Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, June 22, 2018

Friday 22nd June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग - आज 22 जून 2018 है और शुक्रवार का दिन, श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940, ज्येष्ठ मॉस चल रहा है और शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि है देर रात 3 बज कर  20 मिनट तकचित्रा नक्षत्र है देर रात 2 बज कर 6 मिनट तकचंद्रमा चल रहें हैं कन्या राशि में और चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेंगे दोपहर 1 बज कर 45 मिनट परसूर्य आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश कर रहें हैं सुबह 11 बज कर 11 मिनट परहिमाचल प्रदेश के सोलन में मनाया जाने वाला 3 दिन का शोलनी  महोत्सव प्रारंभ हो रहा है.

मेष (Aries) – अपने काम या कारोबार को आगे बढ़ाने की बहुत सारी इच्छा है मन में और इस दिशा में आपकी मेहनत थी भरपुर लगी हुई है, शायद इसी वजह से मन कुछ चिंतित सा है कि क्या यह सब कुछ हो पाएगा.
क्या करें - काम के प्रति समर्पण और अपनों के प्रति समर्पण यह ऐसी अच्छाई है जिसे आपको अपनाना ही पड़ेगा, इस बात को भलीभांती समझ लें कि जिंदगी की खुशियां इन्हीं बातों पर निर्भर करती है.
क्या ना करें - हालात आपके लिए हर तरह से मददगार हैं पर अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को अपने ऊपर हावी ना होने दें, लोग आपकी पीठ पीछे क्या बुराई कर रहें हैं ऐसा सोचते चले जाना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) - मन में प्रबल इच्छा है कि तकदीर आपका साथ दे पर जिसको आप चाहते हैं उसका प्यार आपको मिल जाए, विश्वास कीजिए आपके लिए किसी प्यार के रिश्ते की संभावना बहुत अच्छी बनी हुई.
क्या करें - पैसे की स्थिति अच्छी है इसलिए लोगों की जरूरतों को पूरा कर लें और अपनी अच्छाई को इस रुप से जाहिर करें कि आप किसी का भी दिल जीत सके.
क्या ना करें - कामकाज से जुड़े दबाव के चलते आप व्यर्थ में किसी बड़े परिवर्तन का ना सोचें, अपने मन में ऐसी  दुविधाएं ना बिठा लें कि आज की स्थिति से आपका मन हटता चला जाए.

मिथुन (Gemini) कठिनाइयों भरा समय है जिसका बुरा असर जिंदगी की अच्छी भली स्थिरता पर पड़ सकता है, इसलिए किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना होगा और पैसे की स्थिति को भी संभाले रखना होगा.
क्या करें - जिंदगी के प्रति भरोसा बना रहे तो इंसान बहुत कुछ कर लेता है और रिश्तों को भी संभालने में मदद मिल जाती है, आपको भी यह सब कुछ इस समय पर करना है जो आपके निजी जीवन में खुशियां ले आए.
क्या ना करें - रिश्तों को किसी गलतफहमी का शिकार ना होने दें, खासकर कोई ऐसी बात ना कहें जो आपने ईमानदारी से कही हो और लोग उसका कोई ओर मतलब निकालें.

कर्क (Cancer) - पारिवारिक खुशियों को बनाए रखने का प्रयास कर रहें हैं, यहां तक कि अपने कामकाज से भी समय निकाल कर आप अपनों का साथ निभा रहें हैं, पर आपकी कोशिशें फिर भी कुछ हद तक बिखरी ही पड़ी है.
क्या करें - अपने बढ़ते हुए खर्चों पर नजर रख लें ताकि आपकी बचत संभली रहे, घर परिवार में अपनों की जरूरतों को भी पूरा कर लें ताकि जिंदगी की खुशियां बनी रहे.
क्या ना करें - किसी सेहत के जुड़े मुद्दे को पूरी तरह से समझने में कोई कमी ना रखें, अपने कामकाज में भी कोई ऐसी गलतफहमी ना उत्पन्न होने दें जिसके चलते आपकी मेहनत फीकी पड़ जाए.

सिंह(Leo) – आपके बढ़ते हुए खर्चों का असर आपके लेनदेन पर पड़ सकता है पर अपनी अच्छी भली आर्थिक स्थिति को संभाल लें ताकि आपको लोगों के भरोसे अपने पैसे की जरूरतों को पूरा ना करना पड़े.
क्या करें - आपके हालात आपको सही दिशा में आगे बढ़ने का रास्ता दिखाएं तो बहुत अच्छी बात है, पर आपके विचारों का भटकाव बहुत है और इसी बात को संभाले रखने की जरूरत है, ऐसे में अपनी बचत की ओर भी नजर रखनी होगी.
क्या ना करें - अपने तजुर्बे और अपने बड़प्पन को जायर ना जाने दें इसलिए रिश्तों को संभाले रखने में किसी भी तरह की कमी ना रखें, रिश्तों की तुलना में पैसे को ज्यादा तवज्जो देते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

कन्या(Virgo) - रिश्तों को संभालना इस समय थोड़ा सा कठिन हो सकता है पर अपने मन से अविश्वास को हटा देने से मदद भी मिल सकती हैं, जिंदगी की खुशियों को हर कीमत पर बनाए रखना ही जिंदगी का लक्ष्य होना चाहिए.
क्या करें - कामकाज की स्थिति ठीक है और उस से आपको लाभ भी जरुर होगा पर अपने काम को मजबूत करते चले जाना इस समय की कोशिश होनी चाहिए, ऐसे में किसी भी तरह के मन के भटकाव से बचना होगा.
क्या ना करें - निजी जीवन में अगर किसी भी तरह का तक्रार ना बनने दें, कहीं ऐसा ना हो कि उसका बुरा असर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर आए और वो रिश्ता बिखरता चला जाए.

