Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, May 13, 2018

Sunday 13th May 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

मेष (Aries) आपके मन में बहुत सारे विचार चल रहे हैं और उस सबका असर यह हो रहा है की आपके मन में प्रेरणा भी जग रही है की कुछ अच्छा किया जाए ताकि आपकी उपलब्धियों से आपको खुद पर फख्र हो. ऐसे में आप दूरस्थान की संभावनाओं के बारे में भी सोचते चले जा रहे हैं ताकि बड़ी सफलता मिल सके.
क्या करें – हर चीज़ के बारे में सोचने की और उसे परखने की कोशिश करनी होगी, जो अच्छा लग रहा है वो भी और जो अच्छा नहीं लग रहा वो भी, तब जाकर आप अपनी स्तिथि का सही जायजा ले पाएंगे.
क्या न करें – अपने कामकाज की स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखते चले जाएँ. ऐसा करके आप अपने कामकाज में किसी बड़ी परेशानी में भी न पड़ें. किसी छोटी बात को किसी बड़ी समस्या में बिलकुल परिवर्तित न होने दें.

आज के दिन में ख़ास – मेष राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की आपकी काबलियत और आपकी मेहनत ही रंग लाएगी. आपका समर्पण आपको ज़िन्दगी के सही रास्ते पर ले जा सकता है जो आपके नजरिये को बेहतर करने में जरूर मदद करेगा.

वृषभ (Taurus) आपके अंदर बहुत सारी काबलियत है और आपका भरोसा भी जग रहा है, लेकिन सबकुछ जैसे बिखरा सा पड़ा है. आप अपनी क्षमताओं को भी केन्द्रित रूप से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे और यही इस समय की कमी भी नजर आती है.
क्या करें – हर तरह की चुनोती का सही आंकलन करेंगे तो उससे कुछ न कुछ सीखने को जरूर मिलेगा. इंसान अपनी कमियों और गलतियों से भी बहुत कुछ सीखता है. लोगों को समझने की हर सम्भव कोशिश करनी होगी ताकि लोग भी आपकी बात को समझ सकें.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न बनने दे की कोई आपका गलत फायदा उठा जाये, इसलिए इस भरोसे से न चलते चले जाएँ की आप ही सही हैं. किसी छुपे हुए नुकसान को किसी बड़ी परेशानी में परिवर्तित बिलकुल न होने दें.

मिथुन (Gemini) लोगों से भी आपको मदद मिल रही है और आपकी अपनी मेहनत भी रंग ला रही है. यही वजह है की कामकाज को आप नए नजरिये से देखना चाह रहे हैं. जिस क़ाबलियत को आपने नज़रंदाज़ करना शुरू कर दिया था अब उसका भी सही इस्तेमाल करने का समय आ गया है.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बनाये रखनी होगी और हर बात को जब आप तर्क की कसौटी पर रखने की कोशिश करेंगे तो लोगों की नज़रों में आपकी छवि और बेहतर हो जाएगी.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को लापरवाही से न चलायें. किसी की गलत सलाह मानकर आप अपनी स्तिथि को कहीं फंसाते न चले जाएँ.

कर्क (Cancer) आपके कामकाज की स्तिथि आपकी मेहनत और आपकी काबलियत से बेहतर हो रही है, इसी के चलते कई अच्छे विकल्प भी आपके सामने खुलते चले जा रहे हैं. अपने काम में तरक्की पाने की जो भी संभावनाएं बने उसके बारे में भी प्रयास कर लेना चाहिए.
क्या करें – आपकी अच्छाई और इमानदारी का अच्छा फल आपको जरूर मिलेगा, क्योंकि लोग भी आपको उसी अच्छाई की नजर से देखना चाहेंगे. यह हो सकता है की छुटपुट चुनोतियों का फिर भी सामना करना पड़े, पर कुलमिलाकर आपके लिए सुख और सुकून बना रहेगा.
क्या न करें – किसी पर बहुत ज्यादा भरोसा करके गलती न करें और ऐसा भी न सोचते चले जाएँ की आपके पैसे की स्तिथि सबकुछ संभाल लेगी, इसलिए छोटी-छोटी गलतियों की ओर भी आप लापरवाह न होते चले जाएँ.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि ठीक है पर मन फिर भी चिंतित है. आपको यह लग रहा है की अपनी अच्छी-भली स्तिथि को कैसे संभाला जाए और भविष्य में भी कैसे इसे बनाये रखा जाए.
क्या करें – मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटाकर अपनी पढाई-लिखाई की ओर ध्यान देना होगा,क्योंकि अपने भविष्य को सुनिश्चित करने की अच्छाई आपके कामकाज से ही उभरेगी, इसलिए भी अपने मन की घबराहट को दूर कर देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – इस समय ज़िन्दगी की बनती हुई अच्छाई को विचारों के मतभेद की भेंट न चढ़ने दें. किसी भी बात को लेकर बहुत ज्यादा उत्तेजित विचार न बनायें ताकि कोई भी बात व्यर्थ में बिगड़े नहीं.

