Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Tuesday, June 26, 2018

Tuesday, 26th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 26 जून 2018 है और मंगलवार का दिन है
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
ज्येष्ठ मास है और शुक्ल पक्ष.
त्र्योदिशी तिथि है सुबह 6 बजकर 22 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी
अनुराधा नक्षत्र चल रहा है सुबह 07 बजकर 07 मिनट तक और उसके बात ज्येष्ठ नक्षत्र है.
चंद्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में और आज मंगल वक्री हो रहे हैं देर रात 02 बजकर 34 मिनट पर
आज सिद्धि योग है सुबह 05 बजकर 25 मिनट से लेकर सुबह 06 बजकर 22 मिनट तक

मेष (Aries) आप की चुनोतियों का एक बड़ा कारण आपके घर-परिवार की स्तिथि है, पर इस बात को समझ लें की छोटी-छोटी बातें हर घर में होती हैं, उन्हें दिल पर लगाते चले जाने से बचना होगा ताकि ज़िन्दगी का सुख और सुकून बना रहा और आपका ज़िन्दगी के प्रति भरोसा बना रहे.
क्या करें – पहले से जो भी दूरियां बनी रही हैं उन्हें नजदीकियों में बदलना होगा. थोड़ी सी कोशिश करने से हालात आपकी मदद भी जरूर करेंगे, तो इस अच्छाई के साथ आगे बढने की कोशिश करनी होगी ताकि आपके मन की घबराहट भी दूर हो जाए और आपके घर-परिवार का सुख भी बना रहे.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार को इतनी प्रबलता से न देखने की कोशिश करें की उसका बाकी चीज़ों पर बुरा असर पड़े. कोई भी चीज़ जो आपके मन की व्यथा को व्यर्थ में बढाती चली जाए वो ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) जो भी करें उसमे अपने भरोसे को जोड़ने की जरूरत पड़ेगी. किसी भी स्तिथि को सँभालने के अच्छे मौके तब बन पाएंगे जब उसमे आपकी मेहनत उभरकर आएगी.
क्या करें – अपनी क़ाबलियत को भी तराशना होगा और अपनी मानसिकता को भी संभालना होगा. व्यर्थ में चिंताएं लगाने से फ़िलहाल बचना ही पड़ेगा तब जाकर आपके हालात आपके पक्ष में बनेगे. खासकर पैसे को लेकर किसी भी तरह के तकरार में पड़ने से तो फिलहाल आपको बचना ही होगा.
क्या न करें – बहुत ज्यादा परेशान होकर कोई बड़ा कदम उठाने की कोशिश न करें क्योंकि जिस उम्मीद से आप ऐसा फैसला करेंगे शायद वो उम्मीद उस रूप से पूरी न हो पाए, इसलिए आप अपने नुकसान को कहीं बढाते न चले जाएँ.

मिथुन (Gemini) आपकी बातों में इस समय बहुत सारी भावुकता झलक रही है, जबकि जरूरत यह है की आपके विचार इतने केन्द्रित हो जाएँ की आपके विचारों की व्यवहारिकता झलके तब जाकर आपके आसपास के लोगों से वो सुख बन पायेगा जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपके असंतोष का कारण बना हुआ है इसलिए भी जो भी आप कह रहे हैं उसमे भी गलतफ़हमी पैदा होने का अंदेशा है. अपने मन की घबराहट को हटायेंगे तभी काम और कारोबार में आपका प्रदर्शन बेहतर हो पायेगा.
क्या न करें – अपनी इस समय की मानसिकता के चलते आप अपनी परेशानियों को बढ़ा-चढ़ाकर न देखें और इसी वजह से अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अपने साथी-सहयोगियों की बात को समझने में कोई गलती न करें.

