Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, April 13, 2018

Friday 13th April 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) लोगों से तालमेल बनाये रखने का विचार आपकी ज़िन्दगी में खुशियाँ भर सकता है और ऐसे किसी विचार में उतार-चढ़ाव बनाये रखने से बचना होगा, ताकि आपके मन का भरोसा जगा रहे और आप लोगों से जुड़े रहें.
क्या करें – लोग आपको समझ सकें और आपका सम्मान कर सकें यह सबसे अच्छी परिस्थिति है, ऐसे में आर्थिक स्तिथि भी मददगार बनी रहे तो सोने पर सुहागा, इसलिए लोगों से जुड़कर ज़िन्दगी की ख़ुशी बना लें जो आगे चलकर भी आपके भरोसे को जगाये रखे.
क्या न करें – सिर्फ आमदनी को प्राथमिकता देने के प्रयास में आप अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढने न दें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की पैसा प्रयाप्त है और ऐसा करके आप अपने लिए नुकसान की स्तिथि को कहीं बढाते न चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) कामकाज से जुडी चुनोतियाँ रहेंगी तो मतभेद हो जाना स्वाभिक सा है, इसलिए भी आपको अपने अंदर बहुत सारा धैर्य बनाये रखना होगा. अपनी परेशानियों को सँभालने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ेगी.
क्या करें – अपने कामकाज से जुड़ी अच्छाई को भी समझें और अपने कामकाज से जुडी सीमाओं को भी समझें ताकि आपके फैसले सही हो सकें. बढ़ते हुए खर्चों के चलते तो आपको और भी ज्यादा सतर्क रहना होगा.
क्या न करें – कोई ऐसा बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें जो आपका ही नुकसान कर दे और अपने फैसलों में इतना भी न लापरवाह हो जाएँ की आपका लोगों से भरोसा उठता चला जाए. किसी नए विचार को आगे बढाने का इस समय बिलकुल न सोचें.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई भरपूर बनती हुई नजर आ रही है, इस चीज़ के बावजूद की आपकी ओर से बहुत सारी कमियां हैं. आप सिर्फ अपना सोच रहे हैं और लोगों की भावनाओं की कद्र करने में आपकी ओर से कमी है.
क्या करें – आप इस समय सिर्फ अपने फायदे का सोच रहे हैं और लोगों की बात को समझने में बहुत सारी कमी है, पर छुपे हुए हालात कुछ ऐसे हैं की आपका भी नुकसान हो रहा है. इसी बात को समझने की कोशिश करनी होगी ताकि अपनी परेशानियों को समय रहते संभाल लिया जाए.
क्या न करें – जिन लोगों से आप काम कर रहे हैं उनके साथ आप कहीं उलझते न चले जाएँ और ऐसा करके आप अपने कामकाज की स्तिथि को भी किसी बड़े खतरे में न डाल लें. अपने साथी-सहयोगियों से तालमेल बनाये रखें ताकि किसी भी तरह का मतभेद उभरकर न आये.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की स्थिरता बनाये रखने में ही सुख है और यह तब संभव हो पायेगा जब आप अपने मन को शांत रखेंगे. सिर्फ परेशानियों का ही सोचते चले जायेंगे तो आपके हिस्से में परेशानियां ही लगेंगी.
क्या करें – कामकाज का और घर-परिवार का तालमेल बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी है. थोड़ी सी कोशिश से आप ऐसा कर भी पाएंगे और अपनी ज़िन्दगी को आगे बढाने में अपनों की मदद भी ले पाएंगे. अपने मन से नकारात्मकता को हटा दें आपके लिए सबकुछ बहुत अच्छा बनता चला जाएगा.
क्या न करें – किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें और पहले से अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जो आपको किसी परेशानी की ओर ही खींचता चला जाए.

