Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, January 13, 2018

Saturday 13th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आप जागरूक हैं, पर परेशानी यह की आप घबराएँ हुए हैं. अगर किसी भी अच्छाई को बढ़ावा देना है तो उससे जुडी कमी को तो दूर करना ही पड़ेगा तब जाकर तकदीर आपका पूरा साथ निभा पायेगी.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प खुल रहे हैं जो भाग्यशाली रूप से आपके कामकाज को संवारते चले जायेंगे. ऐसे में मन की चिंताएं भी दूर हो जाएँगी और नयी उपलब्धियों के द्वार भी खुल जायेंगे. हर अच्छी बनती हुई परिस्थिति का इसी रूप से आंकलन करना पड़ेगा.
क्या न करें – बदलता हुआ समय है जो आपकी भाग्यशाली स्तिथि को और बेहतर करने के लिए सक्षम है. सिर्फ सोचना का नहीं अब आगे बढने का समय है, अपने कदम सही दिशा में बढ़ा लें तो आपका भविष्य बन जायेगा.

वृषभ (Taurus) लोगों से जुड़ें और लोगों की मदद भी करें, पर इसका यह मतबल नहीं है की आप अपना नुकसान करते चले जाएँ. रुकावटें हैं इसलिए अपने दिल की आवाज़ को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता परेशानियाँ दिखा रहा है. आपकी कही हुई बात की वजह से भी बात बिगड़ सकती है, इसलिए भी अपनी स्तिथि को भलीभांति संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी या अपनों की सेहत की ओर भी ध्यान देने की जरूरत है. ऐसे में पूरी बात को समझने की भी कोशिश करनी ही पड़ती है. लोगों पर भरोसा करके अपने फैसले करने होंगे. पारिवारिक जीवन में किसी भी तरह की कलह को बढने न दें. ज़िन्दगी में आगे बढना भी जरूरी है और अपने पैसे को कहीं फंसा कर आप अपनी ज़िन्दगी की परेशानियाँ न बढ़ाएं.

मिथुन (Gemini) घर-परिवार की खुशियाँ बनी रह सकती है और रिश्तों की अच्छाई आपका साथ देगी, फिर भी पुरानी बातें आपको झंझोड़ती चली जाएँ ऐसा हो सकता है.
क्या करें – आपकी इच्छाएं बहुत बड़ी हुई हैं जो आपकी परेशानी का सबब बन सकती हैं. उन्ही इच्छाओं ने आपको पहले भी परेशानी में डाला है इसलिए थोडा संभलकर चलना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – पैसे से जुड़े मामलों में आप कहीं कोई गलती न कर जाएँ. किसी को ऐसी बात न कहें जो किसी को बहुत बुरी लग जाए, कहीं ऐसा न हो की उसका असर किसी प्यार के रिश्ते पर आ जाए.

कर्क (Cancer) आपकी कोशिशें आपका पूरा साथ नहीं दे रही. इसी वजह से आपकी उपलब्धियों में थोड़ी सी कमी रह सकती है. काम की ओर तवज्जो भरपूर है लेकिन लाभ उस रूप से नहीं बन पा रहा.
क्या करें – पारिवारिक परिस्थितियों को बहुत संभाले रखने की जरूरत है. कामकाज की तुलना में निजी जीवन की स्तिथि को ज्यादा प्राथमिकता देनी होगी तभी जाकर पैसे से जुड़े फैसले भी आप सही कर पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज के प्रति किसी भी तरह का असंतोष न रखें. खासकर अपने प्रदर्शन को किसी कमी की नजर से न देखें. ऐसा करके आप अपनी अच्छी भली स्तिथि को कहीं बिगाड़ न लें.

सिंह (Leo) जो बात आपने पहले अपने दिल में छुपा रखी थी अब आप उसे कह पा रहे हैं. यही वजह है की लोग भी अब आपको बेहतर तरीके से समझना चाह रहे हैं. अपनों से पहले जो दूरियां बन गयी थीं अब उन्हें नजदीकियों में बदला जा सकता है.
क्या करें – अपने काम के प्रति अपनी लगन को बढाने का समय आ गया है. अपनी जानकारी या अपने ज्ञान को बढ़ावा देंगे तो आपका प्रदर्शन भी बेहतर होना शुरू हो जायेगा. यही जानकारी अपने काम के साथ साथ अपने रिश्तों को भी सँवारने में इस्तेमाल की जा सकती है.
क्या न करें – अपनी अच्छी-भली बनती हुई स्तिथि को किसी भी वजह से बर्बाद न करें. अपने किसी सीनियर को या अपने से बड़े किसी व्यक्ति को नाराज़ करके आप अपनी ज़िन्दगी की परेशानियों को बढ़ाएं नहीं.

कन्या (Virgo) कामकाज में स्थिरता बनानी होगी और दूरस्थान के सपने से फिलहाल रुकना होगा, बल्कि जो अपनों से दूर हैं उन्हें भी अपनों के करीब आने का मौका मिल सकता है, इसलिए भी अपने कामकाज की स्थिति को बेहतर करने की संभावनाएं बनी हुई हैं. निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखने का अच्छा समय है.
क्या करें – किसी भी तरह की निवेश की संभावनाओं की ओर एक नजर रखें. किसी ज़मीन जयदाद के लिए अगर कोई उधार भी लेना पड़े तो उसके बारे में सोच लें. अपने दोस्तों की बात को समझने की भी कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने मन में पहले से कोई ऐसे विचार न बनायें जो लोगों से आपको दूर कर दे. ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझें, उनसे घबराकर अपने फैसलों में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

