Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 19, 2018

Tuesday 19th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आप ऐसे हर नए विकल्प को इस रूप से सोच रहे हैं जिससे आपकी निजी जीवन में खुशियाँ आ जाएँ और काम को बढाने का मौका मिले. हालात हर तरह से मददगार हैं की आपकी इच्छाएं और आपकी आकांक्षाएं पूरी हो सकें.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि का इस रूप से आंकलन करें की आपका प्रदर्शन किस दिशा में जा रहा है. अगर आपकी मेहनत में आपकी जानकारी और क़ाबलियत झलक रही है तो आपकी छवि लोगों की नज़रों से जरुर सुधरेगी ऐसा ही कहते है आपके तारे, इसलिए अपने फोकस को औरज्यादा केन्द्रित कर लेने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी से भी विचारों का ऐसा तकरार न पैदा करें जिसका बुरा असर आपके रिश्तों पर या आपके कामकाज पर पड़े. हर छोटी बात को समय रहते संभाल लें ताकि कोई भी बात अनजाने में बिगड़े नहीं.

वृषभ (Taurus) पारिवारिक रिश्तों को सहजता की नज़र से देखना होगा. अगर कोई चीज़ अच्छी नहीं भी लग रही तो भी लोगों को ज्यादा समझने की कोशिश करनी होगी. उसमे आप अगर अपने विचारों को लोगों तक पहुचाएंगे तो इससे फायदा जरूर होगा.
क्या करें – किसी भी नए विचार को आगे बढाने से पहले फिर से सोचना होगा. क्या वो जरूरी है, क्या आपको अपने कदम आगे बढाने हैं, क्या कोई बड़ा फैसला करना है, यह सारे सवाल अगर आपके जहन में रहेंगे तो सही फैसला करना आसान हो जायेगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों को एहमियत देने में किसी भी तरह की कमी न रखें. ऐसा न सोचें की बहस में आप किसी का दिल जीत जायेगे. वो सबकुछ जोर ज़बरदस्ती से नहीं हो पायेगा बल्कि अपनी अच्छाई और अपनी विनम्रता से संभव हो पायेगा.

मिथुन (Gemini) बढ़ते हुए खर्चों का असर आपकी बचत पर पड़ सकता है और आपके असंतोष का असर आपके किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ सकता है इसलिए अपनी अच्छाई के बावजूद बहुत सारी ऐसी चुनोतियाँ हैं जिन्हें एक-एक करके संभाना ही पड़ेगा.
क्या करें – यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे अपनी उम्मीदों को थामना पड़ेगा. हो सकता है की कुछ लोग आपका साथ दें, पर बहुत से लोग ऐसे हैं जो आपको किसी औरही नजरिये से देखें, इसलिए किसी भी व्यक्ति के मन में क्या चल रहा है इसे भी समझने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – अपनी कोशिशों से यह न समझें की हर चीज़ का समाधान हो जायेगा और अगर कोई भी चीज़ आपकी निजी जिंदगी में सुख और सुकून पैदा कर दे तो वो भी कोई छोटी बात नहीं होगी.

कर्क (Cancer) बहुत कुछ ऐसा है जो संभला हुआ है. अपनों का प्यार और दुलार आपको मिला हुआ है. आर्थिक स्तिथि कुलमिलाकर आपकी जरूरतों को पूरा कर रही है, यह औरबात है की आपकी बचत बढने में इस समय कमी रह सकती है.
क्या करें – अपनी सफलता में अपनों को शामिल करने की कोशिश करें. अगर वो आपसे अलग-थलग हट गए हैं तो उन्हें भी अपनी ज़िन्दगी में वापिस ले आयें ताकि ज़िन्दगी की अच्छाई आपके लिए भरपूर बनी रहे.
क्या न करें – किसी छोटी बात को लेकर किसी परेशानी को न बढ़ाएं. बहस को भी थाम लें और झगड़ों से भी बचे रहें. ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके सुख और सुकून से ही बनेगी इस चीज़ का कोई औरविकल्प नहीं है.

