Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 27, 2018

Sunday 27th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) अपने निजी जीवन में ख़ुशी का माहोल बनाये रखने की हर संभव कोशिश करनी होगी. उसके लिए अपनों की जरूरतों को समझने की कोशिश करनी होगी ताकि आप उनके दिल में जगह बना सकें और उनका दिल जीत सकें.
क्या करें – अपने माँ-बाप की इच्छाओं को समझने की कोशिश कर लें. वो चाहते हैं की आप अपने भाई-बहनों से सद्भावना बनाये रखें. अपनों की इच्छाओं को पूरा कर लें आपकी ज़िन्दगी भी सुख और सुकून से भर जाएगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में आगे बढने की जो भी संभावनाएं हैं उनसे मुहं न मोड़ें. अगर मेहनत करने की जरूरत पड़े तो वो भी कर लें, पर किसी से भी ऐसी बहस में न पड़ें की अच्छे-भले रिश्तों में किसी तरह की दरार आ जाए.

वृषभ (Taurus) भरोसा ज़िन्दगी की मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति से आपको पार लगा सकता है और किसी भी तरह का झगडा आपकी मुसीबतों को बढ़ा भी सकता है, इसलिए खुद पर भी भरोसा करें और लोगों पर भी भरोसा करें. लोग आपकी ज़िन्दगी में इस समय अहम भूमिका निभा सकते हैं.
क्या करें – अपने दोस्तों से किसी भी तरह से उलझने से बचना होगा. अगर वो बार-बार अपनी बात बदलते चले जा रहे हैं तो उसके पीछे छुपे हुए कारणों को भी समझना होगा, हो सकता है वो उनकी मजबूरी हो.
क्या न करें – किसी से पैसा मांगकर अपने देनदारी न बढ़ाएं, क्योंकि देनदारी को चुकता करने के लिए कई सारी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है इसलिए ऐसा करना ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) अपने पैसे को अपनों के लिए इस्तेमाल करने का समय है, जबकि यही आपसे इस समय हो नहीं रहा, क्योंकि आप अपनी आर्थिक स्तिथि से संतुष्ट नहीं है इसलिए आप लोगों की मदद भी नहीं कर पा रहे. अपना पैसा कहीं फंसाने से तो बेहतर होगा की आप किसी की मदद ही कर दें.
क्या करें – अपने भविष्य को बनाने के लिए हर तरह के ज़रीय बन रहे हैं, पर आपकी मसरूफियत कई चीज़ों में ऐसी बनी हुई है की आप पढाई की ओर उतना ध्यान नहीं दे पा रहे. यही इस समय की कमी है जिसे सुधारने की जरूरत है.
क्या न करें – अपने भटके हुए विचारों का बुरा असर अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न पड़ने दें. अपनी कोशिशों को इतना केन्द्रित कर लें की कोई भी भटकाव आपको अपने चुने हुए रास्ते से हिला न सके.

कर्क (Cancer) आप चाह रहे हैं की आपका लोगों से तालमेल बढ़ जाए, पर लोग शायद इस बात को इस रूप से समझ नहीं पा रहे इसलिए परेशानियाँ भी बनी रह सकती हैं और फासले भी बने रहे सकते हैं. यही आपकी चिंता का एक बड़ा कारण है.
क्या करें – अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह को मान ले ताकि हालात संभाले जा सकें, इसलिए भी लोगों के प्रति भरोसा बनाये रखें, ताकि फासलों को नजदीकियों में परिवर्तित किया जा सके.
क्या न करें – जितना पैसा आ रहा है उतने को खर्च करने की आदत न बनायें. कोशिश तो यह होने चाहिए की आप अपनी आमदनी का कुछ हिस्सा बचत में डाल दें ताकि वो आड़े वक्त में काम आये, पर आप अपनी बचत को भी खर्च करते चले जा रहे हैं और यही ठीक नहीं है.

