Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, January 17, 2018

Wednesday 17th January 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) – कामकाज को आगे बढाने के कई मौके मिल रहे हैं. आपका प्रदर्शन भी बेहतर होता चला जा रहा है क्योंकि आपकी लगन उसमे जुडी हुई है. ऐसे में रिश्तों की गर्माहट भी बनी रहे तो ज़िन्दगी का सुख और सुकून भी बना रहेगा.
क्या करें – अपने बिगड़ते हुए व्यवहार पर एक नजर रखनी होगी. अगर आप खुद गलती करते चले जायेंगे तो नुकसान भी आप ही का होगा. अपने काम से जुड़े हुए असंतोष को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – जो भी विकल्प आपके सामने उभर रहे हैं उसके बारे में ध्यानपूर्वक सोचें. ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. वैसे भी अपने काम या कारोबार में ज्यादा पैसा लगाने से पहले एक बार फिर सोच लें ताकि कोई गलती न हो.

वृषभ (Taurus) – घर-परिवार की खुशियाँ इसलिए बरकरार हैं क्योंकि आप अपनी ओर से भरपूर कोशिश कर रहे हैं. आपकी अच्छाई भी इसी बात से जुडी हुई है की आप अपनों का ख्याल रख पायें और उनकी जरूरतों को हर तरह से पूरा कर पायें. इसी बात में ज़िन्दगी का सुख है.
क्या करें – कामकाज से जुडी परिस्थितियों को चुनोती के रूप में ले लें ताकि आपका काम पकड में रहे. लोगों से बेहतर होती हुई सद्भावना से भी फायदा उठा लें. अगर कोई पहले मतभेद रहे हैं तो उन्हें हटाकर आप अपनों के करीब आ जाएँ.
क्या न करें – किसी भी तरह की गलतफ़हमी की वजह से अपने मतभेद को बढ़ने न दें. अगर पहले कोई असमंजस रहा है तो उसे भी हटा दें ताकि आपकी कोई गलती न निकाल सके.

मिथुन (Gemini) – आपकी कोशिशें नाकाम पड़ रही हैं इस वजह से परेशानियाँ बढ़ सकती है और लोग भी शायद आपको उतना न समझ पायें जितने की जरूरत है. जबकि अच्छा यह होगा की आप लोगों की आकाँक्षाओं को समझ पायें और उन्हें पूरा करने की कोशिश करें.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. ऐसा करने के लिए आपको अपने आसपास के लोगों को और ज्यादा समझना पड़ेगा. पैसे से जुड़े बढ़ते हुए मतभेद को भी संभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – जिस प्यार के रिश्ते में आपका मन लगा हुआ है उसे व्यर्थ में बिगाड़ते न चले जाएँ. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर आप अपनी परेशानियों को व्यर्थ में बुलावा न दें.

कर्क (Cancer) – आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय बनता चला जा रहा है. पैसे का आगमन आपकी बचत को भी बढ़ाएगा और आपकी अपनों की जरूरतों को पूरा करने के भी काम आएगा, फिर भी लोगों से विचार न मिलें यह बहुत हद तक संभव है.
क्या करें – खुद धीमा हो जाने की जरूरत पड़ेगी. हर छोटी बात को लेकर बात को बढाने से भी बचना होगा. अपनी देनदारी पर भी एक नजर रखें और अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थाम लें.
क्या न करें – निजी जीवन की खुशियों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर कोई पुरानी बात आपको परेशान कर रही है तो उस बात को भी बढ़ाएं नहीं, ताकि हालात आपके खिलाफ न हो जाएँ.

सिंह (Leo) – आप अगर लोगों की आलोचना करते चले जायेंगे तो ताल्लुकात बिगड़ेंगे और ऐसा करने से आप खुद दुखी होते चले जायेंगे और घबराहट बनी रहेगी. इसी बात से बचने की जरूरत है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की ओर इस वजह से नजर रखनी होगी क्योंकि उसे संभाला जा सकता है. रिश्ते सिर्फ पैसे से नहीं संभल सकते उन्हें प्यार और दुलार से संभालना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कामकाज को आगे बढ़ाना है तो अपनी कोशिशों को कम न पड़ने दें. अपने से वरिष्ठ लोगों की आलोचना के चलते अगर कोई आपका ही नुकसान हो जाये तो वो ठीक नहीं होगा, इसलिए भी हर चीज़ को शक की नजर से न देखते चले जाएँ.

कन्या (Virgo) – रिश्तों से जुड़े हालात इस वजह से अच्छे हैं क्योंकि उसमे आपकी इच्छा भी जुडी हुई है और आपकी अच्छाई भी और इच्छाओं को थाम लेने की जरूरत है ताकि रिश्ते अपनी रफ़्तार से आगे बढ़ सकें. रिश्तों को सांस लेने दें ताकि उनमे कोई घुटन न पैदा हो जाए.
क्या करें – घर-परिवार में खुशियाँ बनी रहेंगी तो रिश्तों को संभालना आसान होगा. कामकाज से जुडी स्थिरता भी उसमे अपना योगदान देगी. कुलमिलाकर यह कहूँगा की आपके हालात आपकी हर तरह से मदद ही करना चाह रहे हैं.
क्या न करें – अपनी अच्छी बनती हुई भूमिका के खिलाफ आप सवाल न खड़े करें. मन में किसी भी तरह का द्वंध भी न पैदा करें. अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखने में कोई गलती करना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) – पैसे की स्तिथि सुखद बन रही है और आपकी बचत भी बढ़ रही है. हालात हर तरह से आपकी मदद करने के लिए सक्षम बनते चले जा रहे हैं. घर-परिवार की खुशियाँ इसी वजह से बनी रहेंगी.
क्या करें – अपनी कोशिशों को दिशा दे देने की जरूरत है. आपका सकारत्मक रवय्या आपको मेहनत करने में भी मदद करेगा. लोग भी आपकी अच्छाई को भलीभांति समझ पाएंगे.
क्या न करें – किसी भी वजह से अपने घर-परिवार की खुशियों को कम न होने दें. इस वजह से शक की भावना न रखें. अपने काम में मन लगायें ताकि काम का कोई हर्जा न हो.