तुला (Libra) खर्चे बढ़ रहे हैं और नुकसान की स्तिथि भी बन सकती है. इसी वजह से आपको अपनी बचत को लेकर भी मन में बहुत सारी चिंताएं हैं. भविष्य में बनने वाली जरूरतों को कैसे पूरा किया जायेगा पर साथ ही साथ बचाव भी बना हुए हैं जो आप से मेहनत करवा ले और आपकी प्रेरणा को जगाये रखें.
क्या करें – अपनी रुकावटों से कुछ न कुछ न सीखने की कोशिश कर लें और उन कोशिशों में अपनों को भी शामिल कर लें. ऐसा करने के लिए अपने मन में बैठी हुई घबराहट को तो साथ ही साथ हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – आपके सामने जो भी विकल्प खुल रहे है उसे सिर्फ पैसे से समझने की कोशिश न करें. हर उस अच्छाई के पीछे छुपी हुई बात को समझें ताकि कामकाज की स्तिथि से पूरा फायदा उठाया जा सके.

वृश्चिक (Scorpio) आर्थिक स्तिथि ठीक है और नियमति रूप से धनलाभ के योग हैं. कामकाज से जुडी स्थिरता और अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है, फिर भी किसी न किसी वजह से मन परेशान है.
क्या करें – अपनों के लिए खर्चा करना पड़ सकता है और सुख भरी परिस्थितियाँ बन सकती हैं, फिर भी पैसे से जुडी स्तिथि पर एक नजर रखनी होगी ताकि ज़िन्दगी में योजनाबद्ध रूप से आगे बढ़ा जा सके. किसी अच्छी खबर को लेकर खर्चे बने रहने की संभावनाएं भी बनी रह सकती है.
क्या न करें – अपनी या अपनों की सेहत को नज़रंदाज़ न करें और इस समय की सबसे बड़ी बात यह है की पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. किसी से भी कोई ऐसी उम्मीद न लगायें जो पूरी होने वाली नहीं है.

धनु (Sagittarius) लोगों की अच्छी कही हुई बात आपको जरुर समझ में आयेगी. लोगों की सलाह से कामकाज की स्तिथि को भी बेहतर करने की संभावनाएं बनेंगी. ऐसी अच्छी परिस्थितियों में ही ज़िन्दगी के नए रास्ते खुलते हैं जिनपर चला जा सकता है.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात हर तरह से मददगार हैं और आप बढ़ते हुए खर्चों की वजह से चिंतित हैं. चिंताओं को हटाना है तो अपनी मानसिकता को बदलना ही पड़ेगा. ज़िन्दगी को आशावादी नज़रिए से देखेंगे तभी जाकर ज़िन्दगी का सुख पूरी तरह से बना रह सकेगा.
क्या न करें – पढाई-लिखाई से जुड़े जो भी अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से न जाने दें. पढाई के लिए अगर कोई खर्चा करना भी पड़े तो उसे कर लें. चिन्ताओं की वजह से अपने कदम पीछे न हटायें.

मकर (Capricorn) पैसे से लेनदेन पर एक नजर रखनी होगी. किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से भी बचना होगा. बढ़ते हुए खर्चों को थोडा सा थाम लेने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अपनी बचत को बचाए रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि आपकी प्राथमिकता का क्षेत्र है. अपने प्रदर्शन को बहुत ऊंचे स्तर का बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. कामकाज के क्षेत्र में अपने रिश्तों को संभाले रखना भी जरूरी होगा.
क्या न करें – खर्चा उतना करें जो नुकसान का रूप न ले ले, इसलिए अपनी बढती हुई जरूरतों को भी थोडा सा थाम लें. कामकाज को सुधारने के लिए अगर पैसे की जरूरत है तो उसमे कोई कमी न रखें. आने वाले तीन बुधवार को मन्दिर में जाएँ और दुर्गा माता की स्तुति कर लें.

कुम्भ (Aquarius) हालात इस वजह से आपके लिए मददगार हैं क्योंकि आपने उसके लिए पहले मेहनत की है और अब वो मेहनत रंग ला रही है जो आपके लाभ को बढ़ा दे और आपको बड़ी सफलता दे दे.
क्या करें – भाग्यशाली रूप से पैसे की स्तिथि बेहतर हो जाएगी. काम के प्रति मेहनत का भी पूरा फल मिलेगा और सबसे बड़ी बात यह है की आपको अपनों का आशीर्वाद मिला रहेगा.
क्या न करें – काम के प्रति अपनी लगन को किसी भी वजह से कम न करें. अगर कोई विचारों का मतभेद चल रहा है तो उसका असर भी अपने कामकाज की स्थिरता पर बिलकुल न आने दें. आज के दिन में ख़ास – पढाई की ओर ध्यान दे लें. आपकी मेहनत और आपका फोकस आपको बड़ी सफलता दे सकता है, इसलिए इस बात की एहमियत को समझें.

मीन (Pisces) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसके फल मिलने का समय आ गया है जैसे और यह रास्ता कठिन रहा है. आज के सन्दर्भ में भी आपको वो कठिनाइयाँ नजर आ रही हैं, फिर भी बहुत कुछ संभला रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – अपने इस समय की चुनोतियों को अपनी मेहनत से ही संभाला जा सकेगा. हर बात की तह तक जाने की कोशिश कर लें ताकि हालात आपको मदद करते चले जाएँ.

क्या न करें – गलतियों भरा समय है इसलिए कोई गलती न करें. अपनी बचत को किसी खतरे में डाल लेना या अपने पैसे को कहीं फंसा लेना बहुत बड़ी गलती होगी, इसलिए किसी भी तरह की घबराहट के तहत कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके पैसे को कहीं फंसा दे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.