Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 26, 2018

Thursday 26th April 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) रिश्तों को लेकर कई तरह के विचार हैं आपके मन में, यही वजह है की आप अपने विचारों को किसी पर ज़ाहिर करना चाह रहे हैं ताकि किसी रिश्ते को आगे बढ़ाया जा सके. घर-परिवार में अपनों को समझने का मौका मिलेगा और ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहेंगी.
क्या करें – हालात आपको अपनों से दूर ले जा सकते हैं और आपके मन में अपनों के करीब आने का विचार बना रह सकता है, पर मजबूरी इंसान से बहुत कुछ करवाती है. अपने बढ़ते हुए खर्चों और नुकसान को सामने रखकर भी आपको फैसले करने पड़ सकते हैं और अपने हालात को बेहतर करने के लिए भी आपको सही योजना बनाने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बढाकर अपने प्रदर्शन को कम न करें. धीरे-धीरे आपका काम भी बेहतर हो जायेगा और हालात भी संवर जायेंगे, इसलिए भी अपने हालात में कमियां न ढूंढते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) आपके अच्छे विचार आपको अपनों से जोड़ें इस तरह की योजना बनाकर ज़िन्दगी में फैसले करने होंगे. आपका भरोसा भी जगेगा और घर-परिवार की खुशियाँ बहाल करने के सन्दर्भ में भी कई तरह के मौके मिलेंगे, इसलिए अपनों के प्रति अपनी अच्छाई हर सूरत में बनाये रखनी होगी.
क्या करें – पैसे से जुड़ी कमियों को सँभालने की जरूरत पड़ेगी. बहुत कुछ ऐसा होता चला जाएगा जिसे परिस्थितिवश कबूल करना होगा, फिर भी अपना भरोसा जगाये रखें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – किसी भी वजह से लोगों को नाराज़ न करें और अगर कोई नाराज़गी चल रही है तो उसके चलते दिलों के फासले न बढ़ाएं. किसी भी बात को व्यर्थ में बिगाड़ लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी इच्छाएं आपके मन में बढती चली जा रही हैं और आपको ऐसा लग रहा है की क्यों न आप आगे बढ़ें और किसी बिछड़े हुए साथी को अपनी ज़िन्दगी में फिर वापिस ले आयें, इच्छा जरूर है पर शायद ऐसा करना अब संभव नहीं होगा.
क्या करें – कामकाज की ओर भी ध्यान देना पड़ेगा और घर-परिवार में अपनों को भी समझना होगा. निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखने की हर संभव कोशिश भी करनी होगी ताकि सबकुछ संभला रहे.
क्या न करें – अपनी मेहनत के अलावा इस समय कोई और चीज़ काम नहीं करेगी इसलिए अपने विचारों में बहुत ज्यादा केन्द्रित हो जाएँ. किसी भी तरह का shortcut अपनाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है क्योंकि आपकी आमदनी बढ़ रही है और आपके मन में यह विचार बन रहा है की आप अपनी बचत को भी बढ़ा लें ताकि ज़िन्दगी का सुख हर रूप से बना रहे. ऐसे में अपनों के विचारों को भी भलीभांति समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से फिलहाल बचना होगा, बल्कि बेहतर यह होगा की ज़िन्दगी की और निजी जीवन की स्थिरता बनी रहे और अपनों के साथ जुड़कर ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रहें. इस प्राथमिकता के सहारे आगे बढना होगा.
क्या न करें – अपने कामकाज को सँभालने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपनी बात मनवाने के प्रयास में आप व्यर्थ में लोगों से उलझते न चले जाएँ और ऐसा करके आप कहीं अपनी परेशानियों को बढ़ा न लें. आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की आर्थिक स्तिथि ठीक है और घर-परिवार की जरूरतें पूरी हो रही हैं पर कामकाज के क्षेत्र में अपने साथी-सहयोगियों को संभालना मुश्किल हो रहा है, इसलिए इस कमी को भी समय रहते दूर कर लें.

सिंह (Leo) अपने काम या कारोबार को आगे बढाने के बहुत सारे मौके मिल सकते हैं. उसमे आपकी मेहनत भी लगी रहेगी और आपकी काबलियत भी आपका पूरा साथ निभाएगी. ऐसे में तकदीर आपका भरपूर साथ दे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – पैसे के बनते बिगड़ते हालात को समझने की कोशिश कर लें. किसी भी चीज़ का असर आपकी कोशिशों पर पड़े तो इस बात को लेकर थोडा सा और सतर्क होने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपनी शक्सियत को थोडा सा और लचीला बनाने की जरूरत है. न तो बहुत ज्यादा भावुकता अच्छी है और ना ही अपनी बात मनवाने की कोशिश, इसलिए अपने व्यवहार में बहुत सारी विनम्रता ले आयें ताकि रिश्तों पर कोई बुरा असर न पड़े.

कन्या (Virgo) हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपका मन बहुत उचाट है, इसलिए आपको कभी-कभी ऐसा लगता है की सबकुछ छोड़ कर आप बहुत दूर चले जाएँ, फिर भी उस अच्छाई की ओर देखने की कोशिश कर लें जो आपके लिए बनी हुई है और हालात हर तरह से मददगार हैं जो समय रहते आपकी परेशानियों को भी संभाल लेंगे.
क्या करें – आपकी कोशिशों से और आपके अपनों के आशीर्वाद से आपकी ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि बढ़ रही है, इसलिए इस अच्छाई को भी देख लें. अपने भटकते हुए विचारों को संभाल लें ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या न करें – बहुत ज्यादा उत्तेजित हो कर कोई ऐसा काम फैसला न करें जो आप ही का नुकसान कर दे, इसलिए ऐसा कुछ न होने दें जो आपकी भावुकता के रूप में या आपकी ज़ल्दबाज़ी के रूप में नजर आये.

