Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, April 19, 2018

Thursday 19th April 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आप अपनी बात इस रूप से कहना चाह रहे हैं की लोग उसे समझ सकें और इसके चलते लोगों के मन में जो भी शंकाएं रही हैं उन्हें भी दूर किया जा सके. आपकी मेहनत से आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक हो रही है जिसके चलते आपकी बचत बढ़ सकती है.
क्या करें – आपके सामने जो भी अच्छे विकल्प बने रहें हैं अब उन्हें सफलता के रूप से इस्तेमाल करने का समय आ गया है, ताकि आप अपनी ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि को बढ़ा सकें, क्योंकि यह बदलता हुआ दौर है इसलिए लोगों से मिलती हुई सलाह को भी भलीभांति समझना होगा ताकि उसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल भी किया जा सके.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसलों में बार-बार फेरबदल न करें और अपने भाई-बहनों के विचारों में बार-बार कमियां भी न निकालते चले जाएँ. ज़िन्दगी ने हम सबके लिए कोई न कोई नया सही रास्ता चुना है, ऐसे में लोगों की तुलना में अपने आप को बड़ा मान लेना भी ठीक नहीं है.
आज के दिन में ख़ास- कोई भी ऐसा मौका जो ज़िन्दगी में आगे बढने का रास्ता खोल दे उसके बारे में ध्यानपूर्वक सोचना होगा ताकि आप सूझबूझ से सही फैसला कर सकें और ज़िन्दगी को एक नयी दिशा प्रदान कर सकें.

वृषभ (Taurus) आपके अंदर आत्मसम्मान की और आत्मविश्वास की भावना बढ़ेगी और बीती बातो को भुलाकर आगे बढने में मदद भी मिलेगी. जिन लोगों से पहले दूरियां बन गयी थी अब उन्हें भी धीरे-धीरे नजदीकियों में बदलने का समय आ गया है.
क्या करें – अपने अंदर वो सकारत्मक परिवर्तन ले आयें जिसकी जरूरत है. किसी भी ऐसे फैसले को फिलहाल स्थगित कर दें जो अपनों से तकरार की स्तिथि बढ़ा रहा है. धीरे-धीरे अपनी ज़िन्दगी की खुशियों को बनाये रखने के रास्ते खोजने होंगे.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियों को सँभालने की कोशिश जरुर करें पर किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेकर अपना नुकसान न करें. वैसे भी लोगों को नाराज़ करते चले जाने से भी नुकसान होता है, इस बात को समझने में और सँभालने में भी कोई कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं और आपके नुकसान की स्तिथि भी बन सकती है, इसलिए बहुत संभलकर ही आगे बढने की जरूरत पड़ेगी. अपनी इच्छाओं को भी थामना होगा जो बेलगाम होती हुई नजर आ रही हैं.
क्या करें – पैसे की बेहतर होती हुई स्तिथि की वजह से आप लापरवाह हो रहे हैं और इसी बात को संभाल लेने की जरूरत है. अगर आपकी मेहनत से लाभ बन रहा है तो उसे संभाले रखने की भी कोशिश आपको ही करनी होगी.
क्या न करें – आमदनी बढ़ सकती और पैसा फंस भी सकता है. जब भी इस तरह के मिलेझुले योग हों तो किसी भी तरह की गलती न करें. ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा फैसला बिलकुल न करें जो आपके नुकसान को बढाता चला जाए.

कर्क (Cancer) समय के साथ आपका फोकस इस रूप से बेहतर हुआ है की आप मेहनत कर सकें और बड़ा लाभ कमा सकें और इस बात में अब और भी इजाफा हो रहा है की लाभ से जुड़े हालात और बेहतर हो जाएँ.
क्या करें – अपने काम या कारोबार को आगे बढाने के लिए अपनों की भरपूर सहायता मिल सकती है और पैसे से जुड़ी जरूरतें भी पूरी हो सकती हैं. हालात इस रूप से परिवर्तित हो रहे हैं की आपके लिए लाभ की स्तिथि बनती चली जाए.
क्या न करें – कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ कुछ ऐसी हैं जिन्हें बहुत ध्यान से संभालना है. अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें और अपने साथी-सहयोगियों से रोज़मर्रा की परेशानियों के चलते किसी भी तरह का मतभेद भी बढने न दें.

सिंह (Leo) कामकाज की स्तिथि बेहतर हो रही है पर किसी बदलाव को लेकर आप उतने संतुष्ट नहीं हैं. बहुत कुछ ऐसा भी चलता चला जा रहा है जो स्थिरता के रूप में संभाले रखेंगे तो फायदा भी आप ही का होगा.
क्या करें – काम के प्रति आपका समर्पण अच्छा है अब उसे और सुदृढ़ करने का समय आ गया है. इसी की अच्छाई के चलते आपको सफलता भी मिल सकती है और तरक्की भी मिल सकती है, इसलिए अपनी मेहनत को बढ़ा लें ताकि उसके अच्छे नतीजे आपको प्राप्त हो सकें.
क्या न करें – रिश्तों में किसी भी तरह की अविश्वास को जगह न बनाने दें. रिश्तों को संभाले रखना है तो बार-बार अपने विचारों को बदलें भी नहीं. संयम और स्थिरता से जो कुछ हासिल हो सकता है वो सब आप कर लें ताकि कोई कमी न रह जाए.

