Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, April 8, 2018

Sunday 8th April 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) विकल्प तो कई पहले से भी सामने थे लेकिन अब वो अच्छे लगने शुरू हो जायेंगे और आप उस रास्ते पर चलना भी चाहेंगे. किसी भी इस समय किये गए अच्छे फैसले का फल आपको जरुर मिलेगा.
क्या करें – जो भी विचार बनायें उसमे स्थिरता बनाये रखें. बार-बार अपने विचारों को बदलने से बचें, ऐसा करने से आप खुद को नुकसान की स्तिथि से भी भलीभांति बचा पाएंगे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को इस समय बढाने की कोशिश न करें. आपकी कोशिशें भी कमज़ोर हैं और आपकी मेहनत भी नजर नहीं आ रही, इसलिए अपने कामकाज के प्रदर्शन को भी कमज़ोर न पड़ने दें.

वृषभ (Taurus) आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं और इस वजह से परेशान भी हो रहे हैं. आपकी समस्याओं की वजह भी इस समय यही है की आप किसी न किसी विचारों के मतभेद  में पड़ते चले जा रहे हैं. इसी बात से बचना होगा ताकि किसी भी तरह का नुकसान न हो जाए.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा होने के बावजूद बहुत कुछ संभाले रखने की जरूरत है. अपने फैसलों में बहुत स्थिरता लानी होगी ताकि पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला आप सूझबूझ से ही करें, तभी जाकर आप अपनी स्तिथि को भलीभांति संभाल पाएंगे.
क्या न करें – अपनों से जो मदद मिल रही है उसे किसी कमी की नजर से न देखें, बल्कि अपनी मेहनत और अपने प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. वैसे भी पैसे को आधार बनाकर कोई ऐसा बड़ा फैसला न करें जिसके चलते आपसे कोई गलती होती चली जाए. आज के दिन में ख़ास – वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की अपने व्यवहार को बहुत शांत रखना होगा, तभी जाकर आप किसी तरह के उत्तेजित विचार से या ज़ल्दबाज़ी के फैसले से बच पाएंगे, इसलिए भी अपने अंदर धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) लोगों के प्रति आप जागरूक हैं और यह अच्छी बात है पर ऐसा करते हुए आपके खर्चे भी बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. यह और बात है की आप अपनी मेहनत से अपनी ज़िन्दगी को सही दिशा देने की भी साथ ही साथ कोशिश कर रहे है.
क्या करें – कामकाज हो या रिश्तेनाते अपनी अच्छाई बनायें और निरंतर बनाये रखें. किसी ऐसे विचार के उतार-चढ़ाव से बचें जो आपको परेशानी में डाल दे. इस वजह से भी रिश्तों को पूरा मान देने की कोशिश कर लें.
क्या न करें – आपकी मेहनत इस रूप से काम करेगी की आप अपने काम के प्रति समर्पित रहें. कुछ हद तक अपनी गलतियों को दोहराए नहीं और किसी भी तरह की ऐसी उम्मीद न लगायें की लोग ही आपकी हर समस्या का समाधान कर दें. घर-परिवार में अपनों के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास अपने मन में बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि भी ठीक है और आपकी जरूरतें भी पूरी हो रही है. अच्छी बात यह भी है की हालात आपकी हर तरह से मदद करना चाह रहे हैं पर आपको अपने मन की घबराहट को हटाना होगा और बहुत भरोसे के साथ आगे बढने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – अगर किसी भी तरह का असंतोष रहेगा तो विचार नहीं मिलेंगे, इसलिए कोई ऐसी स्तिथि न उत्पन्न होने दें जो आपको परेशानी में डाले. कामकाज के क्षेत्र में भी लोगों से तालमेल बनाये रखें ताकि आपसी संबंधों को बनाये रखने में मदद मिल सके.
क्या न करें – पैसे से जुड़े या किसी निवेश से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. अनजाने में किसी भी तरह का नुकसान हो सकता है इसलिए कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपको किसी परेशानी में डाल दे, इसलिए किसी यात्रा या बदलाव का भी विचार इस समय बिलकुल न बनायें.

