Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, January 7, 2018

Sunday 7th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) कामकाज को आगे बढाने के प्रयास में आपने सफलता प्राप्त की है, फिर भी अपने फोकस तो थोडा और बेहतर करने की जरूरत है ताकि रोज़मर्रा की परेशानियाँ आपके ऊपर हावी न हो. अब अपनी मेहनत से आगें बढने का समय आ गया है.
क्या करें – हालात बदल रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं. अब अपनी मेहनत पर भरोसा रखने की जरूरत है. पुरानी परेशानियों को मन से हटाकर अब नयी मंजिलों को छूना होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी चिन्ताओं को लेकर अपने मन को उचाट न करें. अपने मन की बिठाई हुई परेशानियों को बढाकर अपनों के प्रति असंतोष न पैदा करते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) कुछ समय से आप घर-परिवार में अपने चाहनेवालों को संभाल नहीं पा रहे हैं. फासले बढ़ रहे हैं और एक-दूसरे को समझना कठिन हो रहा है.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता भी गलतफहमियों की ओर बढ़ रहा है, इसी वजह से चुनोतियों को समझने की और संभालने की जरूरत है. कामकाज में लगन पैदा करनी होगी.
क्या न करें – कामकाज से जुडी चुनोतियाँ ज्यूँ की त्यूं खड़ी हैं. अपने प्रदर्शन को कम करके उन परेशानियों को और बढ़ाएं नहीं. वैसे भी अपनी मानसिकता पर कोई बुरा असर बिलकुल न आने दें.

मिथुन (Gemini) अपनी कोशिशों से आप घर-परिवार में खुशियाँ भी पा सकते हैं और अपनी चुनोतियों को भी संभाल सकते हैं. जो पीठे पीछे हो रहा है और जो आपके हित में नहीं उसे भी संभालने में धीरे-धीरे मदद मिल जाएगी.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों को समझने का समय है. अपनों की बात का मान रखने से आप उनका दिल आसानी से जीत पाएंगे, ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कारण कोई भी क्यों न हो पर किसी के प्रति भरोसा कम न करें. ऐसा करके आप कहीं अपनी चुनोतियों को बढ़ा न लें.

कर्क (Cancer) पैस के लेनदेन में समस्याएँ पैदा हो सकती हैं और कोई छोटी बात बढ़कर विकराल रूप धारण कर लें ऐसा भी संभव है, इसलिए संभलकर चलने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों को संभालने में जो पहले आपकी कोशिशें कारगर हो रही थीं अब उनमे कमी आ सकती है, इसलिए बहुत एकाग्रचित होकर अपनी परिस्थितियों को समझना होगा, ताकि किसी भी तरह की बड़ी परेशानी से बचा जा सके.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की कडवाहट न बनने दें, उसमे आपके घर-परिवार के रिश्ते भी शामिल हैं, कोई प्यार का रिश्ता भी जुड़ा हुआ हो सकता है. अपने पैसे को भी संभाले रखें ताकि कोई गलती न हो जाए.

सिंह (Leo) पढाई-लिखाई से जुडी बहुत सारी चुनोतियाँ हैं. अपने भविष्य को बनाने के लिए बहुत ज्यादा केन्द्रित होकर मेहनत करनी होगी. इस बात को भलीभांति समझ लें.
क्या करें – कामकाज में भी पैसा लगाना पड़ सकता है और अपनों को खुश रखने के लिए भी पैसे की जरूरत पड़ सकती है, इसलिए पैसे से जुडी चुनोतियों को भी एक-एक करके संभालना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कोई प्यार के रिश्ते को समझने में कोई गलती न करें. इस बात को समझे की कोई आपसे किसी की बुराई क्यों कर रहा है ताकि आपसे कोई गलती न हो जाए.

कन्या (Virgo) घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखने के लिए कई सारे मौके मिलते चले जायेंगे. आपकी अच्छाई भी उभरकर आएगी और पहले की हुई मेहनत अब अपना अच्छा फल दिखाएगी.
क्या करें – कामकाज में और निजी जीवन में तालमेल बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनों के लिए समय भी निकालना होगा और अपने चाहनेवालों की परेशानियों को समझने की कोशिश भी करनी होगी.
क्या न करें – रिश्तों में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको समझ में भी नहीं आ रहा. ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जो परदे में रहे तो ही अच्छा है, इसलिए हर चीज़ को जानने की कोशिश न करें.

