Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 27, 2018

Wednesday, 27th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 27 जून 2018 है और बुधवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
ज्येष्ठ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
चतुर्दशी तिथि है सुबह 08 बजकर 13 मिनट तक और उसके बाद पूर्णिमा
ज्येष्ठ नक्षत्र है सुबह 09 बजकर 35 मिनट तक और उसके बाद मूल नक्षत्र
चन्द्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में और चन्द्रमा धनु राशि में प्रवेश करेंगे सुबह 09 बजकर 35 मिनट पर
भद्रा है सुबह 08 बजकर 13 मिनट से रात 09 बजकर 16 मिनट तक
श्री सत्यनारायण व्रत है. चम्पक चतुर्दशी है. वट पूर्णिमा है.

मेष (Aries) आप जो भी कर रहे हैं उसको लेकर थोडा सा मन में असंतोष है. यहाँ तक की पढाई-लिखाई को आगे बढाने से जुड़ा अविश्वास भी है मन में. इस तरह का भटकते हुए विचार इंसान को लक्ष्य से दूर ले जाते हैं.
क्या करें – लोगों से इस रूप से जुड़े की उनके प्रति भरोसा दर्शाए. ज़िन्दगी की सच्ची ख़ुशी इस बात से बनती है की आप अपने हालात से कितने संतुष्ट हैं. ऐसा प्रयास करने की जरूरत है.
क्या न करें – आप जो भी कर रहे हैं उसे कमी की नजर से न देखें. अगर आगे बढना है तो अपने अंदर जूनून पैदा करें ताकि अपने सपने पूरे करने में कोई कमी न रह जाए.

वृषभ (Taurus) किसी भी बदलाव के रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर सोच लें. कभी-कभी आपकी अंतरात्मा आपसे कुछ कहना चाहती है और दिल की वही आवाज़ आगे चलकर सच भी साबित होती है.
क्या करें – किसी भी बात को समझने की पूरी तरह से कोशिश करनी होगी. यहाँ तक की ग़लतफ़हमियों से भी बचना होगा. अपनी ज़िन्दगी का सही रास्ता बनाने के लिए अभी भी बहुत कुछ करना पड़ेगा.
क्या न करें – किसी भी रुकावट से पार पाना इतना आसान नहीं है. अगर आपके साथी-सहयोगियों आपकी बात नहीं समझ पा रहे तो उनसे उलझे नहीं. अपने साथी-सहयोगियों की आलोचना से घबरा न जाएँ. हर परिस्थिति कुछ न कुछ सीखाने की कोशिश करती है, इसलिए अपनी बात को सही साबित करने की कोशिश न करें.

मिथुन (Gemini) आपको इस बात की चिंता है की पीठ पीछे क्या हो रहा है और ऐसे में हालात आपकी स्तिथि को संभाले रखने की कोशिश कर रहे हैं. आपका असंतोष इस समय आपकी इस रूप से मदद कर रहा है की आप अपना रास्ता बदल लें और सही रास्ता अपना लें.
क्या करें – रिश्तों की गरिमा बनाये रखने का बहुत अच्छा मौका है. आप लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं, जिसके चलते बहुत सारी रिश्तों से जुडी बातों को समझने में मदद मिल जाये. ऐसे में किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढाने का मौका मिल जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – इस समय कोई ऐसा विचार न बनायें जिसके चलते आपके पैसे की स्तिथि खतरे में पड़ जाए. अपनी बचत को इस समय किसी भी वजह से बिखरते न चले जाएँ.

कर्क (Cancer) लोगों की बात को भलीभांति समझने के प्रयास करने होंगे. अगर कोई चीज़ आपको अच्छी नहीं भी लग रही तो भी अपने मन में बहुत सारी विनम्रता बनाने की कोशिश करनी होगी. किसी भी तरह का उतावलापन दिखाना इस समय अच्छा नहीं है.
क्या करें – अपनी अच्छाई की ओर देखने की कोशिश करें. ऐसा करने से घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी और आपके मन की घबराहट भी दूर हो जाएगी.
क्या न करें – ऐसा कुछ न होने दें की आप लोगों की मदद करें और लोग उस अच्छाई को समझ ही न पाएँ, इसलिए अपने व्यवहार को लोगों के प्रति आलोचनात्मक न बनायें. आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की अपने हालात का सही रूप से जायजा लें ताकि आपकी अच्छाई का आपको पूरी तरह से आभास हो पाए. अपनी उपलब्धियों की ओर देखना और उनसे निरंतर प्रेरणा पाना बहुत जरूरी होता है.

सिंह (Leo) रिश्तों से जुड़ी इच्छाओं को समझने में बहुत सारी कमी रह सकती है और लोगों के प्रबल होते हुए विचारों की वजह से आप कुछ हद तक परेशान हो जाएँ ऐसा भी हो सकता है, इसलिए धैर्य बनाये रखें क्योंकि कुछ भी ऐसा नहीं है जो आपके खिलाफ हो.
क्या करें – अपनी प्रतिभा को इस्तेमाल करने के लिए आपको बहुत ज्यादा झूझना पड़ सकता है. रुकावटों का भी सामना करना है और अपने लिए सही दिशा भी बनानी है. ऐसे में अपने ज्ञान को बढाने की कोशिश तो करनी ही पड़ेगी.
क्या न करें – पढाई-लिखाई में सफलता पाने के लिए किसी भी तरह का shortcut न अपनाएं. कुछ भी ऐसा न करें जिसके चलते आपकी काबलियत पर कोई ऊँगली उठा सके.