कर्क (Cancer) रिश्तों की वजह से कई तरह के विचार आपके मन में उभर रहे हैं. यहाँ तक की आप किसी यात्रा या बदलाव को भी बढ़ावा देना चाह रहे हैं, पर फिर भी मन परेशान है की लोगों की नाराजगियों को कैसे संभाला जाए.
क्या करें – ज़िन्दगी की चुनोतियाँ हैं भी और रहेंगी भी, पर निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होगी. अपने मन में बिठाये हुए असमंजस को हटायेंगे तो लोगों की अच्छाई भी नजर आनी शुरू हो जाएगी.
क्या न करें – अपने विचारों को लोगों पर इतना भी थोपने की कोशिश न करें की कोई परेशानी उभरकर आ जाए. वैसे भी इस समय अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में डाल लेना ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) पारिवारिक परिस्थितियों को दो रूप से समझना और संभालना होगा. एक तो किसी भी तरह के बढ़ते हुए मतभेद से फिलहाल बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी, दूसरा जहाँ तक संभव हो सके अपनों के करीब आना होगा. चाहे परिस्थितियां आपको अपनों से दूर ही क्यों न ले जा रही हों फिर भी अपनों से जुड़े रहना बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – अपने कामकाज को आगे बढाने के प्रयास में जो भी रुकावटें आ रही हैं उन्हें भलीभांति समझ लें. अगर अपने ज्ञान और क्षमताओं को इस्तेमाल करने में कोई कमी है तो उस कमी को भी पूरा कर लें ताकि आपकी मेहनत की दिशा आपके लिए केन्द्रित बनी रहे.
क्या न करें – चाहे पारिवारिक रिश्ते हों या पैसे से जुड़े फैसले, किसी भी बात को इस रूप से न देखें की आप ही का नुकसान हो जाए, इसलिए सबसे तालमेल बनाये रखें ताकि किसी भी तरह की गलती की गुंजाईश ही न रहे.

कन्या (Virgo) काम से लाभ बन रहा है और हालात भी मददगार हैं, पर आप उस लाभ से संतुष्ट नहीं हैं, इसलिए आप हर चीज़ में या तो गलती ढूंढ रहे हैं या कमी निकालते चले जा रहे हैं.
क्या करें – धन की स्तिथि के बारे में सोचना भी अच्छी बात है और उसे संभाले रखना भी अच्छी बात है पर हर चीज़ को पैसे के नजरिये से तोलने से भी बचना होगा. ज़िन्दगी का सुख और सुकून आपकी इस तरह की सूझबूझ पर निर्भर करेगा.
क्या न करें – अपने कामकाज में किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल करके आप अपनी परेशानियों को बढ़ाएं नहीं. वैसे भी इस समय रिश्तों को संभालना भी चुनोती भरा हो सकता है इसलिए किसी के प्रति भी अपने मन में अविश्वास की भावना बिलकुल न आने दें.

तुला (Libra) काम को लेकर आपके मन में बहुत सारे बनते-बिगड़ते विचार हैं. काम के प्रति समर्पण भी है और काम से लाभ भी है पर आपको जैसे कुछ भी अच्छा नहीं लग रहा.
क्या करें – अपनी मेहनत और अपनी क़ाबलियत से संतोष पाना होगा. ज़िन्दगी में उपलब्धियां अपनी जगह हैं, लेकिन ज़िन्दगी की सच्चाई को बनाना और परखना बहुत कुछ आपकी अपनी सूझबूझ पर निर्भर करता है.
क्या न करें – किसी अच्छे विकल्प के बारे में जरूर सोचें लेकिन पहले से मन में उसके खिलाफ सवाल न खड़े करते चले जाएँ, क्योंकि ज़िन्दगी में किसी भी चीज़ को कमी की नजर से देखने की आदत बना लेना अच्छी बात नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) रोज़मर्रा की चुनोतियों को भलीभांति सँभालने की जरूरत है. उसमे काम से जुड़ा दबाव भी शामिल है, पर इस बात को समझ लें की जो समय सुख से और संयम से बीत जाए वही अच्छा है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को थोडा सा बचाकर चलाने की आदत बनानी होगी, इस वजह से अपनी बचत को भी बढ़ाने की दिशा में अपने प्रयास बनाये रखने होंगे, पर सबसे बड़ी बात यह है की अपने मन में संतोष लाना होगा.
क्या न करें – अपने विचारों को बहुत सख्त बनाकर आप अपने लिए परेशानी न बटोरें. वैसे भी किसी के प्रति अविश्वास बनाये रखने से मतभेद ही उभरता है और यही चीज़ ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) हर तरह से कमज़ोर समय है. ज़िन्दगी की चुनोतियाँ भी हैं और आपका मन भी इस वजह से परेशान है, पर इस तरह की सोच बनाने से आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं.
क्या करें – अपनी अच्छाईयों की ओर देखने की कोशिश करें. आपको इस बात का आभास होगा की आपके अपने आपके साथ हैं और आपकी हर तरह से सहायता करना चाह रहे हैं. यह भी अपने आप में बहुत बड़ी बात है.
क्या न करें – अपने नुकसान को किसी भी वजह से बढाते न चले जाएँ. खासकर अपने मन में किसी भी तरह की उत्तेजना बनाकर आप अपने नुकसान को बढ़ावा न दें.