तुला (Libra) बहुत कुछ ठीक होने के बावजूद यह खुद की बनाई हुए गलतियों का समय है, इसलिए हर कदम आगे बढाने से पहले एक बार फिर सोचना होगा ताकि हर चीज़ पकड़ में रहे और आपकी ज़िन्दगी सुख सहित बीते.
क्या करें – आपकी मेहनत के साकार होने का समय है और अपनी मेहनत की वजह से बड़े लाभ की उम्मीद भी की जा सकती है. इसी तरह का फोकस बनाये रखें बहुत कुछ आसानी से संभलता चला जायेगा.
क्या न करें – लोगों की बात को भलीभांति समझें और अपनी अच्छाई भी बनाये रखें पर पैसे से जुड़े फैसलों में इतने भी लापरवाह न हो जाएँ की उसका बुरा असर आपके पैसे के लेनदेन पर पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) घर-परिवार की खुशियाँ बनी होने के बावजूद आपके पास अपनों के लिए समय नहीं है, इसलिए हर छोटी बात में बहस भी बनी रह सकती है. कामकाज से जुड़े हालात कुछ ऐसे हैं जिसके चलते आपको सबकुछ भुलाकर काम से ही जुड़ना होगा. जब आप अपने आसपास के लोगों में अच्छाई समझ पाएंगे तब जाकर आपकी विनम्रता उभरकर आएगी.
क्या करें – ऐशोआराम के खर्चों को थोडा थाम लेने की जरूरत पड़ेगी. आप किसी रिश्ते को आगे बढाने के लिए बहुत कोशिश कर रहे हैं ताकि आप किसी का दिल जीत सकें. ऐसे में अपनी परिस्थितियों और अपनी सीमाओं पर और ज्यादा नजर रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को भलीभांति समझें. कुछ भी ऐसा न होने दें की जिसके चलते आपकी मेहनत का फल औरो को मिलता चला जाए और आप अपनी परेशानियों से झून्झते चले जाएँ, बस यह न होने दें.

धनु (Sagittarius) मन की घबराहट कुछ ऐसी है जो आपको चिंताओं में डाले हुए है, पैसे से जुड़े मतभेद भी कुछ ऐसे हैं जो सँभालने कठिन हो रहे हैं जबकि कोई ऐसी बड़ी बात नहीं है जिसे आसानी से संभाला न जा सके.
क्या करें – पैसा जुटाने के बदले पैसा कमाने की कोशिश कर लें और पैसा कमाने के बदले पैसा बचाने की कोशिश कर लें. शायद यह शब्दों का ही हेरफेर है पर इसके पीछे आपके लिए बहुत बड़ा मार्गदर्शन छुपा हुआ है जिसे समझने की कोशिश जरूर कर लें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव न आने दें पर गलती से भी कोई ऐसी बात न कहें जिसके चलते किसी का दिल दुखे.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है पर कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ बहुत सारी हैं जिसकी वजह से आपका मन कुछ परेशान है. इसका बुरा असर यह पड़ रहा है की अच्छे भले रिश्तों को सँभालने में भी कुछ कमी सी आती चली जा रही है.
क्या करें – किसी तरह का बदलाव या परिवर्तन महंगा पड़ सकता है. ऐसे में अपने असंतोष को बढाने से परेशानियाँ और भी बड़ी लगनी शुरू हो सकती हैं इसलिए शान्ति रखें और किसी बड़े फैसले को फिलहाल टाल दें.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह के तकरार की स्तिथि बिलकुल न बनने दें. अनजाने में भी किसी को नाराज़ न करें, कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर बहुत दूर तक आपको परेशान करता चला जाए.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बने रहने का सुंदर सा संयोग बना हुआ है. आप भी अपनों के प्रति जागरूक हैं और आपकी कोशिशें भी हर तरह से कारगर हो रही हैं, यह अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – आर्थिक सुख-समृद्धि को बहुत शिद्दत से बनाये रखने का समय है. किसी भी तरह के बहकावे में आकर किसी भी तरह का गलत फैसला करने से बचना होगा. जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दें सबकुछ ठीक रहेगा.
क्या न करें – लोगों की ऐसी सलाह को माने जो आपकी प्रेरणा जगाये और आपकी मेहनत को और मजबूत कर दे और ऐसा करते हुए आप अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता न आने दें. अगर लोगों से जुड़ना है तो अपने मन में किसी भी तरह की शर्ते न बिठाते चले जाएँ क्योंकि उससे कोई लाभ होने वाला नहीं है.

मीन (Pisces) कभी-कभी परेशानी के दौर में भी इंसान और ज्यादा मेहनत कर लेता है. आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है क्योंकि रिश्तों से जुड़ी कठिनाइयाँ आपको अपनी कोशिशों में और केन्द्रित करती चली जा रही है. ऐसे में ही आपकी मेहनत उभरकर आएगी और आपकी परेशानियों को दूर करने में मदद मिलेगी.
क्या करें – कामकाज हो या घर-परिवार की स्तिथि, मुश्किलों को तो झेलना ही पड़ेगा, पर आपका बढ़ता हुआ फोकस आपके लिए नयी संभावनाओं को भी जरुर खोलेगा. यही इस समय की अच्छाई है जिसका पूरा इस्तेमाल करना होगा.

क्या न करें – अपने मन के भटकाव का असर अपनी बातचीत पर बिलकुल न आने दें और कोई भी बात इस रूप से न बढ़ाएं जो लोगों को नाराज़ करती चली जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.