Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 6, 2018

Saturday 6th January 2017, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) नए रास्ते खुल रहे हैं और नयी मंजिलों को तय करने का समय आ चुका है. कई तरह के विकल्प आपके सामने हैं जिनके बारे में आपको सोचने से फायदा हो सकता है.
क्या करें – अपने ज्ञान को और बढ़ाना है और अपनी काबलियत को तराशना है, ताकि उन नयी संभावनाओं से आप जुड़ सकें और ज़िन्दगी में बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें, इस वजह से आप को अपनी कार्यक्षमताओं को बढ़ाना होगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को समझने में या उसमे समय लगाने में कोई कमी न रखें. हालात मददगार हैं इसलिए भी अपनी स्तिथि का सही आंकलन करना होगा, ताकि घर-परिवार से जुडी चिन्ताओं को लेकर आप कहीं परेशान न हो जाएँ.

वृषभ (Taurus) लोगों को नाराज़ करना आपकी अपनी गलती है. ऐसा करने से घर-परिवार में भी और कामकाज के क्षेत्र में भी तनाव बना रह सकता है, जो ठीक नहीं है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को अपने निजी जीवन के सुख के लिए बनाये रखना होगा. यह और बात है की लोग शायद आपको फिर भी उतना समझ न पाएं, फिर भी अगर आप खुद लोगों के प्रति केन्द्रित रहेंगे तो उससे फायदा जरुर होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में किसी छोटी बात को लेकर किसी बात को बिगाड़ें नहीं. ऐसे किसी अहम व्यक्ति को नाराज़ कर लेना ठीक नहीं है जो आपकी मदद करना चाह रहा है.

मिथुन (Gemini) पढाई के प्रति अपना रुझान बनाये रखना बहुत जरूरी होता है, ऐसे में दूरस्थान के विकल्प भी खुल सकते हैं जिसके बारे में एक बार सोचने से फायदा हो सकता है.
क्या करें – किसी भी सपने को पूरा करने के लिए पैसे की भी जरूरत पड़ेगी. इसलिए भी मन में चिंता बनी रहेगी की क्या हालात आगे चलकर आपकी पूरी मदद कर पाएंगे या कोई कमी रहेगी.
क्या न करें – अपनी मेहनत को और अपनी लगन को इस रूप से बनायें की वो आपको लोगों से जोड़ सके. रिश्तों की अच्छी बनती हुई संभावनाओं से कामकाज के क्षेत्र में भी बढ़ोतरी होगी. अपने साथी सह्योगिओं को किसी भी वजह से शक की नजर से बिलकुल न देखें.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियों को बनाये रखना इस समय की सबसे बड़ी चुनोती है. कारण यह है की मतभेद भी हैं और उन्हें संभालना थोडा सा कठिन भी है, फिर भी अपनी अच्छी बात को लोगों तक पहुँचाना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – कोई भी बात कहने से पहले इस बात को सुनिश्चित कर लें की आप सही हों और आपकी जानकारी में कोई कमी न हो पाए. ऐसा करने से ही लोग आपकी बात का मान रख पाएंगे और आपको समर्थन दे पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी तरह की बहस में पैसे को मुद्दा न बनायें. ऐसा करने से पैसे के फंसने का अंदेशा हो जायेगा और यही इस समय ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) अपने कामकाज में अपने प्रदर्शन को बढ़ावा देना है तो अपनी कोशिशों को और ज्यादा बढ़ाना पड़ेगा. इसमें तकदीर की भूमिका सुंदर बनी रहेगी आपके लिए जो आपसे मेहनत करवा ले.
क्या करें – हर तरह की परिस्थिति का आंकलन करना होगा. जो चीज़ इस समय अच्छी नहीं भी लग रही उसके बारे में भी एक बार सोच लें ताकि हर ऐसी चीज़ को समझ लिया जाए जिससे आपको फायदा हो सकता है.
क्या न करें – चाहे घर-परिवार के रिश्तों की बात हो या किसी प्यार के रिश्ते की, किसी भी एक रिश्ते को बढ़ावा देने के लिए किसी दुसरे रिश्ते को नाराज़ न कर लें. ऐसा करके आप व्यर्थ में लोगों से फासले न बढाते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि आपको अपनों से जोड़ेगी और अपनों के लिए कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित भी करेगी, ऐसे में कोई निवेश भी किया जा सकता है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि का पूरा जायजा लेना होगा तभी जाकर आपके फैसले सही हो पाएंगे. वैसे भी बढ़ते हुए खर्चों के दौर में बहुत सूझबूझ के साथ तो चलना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपनों के करीब आने के जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें अपने हाथ से जाने न दें. ऐसे में अपनी सीमाओं से बढ़कर भी कुछ किसी के लिए कुछ करना पड़े तो भी घबराएँ नहीं.

