Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 20, 2018

Wednesday 20th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपकी कोशिशें इस बात में लगी हुई हैं की अपने काम को कैसे सुदृढ़ किया जाए. आप जिस भी काम में जुड़े हुए हैं उसमे आपकी अच्छाई उभरकर आ रही है. जब भी मेहनत का फल मिले तो नयी उमंग का संचार होता है जो जिंदगी में आगे बढने में मदद जरूर करता है.
क्या करें – आप अपनी लगन इस रूप से बनायें की आपको भी सफलता मिले और आपकी ज़िन्दगी में लोगों की भूमिका भी अच्छी बनी रहे, पर ऐसे में किसी प्यार के रिश्ते को बहुत संभालकर चलाना होगा. अपने मन में किसी भी तरह का नकारात्मक विचार बनाने से बचना होगा, ताकि रिश्तों की गरिमा आपके लिए बनी रहे.
क्या न करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे व्यर्थ की कमियां न निकालते चले जाएँ. बहुत ज्यादा सोचने से भी कभी-कभी परेशानियाँ बढ़ जाती हैं, इसलिए अच्छी-भली स्तिथि में भी गलतियाँ ढूँढ़ते चले जाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है और अपनों से भी हर तरह की मदद मिल रही है, पर आपके जहन में खर्चों की या नुकसान की चिंता बहुत ज्यादा बनी हुई है. दूरस्थान से जुड़े बहुत सारे सपने हैं मन में जिन्हें आप पूरा भी करना चाह रहे हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि ठीक है पर पैसे के लेनदेन को लेकर बहुत सारे विचार हैं मन में, फिर भी अपनी आर्थिक स्तिथि को मजबूत करने की कोशिश करनी होगी. अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस समय यह बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – इस समय कोई ऐसी उम्मीद न लगायें की सबकुछ ठीक हो जायेगा. ज़िन्दगी की रुकावटें बनी रह सकती हैं इसलिए किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.

मिथुन (Gemini) आपकी कोशिशें अच्छी हैं जिसके चलते आपका भरोसा बढेगा. शायद इसी वजह से आप पैसे के प्रति लापरवाह भी होते चले जायेंगे और यही ठीक नहीं.
क्या करें – आपकी अच्छाई इस समय रिश्तों को मजबूत करने में मदद करेगी. किसी प्यार के रिश्ते के प्रति आपकी इच्छाएं बढेंगी और किसी भी तरह के विचार-विमर्श में आपको अपने मन में बिठाई हुई घबराहट को हटाना ही पड़ेगा.
क्या न करें – अपने जीवनसाथी के प्रति या अपने सहयोगियों के प्रति अविश्वास की भावना बिलकुल न रखें. खासकर पैसे को लेकर कोई ऐसी बात न उभरने दें जो बड़ी परेशानी का कारण बन जाए.

कर्क (Cancer) रोज़मर्रा की लापरवाही के चलते नुकसान का योग है. आप लोगों की मदद करना चाह रहे हैं और यह अच्छी बात है, फिर भी आपको अपने हालात को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी.
क्या करें – दूरस्थान के विकल्प अच्छे लग सकते हैं पर घर-परिवार में अपनों की भी चिंता है मन में. अपनों की सेहत का भी ख्याल रखना पड़ेगा. अगर कोई बार-बार परेशानी उभर रही है तो उसे पूरी तरह से समझने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने साथी-सहयोगियों से किसी भी तरह के तकरार में बिलकुल न पड़ें. कोई बात बिगड़ सकती है और निजी जीवन पर भी उसका असर आ सकता है, इसलिए अपनी मुश्किलों को बढ़ाएं नहीं.

सिंह (Leo) आर्थिक स्तिथि ठीक है इसलिए अपने पैसे के लेनदेन को भी संभाले रखने की कोशिश कर लें. अपने दोस्तों की अच्छी कही हुई बात के पीछे भी बहुत कुछ ऐसा है जो शायद आपको पसंद न आये
क्या करें – अगर आप किसी दोस्ती को किसी प्यार के रिश्ते में परिवर्तित करना चाह रहे हैं तो उसमे बहुत सारी रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए किसी भी तरह की परेशानी को पहले से भांप लेना अच्छा है.
क्या न करें – अपनी पढाई या अपनी क़ाबलियत को लेकर किसी भी तरह का अविश्वास न बिठाएं मन में. अपनी स्तिथि को पूरी तरह से उभरने का मौका दें ताकि रिश्तों से जुडी कोई भी कमी आपको परेशान न करती चली जाए.

कन्या (Virgo) कामकाज की अच्छी-भली स्तिथि के पीछे भी बहुत कुछ ऐसा है जिससे झूझना पड़ेगा, इसलिए किसी भी तरह के नए काम में हाथ डालने से फिलहाल बचना होगा. अपनी बढ़ती हुई जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आपका खर्चा बढ़ सकता है.
क्या करें – आपके काम की स्तिथि अच्छी है और उससे लाभ सुनिश्चित है. काम के प्रति अपना समर्पण बनाये रखें ताकि आपकी ज़िन्दगी की खुशियाँ बरक़रार रहें.
क्या न करें – रिश्तों से जुडी चुनोतियों को सँभालने में कोई कमी न रखें. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों का असर अपनी पारिवारिक खुशियों पर बिलकुल न पड़ने दें.

आज के दिन में ख़ास – कन्या राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की यथास्थिति बनाये रखने से ही लाभ होगा, इसलिए कोई बड़ा कदम उठाने से फिलहाल आपको बचना होगा.