सिंह (Leo) किसी भी तरह का बदलाव आपको अच्छा नहीं लग रहा, पर फिर भी आप बदलाव के बारे में सोचने को मजबूर हैं. रिश्तों से जुड़ी परेशानियों का भी यह एक बड़ा कारण है जिसके चलते पारिवारिक जीवन में तनाव है.
क्या करें – मुश्किल भरा समय है इसलिए किसी भी तरह के नुकसान से बचना होगा. ज़िन्दगी की रुकावटों को समय रहते संभाल लेने से ही यह संभव हो पायेगा, इसलिए किसी भी तरह का ऐसा रास्ता अपनाने से बचना होगा जो आपको परेशान कर रहा हो.
क्या न करें – कामकाज से जो लाभ बन रहा है उसमे गलतियाँ न ढूंढे और अगर कामकाज में औरज्यादा पैसा लगाने की जरूरत पड़ रही है तो उससे परहेज़ भी न करें. ज़िन्दगी में बहुत कुछ प्राथमिकता का क्षेत्र बन जाता है और उसे निभाना तो पड़ता ही है.

आज के दिन में ख़ास – सिंह राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की हालात कैसे भी क्यों न हों पर आपकी मेहनत रंग जरूर लाएगी, इसलिए जिस भी काम या कारोबार से जुड़े हुए हैं उसमे अपना समर्पण बनाये रखें ताकि आपके लिए लाभ की स्तिथि लगातार बनी रहे.

कन्या (Virgo) पैसे से जुड़ा नजरिया कभी-कभी इंसान की चिंताओं का कारण बन जाता है. आपको भी काम से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक ही करना होगा. किस चीज़ में कितना पैसा लगाना है या भाग्य को कितना आजमाना है इसे भलीभांति समझना मुश्किल भी हो सकता है.
क्या करें – रिश्तों की अच्छाई का आभास तब होता है जब ज़िन्दगी में ख़ुशी बनी रहे. पैसे से कहीं बढ़कर सुकून की भावना ही रिश्तों को आगे बढाने में मदद करती है. आपके लिए भी हालात इस समय कई तरह से मददगार हैं.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में बार-बार उतार-चढ़ाव न आने दें और उसका बुरा असर अपनी पारिवारिक स्तिथि पर भी न पड़ने दें. कम से कम उन लोगों को नाराज़ न करें जो आपको सही रास्ता दिखाना चाह रहे हैं.

तुला (Libra)  अपने काम या कारोबार को नए नजरिये से देखना होगा ताकि काम के प्रति लगन बनी रहे. किसी भी तरह की मध्यम बनती हुई स्तिथि में यही लगन अपना योगदान दे सकती है, इसलिए भी आपको अपने अंदर कई तरह के बदलाव लाने होंगे.
क्या करें – काम के प्रति अपना समर्पण बढ़ा लें आपके कई बिगड़े काम बन जायेंगे, पर इसका सबसे बढ़ा फायदा यह होगा की आपके मन में बैठी हुई घबराहट दूर हो जाएगी, और इस समय यही जरूरी है.
क्या न करें – सिर्फ अपनी बचत के भरोसे ज़िन्दगी के फैसले करने की कोशिश न करें, और ऐसा करके आप अपनी आमदनी को भी कहीं खतरे में न डालते चले जाएँ, इसलिए भी किसी तरह का खतरा मोल लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

