Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, January 25, 2018

Thursday 25th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कई तरह के अच्छे विकल्प बनेंगे जो आपके काम की स्थिति को बढ़ावा देंगे, ऐसे में ही आपकी मेहनत भी उभरकर आएगी और आप अपने मन में बैठी हुई दुविधाओं को भी दूर कर पाएंगे.
क्या करें - लोगों की अच्छाई को भी समझे और अपनी अच्छाई को भी उसमें जोड़ दें, तब जाकर लोगों के मन में आपके प्रति सद्भावना पैदा होगी. ऐसे में अगर थोड़ा सा खर्चा बढ़ जाए तो भी उस बात को कबूल कर ले.
क्या ना करें-  कामकाज से जुड़े उस दबाव से ना घबराए जो आपके लिए बढ़ रहे हैं, और इस बात को समझें आपकी मेहनत और आपकी काबिलियत उसे बहुत आसानी से संभाल भी सकती है, इसलिए अपने मन में किसी भी तरह के भरोसे की कमी ना आने दें.

वृषभ (Taurus) –  मन परेशान रहेगा तो विचार नहीं मिलेंगे और जब विचार नहीं मिलेंगे तो आपके अपने आप को पूरी तरह से समझ नहीं पाएंगे और यह इस समय की सबसे बड़ी कमी है. निजी जीवन का तालमेल बनाए रखना आपकी इस समय की प्राथमिकता है.
क्या करें- घर-परिवार में अगर किसी भी तरह का मतभेद रहेगा तो मुश्किल होगी. परेशानी यह है आपकी सूझबूझ भी इस बात को संभाले रखने में नाकाफी है. अपने मन को साफ करना पड़ेगा ताकि आपका नजरिया आशावादी हो जाए.
क्या ना करें - लोगों की हर बात में गलती ना निकाले, और लोगों के तर्क को उनका स्वार्थ ना समझे. ऐसे में लोगों की बात को मान लेने में भी कोई बुराई नहीं है.

मिथुन (Gemini)आर्थिक स्थिति ठीक होने के बावजूद पैसा संभालना कठिन होता चला जा रहा है. पैसे का लेनदेन ही कुछ ऐसा है जिसमें आपके खर्चे भी बढ़े रहे और आप के नुकसान की स्थिति भी बनी रहे, पर सबसे बड़ा नुकसान यह है कि आप की कोशिश सही रुप से सही जगह पर ना लग पाए.
क्या करें रिश्तो को संभालने में कमी रह सकती है, इस चीज के बावजूद की हालात आपकी मदद कर रहे हैं. कामकाज को बढ़ावा देने के लिए अच्छे योग बने हुए हैं पर आपको लोगों से जुड़ना होगा और लोगों को समझना होगा और उन से तालमेल बिठाकर ज़िन्दगी में आगे बढ़ना होगा
क्या न करें किसी भी बात को लेकर लापरवाह ना हो जाए, चाहे सेहत हो या चाहे पैसे की स्थिति, हर बात को भलीभांति समझे ताकि आपके फैसले सही हो सके. कही हुई बात अगर किसी झगड़े में परिवर्तित हो जाएगी तो वह ठीक नहीं होगी.

कर्क (Cancer)हालात हर तरह से मददगार हैं और कामकाज की स्थिति को बढ़ावा देने में भी सहायता मिल रही है, ऐसे में अगर आप अपनों की सहायता करना चाहे तो यह एक बहुत स्वभाविक सा विचार है, बशर्ते लोग उस अच्छाई को समझ पाए. आपकी ओर से लोगों के प्रति अच्छाई बनी हुई है, पर उसके आगे कुछ और हासिल नहीं हो पा रहा.
क्या करें घर परिवार की खुशियां बनाए रखना जरूरी है, हालात कैसे भी क्यों ना हो शांति भी बनाए रखनी होगी और मन में संतोष भी बनाए रखना होगा, तब जाकर काम के प्रति आपकी लगन पूरा फल दे पाएगी.
क्या न करें अपनी पढ़ाई-लिखाई से जुडी क्षमताओं में किसी भी तरह की कमी ना निकाले. यह समय आपको आगे बढ़ने में मदद भी कर सकता है और आपका भविष्य भी बना सकता है, इस वजह से भी उस फोकस को व्यर्थ में बिगड़ने ना दें.

