Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, May 8, 2018

Tuesday 8th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपका समर्पण ही आपकी अच्छाई है और आपकी सबसे बड़ी ताकत, उसे पूरी तरह से इस्तेमाल कर लें आपको बड़ी सफलता मिल सकती है, पर आपके और आपकी सफलता के बीच एक ही रुकावट है और वो है आपके मन का अविश्वास, उसे भी साथ ही साथ दूर कर लें.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपकी कोशिशों में कमी है इसलिए आप ऐसा चाह रहे हैं की सबकुछ खुद-ब-खुद ठीक हो जाए. किसी भी तरह की चमत्कार की उम्मीद के बदले खुद पर भरोसा करने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – लोगों से तालमेल भी बनाये और लोगों से जुड़े भी पर लोगों पर इतना भी आश्रित न हो जाएँ की सारी उम्मीदें आप उनसे लगा लें. जब उम्मीदें टूटती हैं तो बहुत तकलीफ होती है इसलिए ऐसी कोई उम्मीद न लगायें जिसकी इस समय जरूरत नहीं है.

वृषभ (Taurus) लोगों से आपको हर तरह की मदद मिल रही है पर फिर भी आपको किसी भी तरह के बड़े खतरे की ओर नहीं बढना है. अपने बचाव की स्तिथि बनाये रखने की कोशिश करेंगे तो वो बचाव बना भी रहेगा इसलिए भी अपने अंदर बहुत सारा धैर्य बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – ज़िन्दगी की बहुत सारी छुपी हुई रुकावटें हैं जिन्हें एक-एक करके समझना पड़ेगा. पैसे से जुड़ी परेशनियाँ भी उसमे शामिल हैं. किसी भी तरह की बहस से भी आपको साथ ही साथ बचना होगा.
क्या न करें – पैसे को लेकर कोई ऐसा विचार न बनायें की आप ही सही हैं. इसलिए पैसे के लेनदेन में भी कोई गलती न करें. लोगों से फासले बनाकर भी अपना नुकसान कर लेना इस समय ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) आपकी मेहनत आपको सही रास्ते पर चलाना चाह रही है पर फिर भी हालात ऐसे बने हुए हैं जो आपके लिए चुनोतियाँ खड़ी करते चले जाएँ, इसलिए अपने दोस्तों की अच्छाई को भी समझना होगा पर उनकी खामियों की ओर भी एक नजर रखनी होगी ताकि आप अपनी गलतियों का भी सही आंकलन कर सकें.
क्या करें – रिश्तों की ओर झुकाव बहुत है और कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभा रहा है. घर-परिवार में आपके अपने भी आपकी मदद करना चाह रहे हैं पर आपको फिर भी अपनी प्राथमिकताओं को समझना होगा. अपने काम से जुड़े प्रदर्शन को बढ़ाना इस समय की बड़ी जरूरत हो सकती है.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी ओर से कोई कमी न रखें, क्योंकि घुमा फिराकर उसका बुरा असर यह हो सकता है की आपके हालात कमज़ोर पड़ते चले जाएँ, इसलिए कोई ऐसी परिस्थिति बना लेना ठीक नहीं होगा.

कर्क (Cancer) हालात हर तरह से मददगार हैं और इससे बेहतर कुछ और हो नहीं सकता, पर आपको अपने भरोसे को जगाना होगा और ज़िन्दगी में उन खुशियों को प्राप्त करना होगा जो आपके लिए बनी हुई है. ऐसे में अगर आप अपनों को साथ लेकर चल लें तो आपकी खुशियों में और ज्यादा इजाफा हो जायेगा.
क्या करें – सेहत की ओर भी ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी. अपनी मानसिकता को भी बहुत शांत रखना होगा ताकि आप लोगों के लिए अच्छा सोचें और उनके लिए कुछ अच्छा कर सकें. रोज़मर्रा की चुनोतियों को कबूल करने से भी फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – ज़िन्दगी की खुशियों को तकदीर के भरोसे चलाने की कोशिश न करें. उसमे अपना सकारत्मक योगदान बनाये रखें. बार-बार उभरते हुए तकरार का बुरा असर अपनी निजी जीवन की स्थिरता पर बिलकुल न आने दें. आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की हालात आपका दिल खोलकर साथ देना चाह रहे हैं. एक ओर तो आपको अपनी भावुकता को संभालना होगा और दूसरी ओर अपने सख्त होते हुए विचारों को भी थामना होगा ताकि ज़िन्दगी की अच्छाई आपको हर रूप से मिलती चली जाए.

