Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 20, 2018

Sunday 20th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – घर परिवार में ख़ुशी का माहोल है और आप चाह रहें है की जिंदगी में बाकी सब चीजें भी इसी रूप से सुख और सुकून भरी हो जाएँ, जिंदगी के रोज़-मर्रा के उतार चढाव हो सकते है पर कुल मिला के आपके लिए हालात अनुकूल ही बने हुए है जिसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए, जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे नए रास्ते खुल रहें हैं जो आपको और प्रेरित करें. 
क्या करें - अपनी शख्सियत को इतना शांत बना लें कि लोग उसकी सराहना करें, अगर किसी भी तरह की घबराहट या द्वंद है आपके मन में तो उसे भी हटा दें व्यर्थ की चिंताओं से निकल जाने का समय है.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी अच्छाई को तो समझें पर उसके पीछे छुपे हुए तूफान को समझने में कोई गलती ना करें, अपने स्वभाव में किसी भी तरह का तीखापन ना लाएं अपनी गलतियों से अपनी अच्छी भली स्थिति को कहीं बिगाड़ ना लें.

वृषभ (Taurus) - आपकी जिंदगी में कई तरह की चुनौतियां हैं और बहुत कुछ ऐसा है जो बार-बार उभर कर आ रहा है इसलिए जिस भरोसे से आप किसी नए रास्ते पर चलने की कोशिश कर रहें हैं शायद उसमें भी कोई ना कोई कमी रह जाए.
क्या करें - अपनी परेशानियों के कारण समझने होंगे अगर आपके साथी सहयोगी आपकी बात को पूरी तरह से समझने में असमर्थ हैं तो उन्हें अपनी अच्छाई से अवगत कराना होगा और यह सब कुछ आपकी अपनी मेहनत और लगन से ही हो पाएगा.
क्या ना करें - रिश्तों को समझने में कोई कमी ना रखें और रिश्तों से जुड़ी अपनी इच्छाओं को इतना भी ना बढा लें कि रिश्तों में कोई दरार या तकरार पैदा हो जाए.

मिथुन (Gemini) लोगों के प्रति अपनी सध्भावना बनाए रखने से आप जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर पाएंगे, लोग आपकी अच्छाई को समझ पाएंगे और अपने मन में धैर्य बनाए रखने से आप जिंदगी के कठिन रास्तों को भी आसानी से तय कर पाएंगे.
क्या करें - काम और कारोबार से पैसे का आगमन ठीक है पर उसे बचा के रखना होगा, भविष्य में बढ़ने वाली जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आपको अपनी बचत को तो बढाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें – जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमें अपनी लगन को कम ना करें और ऐसा करके आप लोगों को नाराज भी ना करें, जिस चीज को शांति और संयम से संभाला जा सकता है उसमें किसी भी तरह के तकरार में पडना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) - आप अपनी जगह सही हो सकते हैं पर इसका यह मतलब नहीं है कि लोगों की गलती निकालें और लोगों से परेशानियों में पड़ जाएँ, अपनों की सेहत और अपनों की चिंताओं के बारे में भी सोचना होगा पर किसी भी वजह से लोगों से फासले बनाने से बचना होगा.
क्या करें - बहुत सारी विनम्रता अपनानी होगी, आप सही भी हो तो भी लोगों की बात को पूरा सम्मान देना होगा ताकि आप का माहौल खुशनुमा बना रहे.
क्या ना करें - अपनी सफलता को लोगों पर थोपने की कोशिश ना करें और ना ही अपनी बात को मनवाने की कोशिश करें, कारण कोई भी क्यों ना हो पर रिश्तों में किसी भी तरह का तकरार बिल्कुल ना बढ़ने दें.

