Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, January 16, 2018

Tuesday 16th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कामकाज के प्रति झुकाव बना रहेगा. आप अपने ज्ञान को अपने काम में इस्तेमाल करना चाहेंगे. इसी के चलते काम से जुड़े असंतोष को भी मन से हटाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों को और ज्यादा बेहतर तरीके से समझने का समय आ गया है. इस अच्छाई को आगे भी निरंतर बनाये रखने की जरूरत है. मन में धैर्य बनाये रखने से घर-परिवार के हालात संभालने में आसानी हो जाएगी.
क्या न करें – अपने मन में बनाई हुई चिंताओं का असर अपने कामकाज के क्षेत्र पर बिलकुल न पड़ने दें. किसी भी तरह के असंतोष को बढ़ावा न दें, कहीं उसका बुरा असर आपकी दोस्ती पर न पड़े.

वृषभ (Taurus) – निजी जीवन में बनता हुआ चैन आपकी ज़िन्दगी की खुशियों का एक बड़ा कारण हो सकता है. इसी के चलते बहुत सारे ऐसे दबाव भी हैं जिन्हें एक-एक सँभालने में मदद मिल जाएगी, पर पैसे की स्तिथि को फिर भी संभाले रखना एक प्राथमिकता होगी.
क्या करें – पैसे की जरूरतें भी बढ़ रही हैं और खर्चे भी बढ़ रहे हैं, इसके चलते पैसे से जुडी योजना भी बनानी होगी और पैसे के लेनदेन में सतर्कता भी बरतनी होगी. आपके सीनियर्स आपसे क्या चाहते हैं इस बात को तो समझना ही पड़ेगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा सोचकर भी अपनी मानसिकता को बिगाड़े नहीं. जो आप अपनी मेहनत से कर सकते हैं उसमे कमी न आने दें, इसलिए अपने सपनों को जगाये रखें ताकि उन्हें पूरा करने में कोई कमी न रह जाए.

मिथुन (Gemini) – कठिन समय है और लोग आपसे खुश नहीं हैं. बढ़ती हुई जरूरतों की वजह से अपने चाहनेवालों से मनमुटाव भी हो सकता है, इसलिए भी आपको अपने आसपास के लोगों के सहयोग की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – चाहे आपकी किसी प्यार या मोहब्बत से जुडी इच्छाएं हों या आपके बच्चों की आकांक्षाएं, आपको इन्हें बहुत सूझबूझ के साथ समझना पड़ेगा और जहाँ-जहाँ भी विचारों का मतभेद पनप रहा है उसे भी एक-एक करके संभालना पड़ेगा. अपनों की पैसे से जुडी जरूरतों को भी पूरा करने की कोशिश करनी ही होगी.
क्या न करें – लोगों के लिए अच्छा सोचेंगे तो उसके अच्छे परिणाम मिलेंगे पर आप ऐसा कर नहीं पा रहे. किसी को कोई ऐसी चुभती हुई बात न कहें जिसके चलते फासले बढ़ जाएँ.

कर्क (Cancer) – अपना मन कितना भी दुखी क्यों न हो पर आप लोगों के लिए इस समय कुछ अच्छा करेंगे, पर लोगों के जो आपके प्रति विचार हैं उन्हें बदलने में अभी भी समय लग सकता है, इसलिए बहुत ज्यादा धैर्य बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – हालात कितने भी मददगार क्यों न हों पर मतभेद उस अच्छाई को कम कर देता है. आपके निजी जीवन की परिस्थितियाँ भी कुछ ऐसी ही बनी हुई हैं जिन्हें अपनी काबलियत से संभालना पड़ेगा. रास्ता चुनोती भरा है.
क्या न करें – अपनी मानसिकता को इतना भी नकारत्मक न बनाएं की उसका असर आपके रिश्तों पर आ जाए. अगर अपनों की सेहत की कोई चिंता है तो उस बारे में भी कोई कमी न रखें. किसी भी तरह की जानकारी में कमी आने से नुकसान हो सकता है.

सिंह (Leo) – आप लोगों की आलोचना करते चले जायेंगे तो उसका असर आपके रिश्ते पर आएगा. अपनेपन में भी किसी की गलती न निकालें. ऐसा करके आप अपने भविष्य के रास्ते को कठिन न बनाते चले जाएँ.
क्या करें – आप अपनों का दिल जीतना चाह रहे हैं और यह बहुत अच्छा विचार है, पर पहले से लोगों के प्रति अपने मन में कोई विचार बनाने से बचना होगा. अपने आसपास के लोगों की अच्छाई को देखें तभी जाकर किसी मोहब्बत को आप परवान चढ़ा पाएंगे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की कटुता को स्थान न बनाने दें. हर चीज़ को बहुत ज्यादा सोचते चले जाना भी एक तरह की गलती होती है. अपने मन में रिश्तों के प्रति किसी भी तरह दूरियां बनाते चले जाना ठीक नहीं है.