वृश्चिक (Scorpio) हालात उस रूप से मदद नहीं कर रहे जैसा की आप चाह रहे हैं, इसलिए हर अगला कदम उठाते हुए आपके मन में बहुत सारी घबराहट भी है. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के लिए भी बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या करें – वैसे तो ज़िन्दगी आगे बढने का नाम है पर कभी-कभी रुक जाने में भी फायदा होता है क्योंकि रुक जाने से इन्सान अपनी स्तिथि का सही आंकलन कर पाता है, और आपके लिए भी ज़िन्दगी का वो दौर है जब आपको हर चीज़ को स्थिरता की नजर से देखना होगा.
क्या न करें – नुकसान की स्तिथि से बचकर निकल जाना बहुत बड़ी चुनोती है इसलिए भी आपको अपने नुकसान का आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी. जब नुकसान पूरी तरह से समझ में आएगा तब जाकर आप खुद को गलतियों से बचा सकेंगे इसलिए अगर पीठ पीछे नुकसान हो रहा है तो उसे समझने में कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) आप ज़िन्दगी में बहुत कुछ पाना चाह रहे हैं, पर कोई अदृश्य चीज़ ऐसी है जो आपको पीछे खींचती चली जा रही है, इसलिए अनजान परिस्थितियों को लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान हैं जो न तो आपको समझ आ रही है और न ही आपको आगे बढने दे रही है.
क्या करें – किसी ज़मीन-जयदाद से धनलाभ की सम्भावना बन सकती और अचानक बनती हुई परिस्थितियां भी आपके लिए ऐसी सम्भावना खोल सकती है, पर आपको अपने आसपास के लोगों से किसी भी तरह के तकरार से बचना होगा.
क्या न करें – लोगों के प्रति थोड़ी सी उदारता की भावना जरूर रखें. चाहे रिश्ते हों या कारोबार किसी भी तरह की बहस में पड़कर अपना नुकसान न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज से जुडी दुविधाओं का एक कारण यह भी है की आप अपने साथी-सहयोगियों से खुश नहीं हैं. हो सकता है आपके पार्टनर आपसे जुड़ना चाह रहे हों पर आपका मन फिर भी गवाही नहीं दे रहा.
क्या करें – बातचीत करके अपनी स्तिथि का आंकलन करना हमेशा ही अच्छी बात होती है, पर किसी भी बातचीत में शांति बनाये रखनी होगी ताकि खुद को नुकसान से बचाया जा सके. इस वजह से भी विचारिक मतभेद से बचना ही होगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें. कहीं ऐसा न हो की आपकी गलतियाँ उजागर हो जाएँ और उसका बुरा असर आपके कामकाज की स्थिरता पर पड़े.

कुम्भ (Aquarius) गलतफ़हमी पैदा होने का समय है, आपकी अच्छी कही हुई बात में भी अगर बार-बार बदलाव आता चला जायेगा तो लोग आपको गलत ही समझेंगे, इसलिए भी किसी भी तरह की गलतफ़हमी से बचना होगा.
क्या करें – पैसा का लेनदेन बहुत सूझबूझ से करना होगा और ऐसा करते हुए खुद को नुकसान की स्तिथि से भी बचाना होगा. अगर किसी का पैसा लौटना है तो लौटा दें क्योंकि ऐसा करना इस समय आसान होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियाँ लोगों के सहयोग से बनेगी इसलिए छोटी-छोटी बातों को अपनी ज़िन्दगी की खुशियों में रुकावट न पैदा करने दें. किसी प्यार के रिश्ते को समझने में भी इस समय कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces) आपके अंदर बहुत सी अच्छाई है पर इस समय आप उस अच्छाई का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, इसलिए किसी को भी समझना या किसी का दिल जीतना इस समय मुश्किल हो रहा है.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते में कमियां इस वजह से हैं क्योंकि आपने बहुत सारी गलतियाँ की हैं. बार-बार अपने विचारों को बदला है और बार-बार अपने घर-परिवार की खुशियों में रुकावटें भी पैदा की हैं. अभी भी बहुत कुछ संभाला जा सकता है.

क्या न करें – ज़िन्दगी की किसी छोटी रुकावट को इतना न बढने दें की उसका बुरा असर आपके कामकाज पर आये, इसलिए जो भी आपके कर्तव्य हैं उन्हें निभाने में अपनी ओर से कोई कमी न रखें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.