सिंह (Leo) कामकाज को लेकर आपका असंतोष नज़र आ रहा है, इसी वजह से आपकी मेहनत भी वो रंग नहीं ला रही जिसकी की आप उम्मीद कर रहे हैं. शायद यही वजह है की आप कोई बड़ा कदम उठाना चाह रहे हैं.
क्या करें – लोग आपसे क्या कहना चाह रहे हैं इस बात को समझें. बहुत संभव है की वो विचार आपके विचारों के खिलाफ हों, इसलिए भी धैर्य बनाये रखें. आप अपने फायदे का सोच रहे हैं पर अगर आप शांति से विचार करें तो लोग भी तो यही चाह रहे हैं आपके लिए.
क्या न करें – चाहे आपकी इच्छाएं हो या आपके फैसले, किसी भी तरह की उत्तेजना में बिलकुल न पड़ें. इस बात को समझे लें की ज़ल्दबाज़ी करने से कभी कभी नुकसान भी हो जाता है और यह समय ही कुछ ऐसा है की आप कहीं कोई अपना नुकसान न कर बैठें.

कन्या (Virgo) हालात बहुत कुछ आपके लिए संभालना चाह रहे हैं पर आप खुश फिर भी नहीं हैं. यही वजह है की आपने अपने मन में बहुत सारी भ्रांतियां बिठा रखी हैं, जिसने आपके सुख और चैन को छीन लिया है. आप ध्यानपूर्वक सोचेंगे तो इतनी बड़ी बात है भी नहीं.
क्या करें – अपनी चुनोतियों को इस समय अपनी सूझबूझ से संभाला जा सकता है और अगर आप किसी भी चीज़ को बिगड़ने दें तो वही बात बेकाबू भी हो सकती है, इसलिए अपने भटकते हुए विचारों को थामना होगा और बहुत शांति के साथ अपनी चुनोतियों को समझना होगा.
क्या न करें – जिन लोगों से आप समर्थन चाह रहे हैं शायद वो आपका उतना साथ न दे पाएँ, इसलिए भी ऐसे व्यक्तियों से उम्मीद न लगायें जो पहले भी आपके खिलाफ रहे हैं.

तुला (Libra) किसी भी चीज़ में लगन पैदा करना अच्छी बात है पर कोई भी प्रयास आधा अधूरा नहीं होना चाहिए. अगर मन परेशान है तो आपकी मेहनत भी उस रूप से नहीं उभरकर आ सकती.
क्या करें – खुश रहना ज़िन्दगी का बहुत बड़ा लक्ष्य है, पर आपकी प्राथमिकता भी इस समय निजी जीवन के हालात को सँभालने के लिए बहुत जरूरी है. लोग आपकी हर बात को समझते हुए आपका साथ दें ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – उस आशीर्वाद को कम न समझें जो आपके लिए भरपूर बना हुआ है. ज़िन्दगी की अच्छाई थोड़ी-थोड़ी मितदार में भी आपके लिए बनती चली जाए तो यह भी एक बहुत बड़ा आशीर्वाद है जिसे कमी की नजर से बिलकुल न देखें.

