Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, May 4, 2018

Friday 4th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – काम की स्थिति सुधर रही है पर मन में अभी भी हलचल सी है, होता है कभी-कभी जब भी हालात सुधरने को होते हैं तो कुछ ना कुछ घबराहट भी बनी ही रहती है, आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है.
क्या करें - धीरे धीरे ही सही पर लोगों की सलाह और मदद से आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है, अच्छी बात यह भी है कि कामकाज के प्रति अपनी लगन बनाए रखने से भी जिंदगी के रास्ते खुल सकते हैं, कई तरह की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं आपके लिए जिसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या ना करें - अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए किसी भी तरह की कमी ना रखें खास कर पैसे की बेहतर होती हुई स्थिति की वजह से आप अपनों के प्रति कहीं लापरवाह ना हो जाएँ,  वैसे भी पैसे से जुड़े फैसलों को भावुकता से लेना ठीक नहीं होगा.

वृषभ (Taurus) - कई तरह के नए विचार आपके मन में बनते चले जा रहे हैं पर कुछ अजीब सी घबराहट भी है जो आपको आगे बढ़ने से रोक रही है, अगर तकदीर ने साथ नहीं दिया तो क्या होगा ऐसे बहुत से विचार आपके मन में हैं जिसके बारे में सोचना पड़ेगा.
क्या करें - पैसे के लेनदेन से जुड़े दबाव बने रह सकते हैं पर अपने व्यवहार को बहुत लचीला बनाना होगा तभी जाकर आप लोगों की बात को समझ पाएंगे, अगर लोग अपनी बात मनवाना चाहें तो भी आपको संभल के ही चलना होगा.
क्या न करें - कामकाज से जुड़ी परेशानियों को संभाले रखना है तो किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल ना लें, जो भी चीज अपनी मेहनत से संभाली जा सकती है उसके लिए कोई और रास्ता इख्तियार ना करें.
आज के दिन में खास : वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि पैसों से जुड़ी परेशानियां को बहुत सूझबूझ से संभालना होगा और जो भी करें किसी को भी नाराज करने से बचना होगा तब जाकर आपके हालात संभलेंगे.

मिथुन (Gemini) पैसे की कहीं फस जाने की चिंता है और ऐसे में कोई बात बिगड़ जाए तो वो भी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए पैसे को संभालने रखते हुए ही अपने कदम आगे बढ़ाने होंगे.
क्या करें - कोई प्यार का रिश्ता प्रबल होता जाएगा तो आपकी परेशानियां बढ़ती चली जाएंगी इसलिए भी आपको अपनी उम्मीदों पर एक नजर रखनी होगी, इस सारे खेल में कामकाज को संभाले रखना अपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या ना करें - पैसे को किसी भी तरह के खतरे में ना डालते चले जाएँ और ऐसा करके कोई ऐसी स्थिति ना उत्पन्न होने दें कि काम के प्रति आपका लगाव कम हो जाए, अपनी कमियों को समझते हुए भी ना संभालना आपकी गलती होगी.

कर्क (Cancer) - लोगों से दिल नहीं मिल रहे इसलिए भी परेशानियां बढ़ती चली जा रही हैं, कामकाज से जुड़ी संभावनाएं अच्छी हैं पर उसमें भी लोगों को साथ लेकर ही चलना पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार में खुशी का माहौल बनाए रखना बहुत जरूरी होगा, ऐसे में किसी तरह के बड़े परिवर्तन से बचना होगा, थोड़ा सा संभल कर चलने से बहुत सारी चीजों को आसानी से संभाला जा सकता है.
क्या ना करें - अपने साथी सहयोगियों से किसी भी तरह से उलझते ना चले जाएं, अपने मन में पहले से कोई ऐसी विचारधारा ना बनाएं जिसके चलते आप परेशानियों को बुलावा दे दें.

सिंह(Leo) – अगर तकदीर साथ ना दे तो हालात संभालना मुश्किल हो जाता है जबकि आपको अपने ऊपर पूरा भरोसा है कि आप अपने बलबूते पे तकदीर को संभाल सके, ऐसे में थोड़ा सा सतर्क होकर चलना ही सूझबूझ की निशानी है.
क्या करें - कोई भी ऐसी चीज़ जो आपके काम को बढ़ावा दे उसी से जुड़ जाएं और उसी में अपनी लगन पैदा करें, कुछ नया सीखने की इच्छा बनी रहेगी तो वो लगन वैसे ही पैदा हो जाएगी जिसके अच्छे नतीजे प्राप्त हों.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ में उलझन ना पैदा होने दें, अपनों के प्रबल होते हुए विचारों की वजह से भी आप परेशान ना होते चले जाएं.

कन्या(Virgo) - बहुत कुछ ठीक होने के बावजूद आपके सामने बहुत सारी समस्याएं हैं, लोग आपसे खफा हैं और रिश्तों में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको अच्छा नहीं लग रहा, एक के बाद एक कोई ना कोई चुनौती ऐसी उभरती चली जा रही है जिसने आपके सुकून को छीन लिया है.  
क्या करें - अपनी बातों में भी सूझ-बूझ ले आएं और लोगों को समझने के लिए भी उस सूझ-बूझ का इस्तेमाल कर लें, अपने नजरिए को थोड़ा और सकारात्मक करने की जरूरत पड़ेगी जिसके चलते लोगों की अच्छाई आपको समझ में आए.
क्या ना करें - ऐसी कोई बड़ी उम्मीद ना लगाएं कि आप अपनी बात मनवा लेंगे ऐसा करने के लिए किसी भी तरह का आक्रमक रवैया ना अपनाएं, कोई भी ऐसी चीज जो आपकी कमियों या गलतीयों को उजागर करती चली जाए वही ठीक नहीं होगी.

