Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, May 17, 2018

Thursday 17th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपका काम ही आपकी पूजा है यही आपकी क़ाबलियत का राज़ भी है, इसलिए अपनी अच्छाई को ओर तराश लें और ज़िन्दगी को परिपूर्णता से देखने की कोशिश कर लें. आपके आसपास आपको बहुत सारी अच्छाई नजर आएगी उसका पूरा फायदा उठा लें.
क्या करें – लोग आपके लिए इस रूप से मददगार होंगे की आपको सही रास्ता दिखा सकें और आप उस रास्ते पर चलकर ज़िन्दगी के प्रति अपनी लगन बढ़ा सकें. अपने दोस्तों से भी तालमेल बनाये रखें सबकुछ ठीक रहेगा.
क्या न करें – बिना सोचे समझे किसी भी नए काम में हाथ डालने की कोशिश न करें. खासकर कोई भी ऐसा काम जो आपको बहुत अच्छा लग रहा है उसमे थोडा संभल जाएँ, ताकि हर चीज़ की पचीद्गियों को समझने में कोई गलती न हो जाए.

वृषभ (Taurus) आप बहुत कुछ ऐसा करना चाह रहे हैं जिसके लिए आप सिर्फ तकदीर के सहारे चल रहे हैं और ऐसा करने से आप खुद के लिए कुछ न कुछ नुकसान भी बनाते चले जा रहे हैं और इसी चीज़ से फिलहाल बचने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों को अपने विचारों से अवगत कराएं ताकि सेहत से जुड़ी किसी भी परेशानी को समझने में मदद मिल जाए. साथ ही साथ इस बात को भी समझें की अपनी आर्थिक स्तिथि को किस रूप से संभाला जाए ताकि आपकी बढ़ती हुई जरूरतें पूरी हो जाएँ.
क्या न करें – अपनी अच्छाई और सूझबूझ को लोगों को दर्शाने में कोई कमी न रखें और जो भी कर रहे हैं उसे बहुत विनम्रता से करने की कोशिश करें. घर-परिवार में भी अपनों से तालमेल बनाये रखना बहुत जरूरी होगा ताकि किसी भी तरह के सुख में कोई कमी न आये.

मिथुन (Gemini) बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है. वैसे भी आपने अपनें मन में कुछ ऐसी चिंताएं बना रखी हैं जिसके चलते कुछ अच्छा नहीं लग रहा. इसका सीधा असर यह है की पैसे से जुड़े फैसलों में भी संभलकर चलना होगा.
क्या करें – रिश्तों से जुड़ी इच्छाएं बहुत हैं पर फिर भी ध्यान से चलना होगा. आपकी उत्तेजना आपसे गलती भी करवा सकती है और आपकी सारी मेहनत बिखर भी सकती है, इसलिए अपने हालात संभाले रखना ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – कोई भी एकतरफा विचार न बनायें और ऐसा करके ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर उसका बुरा असर न आने दें. अपनी गलतियों से लोगों को नाराज़ करते चले जाना या अपना नुकसान कर लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) बहुत सारी चीज़ें आपके काबू में है और ज़िन्दगी सही रफ़्तार से आपके लिए आगे बढ़ रही है. पढाई के लिए आपने सही रास्ता चुना है और आप अपने भविष्य को बनाने के लिए भी सक्षम हैं, पर थोडा सा ध्यान घर-परिवार के रिश्तों की ओर देना होगा ताकि आपसी तालमेल बना रहे.
क्या करें – बार-बार बनते बिगड़ते विचारों की ओर नजर रखनी होगी. अगर कोई भी पारिवारिक मतभेद आपको परेशान कर रहा है तो उसे संभालने के लिए अपनी भावुकता पर भी काबू पाने की जरूरत पड़ेगी. ज़िन्दगी की बहुत सारी चीज़ों को व्यवहारिक रूप से समझने से ही बात बनेगी.
क्या न करें – रिश्तों को पैसे के बलबूते पर चलाने की कोशिश न करें और ऐसा करके अपने लिए नुकसान की स्तिथि भी न बनायें. कोई भी चीज़ जिसका बुरा असर आपके कामकाज की जरूरतों पर पड़ जाए वो ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) हालात जितने मददगार हैं उतना अच्छा फल नहीं मिल पा रहा, क्योंकि जिस अच्छाई से अपने हालात को संभाला जा सकता है उसमे आपकी ओर से थोड़ी सी कमी रह रही है, इसलिए बहुत सारा धैर्य बनाये रखने से बहुत सारी चीज़ों को संभाला भी जा सकता है.
क्या करें – जो चीज़ अपनी लगन और सूझबूझ से सम्भाल ली जाए वो ही अच्छी है. पढाई में किसी भी तरह की कमी से बचना होगा ताकि रुकावटों से पहले ही आप उनका समाधान कर पाएँ.
क्या न करें – काम से या आपकी मेहनत से जो लाभ बन रहा है उसे कमी की नजर से न देखें पर बहुत ज्यादा उम्मीदें लगाकर आप अपने काम को किसी भी रूप से कम भी न करते चले जाएँ. काम के प्रति समर्पण ऐसा होना चाहिए जो लोगों को नजर आये, इसलिए अपनी ओर से कोई कमी भी न रखें.