वृश्चिक (Scorpio) लोगों की भलाई को समझना और उसके प्रति शुक्रगुज़ार होना बहुत जरूरी होता है. लोगों के लिए अगर थोडा सा अपना भी नुकसान हो जाए तो उसे भी कबूल कर लेना कभी कभी वक्त की मांग होती है.
क्या करें – सेहत की ओर ध्यान रखना बहुत जरूरी है. अपने खानपान पर भी नजर रखनी होगी और परहेज़ भी करना होगा ताकि आपके पेट से जुड़ी समस्याएँ आपको परेशान न करें.
क्या न करें – अपने व्यवहार को इतना सख्त न बनाये की लोग आपकी बात को समझ ही न पाएँ. लोग आपके खिलाफ नहीं हैं लेकिन आपके व्यवहार की वजह से असंतुष्ट हैं और यही चीज़ ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी और अपनों की सेहत का ख्याल तो रखना ही पड़ेगा. यह औरबात है की आपके मन में चिंताएं ज्यादा हैं जबकि बहुत कुछ फिर भी संभला हुआ है.
क्या करें – बढ़ते हुए खर्चों को थाम लें और बड़े फैसलों को फिलहाल स्थगित कर दें. ज़िन्दगी की स्थिरता और सुख इस बात से जुड़ा हुआ है की आप कितना शान्ति से अपनों के प्रति मददगार बने रहते हैं.
क्या न करें – पारिवारिक खुशियों को किसी भी वजह से कम न होने दें. अगर मानसिक द्वंध है तो उसे भी अपने ऊपर हावी न होने दें. जो दिन अच्छा निकल जाए उसे आशीर्वाद समझ लें.

मकर (Capricorn) कोई प्यार का रिश्ता प्रबल है पर आप फिर भी खुश नहीं हैं, क्योंकि आपको हर चीज़ में बहुत सारी कमियां नजर आ रही हैं  और बहुत कुछ ऐसा है जो आपके मन का बनाया हुआ है.
क्या करें – आपकी इस समय की समस्या यह है की आप अपने विचारों में अड़ियल हो चुके हैं और एकतरफा सोचते चले जा रहे हैं. हालात यह है की आपका ही नुकसान हो रहा है जिसे संभाले रखने की जरूरत है.
क्या न करें – किसी ऐसी बात को बढ़ावा न दें जिसे बहुत आसानी से संभाला जा सकता है, इसलिए भी अपने मन में किसी बात को बढ़ा-चढ़ाकर बनाने की या बिगाड़ने की कोशिश न करें.

कुम्भ (Aquarius) हालात शायद उतना मदद न करें जितने की आप उम्मीद लगा रहे हैं इसलिए घर-परिवार की चुनोतियाँ भी आपके लिए बनी रह सकती हैं. बहुत कुछ ऐसा भी है जो आपके असंतोष से जुड़ा हुआ है.
क्या करें – अपनी मेहनत को सही दिशा देने की कोशिश करनी होगी. अपने कामकाज में भी ऐसा सोचना होगा की क्या चीज़ फायदा दे सकती है और क्या चीज़ आपका नुकसान कर सकती है, क्योंकि यह नुकसान की स्तिथि है इसलिए बचकर चलना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार में अपनों से सुख बनाये रखें. कोई प्यार का रिश्ता भी इसी वजह से मददगार है जिसे सुख और सुकून की नजर से देख लें. किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन करके उसमे कोई कमी न आने दें.

मीन (Pisces) बहुत सारी रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आपका मन अस्थिर है, जबकि सच्चाई यह है की घर-परिवार में खुशियाँ हैं और हालात संभले हुए हैं.
क्या करें – आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है जिसे संभाले रखने की जरूरत है. हालात आपकी हर तरह से मदद भी कर रहे हैं ताकि तकदीर की भूमिका आपके प्रति अच्छी बनी रहे और सबकुछ ठीक-ठाक ही चलता रहे.
क्या न करें – विचारों के मतभेद में बिलकुल न पड़ें. अपने घर-परिवार की और निजी जीवन की अच्छी-भली स्तिथि को आप व्यर्थ में बिगाड़ते न चले जाएँ. अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष बढाकर उसका बुरा असर अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न पड़ने दें.


उपाय – मीन राशी वालों के लिए खास उपाय यह है जी की आने वाले चार शुक्रवार को आप किसी मंदिर में जाएँ और लक्ष्मी माता की मूर्ति के आगे माथा टेक लें. बहुत आसान सा उपाय है जिसे करने से आपको फायदा जरूर होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.