तुला(Libra)पारिवारिक परिस्थितियां बेहतर हो रही हैं पर अभी भी अपने मन को समझाने की जरूरत है, घर परिवार में अपने भाई-बहनों से तालमेल बढ़ाया जा सकता है, इसमें भी आपकी कोशिशों से ही आपको कामयाबी मिलेगी.
क्या करें - अगर किसी जमीन जायदाद का मसला है तो उसे बहुत शांति से संभाल लें, कई चीजों को जिंदगी में कबूल भी करना पड़ता है और ऐसा करना भी आपके लिए सूझ-बूझ की ही बात है.
क्या ना करें - अपनी काबिलियत को इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कमी ना रखें, खासकर किसी भी चीज़ में अपनी रुचि को कम करके उसका असर अपने फैसलों पर बिल्कुल ना आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कोशिशों से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है और आपको इस बात पर भरोसा नहीं हो पा रहा है, इसी वजह से लोगों से तकरार की स्थिति बनी रह सकती  है, खुद में ऐसे परिवर्तन लाने होंगे कि लोगों को आपकी विनम्रता ही नजर आए.
क्या करें - दूर स्थान के बहुत सारे विचार आपके मन में बने रहेंगे, आप अपनों के लिए अच्छा सोचेंगे और अच्छा करना भी चाहेंगे इसी अच्छाई के साथ जिंदगी में आगे बढ़ें ताकि आपको वह खुशी मिल सके जिसकी कि आप तमन्ना कर रहे हैं.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े कोई गलत फैसले ना करें, किसी भी बात को पूरी तरह समझे बिना कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो आपके खर्चों को बढ़ाता चला जाए.

धनु (Sagittarius) किसी साक्षात्कार में सफलता पानी है तो आपको बहुत विनम्र होना पड़ेगा और अपनी बात को भी इस रुप से कहनी होगी जिसके चलते आपकी अच्छाई और सच्चाई नजर आए, अपनी पढ़ाई में दिल लगाने से जो भरोसा जगेगा वही आपका साथ निभाएगा.
क्या करें - पैसे से जुड़े हालात को बहुत ध्यान पूर्वक समझना होगा, जो सब कुछ अच्छा लग रहा है उसके पीछे भी छुपी हुई परेशानियां हो सकती हैं इसलिए भी आपको बचाव का माहौल बनाए रखना होगा.
क्या ना करें - अपनी मेहनत और अपनी लगन में किसी भी तरह की irregularity ना आने दें और ऐसा करके आप अपनी मानसिकता को भी बिगाड़े नहीं, रिश्तों को संभालने में इतनी भी भावुकता ना बरतें कि आपका मन दुखी होता चला जाए.

मकर(Capricorn) – आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है पर बचत नहीं बढ़ पा रही है, बहुत सारे मिले-जुले ऐसे योग हैं जो आपको पूरी तरह से तसल्ली नहीं दे पा रहे, शायद अपने हालात का सही आंकलन करने की भी जरूरत है.
क्या करें - चाहे आपकी मेहनत हो या आपके बदलाव की स्थिति उसमें बहुत सारे परिवर्तन आ सकते हैं इसलिए फैसला करने से पहले रुक जाएं ताकि जो फैसला कर लें फिर उस पर टिके रहें, पारिवारिक संबंधों में भी मधुरता बनाए रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या ना करें - लोगों से बार-बार उलझते ना चले जाए और उसका बुरा असर अपने कामकाज पर भी बिल्कुल ना पड़ने दें, अपनी परेशानियों को हल करने के लिए अपनों से दूर जाने की कोशिश बिल्कुल ना करें.

कुंभ(Aquarius) – आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है पर बहुत सारी चीजों को एक साथ करने से मन का भटकाव ही बढता है, आपको भी किसी एक प्रयास में केंद्रित होना होगा ताकि उसका पूरा फल मिल सके.
क्या करें - जिस भी काम में आप संतुष्ट नहीं है उसके बारे में एक बार फिर सोच लें और पैसे को बचाने और संभालने की अहमियत को भी समझें, तकदीर आपका साथ निभाना चाह रही है बशर्ते आप अपनी कोशिशों में बहुत ज्यादा केंद्रित हो जाएं.
क्या ना करें - कारण कोई भी क्यों ना हो पर अपना नुकसान ना करें, चाहे पैसे से जुड़ी लापरवाही की वजह से या कामकाज से जुड़े फैसलों की वजह से कोई ऐसा कदम ना उठाएं जिसके चलते आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

मीन (Pisces) – आर्थिक स्थिति में इजाफा हो सकता है किसी भी तरह की प्रतियोगिता की भावना बनाए रखेंगे तो आगे बढ़ने में मदद भी मिलेगी पर पैसा कमाने या जुटाने के जो भी प्रयास हैं उसमें पारदर्शिता भी होनी चाहिए और ईमानदारी भी होनी चाहिए.
क्या करें - कामकाज से जुड़े दबाव बहुत सारे हैं जिसमें अपनी गलतियों से बचना होगा, यह आसानी से इसलिए संभव हो पाएगा क्योंकि आपकी काबिलियत उसमें जुड़ी रहेगी,  फिर मैं किसी भी तरह के नुकसान से निकल जाने में ही आपकी स्थिति संभाली रहेगी, आप अपने फैसलों में और विचारों में स्थिरता बनाए रखें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या ना करें - अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कोई कमी ना रखें पर किसी भी एक विचार को इतना ना बढ़ाते चले जाएं कि आपका नुकसान हो जाए, इसलिए चाहे घर परिवार हो या कामकाज जिंदगी का संतुलन बनाए रखने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.