Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, May 26, 2018

Saturday 26th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) – काम ही आपकी ताकत है और काम ही आपकी पूजा है इसलिए अपने भरोसे को इतना बढ़ा लें कि बाकी सारी चीजें फीकी पड़ जाएं, ऐसा करने की कोशिश कर लें और आप देखेंगे कि आपकी चुनौतियां भी आपका साथ निभा रहीं हैं.
क्या करें - जिंदगी के कई सारे ऐसे विकल्प हैं जिनके लिए फैसला लेना मुश्किल हो रहा है क्योंकि मन में बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं, अपनों की भी चिंता है और नुकसान का भी अंदेशा है ऐसे में सूझबूझ बनाए रखना अच्छी बात है और आपके अंदर वैसे भी सूझबूझ बहुत है.
क्या ना करें - किसी ऐसे व्यक्ति से बहस में बिल्कुल ना पड़े जो आपकी जिंदगी में अहम भूमिका निभा रहा हो, इसलिए अपनी समस्याओं का हल ढूंढने की भी कोशिश करें सिर्फ परेशानी का सोच कर अपने लिए परेशानियां ना बटोरें.

वृषभ (Taurus) - आपको इस बात का अंदेशा है कि कुछ ना कुछ गलत हो रहा है फिर भी आप लोगों की बातों में आते चले जा रहें हैं, विचार-विमर्श इस स्वरूप से करें कि किसी भी बात की तह तक पहुंचा जा सके सिर्फ लोगों की हां में हां मिलाना ठीक नहीं है.
क्या करें - आपकी अच्छाई के बावजूद शायद लोग आपसे किनारा कर लें, फिर भी आपके अपने आपके साथ हैं और ऐसे वक्त में ही अच्छे और बुरे की पहचान हो जाती है.
क्या ना करें - अपनी पढ़ाई लिखाई में लग्न कम करके आप कहीं अपना नुकसान ना करें, इसलिए कोई भी ऐसा फैसला ना करें जो जिंदगी में आगे चलकर आपकी परेशानियों को बढ़ा दे.

मिथुन (Gemini) आपका पैसा भी कहीं फस सकता है और आपकी परेशानियां भी बढ़ सकती हैं, यहां तक कि कोई अपना फायदा उठाने के प्रयास में आपको नुकसान पहुंचा जाये ऐसा भी हो सकता है इसलिए अपनी सूझबूझ भी बनानी होगी और अपनों से भी सलाह लेनी होगी.
क्या करें - रिश्तों की ओर आपका झुकाव बहुत ज्यादा है और जिंदगी में फिर से ऐसी घड़ी आ गई है जिसमें खुद को संभालना मुश्किल हो रहा है, पर अब आप जिंदगी के ऐसे मुकाम पर हैं जिसमें किसी भी तरह की परेशानी से बचना होगा.
क्या ना करें - किसी भी चीज को इस रुप से बढ़ावा ना दें कि लोग आपके खिलाफ हो जाएं, वैसे भी जिंदगी में किसी भी चीज की बहुतायत अच्छी नहीं है हर चीज़ मॉडरेशन में रहे तभी अच्छा है इसलिए कोई गलती ना करें.

कर्क (Cancer) - कामकाज के प्रति आपकी लगन अच्छी है और कोई प्यारा सा रिश्ता आपको अपनी ओर खींच रहा है, आप चाह रहें हैं कि घर परिवार में अपनों का समर्थन भी मिल जाए और इस समय यही होना मुश्किल है फिर भी आप की कोशिशें अच्छी हैं.
क्या करें -  जितना अपनों को समझने की कोशिश करेंगे उतना आपके फैसले सही होते चले जायेंगें, इसलिए किसी भी नुकसान की स्थिति से बचाएं, और लोगों से हर तरह का तालमेल बनाये रखें,
क्या ना करें - अपनी ही धुन में आप घर परिवार में किसी भी प्रकार की तकरार की स्थिति ना बनाएं, अगर कोई चीज आपको अनजाने में भी नुकसान पहुंचाएगी तो वह भी ठीक नहीं है इसलिए वक्त के उतार चढ़ाव को समझने में कोई गलती ना करें.

