Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 28, 2018

Thursday, 28th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग - आज 28 जून 2018 है और बृहस्पतिवार का दिनश्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940आज सिद्धि योग है सुबह 5 बज के 26 मिनट से सुबह 10 बज के 23 मिनट तक , ज्येष्ठ मास चल रहा है और शुक्ल पक्षपूर्णिमा है सुबह 10:30 तक और उसके बाद आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथिमूल नक्षत्र है सुबह 12:21 तक और उसके बाद पूर्वाषाढ़ नक्षत्रचंद्रमा चल रहे हैं धनु नक्षत्र में और वट सावित्री व्रत का समापन हो रहा है, संत कबीर दास जयंती है और बंगाल उड़ीसा में मनाए जाने वाली देव स्नान पूर्णिमा है.

मेष (Aries) – हालात इसलिए मददगार बनते चले जा रहे हैं क्योंकि आप अपने हालात को संवारने का भरसक प्रयत्न कर रहे हैंइसमें आपकी काबिलियत भी जुड़ी हुई है और आपकी मेहनत भी, जिंदगी में यही चीज इंसान को सफलता देती है. 
क्या करें - मन में बैठाई हुई घबराहट को हटाकर कुछ करना होगा और कुछ सीखना होगा, आपकी प्रतिभा उभरकर आएगी और नई उपलब्धियों के द्वार खुल जायेंगे. 
क्या ना करें - रिश्तों की तरफ अच्छाई बनाते-बनाते आप अपने कदम कहीं पीछे ना हटा लें, वैसे भी इस समय पैसे से जुड़े मामलों में लापरवाही दिखाना ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) - कामकाज से जुड़ी चुनौतियों को संभालना है तो अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा पर सबसे ज्यादा जरूरत यह है कि आप थोड़ा सा आशावादी नजरिया बनाए रखें, हर चीज में घबरा जाने से बचना होगा.
क्या करें - हर ऐसे विकल्प के बारे में सोचें जो आपके पारिवारिक रिश्तों को मजबूत करे, हर बात भी इस रुप से कहें जिसमें आपकी कोशिशों की इमानदारी झलके.
क्या ना करें - अपने मन में पहले से कोई ऐसा विचार ना बनाएं जो मतभेद को दर्शाए इसलिए अपने मन में किसी भी तरह का असंतोष भी बढ़ाते ना चले जाए.

मिथुन (Gemini) आपके मन में कई तरह की नई संभावनाएं खुल रही है ऐसे में लोगों से जुड़ने का और उन्हें समझने का बेहतर मौका मिलेगा, चुनोतियों के बावजूद आप रिश्तों को मजबूत कर रहे हैं.
क्या करें - किसी यात्रा की संभावना आपके मन में बनी रह सकती है, पर ऐसे में अपने बढ़ते हुए खर्चों  पर भी नज़र रखनी होगी, अपने पैसे को भी कहीं फंसाते चले जाने से बचना होगा. 
क्या ना करें - अपने कामकाज से जुड़े प्रदर्शन को किसी भी तरह की कमी की नजर से ना देखें, कोई ऐसी बात भी ना करें जो आपके असंतोष को दर्शाए.

कर्क (Cancer) - अपने मन में नकारात्मकता बैठाने से नुकसान होगा इसलिए हर चीज में अच्छाई को ढूंढने की कोशिश करनी होगी, और बहुत सारी चीजें ऐसी है जिसमें भरपूर अच्छाई बनी हुई है.
क्या करें - लोगों से तालमेल बेहतर करने की कोशिश करनी होगी, ऐसा प्रयास करेंगे तो आप अपने पैसे से जुड़े हालात को भी भली भांति संभाल पाएंगे, रिश्तों की मधुरता बनाए रखना बहुत कुछ आपके अपने हाथ में होगा.
क्या ना करें - अपने मन में कोई ऐसा विचार ना बनाएं जो आपसी रिश्तों में दरार पैदा करें इसलिए किसी की बात में गलतियां निकालते चले जाना भी ठीक नहीं है.