तुला (Libra) आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो रही है पर बढती हुई जरूरतें भी आपके लिए कोई न कोई चुनोती खड़ी कर रही हैं. आपकी तकदीर की भूमिका इस समय अच्छी बनी हुई है यह भी अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – आपकी अच्छाई और आपकी सूझबूझ आपकी विनम्रता को उभारे तो आपकी शक्सियत में चार चाँद लग जायेंगे, पर अपने मन के भटकाव को फिर भी काबू में रखना होगा ताकि आपके कामकाज की स्तिथि संभली रहे.
क्या न करें – इस समय आपके लिए आगे बढना आसान है, पर किसी भी चीज़ का असर अपने घर-परिवार की खुशियों पर बिलकुल न पड़ने दें. ज़िन्दगी में अपनों का साथ और सहयोग बना रहे तो ही अच्छा है ताकि आप कहीं अकेले न पड़ जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) कामकाज से जुड़ी चुनोतियाँ भी आपको मेहनत करने की प्रेरणा दे रही है और ऐसे में विनम्रता अपनाए रखें ताकि लोगों की नाराजगियों से बचा जा सके.
क्या करें – ज़िन्दगी की छोटी-छोटी परेशानियाँ भी आपको बड़ी लग रही हैं इसलिए भी आपको अपने हालात पर नजर रखने की जरूरत है. ऐसे में अपनी बचत को संभाले रखना भी इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें, इसलिए पैसे से जुड़े लेनदेन में भी पारदर्शिता बनाये रखें ताकि कोई अनहोनी न हो जाए.

धनु (Sagittarius) लोगों के प्रति अच्छाई बनाना आपके लिए थोडा सा महंगा भी पड़ सकता है पर फिर भी आपको अपनों के प्रति जागरूक रहना होगा ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ बनी रहें.
क्या करें – अपने साथी-सहयोगियों से तालमेल बनाये रखने का समय है और ऐसे में अपने पैसे की स्तिथि पर एक नजर रखनी होगी ताकि अपने लिए बचाव का माहोल बनाये रखा जा सके और अपने बढ़ते हुए खर्चों से भी बचा जा सके.
क्या न करें – जो भी कर रहे हैं उसके प्रति मन में कोई कमी की भावना न रखें. समर्पित रूप से ज़िन्दगी में आगे बढना जरूरी है ताकि कोई गलती न हो.

मकर (Capricorn) हर चीज़ में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए कामकाज की स्तिथि में भी बहुत सारा असमंजस है. विचारों के न मिलने से भी बात बिगड़ सकती है.
क्या करें – हालात आपकी मदद कर सकते हैं बशर्ते आप स्थिरता बनाये रखें. किसी भी नए काम में हाथ डालने से बचे रहेंगे तो परेशानियाँ खुद-ब-खुद संभली रहेंगी.
क्या न करें – बिना सोचे समझे कोई ऐसा कदम न उठायें जिसके चलते आप ही का नुकसान हो जाए. अपने अंदर किसी भी तरह का असंतोष को बढने न दें ताकि किसी भी तरह के गलत फैसले से बचा जा सके.

कुम्भ (Aquarius) रिश्तों की स्तिथि देखने में तो अच्छी है पर आप के मन में भरोसा नहीं उठ रहा. बहुत सारी छुपी हुई चीज़ों को लेकर आप खुद परेशान हैं, इसलिए किसी प्यार के रिश्ते में भी आगे बढना मुश्किल हो रहा है.
क्या करें – आप अपनी बात सहजता से कहेंगे तो रिश्तों की गरिमा बनी रहेगी. ऐसे में घर-परिवार में भी मधुरता बनाये रखने की भी कोशिश करनी होगी. बहुत ज्यादा सोचेंगे तो कुछ न कुछ गलत भी सोचेंगे, इस बात से बचने की कोशिश आपको करनी पड़ेगी.
क्या न करें – आपकी अच्छी-भली आर्थिक स्तिथि के पीछे भी बहुत सारी कठिनाइयाँ छुपी हुई हैं. कामकाज से जुड़े फैसले गलत हो सकते हैं इसलिए कोई बड़ा कदम उठाकर आप अपना नुकसान न करें.

मीन (Pisces) निजी जीवन में सुख है इसलिए धनलाभ की सम्भावना बहुत अच्छी बनी हुई है. आपको अपनों से हर तरह की मदद भी मिल सकती है और खुशियों का माहोल बना रह सकता है.
क्या करें – निजी जीवन का सुख बना रहे बहुत अच्छी बात है, पर अपने कामकाज के प्रति भी उतना ही समय लगायें ताकि कामकाज से जुडी चुनोतियों को भी साथ ही साथ संभाला जा सके. आप अगर एक कदम आगे बढ़ाएं और दो कदम पीछे हटा लें तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसलिए भी अपने काम या कारोबार की ओर थोडा और  ज्यादा ध्यान दे लें.

क्या न करें – अपने कामकाज से जुडी चुनोतियों को सँभालने के लिए पैसे की जरूरत पड़ेगी,पर कुलमिलाकर पैसे की स्तिथि मददगार है. पर किसी भी वजह से कठोर शब्दों का इस्तेमाल न करें, कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर आपके पैसे की स्तिथि पर आये और उसके चलते आपके कामकाज की परेशानियाँ और  बढ़ जाए, इसलिए किसी भी तरह की उत्तेजना भी ठीक नहीं है और असंतोष भी ठीक नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.