उपाय – धनु राशी वालों के लिए ख़ास उपाय यह है जी की आनेवाले चार बुधवार को किसी भी पूजा स्थल पर जरूर जाएँ. दुर्गा माता का आशीर्वाद ले लें या माता के किसी भी रूप के समक्ष थोडा समय व्यतीत कर लें. ज़िन्दगी के इस समय के दबाव को सँभालने में आपको मदद जरूर मिलेगी.

मकर (Capricorn) हालात कई तरह से मददगार हैं और रोज़मर्रा की दिक्कतों को सँभालने के लिए आपकी सूझबूझ उसमे लगी हुई है, फिर भी कई तरह की परेशानियाँ हैं क्योंकि लोगों को आपने नाराज़ कर रखा है.
क्या करें – काम के प्रति समर्पित जरूर रहें लेकिन काम को स्थिरता की नजर से देखें. जो कुछ हासिल किया है वो भी बहुत बड़ी बात है, उसे बनाये रखना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – कोई ऐसी स्तिथि न उभरने दें की किसी की नाराज़गी की वजह से कहीं आपका नुकसान हो जाये, इसलिए अपने पैसे को या अपनी बचत को किसी भी तरह के खतरे में न डालें. पैसे से जुड़ा कोई भी फैसला ज़ल्दबाज़ी में करना ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) घर-परिवार में रिश्तों की अच्छाई को समझना होगा, इसलिए किसी प्यार के रिश्ते से जुड़े तनाव को संभाले रखने की भी इस समय आपको कोशिश करनी पड़ेगी.
क्या करें – जो भी बात कहें उसमे आपकी विनम्रता बनी रहनी चाहिए, ताकि लोगों को आपकी अच्छाई नजर आये और लोगों से तालमेल बना रहे.
क्या न करें – किसी भी तरह के बड़े बदलाव का बिलकुल न सोचें, खासकर अगर आपके मन में किसी भी तरह का अंदेशा है तो ऐसे रास्ते पर चलने की कोशिश न करें जिसके लिए आप अपना मन नहीं बना पा रहे.

मीन (Pisces) आप अपनी बात प्रबलता से कहेंगे तो उसका बुरा असर आपके रिश्तों की स्थिरता पर पड़ेगा. व्यर्थ में किसी बात को बढाकर अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को बढ़ा लेना भी ठीक नहीं होगा.
क्या करें – कामकाज से जुड़े दबाव को निरंतर सँभालने की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में अपने काम में ज्यादा पैसा लगाने से भी बचना होगा ताकि अपने हालात को सहजता से समझा और संभाला जा सके.

क्या न करें – तकदीर के भरोसे कोई ऐसा फैसला न करे जो आपकी दिक्कतों को बढाये. अगर पैसे की स्तिथि सुखद बनी हुई है तो भी आप कोई गलत फैसला करके उस परिस्थिति से खिलवाड़ न करते चले जाएँ.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.