Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, May 28, 2018

Monday 28th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) अपनों के प्रति सद्भावना रखने से फायदा जरूर होगा. आपसी रंजिशें दूर हो जायेंगी और घर-परिवार में सुख का माहोल बनेगा, और फिर आपको ऐसा आभास होगा की ज़िन्दगी में खुशियाँ आ गयी हैं.
क्या करें – मन में बिठाई हुई भ्रांतियों को दूर करना होगा. थोडा सा भरोसा करने से लोगों की अच्छाई भी नजर आयगी. अपने हालात को नए और आशावादी नजरिये से देखने की जरूरत है.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढने के किसी ऐसे विचार को जनम न दें जिसमे आप ही संतुष्ट न हो. आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है पर इसका यह मतलब नहीं है की आप ज़िन्दगी का हर फैसला पैसे को आधार बनाकर करते चले जाएँ.

वृषभ (Taurus) ज़िन्दगी की हर परिस्थिति का आंकलन अपने मन में धैर्य बनाकर किया जा सकता है. यहाँ तक की अगर आप अपनी चुनोतियों को सहजता से समझें तो उनसे भी कुछ न कुछ सीखने का मौका मिल सकता है. इस चीज़ का सबसे बड़ा फायदा यह होगा की आप अपनी कोशिशों को सही दिशा में लगा सकेंगे.
क्या करें – सफलता या विफलता आप ही के ऊपर निर्भर करती है. आपके अंदर भरपूर क्षमता है, उसे सही दिशा में लगाने की जरूरत है और सबकुछ आपके हित में बनता चला जायेगा.
क्या न करें – इस समय उधार लेने की गलती न करें. पैसे के लेनदेन को भी भलीभांति समझें ताकि उसमे कोई परेशानी या फिर कोई रुकावट न बनती चली जाए.

मिथुन (Gemini) रिश्ते अगर आपको ज़िन्दगी की सही दिशा दिखा दें तो अच्छी बात है, पर आपके लिए कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो आपको भटकाता चला जा रहा है, इसलिए बार-बार उभरती हुई परेशानियाँ आपके सामने आ रही है और हालात बार-बार बदल रहे हैं.
क्या करें – अपनी इच्छाओं पर थोडा सा काबू पाना होगा. हर चीज़ का कोई न कोई सही वक्त होता है इसलिए भी आपको सही समय का इंतज़ार कर लेना होगा, इसलिए अपने विचारों में या अपनी कही हुई बात में अपनी घबराहट को ज़ाहिर करने से बचना होगा.
क्या न करें – किसी भी तरह का एकतरफा विचार बनाकर आप अपना नुकसान न करते चले जाएँ. अगर रिश्तों में फासले बन जायेंगे तो यह पैसे से भी कहीं ज्यादा बड़ा नुकसान है इसलिए ऐसा कुछ न होने दें जो आपके निजी जीवन की स्थिरता को किसी भी वजह से चोट पहुंचाए.

कर्क (Cancer) आपके अंदर बहुत अच्छा विचार है की ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें और कई तरह के मसलों को सुलझाने की आप कोशिश भी कर रहे हैं, पर फिर भी लोगों से विचार न मिलें ऐसा हो सकता है. अच्छी बात यह है की आप अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल कर सकते हैं.
क्या करें – अपनी परेशानियों के बारे में अगर आप ज़रा दूर हटकर सोचेंगे तो उन्हें बेहतर तरीके से समझना आसान भी हो जायेगा, तब जाकर आपके लिए समाधान उभेरेंगे जो आपकी सूझबूझ से जुड़े हुए होंगे.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट न पैदा करें और किसी भी वजह से आप अपने हालात से भागने की कोशिश न करें. अपनों को खुश करने के लिए आप बहुत ज्यादा पैसा भी न लुटाते चले जाएँ.

सिंह (Leo) किसी प्यार के रिश्ते में आपकी इच्छाएं बढ़ सकती हैं, पर फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो संभाले से नहीं संभल रहा इसलिए भी आपको अपनी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है. अगर बार-बार हालात बदलते चले जा रहे हैं तो आपको और भी ज्यादा सतर्क होने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – किसी यात्रा या बड़े बदलाव से फिलहाल बचना होगा. अगर आपको ऐसा लग रहा है की वो बहुत अच्छा विकल्प है तो भी उससे जुड़ी हुई बारीकियों को समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि आप सही फैसला कर सकें.
क्या न करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने में कोई कमी न रखें. उसका बड़ा कारण यह है की आपकी पैसे की जरूरतें बढ़ सकती हैं और काम से लाभ भी बढ़ सकता है इसलिए अपनी परिस्थितियों को समझने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

कन्या (Virgo) हर तरह से लाभ बना हुआ है और हालात मददगार हैं. मानसिक दृष्टिकोण से भी अच्छा समय है क्योंकि धन आगमन की परिस्थितियां बढ़ रही हैं, पर लोगों के आपके प्रति जो भी विचार हों वो बार-बार बदलते चले जा रहे हैं.
क्या करें – पैसे को संभाले रखने की जरूरत है. अगर आप कोशिश करके अपनी बचत को बढ़ा लेंगे तो वो आपके भविष्य में काम भी जरूर आएगी. वैसे भी आपकी जरूरतें बढ़ रही हैं जिन्हें पूरा तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने हालात को किसी भी तरह की कमी की नजर से न देखें, इसलिए व्यर्थ में सिर्फ बदलाव का ही न सोचते चले जाएँ. जो कुछ आपने हासिल कर लिया है उसी से अपने लिए सपनो का सुखद संसार बनाया जा सकता है.

