Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, April 25, 2018

Wednesday 25th April 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं निखर रही है लेकिन इसी भरोसे को अपने कामकाज में लगाने की जरूरत है तब जाकर आप ज़िन्दगी के उन उतार-चढ़ाव से बच पाएंगे जो इस समय आपके सामने खड़े हैं, इसलिए अपने काम या कारोबार में अपनी लगन बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत अच्छा लग रहा है पर उसमे छुपी हुई बहुत सारी दुविधाएं भी हैं जो आपको परेशान कर रही है. उसमे आपके मन का बनाया हुआ उतार-चढ़ाव बहुत ज्यादा है.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखें और किसी भी वजह से अपने पैसे की स्तिथि को किसी गलत फैसले की भेंट न चढ़ने दें, इसलिए अपने विचारों में किसी भी तरह की नकारात्मकता बिलकुल न आने दें.

वृषभ (Taurus) आप अपनों के लिए अच्छा सोचते हैं पर हालात आपको अपनों से दूर ले जा रहे हैं. सही और गलत के बहुत सारे विचार आपके मन में हो सकते है पर अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को तो फिर भी दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनों से फासले बन जायेंगे तो नुकसान आपका ही होगा. वैसे भी यह नुकसान भरी स्तिथि है जिसे हर सूरत में संभाले रखना होगा. घर-परिवार में लोगों से उलझते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव के चलते आप कोई गलत फैसला न कर लें. वैसे भी अपनी तकदीर को ताक पर लगाकर आप कोई खतरा न मोल लें. कहीं ऐसा न हो की उसके चलते आपका कोई बड़ा नुकसान हो जाए. अनजाने भी कोई ऐसा फैसला न करें जो आपको किसी मुसीबत में डाल दे.

मिथुन (Gemini) आपके अंदर मेहनत करने की क्षमता है पर मन में वो भरोसा नहीं जग पा रहा है जो होना चाहिए, इसलिए आपको लगता है की तकदीर ने जैसे अपना हाथ खीच लिया है. पीठ पीछे क्या हो रहा है आप इस बात को लेकर भी बहुत ज्यादा ही चिंतित हैं.
क्या करें – अपनी मेहनत को अपने भरोसे के बलबूते पर बनाये रखें और अपनी बातो में भी उस भरोसे को जगाये रखें ताकि लोग आपकी अच्छाई को समझ सकें. ऐसे में अपने काम में रूचि पैदा करना बहुत ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों से जुडी परेशानियों को व्यर्थ में बढने न दें. रिश्तों में अपनी इच्छाओं को बढाकर कोई आसान रास्ता न ढूंढें और ऐसा करके किसी तरह की मतभेद की स्तिथि को बढ़ावा न दें.

कर्क (Cancer) अगर अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना है तो लोगों पर भरोसा तो करना ही पड़ेगा और कितनी भी कमियां क्यों न हों, एक-आध अच्छाई को भी देखने की जरूरत पड़ेगी जिसके बलबूते पर रिश्तों को संवारा जा सके.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका रुझान अच्छा है. मन भी लग रहा है और आप उसे बढाने की कोशिश भी कर रहे हैं पर आपके प्रबल होते हुए विचार लोगों से आपके तकरार को बढ़ा रहे हैं और इसी बात से बचने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों को शक की नजर से न देखें. ऐसा न सोचें की किसी भी चीज़ में उनको क्या फायदा होगा, बल्कि अपने विचारों में पारदर्शिता बना लें ताकि रिश्तों में कोई गिरावट न आए.