तुला(Libra)निजी जीवन की खुशियां आपके लिए बहुत मायने रखती हैं पर मन बहुत चंचल है और भटकता चला जा रहा है, किसी प्यार के रिश्ते को लेके आपकी इच्छाएं भी बहुत बढ़ती चली जा रही है.
क्या करें - जब भी हालात सुखद बने हुएं हो तो बहुत सारी सूझबूझ बनाए रखने की जरूरत पड़ती है, ऐसे में मन भी भटकता है और उस भटकाव से गलती भी हो सकती और गलतियों से बचने के लिए ही सूझबूझ की जरुरत पड़ती है.
क्या ना करें - ना तो अपनी कोशिशों को किसी कमी की नजर से देखें और ना ही लोगों के प्रति किसी भी तरह के अविश्वास की भावना रखें, अगर समर्पण बना रहे तो ग़लती की गुंजाइश ही नहीं होती.
आज के दिन में खास - तुला राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि अपनी जिंदगी की उपलब्धियों को अपनों की आकांक्षाओं के संधर्भ में देखें, आपके अपने आपसे क्या चाहते हैं उसे पूरी करने की कोशिश करनी होगी ताकि ज़िंदगी की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी रहे.

वृश्चिक (Scorpio) किसी भी तरह की बातचीत में या अपने विचारों को प्रकट करने में बहुत विनम्रता अपनानी पड़ेगी, भावुकता से भी बचना होगा और किसी का दिल दुखाने से भी बचना होगा अनजाने में भी कोई गलती होगी तो उसके कसूरवार आप खुद होंगे.
क्या करें – कामकाज से जुड़ी कोई भी गलती महंगी पड़ सकती है, उसका असर आपके पैसे की स्थिति पर भी आ सकता है इसलिए आपको किसी को भी नाराज करने से फिलहाल बचना होगा.
क्या ना करें - इस समय पैसा जुटा लेना जरूरी नहीं है बल्कि पैसा बचा लेना जरूरी है, अपने मन में किसी भी तरह का ऐसा विचार ना बनने दें जो आपके भरोसे को किसी भी तरह से कम करे.

धनु (Sagittarius) कामकाज में आपका प्रदर्शन अच्छा बना रहेगा तो उसका अच्छा असर आपके धन लाभ की स्थिती पर पड़ेगा, आपके लिए नए विकल्प खुलते चले जाएंगे जो काम के प्रति आपकी लगन को ओर बढ़ाएंगे.
क्या करें - लोगों को खुश रखेंगे तो तकदीर आपका हर तरह से साथ निभाएगी, इस बात को समझ लें की लोगों की नजरों में आपकी इज्जत और आपका सम्मान इस समय जरूर बढ़ेगा.
क्या ना करें - किसी से भी कोई चुभती हुई बात ना कहें और ऐसा करके आप अपने लिए किसी भी तरह की परेशानियां ना बटोरते चले जाएं.

मकर(Capricorn) – आपके मन में अच्छे बनते हुए विचार आपको लोगों से भलीभाँती जोड़ सकते हैं, यह इस समय का आशीर्वाद है जो आपके लिए नई संभावनाओं को खोल सकता है, पर स्थिरता बनाए रखें और किसी भी तरह का बड़ा कदम उठाने से बचें.
क्या करें - जरा सी गलती आपके लिए महंगी पड़ सकती है इसलिए किसी भी छोटी बात को बढ़ाने से बचना होगा, लोगों की नाराजगीयों को संभाले रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या ना करें - कोई ऐसा फैसला ना करें जिसका बुरा असर आपके पैसे कि स्थिति पर पड़े, ऐसा करके आप अपने कामकाज की स्थिति को भी किसी परेशानी में ना डालते चले जाएं.

कुंभ(Aquarius) – निकसान सिर्फ पैसे का ही नहीं होता सेहत का भी होता है और ऐसे में कोई भी छोटी बात बड़ी परेशानी की ओर ले जा सकती है.
क्या करें - अपने हालात का  भलीभांती जायजा लेना होगा, रिश्ततों की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी हुई है उस ओर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत पदेगी पर अपने मन में बैठाए हुए असमंजस को तो हटाना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - पैसा कमाने के प्रयास में आप अपना कहीं नुकसान ना कर बैठें, कोई ऐसी स्थिति ना बनने दें कि कोई आपका गलत फायदा उठा ले और आपकी परेशानियां बढ़ जाएं.

मीन (Pisces) – पैसे की जरुरत कामकाज के लिए भी बनी रहेगी और अपनों के लिए भी, अपने प्रियजनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको सजग रहना पड़ेगा.
क्या करें - घर परिवार की खुशियां हर कीमत पर बनाए रखनी होगी, अगर कामकाज से जुडी गलतीयों से बच जाएंगे तो रिश्तों को संभालना भी आसान हो जाएगा, ऐसे में लोग क्या सोचते हैं उसे भी समझने की जरूरत पड़ेगी.

क्या ना करें - कामकाज से जुड़े फैसलों को सिर्फ लाभ की नजर से ना देखें बल्कि इस रूप से समझें कि जिंदगी की स्थिरता बनी रहे, अपनी जिंदगी के सुख और सुकून को किसी भी तरह के खतरे में डालना इस समय ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.