सिंह(Leo) – आप बहुत ज्यादा सोच रहें हैं इसलिए बहुत सारी चिंताओं ने आपको घेर रखा है, आपको ऐसा भी लगता है कि आप वह सब कुछ नहीं कर पा रहे हैं जो आप करना चाहते हैं, रिश्तों से जुड़ी परेशानियों का भी यही एक कारण हो सकता है.
क्या करें - जल्दबाजी से लिए गए फैसलों से बचना होगा, लोगों के प्रति संवेदनशील होना अच्छी बात है पर अति भावुकता से बचने की जरूरत है इसलिए अपने विचारों में व्यवहारिकता भी लानी पड़ सकती है.
क्या ना करें - तकदीर के भरोसे कोई ऐसा कदम न उठाएं जो आपको किसी बडी परेशानी में डाल दे, अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढ़ा कर भी आप कहीं कोई ऐसा काम ना कर जाएं जो आपको नहीं करना चाहिए.

कन्या(Virgo) - पैसे की स्थिति संतोषजनक बनी हुई है जिसके चलते आप अपनों की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे पारिवारिक जीवन में भी सुख का आभास बना रहेगा जिसके चलते आप जिंदगी की और चीजों की तरफ तवज्जो बना सकें.
क्या करें - अपने दोस्तों और अपने भाई-बहनों से जुड़े रहने का समय जो भी करें उसमें आपकी अच्छाई और आपकी सच्चाई जरूर झलकनी चाहिए, ऐसा करने से ही आपके कामकाज की चुनौतियों को संभालना आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए बात जरूर करें पर कोई ऐसी उम्मीद ना लगाएं कि रातों-रात कुछ हो जाए, बहुत सारी ऐसी चुनौतियां हैं जिन्हें संभालने में भी वक्त लग सकता है इसलिए किसी चमत्कार की उम्मीद ना लगाएं.
आज के दिन में खास - कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि अपने पैसे से जुड़े हालात का सही आंकलन करना होगा किस चीज में कितनी जरूरत है इस बात को समझेंगे तो आप के फैसलों में सूझबूझ और व्यावहारिकता आ जाएगी.

तुला(Libra)कामकाज की स्थिति ठीक है इसलिए कुछ और बेहतर करने का जज्बा है आपके मन में, पर बहुत कुछ आपके मन में एक साथ चल रहा है जिसके चलते आपको अपने फोकस को बढ़ाने की जरूरत है, किसी एक प्रयास में केंद्रित हो जाएंगे तो आपकी सफलता सुनिश्चित हो जाएगी.
क्या करें - आपके विचार भी अच्छे हैं और हालात भी आपकी मदद कर रहें हैं यही वजह है कि बेहतर होती हुई परिस्थितियां आपके लिए कई अच्छे विकल्प खोल रहे हैं जिनके बारे में आपको सोचना होगा.
क्या ना करें - निजी जीवन में हर बात को कमी की नजर से ना देखें, इस वजह से आप लोगों की व्यर्थ में गलतियां भी ना निकालते चले जाएं, खुद को सही साबित करने की प्रयास में लोगों को नीचा दिखाना ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात हर तरह से मददगार है पर आपको अपने प्रबल होते हुए विचारों को थामना होगा, जितना शांति और संयम से अपने हालात संभालेंगे उतना ही आपके जीवन में सुख और सुकून बना रहेगा.
क्या करें - अपने बड़े बुजुर्गों का ख्याल रखें ऐसा करने से जो आपको सच्ची खुशी मिलेगी उसी से आपको जिंदगी में आगे बढ़ने का सहारा मिलेगा, ठीक ही कहा जाता है कि बड़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से कई बिगड़े काम बन जाते हैं.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े किसी भी तरह की तकरार में बिल्कुल ना पड़े, वक्त निकल जाने दें बहुत सारी चीजें खुद-ब-खुद संभालती चली जाएंगी इसलिए किसी बात को इस समय व्यर्थ में बढ़ाने की कोशिश ना करें.