सिंह (Leo) आपके लिए बहुत सारी अच्छाई बनी हुई है पर आप उसे पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे, क्योंकि आपने अपने मन में बहुत सारी हलचल पैदा कर रखी है जिसके चलते अच्छी-भली स्तिथि में भी आप कमियां या गलतियाँ ही निकाल रहे हैं और यही ठीक नहीं है.
क्या करें – पैसे को भी संभाले रखना है और पारिवारिक रिश्तों को भी संभालकर चलाना है. किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने में थोडा सा वक्त भी लग सकता है इसलिए धैर्य भी बनाये रखना है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी कोशिशों में कोई कमी है और अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को रुकावट न समझें. अपने बड़े बुजुर्गों की किसी भी बात को किसी कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

कन्या (Virgo) इस समय आपकी अपनी मेहनत जो कर सकती है वो कोई और चीज़ कर ही नहीं सकती, क्योंकि इस समय जो भी आपकी अपनी कमियां हैं उसे भी आपकी मेहनत ही संभाल सकती है और लोग आपसे क्यों खफा हैं इस बात को तो आपको समझना ही पड़ेगा.
क्या करें – अगर नुकसान से बचना है तो लोगों से तालमेल बढ़ाना पड़ेगा और अपने व्यवहार को सुधारने की भी कोशिश करनी होगी. पारिवारिक स्तिथि को प्यार से चलाना इस समय आपका बहुत बड़ा कर्तव्य होगा जिसे आपको निभाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने पैसे की अच्छी बनती हुई स्तिथि में भी गलतियाँ न निकालें और लोगों से जो अच्छी सलाह मिल रही है उसमे भी कमियां न ढूँढें, बल्कि लोगों के प्रति अपने व्यवहार को आप किसी भी वजह से खराब न करते चले जाएँ.

तुला (Libra) कई तरह के अच्छे रास्ते खुल रहे हैं जिनपर चला जा सकता है. आपकी थोड़ी सी कोशिश से आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ भी बनी रह सकती है. अपनी बेहतर होती हुई आर्थिक स्तिथि को भलीभांति समझने की और उसे संभाले रखने की जरूरत है.
क्या करें – आपके बच्चे अगर आपके दोस्त बन जाएँ तो घर-परिवार का माहोल और ज्यादा संवर जायेगा. ऐसा करने के लिए आपको अपने आलोचनात्मक रव्व्ये को बदलना होगा ताकि आप लोगों की बात को भलीभांति समझ सकें.
क्या न करें – सूझबूझ का मतलब यह नहीं है की आप ही हमेशा सही हैं और ना ही इस समय आप खुद को सही साबित करने की कोशिश करें. किसी भी गलती भरे दौर में कोई जोखिम उठाना ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) आपकी लगन और आपकी मेहनत आपकी सफलता का राज़ है. यह और बात है की आपको उस अच्छाई का पूरा श्रेय न मिल पाए और आपके मन का असंतोष बना रहे.
क्या करें – अपनी बात अपने तक रखें. अपनी दुविधाओं को लोगों पर उजागर करने से भी बचें ताकि आप इस समय किसी भी तरह की ग़लतफ़हमी से बचे रहें.
क्या न करें – किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि लापरवाही से भी बनती है और अपनी उदारता से भी बनती है. इस समय आप कुछ भी ऐसा न करें जो आपकी लापरवाही को दर्शाए. लोगों की मदद भी उतनी ही करें जिसके चलते आपका नुकसान न होता चला जाए.