सिंह(Leo) – बहुत कुछ ऐसा हो सकता है जो आपके लिए परेशानी बन सकता है, जो चीज बहुत अच्छी लग रही है उसके पीछे भी छुपी हुई समस्याएं हो सकती हैं इसलिए अपने दिल की आवाज को सुने कहीं ऐसा ना हो कि सिर्फ लाभ कमाने के प्रयास में आपका तनाव बढ़ जाए.
क्या करें - काम से भी लाभ है और आपकी मेहनत से भी भरपूर लाभ है इसलिए जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपका समर्थन भी नजर आ रहा है और आपकी लगन आपको बड़ी सफलता दे सकता है, अच्छाई को अच्छाई के रूप से देखने से ही फायदा हो सकता है.
क्या ना करें - अपनी अच्छी भली आर्थिक स्थिति में व्यर्थ में कमियां ना ढूंढे और ऐसा करके आप अपने मन की घबराहट को भी बढ़ाएं नहीं, किसी प्यार के रिश्ते में इतना भी ना बह जाएं कि आगे चलकर आप हालात को संभाल ही ना पाएं.

कन्या(Virgo) - जहां तक रिश्तों की बात है आप अपनी मेहनत से अपनी चुनोतियों को संभाल सकते हैं, यह आपकी सूझबूझ भी है और आपकी अच्छाई भी है पर फिर भी गलतियों भरा समय है, ऐसा हो सकता है कि आपकी किसी छोटी गलती को भी बढ़ा चढ़ाकर पेश किया जाए.
क्या करें - रिश्तों से तवज्जो हटाकर अपने काम के प्रति तवज्जो बढ़ानी होगी, खासकर अपने भविष्य को बनाने के लिए तैयारी करनी होगी ताकि जिंदगी के हर मुकाम को आप अपने समय पर प्राप्त कर सकें.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी रुकावटों का असर अपने प्रदर्शन पर बिल्कुल ना आने दें, अगर आप विद्यार्थी हैं तो अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट ना बढ़ाएं, कहीं ऐसा ना हो कि किसी इम्तिहान में जो आपको आता है आप उसे भी ना कर पाएं.

तुला(Libra)आपके सामने कई तरह की ऐसी योजना है जिसे जिंदगी का सुख और सुकून बढ़ सकता है, वो इस वजह से भी क्योंकि जो भी आप कर रहें हैं उसमें समर्पित हैं यही अच्छाई आपके लिए उपलब्धियों के द्वार खोल सकती है.
क्या करें - जिंदगी अपनी रफ्तार से आपको आगे बढ़ाती चली जाएगी और वह रास्ता सुखद भी है और सुकून भरा भी है, जिंदगी में जो भी चीज़ आप अपनी मेहनत से प्राप्त करें वही आपको तसल्ली देती है.
क्या ना करें - लोगों को खुश करने के प्रयास में आप बहुत ज्यादा उदार ना होते चले जाएं और ऐसा करके आप अनजाने में अपने नुकसान की परिस्थिति भी ना बनायें.

वृश्चिक (Scorpio) आपका मन परेशान है इसे आपकी भावुकता कहें या आपकी अच्छाई आप अपनों से बहुत प्यार करते हैं इसलिए अपनों से दूर जाने से आपको तकलीफ हो रही है.
क्या करें - जिंदगी के उतार चढ़ाव भरे रास्ते में रोज़ कोई ना कोई परतें खुलती चली जा रहीं है, पर अपनी परिस्थितियों से समझौता करते चले जाना ही जिंदगी है इसलिए क्या खोया और क्या पाया ऐसे विचार मन से हटा दें.
क्या ना करें - पैसे के लेनदेन को किसी कमी की नजर से ना देखें, उसे अपना कर्तव्य समझ लें और जानबूझकर आप अपना नुकसान भी ना करते चले जाएं.