सिंह (Leo) सेहत से जुड़ी परेशानियाँ हो सकती हैं. अपनों की सेहत को लेकर भी आपके मन में बहुत सारे विचार हो सकते हैं, पर ऐसे में सिर्फ सोचने से कुछ नहीं होगा, जांच और इलाज़ इत्यादि को कराना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपनी इस समय की अच्छाई को समझें. चाहे कामकाज हो या उसे बढाने के प्रयास, आप अपनी ओर से बहुत कुछ कर सकते हैं जिसके चलते आपके हालात बेहतर से बेहतरीन होते चले जायेंगे.
क्या न करें – किसी भी मतभेद को इतना न बढ़ाएं की उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर आये. पारिवारिक रिश्तों से जुडी परेशानियों का असर किसी प्यार के रिश्ते पर भी बिलकुल न पड़ने दें.

कन्या (Virgo) मन परेशान होगा तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, ऐसे में अपनी पढाई और अपनी मेहनत से जुडी चुनोतियाँ भी बढती चली जाएँगी, इसलिए भी अपने अंदर बहुत सारी शांति और संयम बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनी क्षमताओं का सही आंकलन करेंगे तभी आपकी मेहनत उभरकर आएगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की रुकावटें नुकसान पैदा कर सकती हैं और नुकसान की वजह से ज़िन्दगी में बहुत सारी रुकावटें आ सकती हैं, पर इस समय के हालात आपकी कमियों की ओर इशारा कर रहे हैं जिन्हें आपको एक-एक करके सँभालने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – सेहत से जुड़े किसी मुद्दे को इतना भी लापरवाही से न लें की उसमे और ज्यादा जटिलता आ जाए, इसलिए ऐसा न सोचते चले जाएँ की सबकुछ अपने आप ठीक हो जायेगा. अगर मन में किसी भी तरह की परेशानी है तो उन कारणों को समझें, ताकि वो परेशानियाँ बढ़ न जाएँ और समय रहते उनका समाधान ढूँढा जा सके.

तुला (Libra) पारिवारिक रिश्तों को समझना और संभालना बहुत जरूरी है. जो अच्छी सलाह आपके अपने दे सकते हैं वो कोई और नहीं दे सकता पर अपनों की वजह से जो ज़िन्दगी में प्रेरणा जगती है वही आपको आगे चलकर ज़िन्दगी की सही दिशा दिखाती है.
क्या करें – काम से लाभ है और उस लाभ को सही रूप से इस्तेमाल करने का समय है. पारिवारिक जरूरतों को समझें ताकि आपके पैसे का और आपके समय का सही सदुपयोग हो सके.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को समझने में किसी भी तरह की गलती न करें. अपने मन में बार-बार ऐसा उतार-चढ़ाव न बनायें जिसका बुरा असर आपके रिश्तों पर पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुडी अच्छाई भरपूर है लेकिन आपको बहुत ज्यादा शान्ति बनाये रखनी होगी. कई बातो को ज़िन्दगी में कबूल भी करना पड़ता है और अगर वो सबकुछ आप विनम्रता से करेंगे तो अपने नुकसान को भी आप बचा पाएंगे.
क्या करें – अपने कामकाज के क्षेत्र में किसी भी तरह का तकरार बनाने से बचना होगा और किसी भी तरह की बहस से भी बचकर निकल जाना होगा ताकि हर पल को शान्ति से संभाल लिया जाए.
क्या न करें – बहुत से ऐसे लोग आपकी समस्याओं का कारण बने हुए है जिनपर आप भरोसा करते हैं पर इस बात को समझें ताकि आप अनजाने में भी किसी ऐसी बहस में न पड़ जाएँ जिसके लिए आप तैयार न हों.

धनु (Sagittarius) हालात हर तरह से मददगार हैं क्योंकि आपकी पढाई-लिखाई में इजाफा हो रहा है पर अभी भी दो तरह की चिंताएं बनी हुई हैं जिन्हें सँभालने में समय लग सकता है. पैसे की स्तिथि समय रहते ही संभलेगी और कामकाज में स्थिरता आने में भी अभी वक्त लगेगा इसलिए भरोसा रखें अच्छा समय बहुत ज़ल्द दस्तक देगा.

