Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, May 2, 2018

Wednesday 2nd May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अगर आप अपने मन में नुकसान की स्तिथि बना लेंगे तो कुछ न कुछ परेशानी पैदा होती चली जाएगी इसलिए अपने मन से ऐसे सारे विचारों को हटा देना होगा जो आपकी मानसिकता को बिगाड़े चले जा रहे हैं. आपकी मेहनत में कमी आ सकती है और आपकी भावुकता आपको और ज्यादा परेशान कर सकती है.
क्या करें – किसी ऐसे विकल्प के बारे में जरुर सोच लें जो आपको फायदा पहुंचा सकता है. आपकी आर्थिक स्तिथि को बेहतर करने के लिए भी कई सारी अच्छी संभावनाएं खुल रही है, पर बहुत ज्यादा पैसा जुटाने से भी बचना होगा ताकि आर्थिक स्तिथि को संभाला जा सके.
क्या न करें – ज़िन्दगी की रोज़मर्रा की रुकावटों की वजह से आप बहुत ज्यादा परेशान न हो जाएँ. कोई दो दिन एक जैसे नहीं होते इसलिए हर बदलते हुए समय में अपनी परेशानियों से घबरा जाना भी ठीक नहीं है.

आज के दिन में ख़ास – मेष राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है कि किसी भी तरह का बड़ा खतरा मोल लेने से बचना होगा. अपनी क्षमताओं का सही आंकलन करेंगे तभी जाकर आपकी मेहनत उस रूप से उभरकर आएगी जैसे की आप चाह रहे हैं.

वृषभ (Taurus) आपसे वरिष्ठ लोग शायद आपकी पूरी बात को समझ न पाएँ और हो सकता है की आपकी परेशानी इस रूप से बढ़े की आप सही हों फिर भी लोग आपको गलत ठहराने की कोशिश करें.
क्या करें – अपने भरोसे पर इंसान बहुत कुछ कर सकता है पर अगर मन में विश्वास हो तो अपनी मेहनत को भी और पुख्ता किया जा सकता है. अपनी काबलियत को इस नजर से देखें की आपका भरोसा जगा रहे और आपकी प्रेरणा आपका साथ निभाए.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों की वजह से आप कहीं अपने नुकसान को बढ़ा न लें. लोग आपकी पीठ पीछे क्या बुराई कर रहे हैं इस बात को भी समझने में कोई कमी न रखें.

मिथुन (Gemini) भाग्य से जुड़े हर तरह के विचार को बढ़ावा देने की इच्छा है मन में, इसलिए किसी प्यार के रिश्ते की ओर भी आपकी इच्छाएं बढती चली जा रही हैं पर उसे शादी में परिवर्तित करने के लिए बहुत सारी चुनोतियों का सामना भी करना पड़ेगा.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई को भी समझना होगा और घर-परिवार की खुशियाँ भी बनाये रखनी होगी. आपके व्यवहार में बहुत सारी ऐसी कमियां हैं जिन्हें फिलहाल संभाले रखने में मुश्किल हो सकती है, इसलिए किसी भी तरह की घबराहट से बचना होगा ताकि नुकसान से बचा जा सके.
क्या न करें – अपने पैसे को या अपनी समृद्धि को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. अपने कामकाज में भी व्यर्थ में कमियां ढूँढ़ते चले जाना अच्छा नहीं होता.

कर्क (Cancer) अपनों के सेहत को लेकर मन में चिंता बनी रह सकती है और रिश्तों में अगर तालमेल की कमी आ जाएगी तो यह भी चिंता का ही विषय है, इसलिए भी अपनी परिस्थितियों को समझने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से आपको हर तरह की सहायता मिल सकती है. लोग आपको आगे बढ़कर मदद करें ऐसा बहुत हद तक संभव है, इसलिए भी आपको अपने कामकाज को बढाने की दिशा में प्रयास करना होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े अपने ज्ञान में या जानकारी में कोई कमी न आने दें. आपके साथी सहयोगी आपके बारे में क्या सोचते हैं इस बात को लेकर भी परेशान न होते चले जाएँ, क्योंकि समय ही ऐसा है की रिश्तों में तकरार बना रह सकता है इसलिए भी किसी बात को व्यर्थ में बिगड़ने न दें.

