Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 14, 2018

Thursday 14th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) काम के प्रति आपका समर्पण कुछ इस रूप से बन रहा है की आप बहुत कुछ करना चाह रहे हैं. अपनी मेहनत और अपनी इच्छाओं को कुछ इस तरह के बढ़ाना चाह रहे हैं की आप बड़ी सफलता प्राप्त कर सकें. ऐसे में सफलता का डर किसी के भी मन में हो सकता है फिर भी आपकी कोशिश अच्छी है.
क्या करें – अपनी मेहनत पर भरोसा कर लें. अपने मन में बनते बिगड़ते विचारों को हटा दें ताकि ज़िन्दगी को एक नयी रफ़्तार दी जा सके.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे किसी भी तरह के अविश्वास की भावना न रखें और ना ही भाग्य को आधार बनाकर कोई ऐसा बड़ा फैसला करें जिसकी इस समय जरूरत नहीं है.

वृषभ (Taurus) इस समय आपके विचार कुछ ऐसे बन रहे हैं की ज़िन्दगी में कोई बड़ा खेल खेल लिया जाए और बड़ा लाभ प्राप्त कर लिया जाए. शायद यही वजह है की आप अपनी किस्मत को भी आज़माना चाह रहे हैं. जो भी अच्छे विकल्प आपके सामने खुल रहे हैं वो आपकी आर्थिक स्तिथि को बढ़ावा दे सकते हैं.
क्या करें – अपनी बेहतर होती हुई संभावनाओं को टटोल लें. उसमे छुपा हुआ बहुत कुछ ऐसा है जो आपके लिए सफलता के द्वार खोल सकता है. उसमे अपनी थोड़ी सी मेहनत को जोड़ देंगे तो आपकी परिस्थिति में चार चाँद लग जायेंगे.
क्या न करें – इस समय की रुकावटों का सही आंकलन करने में कोई गलती न करें. आपका पीठ पीछे कोई नुकसान कर सकता है इसलिए ऐसी कोई परिस्थिति न उभरने दें.

मिथुन (Gemini) आपके पैसे की स्तिथि संतोषजनक भी है और चिंताजनक भी है. पैसे के आगमन के कई सारे ज़रिये बने हुए हैं पर पैसों से जुड़े गलत फैसलों की संभावनाएं भी बहुत ज्यादा हैं इसलिए हर बात को संभाले रखने की जरूरत पड़ेगी. अपनी बचत को बढाने के प्रयास में आपका पैसा कहीं फंस जाए इस बात से बचना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी के प्रति अपना भरोसा जगाये रखें. अगर इंसान खुद्दार हो तो अपनी और अपनों की परिस्थिति को समझने में मदद जरूर मिलती है, इसलिए अपनी खुद्दारी को बनाये रखें ताकि लोग आपकी इज्ज़त कर सकें.
क्या न करें – अपने साथी सहयोगियों से जुड़ी कठिनाइयों को समझने में गलती न करें. लोग आपकी पीठ पीछे क्या सोचते हैं शायद वो उतना आपके हित में न हो इसलिए लोगों के विचारों को समझने में आप कोई गलती न कर जाएँ.

उपाय – मिथुन राशि वालों के लिए खास उपाय यह है जी की आने वाले चार मंगलवार को या तो आप किसी मंदिर में जरूर जाएँ या किसी जरूरतमंद को एक समय का भोजन करवा दें. किसी की दुआएं ले लेना इस समय बहुत जरूरी होगा.

कर्क (Cancer) हालात हर तरह से मददगार है पर आप उसका पूरा फायदा नहीं उठा पा रहे, क्योंकि आपके मन में सुकून नहीं है. मन का भटकाव इंसान से कई तरह की गलतियाँ करवा देता है.
क्या करें – रोज़मर्रा के बिगड़ते हुए हालात को संभाले रखना होगा. आप भी ज़ल्दबाज़ी में गलतियाँ करते चले जाएँ इस बात से भी बचकर चलना होगा.
क्या न करें – अगर किसी भी तरह के विचारिक मतभेद से बचना है तो अपने मन में लोगों के प्रति अविश्वास की भावना बिलकुल न बनायें. ऐसा करके आप अपनी अच्छी-भली स्तिथि को भी कहीं बिगाड़ते न चले जाएँ.

सिंह (Leo) आपके पैसे की जरूरतें बढ़ रही हैं और आप चाह रहे हैं की किसी की मदद से वो जरूरतें पूरी हो जाएँ और ऐसे में छुपी हुई स्तिथि यह भी है की उस मदद के चलते कहीं आपका नुकसान हो जाये, इसलिए हर कदम संभलकर लेना होगा.
क्या करें – यह समय ही कुछ ऐसा है की पैसा आ जाए पर अनजान कारणों से वो पैसा बिखरता भी चला जाए इसलिए इस बात को समझना होगा. धनलाभ की इच्छा बनाये रखना अच्छी बात है लेकिन साथ ही साथ अपने कामकाज की स्तिथि को भी सँभालने रखना बहुत जरूरी है.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने के प्रयास में आप अपनों से किसी तरह की कलह में न पड़ें. लोगों के विचारों में गलतियाँ ढूंढना और अपने मन में उनके प्रति अविश्वास बनाये रखना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) कामकाज को आगे बढाने की इच्छा में आप अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को बढ़ाना चाह रहे हैं. यह बहुत अच्छा प्रयास होगा क्योंकि हालात आपकी हर तरह से मदद भी करना चाहेंगे. रुकावटें भी रहेंगी और चुनोतियों का सामना भी करना पड़ेगा.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपके मन में कुछ ऐसे विचार हैं की क्या इससे वो लाभ हो पायेगा जो आप चाह रहे हैं, इसलिए मन में बैठा हुआ बहुत सारा असमंजस भी है जिसे हटाने की जरूरत है.
क्या न करें – उपरी सतह पर रिश्तों की स्थिरता बनी हुई है पर कोई न कोई किसी रिश्ते के प्रति आपके कान भर सकता है, इसलिए इस समय किसी की बातों में आकर अपने रिश्तों को बिगाड़ लेना ठीक नहीं होगा.

