अपनी इच्छाओं को भी थामना होगा और अपने विचारों को भी थोड़ा और धीमा करना होगा.
क्या न करें पैसे के लेनदेन में कोई ऐसी गलती ना करें जिसके चलते आपका कोई छुपा हुआ नुकसान हो जाए, इसलिए भी अपनी स्तिथि को पूरी तरह से समझे. पीठ पीछे क्या हो रहा है उसे समझने में कोई गलती ना कर जाएँ.

मकर (Capricorn)आर्थिक स्थिति ठीक है और धन लाभ सुंदर तरीके से बना हुआ है. यही वजह है घर-परिवार की खुशियां भी आपकी जिंदगी में बहुत मायने रखती हैं. रिश्ता को संभाले रखना और रिश्तों को बढ़ावा देना जरूरी होगा.
क्या करें कामकाज की स्थिति को भली-भांति समझना होगा. आपकी लगन उसमें बनी रहेगी तो आपकी मेहनत खुद--खुद उभरकर आएगी, पर किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से बचना होगा.
क्या न करें किसी नए विकल्प के पीछे ना भागे, खासकर अगर उसके बारे में पूरी जानकारी नहीं है तो. अपनी जिंदगी की स्थिरता में कमियां ना निकालते चले जाएं जो आपके लिए भरपूर बनी हुई है.

कुम्भ (Aquarius)कामकाज की स्थिति ठीक है और आपकी मेहनत से आपके लिए सफलता के योग बने हुए हैं. आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा और तरक्की इत्यादि के साधन भी बनते चले जाएंगे.
क्या करें पैसे से जुड़ी परिस्थितियां बेहतर हो रही हैं जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है, पर निजी जीवन की खुशियां आपसे दूर हटती चली जा रही हैं, उन्हें भी एक-एक करके काबू में रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें अगर परिस्थितियां आप को अपनों से दूर ले जा रही हैं तो इस बात को समझने में कोई गलती ना करें. दूर जाना कई बार मजबूरी भी होती है, पर इसका यह मतलब नहीं है कि आप लोगों को नाराज करते चले जाएँ.

मीन (Pisces)हालात मददगार भी है और भाग्यशाली भी है. पैसे की स्थिति आपकी जरूरतों को भी पूरा करेगी और आपकी इच्छाओं को पूरा करने में भी मदद करेगी. ऐसे में घर-परिवार की खुशियां भी बनी रहेंगी.
क्या करें कामकाज से जुड़े दबाव को भली-भांति समझना होगा ताकि उनका समाधान ढूंढा जा सके. हर परिस्थिति को बदल लेना समस्या का हल नहीं हो सकता, इसलिए स्थिरता भी बनाए रखनी होगी. अपनी परेशानियों से सबक लेकर भी आगे बढ़ा जा सकता है.

क्या न करें –  अपनी पढ़ाई-लिखाई या अपने ज्ञान की ताकत को कम समझें. जो भी आप सीख पा रहे हैं उसका भी पूरा इस्तेमाल करने के मौके मिलेंगे पर ऐसा करने के लिए अपने भरोसे को बनाए रखना होगा. सिर्फ किसी प्यार के रिश्ते को प्राथमिकता ना दें. कहीं ऐसा ना हो की काम या कारोबार की ओर आप अपना समय ही ना निकाल पायें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.