सिंह(Leo)किसी प्यार के रिश्ते को समझना बहुत कठिन हो रहा है. एक ओर आपकी इच्छाएं हैं जो आपको किसी के करीब लाना चाह रहीं है दूसरी ओर आपके मतभेद हैं जो संभल रहे आप इस दुविधा से जूझ रहे हैं.
क्या करें - अपने हित को पहचानने की कोशिश करनी होगी, ऐसे में अपनी आर्थिक स्थिति को संभाले रखने की कोशिश करेंगे तो बहुत कुछ संभला भी रहेगा, कई तरह की चुनौतियां हैं इसलिए संभल के ही चलना होगा.
क्या ना करें - अपनी कोशिशों में हर तरह की सूझबूझ बनाए रखें, किसी भी आगे बढ़ते हुए कदम को उठाने से पहले एक बार सिर्फ सोच लें ताकि आपकी कोशिशों में किसी भी तरह की कमी ना आ जाए.

कन्या(Virgo) - आपके मन में नाराजगी भी है और आप फिर भी अपनों की सहायता करना चाह रहें हैं, पर यह आपकी अच्छाई है कि आप हर हाल में अपनों से जुड़े रहें ताकि जिंदगी का सुख हर रूप से बना रहे.
क्या करें - कामकाज से लाभ है और इस अच्छाई को बनाए रखें, इस वजह से किसी भी तरह के बड़े फेरबदल से फिलहाल बचें ताकि जिंदगी की स्थिरता आपके लिए भरपूर बनी रहे.
क्या ना करें - लोगों से अच्छी मिलती हुई सलाह जरूर मान लें, लेकिन बार-बार अपने विचारों को बदले नहीं इसलिए अपनी घबराहट का असर अपने पारिवारिक रिश्तों पर बिल्कुल ना पडने दें.

तुला(Libra)आपके भाई बहन आपके लिए हर तरह से मदद कर रहें हैं, अगर मन शांत हो तो रिश्तों को संभालना और समझना और भी आसान हो जाता है, आपकी अच्छाई कई रुप से आपके लिए काम कर रही है.
क्या करें - काम से लाभ बना हुआ है और हालात संबले हुए हैं, तकदीर की भूमिका इस रुप से अच्छी बनी हुई है कि आपके हर काम पूरे होते चले जाएं यह भी अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या ना करें - बार-बार उभरते हुए तकरार की ओर एक नजर जरूर रख लें और अगर कोई भी चीज आपके असंतोष को बढ़ाती हुई नजर आए तो उस रास्ते पर बिल्कुल ना चलें ताकि अनजाने में भी कोई छुपी हुई परेशानी उभरकर ना आए.

वृश्चिक (Scorpio) हालात इस वजह से मददगार हैं क्योंकि आपकी मेहनत नजर आ रही है, यह ओर बात है कि आपका मन कभी कभी फिर भी उचाट हो जाता है, ऐसे में अपनी लगन बनाए रखेंगे तो आपके लाभ की स्थिति निरंतर बनी रहेगी.
क्या करें - कामकाज से जुड़े दबाव को संभालने की जरूरत पड़ेगी, ऐसे में अपने आसपास के लोगों को समझें ताकि जिंदगी का सुख बना रहे, वैसे भी तालुकात सुखद बने रहें तो बहुत सारी चीजों को संभालना आसान हो जाता है.
क्या ना करें - पैसे से जुड़े हालात मददगार है इसलिए आप पैसे के प्रति लापरवाह ना हो जाएं, हर चीज में संयम बनाए रखें ताकि कोई बड़ा कदम उठा कर आप अपना नुकसान ना कर लें.