धनु (Sagittarius) अपने विचारों को बार-बार बदलने से बचना होगा, जिस रुप से भी आप लोगों से बात करें या कम्युनिकेट करें उसमें स्पष्टता भी हो और पारदर्शिता भी हो ताकि आपकी अच्छाई लोगों को नजर आए.
क्या करें - अपने विचारों को बहुत धीमा बना लें अगर कोई भी चीज आपको बहुत ज्यादा उत्तेजित कर रही है तो ऐसी किसी भी चीज से बच जाएं ताकि उसका असर आपकी मानसिकता पर ना पड़े.
क्या ना करें - अपने खर्चों को इस समय बहुत ज्यादा बढ़ाने की कोशिश ना करें और अपनों के प्रति बहुत ज्यादा उदारता भी ना दिखाएं, किसी भी चीज को करने का जिंदगी में सही समय होता है इसीलिए किसी भी तरह के फैसले में इस समय जल्दबाजी करना ठीक नहीं है.

मकर(Capricorn) – लोग आपके प्रति हर तरह से मेहरबान है और आपके अंदर बहुत सारा रोष है और बहुत सारा उतावलापन है, इन्हीं चीजों से जिंदगी में गलतियां भी हो जाती हैं जिन से बचना होगा.
क्या करें - घर परिवार में खुशियां बनाए रखने का समय है इसलिए अपनों के करीब आ जाएं, अगर पहले कोई फासले बन गए थे तो उन्हें भी दूर कर लें और अपनों को समझने की कोशिश करें, खासकर जल्दबाजी में किसी भी तरह का कदम उठाने से बचें.
क्या ना करें - किसी भी बात को पूरी तरह से समझे बिना पैसे से जुड़ा कोई फैसला ना करें पर जिंदगी की छोटी-छोटी बातों का असर भी अपने पारिवारिक रिश्ते पर बिल्कुल ना पडने दें, कामकाज के क्षेत्र में भी जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें ताकि कोई भी चीज बिगड़े नहीं.

कुंभ(Aquarius) – आर्थिक स्थिति बेहतर हो रही है और उसके कई सारे कारण हो सकते हैं, इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि आप अपना कामकाज को बढ़ाने का बहुत सारा प्रयास कर रहें हैं, पर इसी बात के पीछे छुपी हुई परेशानियां भी है.
क्या करें - फिलहाल रुक जाने का समय है ताकि आपके बढ़ते हुए खर्चों को फिलहाल थाम लिया जाए, ऐसा करने से ही जिंदगी की अच्छाई आपके लिए बनी रहेगी. अपने मन में थोड़ी सी शांति बनानी होगी बहुत ज्यादा करने के प्रयास में खुद को परेशानियों में डाल लेने से भी बचना होगा, इस बात को समझ लें कि हर चीज में समय लगता है और वो समय लगने देना चाहिए, अपने मन में किसी भी तरह के असंतोष की भावना बनाने से बचना होगा.
क्या ना करें - किसी भी काम में किसी बड़े परिवर्तन की उम्मीद ना लगाएं और ऐसा करके आप अपनी स्थिति को व्यर्थ में भी खतरे में ना डालते चले जाएं, अगर किसी चीज में पूरी तरह का आभास नहीं है तो उसमे बिल्कुल हाथ ना डालें ताकि कोई बड़ी गलती ना हो जाए.

मीन (Pisces) – आपके अंदर बहुत सारी काबिलियत है जिसे अपने काम या कारोबार में इस्तेमाल किया जा सकता है और आपके अंदर बहुत सारा असंतोष भी बना रहता है जिसके चलते किसी भी तरह का नया रास्ता तय करना मुश्किल हो जाता है.
क्या करें - अपने भरोसे को बनाए रखें और अपनी काबिलियत का पूरा इस्तेमाल कर लें, अपनी पढ़ाई को या अपने ज्ञान को बढ़ाने के अच्छे मौके मिलेंगे जिसके चलते आपका भविष्य जो है वो और बेहतर हो जाए, किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े जो भी मौके मिलें उसके बारे में भी सोचा जा सकता है.

क्या ना करें - अगर आपके मन में जरा सा भी कोई खटका है तो कोई बड़ा कदम ना उठाएं और किसी भी तरह का खतरा मोल ना लें, अच्छे भले हालात को संभाले रखना जरूरी होता है इसलिए किसी बड़े काम को अंजाम देने के लिए प्रयास में अपने अच्छी भली स्थिति को आप बर्बाद ना करते चले जाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.