कन्या (Virgo) रिश्तों में स्थिरता बनी रहेगी तो पढाई-लिखाई में भी मन लगेगा और ऐसा करने से मन में सुकून की भावना भी बनी रहेगी जो आपकी हर तरह से मदद करे.
क्या करें – पारिवारिक स्तिथि में स्थिरता बनाये रखना सबसे अहम बात होगी, पर आपकी सूझबूझ आपके कामकाज से जुड़े दबाव को सँभालने में भी आपकी मदद करेगी, क्योंकि आप में ऐसा तालमेल है जिसके चलते बहुत कुछ आपके काबू में ही बना रहेगा.
क्या न करें – कामकाज की अच्छाई को पूरी तरह से समझें और उसमे किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर कोई दबाव है या रोज़मर्रा की रुकावटें हैं तो उसके चलते अपने कर्तव्य निभाने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. आज के दिन में ख़ास – कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की आपकी चुनोतियाँ ही आपकी शख्सियत को उभारेंगी और आपसे मेहनत करवाएंगी. इसी के चलते आपके ज्ञान और आपकी काबलियत में इजाफा होगा.

तुला (Libra) पारिवारिक खुशियाँ बनाये रखने की दिशा में आप जागरूक हैं और यह ऐसी स्तिथि है जो आपको हर तरह से मदद भी करे और आपको आगे बढने का मौका भी दे. लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह भी आपके लिए इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस रूप से मिलेगी क्योंकि आप लोगों के प्रति जागरूक रहेंगे, पर जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे थोडा सा ओर ज्यादा आगे बढ़कर अपना योगदान देना होगा. ताकि आप अपने मन में बैठे हुए उतार-चढ़ाव को भी हटा सकें.
क्या न करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर आप उसे कमी की नजर से न देखते चले जाएँ. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी के विचार से आप अपने पैसे को किसी बड़े खतरे में न डाल लें.

वृश्चिक (Scorpio) आप अपनी कोशिशों को बनाये रखेंगे तो ज़िन्दगी की बहुत सारी उम्मीदों को पूरा करने में मदद मिल जाएगी. आपके सपने बड़े हैं और उन्हें अपने काम के माध्यम से पूरा किया जा सकता है. ऐसे में तकदीर भी आपका पूरा साथ निभा रही है.
क्या करें – पैसे को बहुत ज्यादा संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. जो कुछ भी आपके लिए इस समय हो रहा है उसे ऐसे समझ लें की पैसे की स्तिथि को छोड़कर बाकी सब चीज़ें आपके हित में बनी हुई हैं.
क्या न करें – किसी भी तरह के ज़ल्दबाज़ी के विचार को बनाकर अपना नुकसान न करें और साथ ही साथ रिश्तों को भी संभालें ताकि किसी भी तरह की लापरवाही आपको नुकसान की ओर न ले जाए.

धनु (Sagittarius) आर्थिक स्तिथि इसलिए ठीक है क्योंकि आप मेहनत कर रहे हैं, पर कमी यह है की आप अपने पैसे को संभाल नहीं पा रहे और यही सबसे बड़ी परेशानी की वजह हो सकती है. किसी भी नुकसान का असर अगर आप की बचत पर आ जाए तो इसका मतलब हैं की वो नुकसान बहुत बड़ा है.
क्या करें – अपनों की मदद से ज़िन्दगी में बहुत कुछ किया जा सकता है, इसलिए आपको भी लोगों से जुड़ना होगा ताकि आप अच्छाई से जुड़ी वो सभी संभावनाएं बना लें जो आपको ज़िन्दगी में मदद कर सके.
क्या न करें – रिश्तों को बनाये रखने के लिए हर संभव कोशिश करें लेकिन अपने मन में पहले से कोई विचार बनाकर अपने रिश्तों की मधुरता को कम न करें. रिश्तों के प्रति जागरूक रहें, उन्हें तकदीर के भरोसे चलाने की कोशिश न करें.

मकर (Capricorn) हालात ऐसे बने हुए हैं की आप अपनी ज़िन्दगी की खुशियों को बनाये रख सकें, लेकिन दो चीज़ें आपके लिए रुकावट का काम कर रही हैं. एक आपके मन का भटकाव और दूसरा आपकी ज़ल्दबाज़ी जिसके चलते गलती हो सकती है.
क्या करें – अपने फोकस को इस रूप से बनाये रखें की काम के प्रति आपकी लगन बनी रहे और काम से जुडी परेशानियों को सँभालने की निरंतर कोशिश बनी रहे. यह अपने आप में सबसे बड़ा उपाय है जो आपकी ज़िन्दगी को सुधार सकता है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में इतना भी न बह जाए की उससे जुड़ी परेशानी आपको नजर ही न आये. रिश्ते में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जो उपरी सतह पर बिलकुल ठीक है लेकिन अंदर से बहुत सारी कमियां है जिन्हें नज़रंदाज़ करना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) नुकसान की स्तिथि इसलिए बन सकती है क्योंकि आप लापरवाह हो गए हैं और आपकी मेहनत भी बिखरती चली जा रही है. कामकाज में व्यर्थ के बदलाव लाने से भी आप ही का नुकसान हो सकता है.
क्या करें – पैसे की स्तिथि को इस रूप से समझें और संभालें जो आपके आड़े वक्त में काम आये, इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से फिलहाल बचा जाए.
क्या न करें – अपनी पढाई के प्रति लगन बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें. आपके विचार अच्छे हैं पर आप उन्हें पूरा नहीं का पा रहे, इसलिए अपनी कोशिशो को बिखरने न दें.

मीन (Pisces) आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा भी है और मददगार भी है, यह इस वजह से भी क्योंकि आप बहुत कुछ करने के लिए प्रेरित हैं.
क्या करें – अपनी कोशिशों में बहुत सारी सहजता लानी होगी. किसी भी तरह के बड़े विचार से फिलहाल बचना होगा ताकि हालात आपकी मदद करते चलते जाएँ.

क्या न करें – कामकाज से जुड़े दबाव से आप कहीं घबरा न जाएँ, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में भी कोई गलती न करें. अनजाने में भी आपका कोई नुकसान न हो जाए.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.