सिंह (Leo) आपकी अपनी मेहनत से आपकी तकदीर जगेगी और आपके कामकाज की स्तिथि को और बढ़ावा मिलेगा, उसमे आपका ज्ञान और आपकी क्षमताये भी अपना पूरा योगदान देंगी ताकि आप ज़िन्दगी को सही रूप से आगे बढ़ा सकें.
क्या करें – कुछ सीखने का समय है, कुछ करने का समय है. अगर आप विधार्थी हैं तो पढाई-लिखाई की और भी ध्यान दे लें ताकि आपकी मेहनत आपका भविष्य बना सके.
क्या न करें – अपने व्यवहार को इतना सख्त भी न बनायें की लोग आपसे किनारा करते चले जाएँ. अपनी बात में भी विनम्रता बनायें. अपनी कही हुई बात से किसी का दिल दुखाना इस समय बिलकुल ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) पैसा कहीं फंस सकता है और किसी भी तरह का खतरा मोल लेंगे तो आप को नुकसान भी हो सकता है, इसलिए शान्ति और संयम बनाये रखने से ही फायदा होगा. अपने अंदर बहुत सारे सकारत्मक बदलाव लाने की भी जरूरत है जिसके चलते आप ज़िन्दगी को नए नजरिये से देखें.
क्या करें – लोगों से हर तरह की मदद मिलने का अच्छा संयोग बना हुआ है, पर आप लोगों की इस अच्छाई को पूरी तरह से समझें इस बात में कमी रह सकती है इसलिए आपसी तालमेल को बहुत विनम्रता से बनाना होगा. अपनी बचत को भी किसी भी तरह के खतरे में डालने से फिलहाल बचना होगा.
क्या न करें – अपने व्यवहार को ऐसा न बनायें की लोग आपसे किनारा करते चले जाएँ. अपने खर्चों को भी इतना न बढ़ाएं की उसका असर आपकी अपनी आर्थिक स्तिथि पर पड़ जाए, इसलिए अपने दिल की आवाज़ को सुनें ताकि पैसे से जुड़े किसी भी फैसले में आपसे कोई गलती न हो जाए.

तुला (Libra) लोगों से जुड़ने का अच्छा मौका मिल रहा है. आपसी तालमेल बढेगा तो ज़िन्दगी में खुशनुमा माहोल बनाने में मदद मिलती चली जाएगी. इस समय हालात आपकी पूरी मदद करना चाह रहे हैं.
क्या करें – जो भी कर रहे हैं उसमे थोड़ी सी और तवज्जो बढाने की जरूरत है. जब ज़िन्दगी में कुछ अच्छा बनना शुरू हो जाए तो इंसान कई और चीज़ों की तरफ लापरवाह भी हो जाता है. ऐसी किसी भी तरह की लापरवाही से बचना होगा
क्या न करें – अपने पैसे को लेकर कोई ऐसा फैसला न करें जिसके चलते परेशानियाँ बढ़ें. पैसे के लेनदेन में कोई ऐसी गलती न करें जिसके चलते लोगों से फासले बढ़ जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) अपने साथी-सहयोगियों से विचार न मिलें ऐसा हो सकता है. इसका असर आपके पैसे की स्तिथि पर भी पड़ सकता है तो हालात कई रूप से चुनोती भरे ही बने हुए हैं जिन्हें भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों का असर नुकसान के रूप में बनता चला जा रहा है. रिश्तों को समझने और सँभालने में भी थोड़ी सी कमी रह सकती है उस ओर भी ध्यान देना होगा, पर सबसे बड़ी जरूरत यह है की विनम्रता अपनानी होगी. चुप कर जाने से भी कभी-कभी मदद मिल जाती है.
क्या न करें – अपने कामकाज से किसी भी तरह के बड़े लाभ की उम्मीद न लगायें बल्कि जो बना हुआ है उसे ही संभाले रखें ताकि कोई भी छोटी बात किसी बड़ी समस्या में परिवर्तित न हो जाए.