कन्या (Virgo) कामकाज को लेकर कई तरह की चुनोतियाँ उभर रही हैं और उसमे आपकी लापरवाही भी नजर आ रही है. गलतियाँ हम सबसे होती हैं पर अगर उन गलतियों को तरीके से समझा जाए तो उन्हें संभालना आसान भी हो जाता है.
क्या करें – पारिवारिक स्तिथि को समझते हुए अपने विचार बनाने होंगे और अपनों की जरूरतों को पूरा करने का विचार बाकी चीज़ों की तुलना में सबसे ऊपर रखना होगा, ताकि सुख का माहोल बना रहे.
क्या करें - लोग क्या सोचते हैं और क्यों सोचते हैं, इस बात को समझने की कोशिश करनी होगी. ऐसा करने से ही आप अपनी कमियों का सही आंकलन कर पाएंगे और उसे सुधार पाएंगे. किसी प्यार के रिश्ते में कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई इस रूप से बनाएं की उसमे किसी भी तरह की अविश्वास की गुन्जायिश न हो. रिश्तों में कई तरह की चुनोतियाँ ऐसी हो सकती हैं जिसमे लोगों के विचार आपके प्रति बदल रहे हों, इस बात को समझने में भी कोई गलती न करें.

तुला (Libra) आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय है पर पैसे के लेनदेन में सतर्कता बरतनी होगी. कोई भी चीज़ अगर आपके खर्चों को बढाती हुई नजर आये तो उससे दूर ही रहना बेहतर होगा, क्योंकि अगर financial planning में कमी रहेगी तो उसका बुरा असर आपके कामकाज पर भी आ सकता है.
क्या करें – गलतफ़हमी हो सकती है इसलिए लोगों की बात को ध्यानपूर्वक समझना होगा. अपनी गलतियों से बचने का एक आसान सा तरीका यह भी है की अपने अंदर आप विनम्रता ले आयें. ऐसा करने से भी सद्भावना बनी रहेगी.
क्या न करें – किसी भी अच्छी-भली स्तिथि को किसी कमी की नजर से न देखें और हर चीज़ में यह न सोचें की इससे लोगों को क्या फायदा मिलेगा. रिश्तों को वैसे भी नफे या नुकसान की नजर से देखना ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) आपके अंदर मेहनत करने का ज़ज्बा बहुत है पर यह और बात है की आपकी पढाई-लिखाई में कुछ कमी आ सकती है, इसलिए ज्योतिषी मार्गदर्शन यही कहता है की जो भी कमी का क्षेत्र है उस कमी को दूर कर दिया जाए, ताकि उससे जुड़ी किसी भी तरह की खामी आपके ऊपर हावी न हो.
क्या करें – काम से लाभ सुनिश्चित है पर लाभ को सही दिशा में लगाना होगा. अपने पैसे को कहीं फंसाते चले जाने से भी फिलहाल आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – ऐसा कुछ न होने दें की कोई आपकी अच्छाई और इमानदारी का गलत फायदा उठा जाए. सिर्फ अपनी मेहनत में भी इतना मग्न न हो जाएँ की ज़िन्दगी की बाकी चीजों की ओर आपका ध्यान हट जाए.