धनु (Sagittarius) दूरस्थान के विकल्प अच्छे हैं जिसके चलते आपको ज़िन्दगी में खुशियाँ मिल सकती हैं, पर घर-परिवार में अपनों की चिंता भी बहुत है, पर जो चीज़ आपके सामने हैं उस कर्तव्य को निभा लें और जो चीज़ आपके सामने नहीं है उसे भुला दें. ज़िन्दगी के इस तरह के व्यवहारिक नजरिये को तो समझना ही पड़ता है.
क्या करें – इधर की बात उधर करने से बचें ताकि आपकी सच्चाई और इमानदारी लोगों के प्रति बनी रहे. वैसे भी इस समय किसी भी तरह की गलतफहमी में पड़ने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – सिर्फ धनलाभ का सोचकर अपने स्वार्थ को उजागर न करें इसलिए घर-परिवार में लोगों की परेशानियों को भी समझें ताकि आपकी मदद में कोई कमी न रह जाए.

मकर (Capricorn) पारिवारिक जीवन की खुशियाँ आपके लिए भरपूर बनी हुई हैं. लोग आपकी हर तरह से सहायता करना चाह रहे हैं पर आप इस अच्छाई का भी इस समय पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे. हो सकता है की आपकी planning में भी कमी हो जिसे सुधारना पड़े.
क्या करें – संभलकर भी चलना होगा और खुद को नुकसान से भी बचाना होगा. किसी भी तरह के बड़े परिवर्तन से बचकर निकल जाना ही इस समय आपकी सूझबूझ होगी.
क्या न करें – सिर्फ कामकाज को आगे बढाने का न सोचते चले जाएँ. कामकाज की स्तिथि ठीक है और स्थिरता मांगती है, इसलिए भी किसी तरह का बड़ा परिवर्तन करके उस अच्छाई को कम न होने दें.

कुम्भ (Aquarius) कोई बड़ा फैसला करने का विचार बना रहे हैं आप, पर घबराहट भी बहुत है की कहीं नुकसान तो नहीं हो जायेगा. ऐसे में थोडा सा रुक जाना ही बेहतर होगा. किसी भी स्तिथि का सही आंकलन करने में कभी-कभी थोडा सा वक्त भी लग जाता है.
क्या करें – आपको अपने भाई-बहनों की बात बुरी लग सकती है पर सबकी बात सुन लें. किसी भी तरह का फैसला करने से पहले अपने हित को पहचनाना बहुत जरूरी होगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – ज़िन्दगी में जो कुछ अपनी मेहनत से और बडो के आशीर्वाद से मिलता है वो किसी और चीज़ से मिल ही नहीं सकता. इस समय आपके लिए वो आशीर्वाद भरपूर है पर आपकी मेहनत प्रबल होने के बावजूद दिशाहीन हो रही है, इसलिए भावुकता से फैसले बिलकुल न करें.

मीन (Pisces) आर्थिक स्तिथि ठीक है और आपकी जरूरतें पूरी हो रही हैं. आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं भी आपको हर तरह से मदद कर रही हैं की आप कुछ अच्छा कर सकें और अपनी मेहनत से अपने हालात सुधार सकें.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि का सही आंकलन करना होगा. अच्छी और बुरी परिस्थितियों को समझने से ही सही फैसला उभरकर आएगा. ऐसे में आत्ममंथन करने की भी जरूरत पड़ेगी.

क्या न करें – ज़िन्दगी की चुनोतियों से आप कहीं घबरा न जाएँ. लम्बा चलने वाला दौर है जिसके चलते झूझना तो पड़ेगा ही, ऐसे में अपने प्रदर्शन को किसी भी वजह से कम न होने दें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.