तुला (Libra) कामकाज में अपनी लगन बनाये रखने के लिए आपकी मेहनत जरुर फल देगी, पर अगर आप सही भी हों तो भी किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा ताकि आपके लिए सुख और सुकून का माहोल बना रह सके.
क्या करें – अपने कामकाज की अच्छाईयों की ओर देखें ताकि आपका समर्पण बढ़ सके और इस समय जो भी करें वो अपनी मेहनत से हासिल कर लें, ताकि आपके मन में तस्सली बनी रहे की आपने बहुत कुछ समेट लिया है.
क्या न करें – अपनी तकदीर को आजमाने के प्रयास में आप अपने पैसे को कहीं फंसाते न चले जाएँ, इसलिए पैसे से जुड़े फैसलों में दूरदर्शिता अपनाएँ, क्योंकि अपने पैसे की स्तिथि को व्यर्थ में खतरे में डालते चले जाना ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) किसी भी तरह की उत्तेजना अच्छी नहीं है और किसी भी तरह का खतरा मोल लेने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी में परेशानियाँ भी इंसान से बहुत कुछ करवा लेती हैं लेकिन सुख का आभास भी अच्छे बुरे की पहचान मिटा देता है, इसलिए आपको संभलकर चलना होगा.
क्या करें – हालात संभाले रखने से ही संभलेंगे. अपनी अच्छाई और अपनी विनम्रता हर सूरत में बनाये रखनी होगी और किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा.
क्या न करें - किसी भी तरह का तीखा शब्द बोलकर किसी को नाराज़ न करें. घर-परिवार में अपने प्रियजनों की इच्छाओं का आदर करें, ताकि ज़िन्दगी का सुख बना रहे और किसी भी तरह की परेशानी न आये.

धनु (Sagittarius) पैसा आपकी मेहनत से भी आएगा और पैसा अचानक भी आएगा. आपके अपनों का प्यार और दुलार भी आपके लिए बना रहेगा. आपके लिए ज़िन्दगी में खुशियाँ बनी रहे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या करें – बहुत कुछ ऐसा है जिसे भलीभांति समझने की और सँभालने की जरूरत पड़ेगी. मन में कई तरह के विचार एक साथ चलेंगे लेकिन आपको शान्ति तो बनाये ही रखनी होगी.
क्या न करें – अपने जीवन साथी के साथ या अपने साथी-सहयोगियों के साथ किसी भी तरह से उलझते न चले जाएँ. आपके अंदर हर तरह की परिस्थिति को संभाल लेने की क्षमता है इसलिए किसी भी तरह की छोटी बात को लेकर अपनी ज़िन्दगी में कलह ले आना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) आपके कामकाज की स्तिथि में बहुत सारे मिलेझुले हालात हैं. आपके अंदर क़ाबलियत भी है और बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं, लेकिन फिर भी पैसे की स्तिथि को समझते हुए रुक जाना होगा, ताकि आपका भविष्य सुनिश्चित रहे.
क्या करें – लोग आपके लिए मददगार हैं पर आपके मन में भरोसे की कमी है इसलिए आपको लोगों की बात को भलीभांति समझने की कोशिश करनी होगी तब जाकर बात बनेगी.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति अपने प्रबल विचारों को बिलकुल न दर्शायें, क्योंकि ऐसा करना आपकी गलती होगी इसलिए लोगों की अच्छाई को समझने में किसी भी तरह की कमी न रखें.

कुम्भ (Aquarius) पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे के लेनदेन को सँभालने की जरूरत है. अपनों की जरूरतें भी बढ़ रही हैं, ऐसे में अपनी चादर उतनी ही फैलाये जितने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे से जुड़े किसी भी तरह के विचारिक मतभेद से बचना होगा और अगर किसी भी तरह की कमी है तो बातचीत करने से भी फायदा होगा क्योंकि ऐसा करने से आपकी सूझबूझ और आपकी इमानदारी नजर जरूर आयेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों के प्रति अच्छाई बनाये रखने में कोई कमी न आने दें. हालात भी मददगार हैं और ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रह सकती है. ऐसे में अपने कामकाज में किसी भी तरह का खतरा मोल लेकर आप अपनी परेशानियाँ न बढ़ाएं.
आज के दिन में ख़ास – कुम्भ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की ज़िन्दगी को सुख और सुकून की नजर से देखें. जो समय आपसी तालमेल और आपसी सद्भावना से बिताया जा सकता है उसमे किसी भी तरह का फेरबदल लाने की जरूरत ही नहीं है.

मीन (Pisces) रिश्तों से जुड़े फैसलों में गलतियाँ हो सकती हैं और ऐसे में आपको कभी-कभी यह भी लगेगा की आप खुद ही संतुष्ट नहीं हैं, फिर भी आप गलती करते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – लोगों को भी समझना होगा और अपनी परिस्थिति का आंकलन भी करना होगा. शायद किसी भी रास्ते पर चलने के लिए सही समय का इंतज़ार भी करना पड़ सकता है, इसलिए भी अपने मन में धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – अपनी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी न आने दें, खासकर घर-परिवार की खुशियाँ बनाते हुए आप अपनों को समझें. ऐसे में बार-बार किसी भी तरह की गलती करते चले जाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.