धनु (Sagittarius) ज़िन्दगी का सारा दारोमदार रिश्तों पर टिका हुआ है. कोई प्यार का रिश्ता बहुत लुभा रहा है पर घर-परिवार में अपनों को समझने में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है, यह इस समय की कमी है जिसे अपनी सूझबूझ से संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – हर तरह का लाभ है पर विचारों में तकरार बना रह सकता है. अपनी बात भी कहनी होगी पर लोगों की बात भी समझनी होगी तब जाकर ज़िन्दगी की खुशियाँ पूरी तरह से बन पाएंगी.
क्या न करें – अपने काम में कमियां ढूंढ कर अपने अच्छे भले माहोल को बिगाड़े नहीं. कई तरह के अच्छे विकल्प भी खुल सकते हैं जिनसे मुहं न मोड़ें, इसलिए अपने बड़े बुजुर्गों को अच्छी सलाह मान लें ताकि आपसे कोई गलती न हो जाए.

मकर (Capricorn) बहुत कुछ ऐसा है जो संभला हुआ है लेकिन आपके मन का भटकाव ऐसा है जो पकड़ में नहीं आ रहा इसलिए आपके फैसलों में बहुत ज़ल्दबाज़ी नजर आ रही है. अगर नुकसान से बचना है तो धैर्य भी बनाये रखना होगा और किसी भी तरह के नए फैसले करने से पहले रुक जाना होगा.
क्या करें – कई तरह के विचार ऐसे हैं जिन्हें बार-बार बदलना पड़ सकता है इसलिए भी आपको ऐसा करने से पहले एक बार फिर सोचना होगा. हालात भी तभी जाकर पूरी तरह से मदद करेंगे, पर अपनी कोशिशों को थोडा बहुत बढाते चले जाने से भी फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – लोगों की आलोचना का असर अपने कामकाज पर बिलकुल न आने दें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की हर कोई आपके खिलाफ है और ऐसा करके अपने मन को भी दुखी न करते चले जाएँ. लोगों से उलझने की किसी भी तरह की कोशिश में आप कहीं अपना नुकसान न कर बैठें.

कुम्भ (Aquarius) भाग्यशाली स्तिथि है क्योंकि हालात आपसे मेहनत करवा रहे हैं और उस मेहनत के अच्छे नतीजे भी जरूर प्राप्त होंगे. कामकाज से भी लाभ बना रहेगा और लोगों का आशीर्वाद भी जरूर मिलेगा.
क्या करें – विचारों के आदान प्रदान से कई तरह की नयी संभावनाएं खुलेंगी जो आपको फायदा कर जाएँगी, इसलिए भी अपनी काबलियत पर भरोसा करें और जिंदगी में आगे बढ़ते चले जाएँ. अच्छी संभावनाएं भी बनती चली जाएँगी.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते के विचार को लेकर किसी से भी बहस न करें. खुद को सही साबित करने की भी कोशिश न करें. ऐसा करके आप कहीं लोगों को अपने खिलाफ न कर लें.

मीन (Pisces) कई तरह की रुकावटें हैं पर उन्हें संभालना आसान है. खुद की बनाई हुई गलतियों से बचना होगा और बार-बार इन गलतियों को दोहराने से भी बचना होगा तब जाकर हालात आपकी पकड़ में आयेंगे.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव को समझें ताकि उन्हें संभाला जा सके. उसमे आपकी लग्न पूरा साथ निभाएगी. हालात भी आपको हर तरह से मदद करते चले जायेंगे.

क्या न करें – घर-परिवार में किसी भी तरह के तकरार को बढ़ने न दें. अगर आपको ऐसा लग रहा है की लोग आपके प्रति सजग नहीं हैं तो भी आप किसी बात को बढाये नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.