धनु (Sagittarius) कामकाज के लिए सुंदर समय बनता चला जा रहा है. आपका भरोसा भी कायम है और आपकी मेहनत भी अपने भविष्य को बनाने में लगी हुई है. इस समय जो भी किया जायेगा वो ही आपके लिए भविष्य में बड़ी उपलब्धियों के रास्ते खोलेगा.
क्या करें – पैसा आनी-जानी चीज़ है इसलिए पैसे से ध्यान हटाकर कामकाज की ओर ज्यादा ध्यान बढ़ाना पड़ेगा. आपकी काबलियत सुंदर तरीके से उभरकर आएगी और आपकी कही हुई बात का लोगों पर बहुत अच्छा असर पड़ेगा. ऐसे में अपने व्यवहार में थोड़ी सी विनम्रता बनाये रखने से भी फायदा जरूर होगा.
क्या न करें – अपने बढ़ते हुए खर्चों के प्रति आप कहीं लापरवाह न हो जाएँ. सिर्फ अपनी क़ाबलियत का सोचते हुए आप बाकी चीज़ों को नज़रंदाज़ न करते चले जाएँ, इसलिए कुछ भी ऐसा न होने दें जिसका बुरा असर आपकी बचत पर या आपके संचित धन पर पड़े.

मकर (Capricorn) हालात चुनोती भरे हैं पर बहुत सारा बचाव भी है जो आपके लिए बना हुआ है. शायद यही वजह है की घर-परिवार का सुख बहुत हद तक आपके लिए आगे भी बना ही रहेगा. परेशानी यह है की आप पूरी तरह से अपने हालात से जुड़े हुए नहीं हैं, आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं.
क्या करें – जो भी आपकी क़ाबलियत है उसी को तराशने की जरूरत पड़ेगी. आपने पढाई भी की है और मेहनत भी की है, पर आपको अच्छा फल उस मेहनत से मिलेगा जो अब आप अपने जीवन में लाते चले जायेंगे.
क्या न करें – किसी भी अच्छाई को अच्छाई की नजर से देखें उसमे कमियां न ढूंढे. आमदनी के जरिये ठीक बने हुए हैं पर उसे भविष्य में भी संभाले रखने के लिए किसी भी तरह की गलती न होने पाए.

कुम्भ (Aquarius) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है आपके मन में पर छोटी मोटी चुनोतियों का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी हालात कई तरह से आपके लिए मददगार हैं जो आपके पारिवारिक रिश्तों में हर तरह की ख़ुशी ला सकते हैं.
क्या करें – पैसे से जुड़े फैसलों को ध्यानपूर्वक करना होगा. खासकर पैसे के किसी भी तरह के लेनदेन को भलीभांति समझना होगा. पैसा आसानी से आता चला जाए तो उससे भी नुकसान की स्तिथि बन सकती है.
क्या न करें – सिर्फ ऐसा न सोचते चले जाए की कोई आपको नुकसान पहुँचाना चाह रहा है, बल्कि सच्चाई यह है की आप ही के फैसले गलत हो सकते हैं जिसके चलते आपका नुकसान हो जाए, इसलिए अपनी गलतियों के लिए किसी और को कसूरवार न ठहराएँ. समय रहते उन गलतियों को संभाल लें ताकि कोई बड़ी परेशानी न आये.

मीन (Pisces) घर-परिवार में सुख और सुकून का माहोल है, पर किसी बहस के बढ़ जाने का भी अंदेशा है इसलिए भी आपको उन व्यक्तियों की बात सुन लेनी होगी जो अपनी बात कहना चाह रहे हैं या मनवाना चाह रहे हैं.
क्या करें – कामकाज से जुडी चुनोतियों को अपने बलबूते पर सँभालने की कोशिश कर लें, क्योंकि आपके अंदर क़ाबलियत है और कुछ बेहतर करने का ज़ज्बा है इसलिए आप ऐसा कर भी पाएंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – अपने पैसे को लेकर किसी भी तरह का कोई बड़ा खतरा मोल न लें. आपको लगेगा की सबकुछ अच्छा है और आपके हित में है, पर किसी भी छुपी हुई परेशानी की वजह से आप अपने रिस्क को बढ़ाएं नहीं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.