धनु (Sagittarius) आपको अपनों के लिए बहुत कुछ करना है और अपनों का प्यार और दुलार आपको अपने से जोड़े भी हुआ है, इसमें आपकी अच्छाई और आपकी सहनशीलता इस समय बहुत बड़ा काम कर सकती है.
क्या करें - लोगों के प्रति हर तरह से मददगार बने रहना होगा, अपने बच्चों की जरूरतों को भी समझना होगा ताकि आपकी अच्छाई अपनों के प्रति हर तरह से बनी रहे और अपनों का साथ आपको मिला रहे.
क्या ना करें -  रिश्तों की अच्छाई बनाने के प्रयास में आप पैसों के प्रति लापरवाह ना हो जाएं वैसे किसी भी तरह के नुकसान भरी स्थिति को समझने में कोई गलती ना करें, अपनी बातों में किसी भी तरह की तेजी ना लाएं कहीं ऐसा ना हो कि लोग आपसे दूर हटते चले जाएं.

मकर(Capricorn) – जिंदगी में भरोसा बना रहे तो बहुत सारा फायदा होता है पर आपको नुकसान होता चला जा रहा है, शायद आप अपने विचारों को इतना प्रबल बनाते चले जा रहें हैं कि आपसे गलतियां हो रहीं हैं और इसी गलती से बचना होगा.
क्या करें - अगर अपनी काबिलियत को इस्तेमाल करने में कमी रह जाएगी तो पूरा लाभ नहीं बन पाएगा इसलिए अपने अंदर बहुत सारे परिवर्तन लाने होंगे, लोगों को भी उसी भरोसे के नजर से देखेंगे तो बहुत कुछ संभाला जा सकेगा.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़ी परेशानियों का असर अपने घर परिवार के रिश्तों पर बिल्कुल ना पड़ने दें और वैसे भी लोगों से दूर हटने की कोशिश ना करें, समय रहते बहुत कुछ संभाला जा सकता है इस बात को समझने में गलती ना करें.

आज के दिन में खास - मकर राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि अपने भरोसे का और अपनी अच्छाई का सही इस्तेमाल करें, बहुत ज्यादा उत्तेजित होकर कोई ऐसा फैसला ना करें जिसके चलते आपकी सुख समृद्धि पर किसी भी तरह की आंच आये.

कुंभ(Aquarius) – अगर मेहनत की दिशा बिखर जाएगी तो कामकाज में भी परेशानी आएगी इसलिए जो कुछ भी बहुत अच्छा लग रहा है उसे भी ध्यान पूर्वक सोचने की जरूरत है, जानबूझकर अनजान बनना ठीक नहीं है.
क्या करें - रिश्तों से जुड़े हालात हर तरह से मददगार हैं इसलिए जिंदगी का सुख बनाया जा सकता है, जो लोग आपकी जिंदगी में बहुत अहम है वो अब आपकी बात को समझ रहें हैं ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या ना करें - किसी छोटी रुकावट को इतना बड़ा ना मान लें कि आप अपनी जिंदगी का रास्ता बदल लें, और ऐसा करके आप अपने लिए भविष्य की परेशानियों को कहीं और ज्यादा बढ़ा ना लें.

मीन (Pisces) – आर्थिक दृष्टिकोण से भाग्यशाली परिस्थिति है, आपकी बचत भी बढ़ रही है और आपके रिश्तों में भी सुधार हो रहा है.
क्या करें - अपने मित्रों से जुड़ने की कोशिश करें उनकी मदद और उनकी सहायता से भी बहुत सारी चीजों को समझा जा सकता है इसलिए अपने मन में बिठाई हुई परेशानियों को हटाकर अपनी जिंदगी का तालमेल बेहतर करें.

क्या ना करें - अपनी किसी भी तरह की गलती का असार अपने रिश्तों पर बिल्कुल ना पडने दें, कहीं ऐसा ना हो कि रिश्तों को संभाले रखने में रुकावटें आ जाएं और आपको आगे चलकर पछताना पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.