तुला (Libra) आपकी आर्थिक सुख-समृद्धि आपकी अपनी मेहनत से बनेगी और आनेवाला सप्ताह आपके खर्चों को बढाता हुआ भी नजर आ रहा है, इसलिए भी आपको अपनी पैसे की स्तिथि को संभाले रखना होगा.
क्या करें – रिश्तों को भी संभालना पड़ेगा और अपनी जरूरतों को भी पूरा करना पड़ेगा. धीरे-धीरे ही सही पर अपने अंदर सकारत्मक विचार तो बनाने ही पड़ेंगे.
क्या न करें – आपके अंदर काबलियत बहुत है जिसे इस्तेमाल किया जा सकता है इसलिए भी अपने ज्ञान और क्षमताओं को बढाने में कोई कमी न रखें. कामकाज से जुड़े फैसले भी ज़ल्दबाज़ी में बिलकुल न लें.

वृश्चिक (Scorpio) काम से लाभ का सुंदर योग बना हुआ है जिसके चलते आपको सुख और सुकून का आभास हो इसलिए अपनी मेहनत को और मज़बूत करने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपने दोस्तों के विचारों को भी समझना पड़ेगा और रोज़मर्रा की चुनोतियों को भी संभालना पड़ेगा. बदलते हुए समय में अपनी बचत को बढाने की भी कोशिश करनी ही होगी.
क्या न करें – परिवार में अपनों की मदद मिलेगी तो आपकी मेहनत में और इजाफा होगा. अपने फैसलों पर फिर भी एक नजर रखनी पड़ेगी ताकि अभी भी कोई गलती न हो जाए.

धनु (Sagittarius) तकदीर आपका साथ निभा रही है और कामकाज की परिस्थिति अब बेहतर हो रही है. आपकी लगन कुछ इस रूप से बन रही है जो आपके कामकाज को और स्थिरता प्रदान करे.
क्या करें – धन से जुडी जो भी परेशानियाँ पहले थीं अब वो हट रही हैं. ऐसे में अपने काम के प्रति आपका मन लगेगा और बड़ी सफलता के द्वार भी खुल जायेंगे.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि ठीक है इसलिए सिर्फ बचत को बढाने का न सोचते चले जाएँ. सिर्फ भविष्य के सपने देखने के विचार में आप अपने आज की ख़ुशी को कहीं कम न कर लें.

मकर (Capricorn) आपकी मुश्किलें इस वजह से भी बढ़ी हुई हैं क्योंकि लोग आपको समझ नहीं पा रहे हैं, इसलिए भी फासले बढ़ रहे हैं और आपकी चिन्ताएं बढ़ रही हैं.
क्या करें – अपनी तकदीर को आजमाने से बचना होगा. किसी छोटी बात को बिगड़ने से भी थाम लेना होगा. किसी भी तरह के मतभेद से दूर रहना ही आपके हित में होगा.
क्या न करें – अपनी आमदनी को अपनी जरूरतों को पूरा करने में जरुर इस्तेमाल करें. कामकाज में भी पैसा लगायें और अपनों की इच्छाओं को भी पूरा करें. पर अपनी बचत को व्यर्थ के खतरे में न डालते चले जाएँ.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाना आसान हो रहा है क्योंकि आपको अपनों का समर्थन मिल रहा है. यह खुशियाँ भरा दौर है जिसका पूरा फायदा उठाया जा सकता है. ज़िन्दगी में लोगों से तालमेल बना रहे तो हर ख़ुशी दुगनी- चोगुनी हो जाती है.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियाँ थम रही हैं क्योंकि आपने काम में मेहनत की है, पर पैसे से जुडी चुनोतियाँ बढ़ रही हैं क्योंकि आप उत्तेजना से फैसले करते चले जा रहे हैं. इस कमी को समय रहते सुधार लेने की जरूरत है.
क्या न करें – पैसे के प्रति अपना फोकस जरुर बनायें पर पैसे को ज़िन्दगी का या अपने फैसलों का आधार न बनायें. पैसे से जुड़े बिना सोचे-समझे के फैसले भी बिलकुल न करें. अपनी अच्छी भली स्तिथि को खतरे में न डालते चले जाएँ.

मीन (Pisces) आपको ऐसा लग रहा है की कामकाज की चुनोतियाँ पैसा जुटाने से दूर हो जाएँगी, जबकि परेशानी यह है की ज्यादा पैसा जुटाने से आपकी देनदारी बढ़ जाएगी जो आपकी  ज़िन्दगी के दबाव को भी बढ़ा दे.
क्या करें – लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह आपके काम आएगी और कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी संभालने में मदद मिल जाएगी. ऐसे में लोगों से जुड़ना होगा और उनपर भरोसा भी करना होगा.

क्या न करें – अपने काम या कारोबार में कोई बड़ा परिवर्तन करने की कोशिश न करें. ऐसा करके आप कहीं अपने नुकसान को या अपनी परेशानियों को बढाते न चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.