सिंह (Leo) अगर आपका पैसा कहीं फंस जायेगा तो आपको अपनी परेशानियाँ बहुत बड़ी लगनी शुरू हो जाएँगी, इसलिए हर ऐसी बात को भलीभांति समझ लेना होगा जो आपकी चुनोतियों को बढ़ाए. ऐसे में आपकी लगन ही आपको बचा पायेगी.
क्या करें – अपने मन की घबराहट को हटा दें और आप देखेंगे की बहुत कुछ आपके पक्ष में बनता चला जा रहा है. कामकाज में तरक्की मिल सकती है और बड़ी सफलता के रास्ते पर आप आगे बढ़ सकते हैं. ऐसे में आपकी मेहनत आपसे बहुत कुछ करवा ले ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी काबलियत को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें. अपने मन में कोई ऐसा विचार भी न बनायें की आपकी पीठ पीछे लोग क्या कह रहे हैं. अपने किसी प्यार के रिश्ते में व्यर्थ का उतार-चढ़ाव बिलकुल न आने दें.

कन्या (Virgo) लोगों की सहायता से आपको बहुत कुछ करने का और बहुत कुछ पाने का मौका मिल सकता है, इसलिए कई सारी चीज़ें ऐसी भी हैं जो आपको नयी मंजिलों को छूने में मदद कर सकती हैं, यह सब भाग्यशाली रूप से आपके लिए होता चला जा रहा है जिसके लिए आपको बहुत आशावादी बनना पड़ेगा.
क्या करें – कई अच्छी संभावनाएं आपके सामने खुलती चली जा रही हैं लेकिन आपको पूरी बात समझने में शायद वक्त लग जाए, इसलिए बात करें और हर तरह से communicate करें ताकि आपकी जानकारी में वृद्धि हो सके.
क्या न करें – किसी भी तरह की लापरवाही के चलते आप अपनी कोशिशों में कमी न आने दें. इस समय जो भी हालात चल रहे हैं उसके चलते बहुत ज्यादा आलसी भी न होते चले जाएँ. वैसे भी ऐसा न सोचें की आपकी आर्थिक स्तिथि में किसी तरह की कमी है.

तुला (Libra) किसी भी तरह का सख्त रव्व्या अपनाने से बात बिगड़ सकती है. किसी भी तरह की कानूनी लड़ाई में पड़ने से भी बचना होगा. ऐसा हो सकता है की कोई आपका नुकसान करना चाहे इसलिए इस समय बचकर निकल जाना ही बेहतर होगा.
क्या करें – आपकी अच्छाई के बावजूद गलती भरा समय है, इसलिए किसी भी तरह का फैसला करने से पहले यह सोच लें की उसका क्या असर होगा ताकि अपनी परेशानियों को बढाने से बचा जा सके.
क्या न करें – बदलते और बेहतर होती हुई परिस्थितियों को भी कमी की नजर से या शक की नजर से न देखें. अगर आपके आसपास के लोगों के विचार बहुत प्रबल हो रहे हैं तो उसमे भी अपने लिए परेशानियाँ न खोजते चले जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े विचार आपको बहुत परेशान कर रहे हैं. फासले भी बढ़ चुके हैं और उसका असर कई और चीज़ों पर नुकसान के रूप में होता चला जा रहा है.
क्या करें – अपने आसपास के लोगों में कोई न कोई अच्छाई जरूर ढूंढ लें और उनसे जुड़ने की कोशिश करें. कई बार अपने नजरिये को बदलकर अगर इंसान अपनी परिस्थितियों का आंकलन करे तो कुछ न कुछ अच्छा भी लगना शुरू हो जाता है और उस से फायदा भी होता है.
क्या न करें – हालात अब आपसे मेहनत करवा ही लेंगे. ऐसी किसी भी बनती हुई सम्भावना से मूंह न मोड़ें. अगर आपको ऐसा लगता भी है की हालात ने आपका पूरा साथ नहीं दिया तो भी आप अपने मन को दुखी न करते चले जाएँ.