सिंह (Leo)कामकाज की स्थिति ठीक होने के बावजूद आपको उसका पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा, आप बहुत ज्यादा भाग्य भरोसे भी चल रहे हैं और बड़ी उम्मीद भी लगा रहे हैं. बड़े सपने देखना अच्छी बात है पर अगर आपकी अपनी मेहनत नहीं उसमें लगेगी तो वो सपने भी बेकार हो जाएंगे.
क्या करें अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को अपनी मेहनत की दिशा में लगाने की जरूरत है, ऐसा करने के प्रयास में बहुत सारी रुकावटों का भी सामना करना पड़ेगा, हो सकता है लोग आपको अपनी सहमति ना दें फिर भी आपको अपने चुने हुए रास्ते पर आगे बढ़ना तो होगा ही.
क्या न करें घर परिवार की खुशियों को कम ना समझे, यह वह खुशी है जो आपके लिए दिली सुकून पैदा कर सकती हैं, ऐसा करने से ही जिंदगी के नए आयाम खुल जाएंगे इसलिए उन अच्छी बनती हुई बनते हुए संभावनाओं से मूंह न मोड़ें.

कन्या (Virgo)कुछ हद तक पैसे से आपका मन परेशान हैं और कुछ हद तक रिश्तों से. कोई प्यार का रिश्ता भी आपको लुभा तो रहा है लेकिन अपने अंजाम तक नहीं पहुंचा रहा. आपकी परेशानियों के बहुत सारे कारण हो सकते हैं.
क्या करें बातचीत करने से बहुत सारी चीजें सम्भलेंगी. घर-परिवार में सुख और सुकून का आभास भी होगा, इसलिए भी आपको अपनों से जुड़े रहने से ही फायदा हो सकता है. किसी भी बात को कम ना समझे, अपने प्रयास बनाए रखें ताकि आपकी जिंदगी की दिशा सही बनी रहे.
क्या न करें जहां तक आपकी कोशिशों का सवाल है उसमें कोई कमी नहीं है, पर अगर आपकी मानसिकता की बात करूं तो उसमें बहुत सारी कमियां नजर आ रही हैं, इसीलिए आपका मन भटक रहा है और आपकी मेहनत बिखरती चली जा रही है. ऐसा कुछ ना होने दें जिसके चलते अच्छी भली स्तिथि भी हाथ से निकलती चली जाए.

तुला (Libra)लोग आपके लिए मददगार हैं पर घर-परिवार की परिस्थितियों को संभाले रखने में थोड़ी और मेहनत करनी पड़ेगी. आपके विचार अच्छे हैं और आप लोगों को समझना भी चाह रहे हैं, फिर भी कुछ ना कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके भरोसे को कम कर देता है, उस भरोसे को वापस जागृत करना होगा.
क्या करें जिस रुप से भी कम्युनिकेट करेंगे उससे फायदा होगा, अपनी विनम्रता और अपनी सूझबूझ बनाए बनाए रखने से भी लाभ होगा और वही अच्छाई आपको बहुत दूर तक ले जाएगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें अपनी बचत को किसी भी तरह से कम न समझे, अगर उसे सूझबूझ से इस्तेमाल किया जाए तो कोई कमी नहीं है. इसलिए भी लोगों के हित की बात करें, सिर्फ अपनी बात कहते चले जाना ठीक नहीं होगा.
आज के दिन में खास- घर परिवार की खुशियां बनाए रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. एक बड़ा आशीर्वाद यह है की अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे की स्थिति अच्छी बनी हुई है और कोई कमी भी नहीं है, इस इस समय का पूरा फायदा उठा ले और घर-परिवार की खुशियां बनाए रखें.

वृश्चिक (Scorpio)लोगों के करीब आने का समय है. कामकाज में भी तवज्जो बढ़ाने का समय है, पर बड़ी बात यह है कि जो भी दूरस्थान पर विकल्प है उनके बारे में भी सोचना होगा ताकि सही फैसला लिया जा सके.
क्या करें इस बात को समझे की किसी प्यार के रिश्ते में क्यों फासले हैं, पर इस बात को भी समझें कि अगर आपकी बात में कमी होगी तो आपको खुद को ही कसूरवार ठहराना पड़ेगा. इसलिए अपनी अच्छाई को भी हर सूरत में बनाए ही रखना होगा.
क्या न करें सेहत से जुड़ी परेशानियों को समझने में किसी भी तरह की गलती ना करें, अगर सबकुछ अच्छा भी लग रहा है तो भी जांच इत्यादि करवा लें ताकि अनजाने में भी कोई गलती ना हो जाए.