क्या करें - अपनी मेहनत और अपनी कोशिशों का आंकलन करने में किसी भी तरह की कमी न रखें,  हर तरह के हालत हमें कुछ न कुछ सीखा के ही जाते हैं, इस लिए वक्त से कदम ताल तो मिलाना ही पड़ेगा

क्या न करें – बार-बार अपने लिए कोई ऐसा उतार-चढ़ाव न बनाये जो आपके खर्चों को बढाता चला जाए. जिस चीज़ को भी शांति से संभाला जा सकता है उसे संभाल लें ताकि कोई भी चीज़ व्यर्थ में बिगड़े नहीं.

मकर (Capricorn) मन की परेशानियों का असर यह होगा की आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा, पर ऐसे समय में ही इंसान से गलती होती है. रिश्तों से जुडी गलती और पैसे से जुड़ी गलती दोनों ही महंगी पड़ सकती है.
क्या करें – पारिवारिक खुशियों को बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. जो भी रुकावटें हैं उन्हें समझेंगे तभी उनका समाधान निकलेगा, पर अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को भी साथ ही साथ हटा देने की जरूरत पड़ेगी इसलिए लोगों पर भी थोडा सा भरोसा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – पैसे को किसी भी वजह से बर्बाद न करते चले जाएँ और ऐसे में अपनी बचत को भी किसी खतरे में न डालें. अगर अपने कामकाज की अच्छाई को समझेंगे तो आप व्यर्थ में ऐसा कोई खतरा मोल वैसे ही नहीं लेंगे.

आज के दिन में ख़ास – मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास में यह है जी की घर-परिवार से जुडी खुशियाँ बनाये रखना आपके लिए सबसे बड़ी चुनोती है. बहुत सारी अच्छाई भी है लेकिन परेशानियाँ ज्यादा हैं, इसलिए किसी भी तरह की गलती को दोहराने से बचना होगा.

कुम्भ (Aquarius) लोगों के प्रति आप जागरूक हैं और लोग भी आपकी हर तरह से सहायता करना चाह रहे हैं, पर आपको इस अच्छाई का पूरा आभास ही नहीं हो पा रहा इसलिए आपको लगता है की हर चीज़ में कोई न कोई कमी है.
क्या करें – कोई भी ऐसा विचार जो आपके अंदर नयी प्रेरणा जगाये उससे फायदा उठा लें. जो भी लोग आपकी सहायता करना चाहें या आपसे जुड़ना चाहे आप भी उनसे जुड़ जाएँ. आपकी ज़िन्दगी पर इस चीज़ का अच्छा असर जरुर पड़ेगा.
क्या न करें – कोई भी ऐसा खतरा मोल न लें जिसके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है. खासकर इस बात को समझें की आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा, शायद कोई आपको गलत रास्ते पर चलाना चाह रहा हो और यह बात आपको समझ में न आ रही हो.

मीन (Pisces) पैसा जुटा लेना आसान होता है पर पैसा कमा लेना मुश्किल होता है और अगर कोई भी स्तिथि सिर्फ आपकी कामकाज में पैसा लगाती चली जा रही है तो वो नुकसान की स्तिथि हो सकती है, इसलिए इस बात को भी भलीभांति समझ लें.
क्या करें – अपनी जरूरतों के लिए लोगों पर आश्रित होने से बचें ताकि किसी भी तरह का दबाव आपके लिए बढ़ता न चला जाए. ऐसे में अपने अंदर इस समय बहुत सारी विनम्रता ले आयें.

क्या न करें – आपकी परेशानियों के कई सारे कारण हो सकते हैं उसका एक बड़ा कारण यह भी है की आप बहुत ज़ल्दबाज़ी में अपने फैसले करना चाह रहे है और उन फैसलों को बदल भी रहे हैं इसलिए ऐसा कुछ न करें जो आपके नुकसान को बढ़ाता चला जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.