कन्या (Virgo) – हालात कई रूप से मददगार हैं और आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है, लेकिन बढ़ते हुए खर्चे कुछ ऐसे हैं जो थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सूझबूझ में जरा सी कमी आपके खर्चों को और बेकाबू कर सकती है.
क्या करें – जितना विनम्रता से बात करेंगे उतना आपके मसले सम्भले रहेंगे, तब जाकर लोगों की अच्छाई भी आपको पूरी तरह से समझ में आएगी. लोगों की जरूरतों का ख्याल रखेंगे तो लोग भी आपको भलीभांति समझने की कोशिश जरुर करेंगे.
क्या न करें – पैसे की बढ़ती हुई जरूरतों पर एक नजर रखें. किसी को बहुत ज्यादा खुश करने की कोशिश में भी अपने पैसे का आप नुकसान न करते चले जाएँ. ऐसा करके अपनी बचत को खतरे में डालना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – निजी जीवन में अपनों के प्रति अच्छे विचार हैं आपके मन में. आप उनकी सहायता भी करना चाह रहे हैं ताकि ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रहें. यही प्रेरणा आपको अच्छे नतीजे भी जरुर देगी.
क्या करें – अपनी सूझबूझ भी बनाये रखें और अपनी मेहनत को भी बहुत ऊंचे स्तर का ले जाएँ. ऐसा करते हुए कुछ असंतोष बना रहना स्वाभाविक है जिसके चलते विचार न मिलें, फिर भी अपनी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – बदलते हुए समय में ज़ल्दबाज़ी में फैसले न करें. अच्छे समय का इंतज़ार कर लें जो आपके लिए बनता चला जा रहा है. अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को भी किसी भी तरह के खतरे में न डालें.

वृश्चिक (Scorpio) – लोग आपको नया रास्ता दिखा रहे हैं जिसमे आपके साथी सहयोगी या बिज़नस पार्टनर शामिल हो सकते है और कोई भी चीज़ जो आपके खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ा दे इससे फिलहाल आपको बचना ही होगा, ताकि कामकाज के बनते-बिगड़ते हालात को दूरगामी नजर से देखा जा सके.
क्या करें – वैसे ही खर्चे बढ़े हुए हैं उन्हें और बढाने से बचना होगा. बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई फैसला करेंगे तो आगे चलकर पछताना पड़ सकता है. फिर भी अगर कोई ऐसा विचार है आपके मन में तो थोडा और रुक जाएं.
क्या न करें – भाग्य की भूमिका अच्छी है पर भाग्य को आज़माना ठीक नहीं, इसलिए किसी भी चीज़ में ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न दिखाएँ. व्यर्थ में परेशानियों को बुलावा देना ठीक नहीं होता.

धनु (Sagittarius) – आर्थिक स्तिथि ठीक है और बचत बढ़ रही है. यह हालात आपकी बेहतर होती हुई परिस्थितयां भी दर्शा रहे हैं जिसमे तकदीर आपका पूरा साथ निभाएगी.
क्या करें – आपके घर-परिवार में आपके अपनों का पूरा साथ मिला हुआ है. उनकी सलाह से हर कदम आगे बढ़ाना आसान हो रहा है. कोशिश करने से ही ज़िन्दगी का तालमेल बेहतर होता चला जायेगा.
क्या न करें – मन में छुपी हुई नकारात्मकता को व्यर्थ में हवा न देते चले जाएँ. हर चीज़ को व्यावहारिकता के पैमाने से समझने की कोशिश कर लें ताकि आपके भटकते हुए विचार आपको किसी भी तरह की परेशानी में न डाल दें.

मकर (Capricorn) – हालात मददगार हैं और शायद कुछ संभाल पाने में आपकी सहायता कर रहे हैं. यह और बात है की मन फिर भी चिंतित है और लोगों पर इतना भरोसा बन नहीं पा रहा.
क्या करें – कामकाज में लगन बनाये रखना इस समय की प्राथिमिकता है. कामकाज में स्थिरता बनाये रखना उससे भी बड़ी प्राथमिकता है जिसमे आपके अपने आपका पूरा सहयोग देंगे.
क्या न करें – किसी भी वजह से लोगों से दूरियां न बनाते चले जाएँ क्योंकि उसका बुरा असर आगे चलकर आपकी ही ज़िन्दगी की खुशियों पर पड़ सकता है, इसलिए अपने खर्चों को बढ़ाकर आप उसका बुरा असर अपनी बचत पर भी बिलकुल न आने दें.

कुम्भ (Aquarius) – यात्रा, बदलाव या परिवर्तन के विचार हो सकते हैं आपके मन में जिसमे अच्छा यह है की दूरस्थान से आपके लिए कोई धनलाभ मिल जाए, फिर भी बहुत सारी छुपी हुई चिंताएं ऐसी हैं जिनका समाधान आपके पास नहीं है.
क्या करें – कामकाज में लगन बनाये रखनी होगी उसी से भाग्य खुलेगा, पर भाग्य को आजमाने से फिर भी बचना होगा. स्थिरता ही इस समय का मूल मन्त्र है जो आपको बड़ी सफलता का रास्ता दिखा सकता है.
क्या न करें – पैसे को लेकर अपने मन में असंतोष न बनाते चले जाएँ और उस असंतोष की वजह से आप व्यर्थ में पैसा जुटाना भी न शुरू कर दें. जरूरतों से ज्यादा बढ़कर पैर पसारने भी ठीक नहीं हैं.

मीन (Pisces) – आर्थिक स्तिथि ठीक है क्योंकि आपकी मेहनत से बहुत कुछ संभव होता चला जा रहा है. ऐसे में किसी की मदद भी काम कर सकती है और कुलमिलाकर आपकी अपनी बेहतर होती हुई प्रेरणा ही आपकी ज़िन्दगी को एक सही दिशा देगी.
क्या करें – इस समय कामकाज से झूझना पड़ सकता है, पर काम के दबाव को सकारत्मक नजर से ही देखना होगा, फिर भी अपनी बचत को कहीं फंसाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में किसी प्यार के रिश्ते को बढ़ावा देकर अपनी मुसीबतें न बढ़ाएं और अगर किसी भी बात को लेकर असमंजस है तो उसे आजमाने की बिलकुल कोशिश न करें ताकि आपसे कोई गलती न हो और आपका कोई नुकसान न हो.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.