सिंह (Leo) लोगों की आपके प्रति क्या अपेक्षाएं हैं इस बात को समझने की कोशिश कर लें, तब जाकर आपकी मेहनत और आपकी लगन उभरकर आएगी जो आपको मदद जरुर करेगी. अपनी काबलियत को और अपने ज्ञान को सही रूप से इस्तेमाल करना वैसे भी बहुत जरूरी होता है.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को सुधारने का भरसक प्रयास करना चाहिए. ऐसे अच्छे मौके रोज़-रोज़ नहीं मिला करते, इसलिए अपनी गलतियों से बचने की भी साथ ही साथ जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सिर्फ पैसे को प्राथमिकता न देते चले जाएँ. रिश्तों को सँभालने की कोशिश कर लें और यह सबकुछ इस रूप से करना पड़ेगा की आपके ऊपर किसी भी तरह का मानसिक दबाव न पड़े.

कन्या (Virgo) पैसे से जुड़े लेनदेन का दबाव बना रहेगा तो इस चीज़ का असर आपकी बचत पर भी आएगा और इसी बात को लेकर आप कुछ चिंतित भी हैं. आपके अपनों से जो मदद मिल रही है वो भी किसी न किसी रूप से बिखरती ही चली जा रही है और इसी चीज़ को सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से बचना होगा. ऐसे में अपनी बचत को बचाए रखने की भी जरूरत पड़ेगी. यही वजह है की पैसे की स्तिथि को संभाले रखना इस समय की प्राथमिकता बनी रहेगी.
क्या न करें – पहले से अपने मन में कोई ऐसा विचार न बनायें जिसके चलते आप लोगों से उलझते चले जाएँ. बार-बार अपने विचारों को बदलकर भी आप अपने लिए परेशानियाँ न बटोरें. रिश्तों को सहजता से समझने की कोशिश करें ताकि किसी भी तरह का फासला बढ़ता न चला जाए.

तुला (Libra) यह आपकी सूझबूझ का ही असर है की आप मेहनत करना चाह रहे है और उसके लिए आपने अपने मन को इतना मज़बूत बना लिया है की आप किसी भी तरह की चुनोती का सामना कर सकते हैं. कई तरह के अच्छे मौके आपको मिलेंगे जिसके चलते आप अपनी अच्छाई को साबित कर सकें.
क्या करें – अपने व्यवहार को थोडा सा और लचीला बना लें और आपके लिए लोगों से जुड़ना आसान हो जायेगा. आपकी अच्छाई भी इसी वजह से उभरकर आएगी क्योंकि लोग आपकी बात को समझ पाएंगे, पर अपने व्यवहार से लोगों को खुश रखने की कोशिश तो आपको करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह के वहम को अपने मन में जगह न बनाने दें, खासकर घर-परिवार में अपनों की स्तिथि को समझने के लिए जागरूक रहें ताकि किसी भी तरह की निजी जीवन से जुड़ी परेशानियां आपके लिए बढ़े नहीं. आज के दिन में ख़ास – पैसे से जुड़ी किसी भी तरह की लापरवाही आपकी अच्छी-भली स्तिथि में सेंध लगा सकती है, इसलिए आपको थोडा सा सतर्क रहना होगा. बार-बार उभरते हुए किसी भी तरह के खर्चे या नुकसान की ओर नजर तो रखनी ही पड़ेगी.

वृश्चिक (Scorpio) आप चाह रहे हैं की घर-परिवार में सुख बना रहे, पर हालात आपको दूर ले जाना चाह रहे हैं. कई बार ज़िन्दगी अपने ही खेल खेलती है, इसलिए आपको हर तरह के बनते हुए हालात का सही जायजा लेना होगा.
क्या करें – पारिवारिक जीवन में हर तरह से तालमेल बनाये रखें. ज़िन्दगी की खुशियों को संभाले रखना इस वजह से आसान होगा क्योंकि तकदीर आपकी मदद जरुर करेगी, उसमे आपके अच्छे बनते हुए विचरों का भी भरपूर योगदान बना रहे.
क्या न करें – अपनी बात इस रूप से न कहें की आसपास के लोग उसे समझ ही न पायें. वैसे भी कोई ऐसा कारण न बनने दें जो आपकी जिंदगी में किसी भी तरह की हलचल पैदा करे.