तुला (Libra) कई तरह की रुकावटें बनी रहेंगी जिन्हें आप अपनी कोशिशों से ही संभाल पाएंगे. इस वजह से आपकी अपनी मेहनत इस समय आपकी परेशानियों को सँभालने में सक्षम है, इसका पूरा फायदा उठा लीजिये.
क्या करें – आपकी मेहनत से आपकी अच्छाई बनी रहेगी और आपके काम से आपका लाभ बना रहेगा. जब इस तरह की अच्छी संभावनाएं बनी हुई हों तो सबकुछ संभाले रखना आसान भी हो जाता है. आपके लिए भी ऐसी अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं.
क्या न करें – अपने दोस्तों से किसी बहस में बिलकुल न पड़ें और अगर कोई बहस छिड जाये तो उसमे सिर्फ अपने फायदे की बात न करते चले जाएँ, ऐसा करके आप कहीं अपनी छवि न बिगाड़ लें.

वृश्चिक (Scorpio) आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है इसलिए आपको अपने काम को आगे बढाने के जरिये ढूँढने होंगे ताकि आपका लाभ बढ़ सके.
क्या करें – कामकाज के प्रति हालात मददगार हैं जो आपके भरोसे को जगाना चाह रहे हैं, थोड़ी सी कोशिश कर लें आपकी मेहनत जरुर उभर कर आएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने कामकाज में नियमित हो जाने के जो फायदे हैं उन्हें कम न समझें. अपने पैसे की स्तिथि को अगर बचाए रखना है तो बहुत ज्यादा उदारता भी न दिखाएँ. थोडा सा अपना हाथ खींच लें.

धनु (Sagittarius) धनलाभ भाग्यशाली रूप से सुनिश्चित है और हालात हर तरह से आपका साथ निभा रहे हैं, इसलिए तकदीर का पूरा आशीर्वाद आपके लिए बना हुआ है.
क्या करें – अपनों का ख्याल रखने का समय है. अगर कोई आपका अपना किसी परेशानी में है तो उसकी बात सुनें और उसकी समस्या को हल करने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – अपनी अच्छाई को बनाये रखना है तो किसी भी तरह की गलतफ़हमी में न पड़ें. अपनी बात बहुत स्पष्टता से कहें ताकि कोई दिक्कत पैदा ही न हो.

मकर (Capricorn) मन परेशान रहेगा तो उसका असर इस समय किसी नुकसान के रूप में बढ़ता चला जायेगा. वैसे भी दिक्कतों भरा समय है इसलिए थोडा रुक जाने में ही फायदा है.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. अगर कोई भी व्यक्ति आपसे खफा है तो उससे जुड़ने की कोशिश कर लें ताकि उसकी बात भी आप समझ पायें.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार को लेकर कोई ऐसा बड़ा कदम न उठायें जो आपको किसी खतरे में डाल दे. ऐसे समय में अपनी बचत को भी किसी खतरे में डालना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आर्थिक स्तिथि ठीक है और भाग्य अपनी पूरी भूमिका निभा रहा है. ऐसे में कामकाज की स्तिथि बनी रहे और जिंदगी की स्थिरता बरकरार रहे तो सबकुछ ठीक हो जाए.
क्या करें – हर तरह के मनमुटाव को हटाकर आपको आपसी तालमेल बनाना होगा. ऐसे में अपने दोस्तों को और अपने चाहनेवालों को समझने की जरूरत तो पड़ेगी ही.
क्या न करें – आसानी से लोगों की मदद मिलने की वजह से आप अपने लिए कोई खतरा न पैदा करते चले जाएँ. अपने खर्चों क व्यर्थ में बढ़ा लेना भी एक तरह की गलती है जिसे बेकाबू न होने दें.

मीन (Pisces) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ बनी रहेंगी जो आप अपनी मेहनत से संभाल पाएंगे, इसलिए काम का क्षेत्र बहुत अहम है जिसमे बहुत ज्यादा तन्मयता से जुड़ना होगा, इसलिए इस समय को आसान न समझें.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों के चलते कोई प्यार का रिश्ता भी डगमगा रहा है. किसी एक तो धैर्य रखना ही पड़ेगा और इस वजह से किसी प्यार के रिश्ते को फिलहाल संभाले रखें. समय के साथ सबकुछ ठीक होगा.

क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में आपके साथी सहयोगी हों या आपके बॉस, किसी से भी मतभेद में बिलकुल न पड़ें. ऐसा करके आप अपनी दिक्कतों को कहीं इतना न बढ़ा लें की उसका बुरा असर आपके काम की स्थिरता पर पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.