Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, January 24, 2018

Wednesday 24th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries)अपने काम को नये नजरिए से देखेंगे तो कई तरह के अच्छे विकल्प भी नजर आयेंगे. अगर मन में पहले कोई असंतोष रहा है तो उसे भी हटा दें ताकि आप अपने काम या कारोबार में मेहनत कर सकें.
क्या करें विनम्रता भी अपनानी होगी और अपनों से बनती हुई मदद की अच्छाई को भी समझना होगा. अपनी बात को मनवाने से ज्यादा लोगों की बात को मान लेने में सुख मिलेगा. अपने विचारों को धीमा बनाने की कोशिश कर लें और यह अच्छी आदत आपका बहुत दूर तक साथ  निभाएगी.
क्या न करें किसी एक तरफा विचार को लेकर अपने मन में परेशानियां ना बढ़ाएं, ऐसा करके आप कहीं अपना नुकसान भी ना करते चले जाएं. तकदीर की अच्छी भली भूमिका के चलते अपनी स्तिथि को खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं होगा. आनेवाले चार मंगलवार को किसी भी मंदिर या पूजा स्थल पर जाएं जरुर फायदा होगा.

वृषभ (Taurus)आपके मन का भटकाव आपके लिए कुछ यह कर रहा है की अच्छी भली स्तिथि में भी आप कमियां निकालते चले जा रहे हैं, और आप को यह भी लग रहा है कि लोग ही आपके ऊपर हावी होते जा रहे हैं. खुद पर से भरोसा उठ जाए तो बहुत बड़ा नुकसान होता है.
क्या करें अगर लोग अपनी बात ही कहते चले जा रहे हैं तो उस बात को सुन लें, फैसला करना या ना करना तो फिर भी आपके अपने हाथ में है, पर कोई भी फैसला करने से पहले अपना हित जरुर पहचान लें. किसी भी अच्छाई को अच्छाई की नजर से देखना बहुत जरूरी होता है.
क्या न करें पैसे की स्तिथि आपके लिए परेशानी का कारण हो सकती है, ऐसे में काम या कारोबार के दबाव भी बढ़ सकते हैं, इसलिए अपने पैसे को कहीं फंसाए नहीं. अपनी बचत को भी किसी तरह की लापरवाही से चलाना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) पीठ पीछे क्या चल रहा है इस बात को लेकर आप परेशान होते चले जा रहे हैं इसीलिए आप लोगों को भी नाराज़ करते चले जा रहे हैं, पर सबसे ज्यादा असर इस बात का हो रहा है की आप की मेहनत बिखरती चली जा रही हैं.
क्या करें – किसी भी गलतफ़हमी की वजह से आप किसी से झगडा मोल न लें. पहले पूरी बात को समझ लें तब अपने कोई विचार बनायें, क्योंकि किसी भी झगडे को आगे चलकर संभालना मुश्किल हो सकता है.
क्या न करें – कामकाज की अच्छी भली बनती हुई स्तिथि में कमियां न ढूँढें. ऐसा करके आप अपने प्रदर्शन को भी कहीं कम न कर लें. ऐसे में किसी प्यार के रिश्ते को इस रूप से न बिगाड़ें की वो आपसे दूर ही हटता चला जाए.

कर्क (Cancer) जिस भी काम से जुड़े हैं उसमे अपने साथी सह्योगिओं को भी समझना पड़ेगा ताकि आप उनसे तालमेल बना सकें और यही चीज़ इस समय की सबसे बड़ी मुश्किल बनती चली जा रही है.
क्या करें – अपनी काबलियत पर भरोसा करें और अपनी मेहनत को उजागर करें. आपके अंदर भरपूर क्षमता है उसे इस्तेमाल तो करना ही होगा, तभी जाकर आप सफलता के नजदीक पहुँच पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को ज्यादा तवज्जो देने के प्रयास में आप अपने घर-परिवार की स्तिथि को न बिगाड़ लें. किसी भी तरह के नुकसान को बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा. आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं और अपनों की इच्छाओं को भी पूरा करना है, इसलिए भी अपने पैसे की स्तिथि पर कोई असर न आने दें.