धनु (Sagittarius) आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपकी कोशिशें कामयाब हो रही हैं. यह और बात है की आपको अपने विचारों को फिर भी थामना होगा ताकि किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी की वजह से आप ही का नुकसान न हो जाए.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढाने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करने के लिए अपने मन में प्रतियोगिता की भावना भी रखनी होगी ताकि कामकाज से जुड़ी जो भी कमियाँ हैं उन्हें भलीभांति संभाला जा सके. अपनी creativity को बढाने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी, तब जाकर पूरा लाभ मिलेगा.
क्या न करें – अपने मन को बहुत ज्यादा शांत कर लें ताकि ऐसी कोई बात न हो जो लोगों की नजरों में आपकी छवि को बिगाड़ दे. हो सकता है की लोग आपको सही रूप से न समझ पायें पर ऐसे में आप अपनी प्रतिक्रिया न दिखाएँ.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि को हर तरह से संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. इस समय का मूल मन्त्र यही है की किसी तरह से स्थिरता बनी रहे और किसी तरह के upset से बचा जा सके. ऐसे में अपने पैसे की स्थिरता बनाये रखना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – कामकाज में अच्छाई बनाये रखेंगे तो घर-परिवार के मसलों को सँभालने में भी मदद मिलेगी. बहुत ज्यादा सोचकर परिस्थितियों से दूर भागते चले जाने से भी बचना होगा. ऐसे में आपकी सूझबूझ ही काम आएगी.
क्या न करें – किसी के कहने से अपने पैसे को ऐसे खतरे में न डालें जो आपको बड़े नुकसान की ओर ले जाए. अपनी आमदनी को भी स्थिरता के रूप में बनाये रखें ताकि ज़ल्दबाज़ी में किया गया कोई भी फैसला आप ही का नुकसान न कर जाए.

कुम्भ (Aquarius) कुलमिलाकर हालात मददगार हैं पर आपको अपने अंदर धैर्य बनाये रखने की जरूरत है. आप अगर बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ न कुछ गलत भी सोचेंगे और वही चीज़ आपके ऊपर फिर हावी होती चली जाएगी.
क्या करें – आपकी मेहनत को बनाये रखने के लिए हालात आपकी भरपूर मदद करेंगे. आपकी अच्छाई इस रूप से भी प्रदर्शित होगी क्योंकि काम में आप नियमित बने रहेंगे और उससे लगातार लाभ भी बना रहेगा. इसी अच्छाई को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की पीठ पीछे कोई आपका नुकसान कर रहा है, पर अपनी गलतियों की वजह से भी आप अपना नुकसान न बढ़ाएं, इसलिए जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें ताकि किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल आपके लिए परेशानियाँ न बढ़ाए.

मीन (Pisces) आपके अंदर काबलियत भी है पर आप उसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे. इस वजह से भी कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपकी पकड़ में नहीं है. कामकाज से जुड़े दबाव भी बढ़े हुए हैं और आपसे वही गलतियाँ होती चली जा रही हैं जिन्हें आप को पहले भी परेशान किया था.
क्या करें – इस समय की चुनोतियों को संभालना आसान भी है अगर आप उन्हें समझ सकें. अपने मन में बनायीं हुई दुविधाओं को हटाकर अपनी काबलियत को समझने की कोशिश करें और उसका इस्तेमाल करें, तब जाकर आपकी मेहनत पूरी तरह से उभरकर आएगी जिसका आपको पूरा फायदा भी मिलेगा.

क्या न करें – कामकाज से जुड़े किसी भी तरह के फैसले में ज़ल्दबाज़ी न दिखाएँ. अगर आप कोई नयी चीज़ सीख रहे हैं तो उसमे इतना भी न बह जाएँ की आप कोई बड़ा खतरा मोल लेते चले जाएँ. ऐसे में लोगों की बातों में आते चले जाना भी ठीक नहीं होगा. अपनी सूझबूझ तो बनाये रखनी होगी ताकि आपके फैसलों में कोई गलती न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.