धनु (Sagittarius) पैसे के लेनदेन को भलीभांति समझना भी होगा और संभालना होगा. अपनों के प्रति अच्छे विचार बनाये रखें ताकि निजी जीवन की खुशियाँ हर रूप से आपके लिए बनी रहें. अगर लोगों की बात पसंद नहीं भी आ रही तो भी कम से कम उसे समझने की कोशिश जरूर कर लें.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी काबलियत का पूरा आंकलन करें क्योंकि इस समय आपका प्रदर्शन आपके भविष्य को बना सकता है. अगर कामकाज से जुड़े हालात फिलहाल मध्यम हैं तो बहुत ज़ल्द उसमे सुधार भी होगा और आपके लिए मददगार स्तिथि भी बनेगी.
क्या न करें – सेहत से जुड़ा अगर कोई भी मुद्दा है तो उसके चलते बहुत ज्यादा परेशान न हों. तेज़ी से वो हालात बदल जायेंगे और सेहत से जुडी परेशानियाँ भी हट जाएँगी, इसलिए किसी भी तरह की समस्या को अपने मन में बहुत ज्यादा बड़ा न मान लें.

मकर (Capricorn) आपकी कोशिशें चाहें नियमित नहीं है फिर भी उन कोशिशों में बहुत दम है और तकदीर से बढ़कर कहीं ज्यादा आपका समर्पित रुझान आपके लिए बहुत कुछ कर सकता है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते की अच्छाई को समझने की कोशिश करनी होगी. अपने अंदर कुछ ऐसी योग्यताओं को बढ़ाना होगा जो आपको कामकाज में भी मदद करती चली जाए.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि का आंकलन करने में कोई गलती न करें और ऐसा करके आप अपना नुकसान न बढ़ते चले जाएँ. वैसे भी अपनी बचत को भाग्य के भरोसे चलाना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आर्थिक स्तिथि भी ठीक है और हालात भी मददगार हैं. कुलमिलाकर खुशियों भरा समय है जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढने में हर तरह से मदद कर रहा है. अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को हटा देंगे तो बहुत कुछ अच्छा भी लगना शुरू हो जायेगा.
क्या करें – घर-परिवार की खुशियाँ बनाये रखें और उसे अपनों से बाँट लें. हर चीज़ को आशावादी नजरिये से देखें और आपके लिए अच्छाई और सुकून सबकुछ भरपूर बना रहेगा.
क्या न करें – कामकाज से जो भी लाभ मिल रहा है उसे कम न समझें क्योंकि उसमे आपकी मेहनत भी जुडी हुई है और आपकी क़ाबलियत भी जुड़ी हुई है. अपनों से जो मदद मिल रही है उसमे भी किसी भी तरह की कमी न निकालें.

मीन (Pisces) पढाई में मन नहीं लग रहा और इसका असर कई चीज़ों पर पड़ सकता है. आपको लगेगा की आपके कामकाज से जुड़े दबाव बहुत सारे हैं पर आप उन्हें संभाल नहीं पा रहे हैं फिर भी आपकी योग्यताएं बहुत सारी हैं पर उन्हें बढ़ावा देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – जिस भी दिशा में आप मेहनत कर रहे हैं उसी में सफलता मिलने का योग है. चुनोतियों के बावजूद यह ऐसा समय है जो आपको ज़िन्दगी की नयी दिशा प्रदान कर सकता है, पर इस बात को समझ लें की कोई भी रास्ता जो सफलता की ओर ले जाए वो मुश्किल ही होता है और उसके लिए झूझना ही पड़ता है.

क्या न करें – तकदीर को आधार बनाकर इस समय कोई बड़ा फैसला न करें और इसी वजह से अपने कामकाज में या कारोबार में जरूरत से ज्यादा पैसा भी न लगाते चले जाएँ. अपने आसपास के लोगों से कोई ऐसी उम्मीद लगा लेना की वही आपकी हर समस्या का समाधान कर देंगे वो ठीक नहीं होगी. ऐसे में अपनी ओर से वो गलती दोहराते न चले जाएँ जो आपके कामकाज से जुडी हुई है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.