कन्या (Virgo) भाग्यशाली हालात बन रहे हैं जिसके चलते तकदीर की अहम भूमिका बनी रहे और ऐसे में पैसे से जुड़े विकल्प भी सामने उभर कर आ जाएँ.
क्या करें – आपकी आर्थिक सुख समृद्धि के बढने का समय है. घर-परिवार में अपनों की अच्छी सलाह से भी आपके लिए फायदे के रास्ते खुल सकते हैं. हाल ही में नुकसान की वजह से जो आप परेशान रहे हैं अब उन विचारों को बदल लेने का समय आ गया है.
क्या न करें – घर-परिवार की स्तिथि को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें. अगर बहुत कुछ अच्छा लग रहा है तो उसके पीछे भी कोई ऐसा उमड़ता हुआ तूफ़ान हो सकता है जिसे समय रहते संभाल लें ताकि कोई भी बात आगे चलकर बिगड़ न जाए.

तुला (Libra) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे आपका बोझ बढ़ सकता है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो फिर से झूझने की जरूरत पड़ सकती है, पर अपने मन को शांत रखें. ज़िन्दगी में बहुत सारी चीज़ों को कबूल कर लेने से ही फायदा होता है.
क्या करें – आपने लोगों का पूरा साथ दिया है और उन्हें समर्थन दिया है, यह अच्छी बात है, पर अब अपने विचारों को थोडा सा थाम लें ताकि खुद की किसी भी तरह की गलती से बचा जा सके.
क्या न करें – पढाई-लिखाई से जुड़े किसी भी तरह के प्रयास में लोगों के भरोसे न चलें. अपनी मेहनत को बढ़ा लें, ज़िन्दगी में नियमित हो जायेंगे तो पारिवारिक खुशियों को बनाये रखने में कोई कमी नहीं रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों के प्रति आपके विचार अच्छे हैं और यह बहुत बड़ा आशीर्वाद है. बहुत जल्द लोग भी आपकी इस अच्छाई को समझ पाएंगे और आप उस तकरार की स्तिथि से निकल जायेंगे जो कुछ हद तक मध्यत के रूप में बनी रही है.
क्या करें – अपने साथी-सहयोगियों से तालमेल बढ़ाना होगा पर लोगों की अच्छी कही हुई बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी. इस बात के पीछे आपके फायदे की कोई बात भी छुपी हुई हो सकती है.
क्या न करें – अपनी सूझबूझ और अपनी मेहनत को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें और ना ही कोई ऐसा विचार व्यक्त करें जिसके चलते फासले बढ़ जाएँ. कुछ भी ऐसा न होने दें की लोग आपकी अच्छाई को समझ ही न पाएँ.

धनु (Sagittarius) पहले से मन में कोई प्रबल विचार बना लेने से नुकसान ही होता है और अगर पूरी बात को समझे बिना कोई विचार बना लिया जाए तो फिर गलती आपकी है.
क्या करें – पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझना होगा ताकि आप चिंताओं से मुक्त हो जाएँ. अगर आपकी सूझबूझ बनी रहेगी तो लोग भी आपको धीरे-धीरे समझना शुरू कर देंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपने पैसे या अपनी बचत से जुड़े फैसलों में कोई गलती न करें. अपने पैसे को कहीं फंसाकर उसका बुरा असर आप अपने कामकाज पर बिलकुल न पड़ने दें.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अच्छाई भरपूर है और उसमे धीरे-धीरे और सुधार हो रहा है. किसी प्यार के रिश्ते की ओर आपको झुका ऐसा है जिसमे आपको बड़ी सफलता भी मिल सकती है.
क्या करें – ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा होता है जिसे अपनी काबलियत से समझना और संभालना चाहिए. आपको भी अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का समय आ गया है जिसके चलते लोग आपको बेहतर तरीके से समझ सकें और लोगों की नजरो में आपका इज्जत मान और बढ़ जाए.
क्या न करें – अपने पैसे को इस रूप से न कहीं फंसायें की आपका बड़ा नुकसान हो जाए. अपनी कही हुई बात में बार-बार फेरबदल करके भी आप अपने लिए कोई नुकसान की स्तिथि न बनायें.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार की खुशियाँ बनाए रखने का समय है. जब ज़िन्दगी में काम इत्यादि की स्थिरता बनी रहे तो बहुत कुछ ऐसा है जो नए नजरिये से देखा जा सके. आपके लिए भी हालात कुछ इस रूप से बन रहे हैं की आपकी ज़िन्दगी में सुख और सुकून जा जाए.
क्या करें – पारिवारिक खुशियों को बनाये रखना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. पहले भी आपने इस विषय में भरपूर प्रयास किया है और लोगों का दिल जीता है, अब इस अच्छाई को नए मुकाम तक ले जाने की जरूरत है.
क्या न करें – क्योंकि काम से लाभ अच्छा है आप उस लाभ को कहीं नुकसान के रूप में फंसाते न चले जाएँ. किसी पर भी इतना भरोसा न करें की आप किसी की बातों में आ जाए और अपना नुकसान कर लें.

मीन (Pisces) मेहनत करने का समय है और अपनी काबलियत को इस्तेमाल करने का समय है. ऐसे में खुदपर भरोसा करने से ही लाभ होता है और ज़िन्दगी में बहुत कुछ ऐसा है जो अपनी मेहनत से हासिल भी किया जा सकता है.
क्या करें – हाल में जो भी परेशानियाँ रही हैं उन्हें भी अब अपनी लगन से संभाला जा सकता है. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं अगर उसमे आपको सही रास्ता मिल जायेगा तो आगे बढना भी आसान हो जायेगा, इसलिए उन चुनोतियों को भी नयी नजर से देखने की जरूरत है.

क्या न करें – पैसे से जुड़े उतार-चढ़ाव को समझने में कोई गलती न करें. अगर काम से जुड़े कोई दबाव है तो उसे पैसे के बलबूते पर समझाने की कोशिश न करें, बल्कि अपनी मेहनत को बढ़ा दें ताकि पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.