वृश्चिक (Scorpio) – कामकाज से नयी प्रेरणा मिलेगी और आप मेहनत कर पाएंगे. ऐसे में लोगों की सहायता और सहयोग मिलने के नए ज़रिये भी बन जायेंगे. कभी-कभी नए विकल्प टटोल लेना भी फायदेमंद होता है.
क्या करें – मेहनत करने से ही धन लाभ बढेगा और बचत को सँभालने में मदद मिलेगी, पर परेशानी यह है की पैसे को संभालना कुछ कठिन ही हो रहा है, उस ओर ध्यान तो देना ही पड़ेगा.
क्या न करें –  लोगों की बातों में आकर आप अपना नुकसान न करें. हर फैसला करने से पहले अपने हित को पहचान लें ताकि आप ज़ल्दबाज़ी में किसी भी तरह का फैसला न करें.

धनु (Sagittarius) – भाग्यशाली समय है और हालात हर तरह से मददगार हैं, इसी वजह से धन का आगमन बेहतर हो रहा है और आपकी सुख-समृद्धि बढ़ रही है.
क्या करें – जो समय आप से मेहनत करवा ले और आपके लिए लाभ की परिस्थितियां बना दे वही अच्छा होता है. ऐसे में अगर लोगों का सहयोग मिल जाए तो और चार चाँद लग जाते हैं. आपके लिए यह सारी की सारी अच्छाई भरपूर बनी हुई है.
क्या न करें – अच्छी आर्थिक स्तिथि का मतलब यह नहीं है की आप अपने पैसे को कहीं खतरे में डालते चले जाएँ. रिश्तों की भावुकता में आकर कहीं आप अपना कोई नुकसान न कर बैठें.

मकर (Capricorn) – लोगों की आलोचना से आप परेशान हैं पर हो सकता है की वो आलोचना आपके फायदे के लिए ही हो, क्योंकि लोगों का समर्थन भी साथ ही साथ आपको प्राप्त है और इस मिलीजुली स्तिथि को समझना बहुत जरूरी है.
क्या करें – किस वजह से आपका नुकसान हो रहा है इस बात को पहचानें. हर छोटी बात अगर बिगडती चली जाए तो यह भी नुकसान ही है, इसलिए भी संभलकर चलें. कामकाज की स्तिथि को समझने के लिए कभी-कभी समझौता भी करना पड़ता है.
क्या न करें – अपनी अच्छी भली स्तिथि के खिलाफ सवाल न खड़े करें, इसलिए अपनी ज़िन्दगी की स्थिरता को भी व्यर्थ में बर्बाद न करें. अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि का मतलब यह नहीं की आप अपनी बचत को किसी खतरे में डाल दें.

कुम्भ (Aquarius) – लोग शायद आपकी उतनी मदद न कर पायें जितना आप चाह रहे हैं, इसलिए मतभेद बने रहें यह बहुत हद तक संभव है, फिर भी अपने बढ़ते हुए असंतोष को तो थामना ही पड़ेगा ताकि कोई और नुकसान न हो.
क्या करें – कामकाज में बेहतर होते हुए हालात आपकी भरपूर मदद कर सकते हैं, इस वजह से भी धन लाभ बना रह सकता है पर अपने खर्चों या नुकसान पर नजर तो आपको रखनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – रिश्तों में मनमुटाव बना रहेगा तो दूरियां पैदा होंगी और जब भी रिश्तों में दरार पडती है तो नुकसान होता है, इसलिए अपनी अच्छी भली पारिवारिक स्तिथि को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें ताकि उसमे नुकसान न हो पाए.

मीन (Pisces) – उधार लेने का विचार मन में बना रह सकता है. अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी यह विचार हो सकता है, लेकिन इस समय की कमी यह है की आपका पैसा फंसता चला जाए. इस वजह से पैसा कहाँ से और किस रूप से आएगा और किस रूप से लगेगा इस बात को भलीभांति समझना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज में कई विकल्प अच्छे लग सकते हैं पर छुपी हुई स्तिथि यह है की इसमें पैसा भी जा सकता है और नुकसान भी हो सकता है, इसलिए किसी भी तरह का कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लें.
क्या न करें – आपकी अपनी मेहनत जो आपको दे सकती है वो कोई और चीज़ दे ही नहीं सकती, बल्कि आपकी अपनी गलतियाँ इस अच्छाई को बिगाड़ भी सकती हैं इसलिए अपने कामकाज के क्षेत्र में कोई ऐसी गलती न करें जिसका असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.