सिंह (Leo) सेहत से जुड़ी परेशानियाँ हो सकती हैं क्योंकि आप कुछ हद तक लापरवाही से चल रहे हैं पर बड़ी परेशानी इस बात में है की आप अपने हालात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे हैं, तभी जाकर वो समस्याएँ बढती हुई नजर आ रही हैं.
क्या करें – घर-परिवार में सुख है और उस सुख को बनाये रखना होगा, इसी वजह से निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. पर कामकाज से जुड़ी कमियों की ओर भी थोडा समय लगाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. लोगों की आलोचना की वजह से आप अपने कदम कहीं पीछे न हटा लें. लोग शायद इस समय आपसे खुश न हों पायें पर इस वजह से अपने अंदर कोई नकारात्मकता न लायें.

कन्या (Virgo) मन दुखी रहेगा तो हर चीज़ बुरी लगनी शुरू हो जाएगी और उसका सीधा असर आपके रिश्तों पर भी आएगा. इस समय की अच्छी बात यह हो सकती है की अपनी परेशानियों को सँभालने की वजह से आप और ज्यादा मेहनत करना शुरू कर दें.
क्या करें – अपनी जागरूकता बढ़ाएंगे और थोडा सा भरोसा रखेंगे तो अपनी अच्छाई भी समझ में आनी शुरू हो जाएगी. आपको इस बात का भी आभास होगा की अपनी मेहनत से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है, पर पैसे से ज्यादा अपने कामकाज की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – उस अच्छाई की ओर जरुर देख लें जो आपकी अपनों की सहमति की वजह से बन रही है. आप जो भी करना चाह रहे हैं उसमे आपको अपनों की मदद मिल रही है. अपने मन को दुखी करके आप इस अच्छाई को समझने में कोई गलती न कर जाएँ.

तुला (Libra) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए आपको लोगों से जुड़ना होगा पर सिर्फ ऐसा करने से खुशियाँ नहीं मिलेंगी. आपके मन में जो भी कडवाहट अपने दिल में बैठी हुई है उसे भी दूर करने की जरूरत होगी, तब जाकर असमंजस के बदल छटेंगे.
क्या करें – कोई अच्छा विकल्प सामने आये तो उसके बारे में जरुर सोच लें, लेकिन उस रूप से की हर बात को समझने के लिए लोगों से बातचीत भी कर लें. विनम्रता से अपने विचार रखने से कई तरह की परेशानियों को संभालना आसान भी हो जायेगा.
क्या न करें – आपको पूरी तरह भरोसा नहीं हो पा रहा यह एक दूसरी बात है पर अपनी सूझबूझ में किसी तरह की कमियां न ढूंढे. हालात ने आपका बहुत साथ दिया है और इस बात को आगे भी बनाये रखना है, इसलिए किसी नए बनते हुए विचार को पूरी तरह से नकारें नहीं.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज के बारे में भी सोचना पड़ेगा और किसी दूरस्थान के विकल्प को लेकर भी संजीदा होना पड़ेगा. कभी-कभी कोई बड़ा फैसला करने के लिए दृढ निश्चय तो करना ही पड़ता है तभी जाकर वो फैसला हो पाता है.
क्या करें – आप उस भरोसे को समझिये जो आपके लिए बनता चला जा रहा है. उस विश्वास के चलते अपने कदम आगे बढ़ाएं. खुद पर भरोसा करने से वो मेहनत भी उभरकर आ जाएगी जो आपको नयी मंजिलों तक पहुँचा दे.
क्या न करें – किसी भी तरह की उत्तेजना में पड़ना ठीक नहीं है. ना तो किसी प्यार के रिश्ते से दूर हटें और ना ही अपनी बचत को व्यर्थ में कहीं फंसाते चले जाएँ, इसलिए धैर्य का दामन न छोड़ें.