धनु (Sagittarius)आर्थिक स्थिति भी ठीक है और पैसे के लेनदेन में जो भी फैसले हैं उनमे कुछ कमी हो सकती है, किसी से पैसा मांगने से आपकी जिंदगी के दबाव बढ़ सकते हैं और फिर आप ऐसा क्यों करेंगे?
क्या करें अपनी कोशिशों से अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर लें. घर-परिवार में अपनों की अच्छाई को उसमें शामिल कर ले जो आपकी इस समय की जरूरतों को पूरा कर सकती है, पर व्यर्थ में अपने ऊपर उधार बढाते चले जाने से बचें.
क्या न करें खर्चों को बेकाबू ना होने दें, पैसा जुटा लेना ही अपने आप में पूरी बात नहीं है, नुकसान करते चले जाने से बहुत सारी चीजों पर उसका असर आ सकता है, इसलिए ऐसी कोई गलती बिल्कुल ना करें.

मकर (Capricorn) हालात हर तरह से आपके लिए मददगार हैं पर आपको फिर भी भरोसा नहीं है. सच्चाई यह है की जो लोग पहले आपके खिलाफ थे अब वो भी आपकी मदद ही करना चाह रहे हैं, इसलिए आपको खुद पर भी भरोसा करना होगा और लोगों पर भरोसा करना होगा.
क्या करें कामकाज की स्थिति को भली-भांति समझना होगा ताकि उसका पूरा फायदा उठाए जा सके, उसमें आपकी मेहनत जुडी रहेगी तो आपका मन भी शांत रहेगा. पर कुछ भी करने से पहले यह सोच ले कि आप इतना बड़ा जोखिम उठा रहे हैं, तब जाकर फैसले करें.
क्या न करें पैसे की स्थिति ठीक है पर पैसे के बलबूते पर हर फैसले को लेना ठीक नहीं है. यही कारण है कि आपको अपने घर-परिवार की स्थिति को भलीभांति समझना होगा ताकि आपके फैसलों में कोई कमी न रह जाए. अपने दिल की आवाज के खिलाफ कोई कदम न उठाएं.

कुम्भ (Aquarius)घर-परिवार में अपनों से दूरियां बढ़ सकती हैं और नुकसान की स्थिति भी बन सकती है, पर इस वक्त नुकसान रिश्तो का हो सकता है पैसे का नहीं, इसलिए रिश्तों की ओर नजर भी रखनी होगी और उन्हें संभाले रखने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या करें पैसे की स्थिति इस वजह से मददगार है क्योंकि हालात संभले हुए हैं, पर अगर आप जरा सा भी खतरा मोल लेंगे तो आप को नुकसान हो जाएगा, इसलिए भी एक चीज से दूसरी चीज कड़ी के रुप में बड़ी हुई है जिसे संभाले की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें अपने कामकाज की बेहतर होती हुई स्थिति पर भरोसा करें. अपनी मेहनत को भी बढ़ाएं ताकि कोई कमी ना आए. अपने साथी सहयोगियों से उलझे नहीं, इस वजह से आपकी अच्छी अच्छी-भली स्थिति में कोई कमी ना आ जाए.

मीन (Pisces)जो कुछ आप अपनी मेहनत से पा सकते हैं वह किसी और चीज से संभव नहीं है, और जिंदगी की इस समय की परेशानियों को संभालने में भी आपकी मेहनत ही काम करेगी. जो लोग आपकी आलोचना कर रहे हैं उनसे भी सलाह लेनी पड़ सकती है.
क्या करें कामकाज के प्रति थोड़ा और तवज्जो देनी होगी ताकि काम से जुड़े दबाव को संभाला जा सके. अपनी कमियों को अच्छाई में परिवर्तित करने के लिए अपनी जागरुकता भी बढ़ानी होगी, तब जाकर उसका पूरा लाभ मिल पाएगा.

क्या न करें हालात मददगार हैं पर इस वजह से अपने सारे फैसले पैसे के बलबूते पर ना करें. इस बात को समझ ले कि कोई भी पैसे की स्थिति या बचत इतनी नहीं होती कि उसे खतरे में डालते चला जाया जाए. इसलिए अभी कामकाज में भी उतना ही पैसा लगाएं जितने की जरूरत है. ताकि आप अपने नुकसान को कहीं बढ़ा न ले. 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.