तुला (Libra) घर-परिवार में मधुरता बनाये रखेंगे तो तकदीर आपका हर तरह से साथ निभाएगी और आपकी ज़िन्दगी फूलों की तरह महक जाएगी. लोगों की अच्छाई को समझें और उनसे जुड़े रहें.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपको अपने काम से उस तरह का भरोसा नहीं बन पा रहा. आपके समर्पित रुझान के बावजूद मन में बिठाई हुई चिंताएं बहुत हैं जिन्हें दूर तो करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने भाई-बहनों के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास न पैदा करें इसलिए अपने निजी जीवन के हालात में किसी भी तरह की कमी बिलकुल न आने दें.

वृश्चिक (Scorpio) आप मेहनत भी कर रहे हैं पर आपको लगता है की हर दिन कोई न कोई नयी चुनोती लेकर आ रहा है, इसलिए भी आपको अपने हालात से या अपनी तकदीर से बहुत सारी शिकायतें हैं.
क्या करें – रोज़मर्रा की मुश्किलें हर व्यक्ति को झेलनी पडती हैं पर ऐसे में अपने मन को स्थिर रखना बहुत जरूरी है. अपने अंदर ऐसा भरोसा जगाना होगा की आप अपने अंदर अपनी तकदीर बना लें क्योंकि वही चीज़ आपका दूर तक साथ निभाएगी.
क्या न करें – सख्त शब्दों का इस्तेमाल करके आप अपने हालात को कहीं बिगाड़ न दें. अगर आपकी अपनी गलतियों से आपके हालात पर कोई बुरा आएगा तो ऐसे में किसी और को कसूरवार ठहराने भी ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) आप लोगों के प्रति अच्छा सोचते हैं पर कभीं कभी कठोर शब्दों का इस्तेमाल कर लेते हैं जिसके चलते सारी बात बिगड़ जाती है और आपकी अच्छाई भी धरी की धरी रह जाती है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को अच्छाई की नजर से देखें. अपने मन में उठते हुए तूफ़ान का बुरा असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें, इसलिए धैर्य रखना सीख लें सबकुछ ठीक होगा.
क्या न करें – आपके सामने कई तरह के ऐसे विकल्प उभरकर आयेंगे जो आपको बहुत अच्छे लगेंगे, लेकिन उनमे अपना हाथ न डालें. उसमे कोई प्यार का रिश्ता भी शामिल हो सकता है, इसलिए बिना सोचे समझे कोई गलती करते चले जाना भी ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) इस समय जो भी ठीक लग रहा है वो शायद उतना ठीक नहीं है. कई तरह के छुपे हुए हालात ऐसे हैं जो आपकी सेहत की ओर इशारा करते चले जा रहे हैं, उसमे आपकी अपनी लापरवाही भी शामिल है.
क्या करें – किसी भी बात की पूरी जानकारी लिए बिना अपने मन में फैसले बनाने से बचना होगा. इसलिए भी रिश्तों में हर तरह की मधुरता बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अगर सेहत साथ नहीं दे रही है तो अपनी गलतियों की ओर देख लें ताकि उनसे बच सकें.
क्या न करें – अपने खाने-पीने की आदतों को बिगाड़ते न चले जाएँ, और अपनी आदतों को सही ठहराने की भी कोशिश न करें. अगर कहीं गलती हो रही है तो उसे समझें ताकि कोई भी चीज़ बड़ी परेशानी में परिवर्तित न हो जाए.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज के क्षेत्र में कोई आपको बहुत अच्छा लग सकता है पर आपकी इच्छाएं बढती चली जा रही हैं, पर यह रास्ता तय करना इतना आसान नहीं है जितना की आप सोच रहे हैं.
क्या करें – चाहे आपकी पढाई-लिखाई हो या कोई प्यार का रिश्ता बहुत सारा असमंजस बना रह सकता है, पर फिर भी रिश्तों की अच्छाई को समझना होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख हर रूप से आपके लिए बना रहे.
क्या न करें – अपने धनलाभ को इस रूप से न देखें की सबकुछ ठीक है, इसलिए पूरी बात को समझे बिना अपने कामकाज से जुड़ा कोई ऐसा फैसला न करें जिसमे आपका नुकसान छुपा हुआ हो.

मीन (Pisces) अपने धनलाभ को और अपनी समृद्धि को अपनों के लिए इस्तेमाल करने का समय है. हालात इस वजह से आपकी मदद कर रहे हैं की आप अपनों के प्रति अच्छा सोचें और उनकी ज़िन्दगी में खुशियों भरे पल ला सकें.
क्या करें – घर-परिवार में सुख है और उस सुख को बनाये रखना बहुत जरूरी है. ऐसे में किसी प्यार के रिश्ते में पड़कर अपनी परेशानियों को बढाने से बचना होगा. असमंजस की स्तिथि भी हमें बहुत कुछ सिखाती है.

क्या न करें – अपने काम या कारोबार में पैसा भी लगाना पड़ सकता है और उससे झूझना भी पड़ सकता है, पर कितना पैसा कहाँ लगाना है इस बात में कोई गलती न करें. अपने कामकाज की चुनोतियों को भलीभांति समझ लें ताकि ज़िन्दगी का तालमेल बनाये रखने में कोई कमी न रहे.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.