धनु (Sagittarius) कई तरह की नई संभावनाएं खुल रही है पर आप फैसला नहीं कर पा रहे हैं, मन में छुपी हुई कई तरह की चिंताएं हैं जिन्हें संभालना कठिन होता चला जाएगा.
क्या करें - छोटी-छोटी बात पर लोगों से तकरार बना रह सकता है पर हालात फिर भी आपकी मदद करना चाह रहें हैं कि इन परेशानियों को संभाल लिया जाए, ऐसे किसी भी मौके का पूरा फायदा उठा लें जो रिश्तों को संवारने में आपकी मदद करे.
क्या ना करें - हो सकता है लोग अपनी बात से पलटते चले जाएं ऐसे में आपका मन भी अस्थिर बना रहे, फिर भी अपने मन में कोई ऐसा कदम ना उठाएं जो रिश्तों में किसी भी तरह की कमी लाता चला जाए.

मकर(Capricorn)कुछ आपकी गलतियां बनी रह सकती हैं और कुछ लोगों से आपको उस तरह का समर्थन ना मिल पाए, तो कुल मिलाकर किसी भी ऐसी स्थिति से बचना होगा जो आपको नुकसान पहुंचाए, अपने व्यवहार में बहुत धीमापन बनाए पर बनाए रखने की जरूरत है.
क्या करें - लोगों से तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी, अगर आप अपने कदम पीछे हटाते चले जाएंगे तो फिर फासले व्यर्थ में बढ़ते चले जाएंगे, इसी बात को समय रहते संभाल लेना होगा. 
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में भी किसी तरह के असंतोष को अपने ऊपर हावी ना होने दें, जल्दबाजी में कुछ भी ऐसा ना सोचें जो आपके कामकाज से जुड़ी परेशानियों को बढ़ा दे.
उपाय - मकर राशि वालों के लिए खास उपाय यह है जी की आने वाले चार शनिवार को किसी भी पूजा स्थल पर जाएं और थोड़ा सा समय व्यतीत कर लें जल्दबाजी में किए गए फैसलों को संभालने रखने में मदद जरूर मिल जाएगी.

कुंभ(Aquarius)आर्थिक स्थिति ठीक है और नुकसान भरी परिस्थितियों से भी लाभ होता चला जा है, क्योंकि परेशानी भरी स्थितियां भी आपको फायदा दे रहीं हैं इसका यह मतलब नहीं है कि आप व्यर्थ में परेशानियों में पडते चले जाएं बल्कि जिंदगी को सहजता से संभाल लें.
क्या करें - रिश्तों की अच्छाई हर सूरत में बनाए रखनी होगी, छोटी-छोटी बातें हैं जिन्हें संभाले रखने से फायदा हो सकता है इसलिए भी आपको हर चीज को बहुत विनम्रता से सोचना होगा.
क्या ना करें - तकदीर को आजमाने की भी कोशिश बिल्कुल ना करें, यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमें कोई ना कोई चुनौती बनी रह सकती है, इसलिए किसी भी बात को बढ़ा चढ़ाकर अपने लिए नुकसान की स्थिति ना बनाएं.

मीन (Pisces)कामकाज की स्थिति को संभालना है तो उसमें अपनी लगन बढ़ानी होगी, चाहे अपने ज्ञान और क्षमताओं के माध्यम से या ज्यादा पैसा लगाने के माध्यम से अपने हालात को बेहतर करने का समय है.
क्या करें - विचारों का तालमेल बनाए रखना बहुत जरूरी है पारिवारिक खुशियां इसी बात पर निर्भर करेंगी, ऐसे में अपने बढ़ते हुए असंतोष को भी काबू में रखना पड़ेगा तब जाकर स्थिति संभालेगी. 

क्या ना करें - जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आलोचनात्मक रवैया अपनाना ठीक नहीं है क्योंकि ऐसा करके आप अपनी चुनौतियों को बुलावा दे लेंगे, गलतियां भी इंसान से अनजाने में ही होती है लोगों की गलती निकाल कर आप अपने लिए परेशानियां ना बढ़ाएं.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.