धनु (Sagittarius) बढ़ते हुए खर्चों के चलते आप अपने पैसे की स्तिथि से खुश नहीं है. आपको लग रहा है की बहुत कुछ ऐसा हो गया है जिसे आसानी से संभाला जा सकता था. पैसे के नुकसान से ज्यादा रिश्तों का नुकसान आपको खल रहा है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर अगर ध्यान देना है तो अपनी इच्छाओं को थामना पड़ेगा, क्योंकि आपकी बढती हुई इच्छाएं आपकी परेशानियों का कारण हो सकती हैं, इसलिए भी अपनी स्तिथि को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – घर-परिवार के रिश्तों को हर कीमत पर बनाये रखें. कुछ भी ऐसा न करें जो आपके इस समय के फोकस को बिगाड़ दे, पर अपनी आर्थिक स्तिथि को संवारने के लिए अपने फोकस में किसी भी तरह की कमी भी न लायें.

मकर (Capricorn) हालात हर तरह से मददगार बनते चले जा रहे हैं लेकिन आपको इस बात का भरोसा नहीं हो पा रहा. आपको अभी भी यही लगता है की लोग आपसे कुछ हद तक खफा से ही हैं. पहले ऐसी परिस्थितियां जरुर थीं लेकिन अब हालात बदल रहे हैं.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है लेकिन बचत नहीं बन पा रही. यही वजह है की आपकी अच्छी भली मेहनत भी फल देने के बावजूद पूरा काम नहीं कर रही, इसी बात को सँभालने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने कामकाज को लेकर अपने फैसले में किसी भी तरह की कमी न आने दें. खासकर अगर कोई चीज़ आपके खर्चों को बढ़ा रही है या नुकसान को बढ़ा सकती है तो ऐसे किसी विकल्प के नजदीक भी न जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) निजी जीवन में बहुत सारे मिलेझुले हालात हैं. इस समय की परेशानी यह है की आप कमियों की ओर तो देख रहे हैं पर अपनी अच्छाइयों की तरफ देख नहीं पा रहे है, इसलिए आपको वो कमियां बहुत ज्यादा ही परेशान करती चली जा रही हैं.
क्या करें – कामकाज की ओर ध्यान देने से बहुत सारी समस्याओं का हल हो जायेगा. आपकी मेहनत भी उभरकर आएगी और बड़ी सफलता भी मिलेगी. बहुत सारी बातों को मन से हटाकर इस तरह की एकतरफा सोच बनानी होगी.
क्या न करें – पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि को लेकर भी लापरवाह न हो जाएँ. उन छुपी हुई परिस्थितियों को देखें जिसके चलते पैसे से जुड़ी परेशानियाँ आ सकती हैं. सबकुछ अच्छा होते हुए अपनी आर्थिक स्तिथि को अपने गलत फैसलों की वजह से बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

मीन (Pisces) आपके दोस्त और आपके चाहनेवाले आपका साथ निभाना चाह रहे हैं पर समस्या यह है की आप उनपर भरोसा नहीं कर पा रहे. पर उससे भी बड़ी समस्या यह है की आपकी कही हुई बात आपके हालात को बिगाडती ही चली जा रही है.
क्या करें – विनम्रता अपना लें और उस अच्छाई की ओर देख लें जो तकदीर आपके लिए बनाना चाह रही है. कामकाज से जुड़े दबाव बने रहें यह हो सकता है लेकिन इसमें भी अच्छाई ढूँढने की कोशिश कर लें ताकि वो हालात आपकी मदद कर दें जो छुपे हुए रूप से आपके हित में बने हुए हैं.

क्या न करें – किसी भी तरह के दबाव को अपने ऊपर इस रूप से हावी न होने दें की उसका बुरा असर पड़े. ज़िन्दगी की रुकावटों को अपने मन में इतना भी बढ़ावा न दें की आपको हर अच्छी चीज़ भी बुरी ही लगनी शुरू हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.