कन्या (Virgo) लोगों की इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करनी होगी और ऐसा करने के लिए भी आपको कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ेगा. थोड़ी सी कोशिश करने से आप अपनी चुनोतियों को बखूबी संभाल पाएंगे.
क्या करें – किसी भी विचार-विमर्श में अपनी विनम्रता बनाये रखें ताकि लोगों को उस अच्छाई का आभास हो और लोग आपसे जुड़ सकें.
क्या न करें – ज्यादा पैसा जुटाकर अपने लिए नुकसान की स्तिथि न बनायें. जरूरत से ज्यादा किसी से मदद भी न लें. ऐसा करने से कहीं अपनी स्तिथि का सही आंकलन करने में कोई गलती न हो जाए.

तुला (Libra) आपके कामकाज से अच्छा-भला लाभ बना हुआ है पर आप संतुष्ट फिर भी नहीं हैं. शायद आप अपनों के लिए वो सबकुछ नहीं कर पा रहे जो आप चाह रहे हैं.
क्या करें – इंसान जो भी अपनी क़ाबलियत और ईमानदारी से करे उसे तसल्ली की नजर से देखना चाहिए ताकि और बेहतर करने की प्रेरणा जगी रहे, इसलिए इस समय की अच्छाई को समझें ताकि आप अपने काम के प्रति समर्पण को बढ़ा सकें.
क्या न करें – अपनी स्तिथि का सही जायजा लिए बिना कोई नया रास्ता न अपनाएं. ऐसा करने से आप अपने हालात को और बेहतर करने की कोशिश करेंगे. ऐसे में लोगों के विचारों को किसी भी तरह की शक की नजर से न देखें.

वृश्चिक (Scorpio) किसी भी तरह का मतभेद इस समय आपको परेशान कर सकता है. शायद इसी बात में आपके लिए कोई न कोई अच्छाई भी छुपी हुई है, क्योंकि आप अपनी मेहनत से अपने हालात को सँवारने की कोशिश कर रहे हैं.
क्या करें – पैसे से जुड़े हालात सँभालने होंगे. अगर कोई चीज़ आपको दुविधा में डाल रही है तो उससे भी बहुत कुछ सीखने की कोशिश करनी होगी. अपने बढ़ते हुए खर्चों को संभाले रखना बहुत जरूरी होगा.
क्या न करें – कुछ भी बेहतर करने के लिए जो अच्छे मौके मिल रहे हैं उन्हें हाथ से जाने न दें. किसी भी बात को लेकर मन में मलाल न रखें इसलिए लोगों के प्रति अपने मन में कोई अविश्वास न बनने दें.

धनु (Sagittarius) आप अपने पैसे की स्तिथि को लेकर खुश नहीं हैं, क्योंकि आप अपने पैसे को सही योजनाबद्ध रूप से नहीं चला पा रहे, यही इस समय की कमी है.
क्या करें – पैसे का आ जाना अच्छी बात है पर पैसे को कहीं फंसाने से बचना होगा. अगर किसी पर भरोसा करना चाह रहे हैं तो बहुत सूझबूझ से कोई भी ऐसा फैसला करना होगा.
क्या न करें – आपकी कोशिशों से आपकी आर्थिक स्तिथि बेहतर हो सकती है. इस अच्छाई में भी अगर आप कोई कमियां निकालेंगे तो यह आपकी गलती होगी, इसलिए अपने विचारों में किसी भी तरह की नकारात्मकता बिलकुल न आने दें.

मकर (Capricorn) अपने अच्छे-भले हालात में सुख और चैन ढूँढने की आदत बनानी होगी और अगर कोई व्यक्ति आपकी कमियों की ओर ही इशारा करता चला जा रहा है तो ऐसे व्यक्ति से दूर ही रहना बेहतर होगा.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि का सही आंकलन करने की जरूरत पड़ेगी. किसी बड़े बदलाव की इच्छा को फिलहाल थाम लेना होगा और अगर किसी चीज़ को लेकर मन में भरोसा नहीं उठ रहा तो फिलहाल रुक जाना ही बेहतर होगा.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को भटकाते चले जाना ठीक नहीं है, खासकर अगर आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं तो इस बात को समझे की क्या आपसे कोई गलती तो नहीं हो रही.

कुम्भ (Aquarius) किसी भी तरह की उत्तेजना के तहत आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. यहाँ तक की कोई आपका गलत फायदा उठाने की भी कोशिश कर सकता है, इसी बात से बचने की जरूरत है.
क्या करें – तकदीर की भरोसे के बजाये अपने बलबूते पर अपने हालात सँभालने होंगे, इसलिए अपने पैसे से जुड़े फैसले बहुत ध्यानपूर्वक करने होंगे. किसी भी तरह के नुकसान के समय में ऐसी सूझबूझ बनाना बहुत ही जरूरी होता है.
क्या न करें – ज्यादा पैसा बनाने के प्रयास में आप ज्यादा पैसा लुटाते न चले जाएँ, इसलिए अपने ऊपर क़र्ज़ का बोझ भी लादते न चले जाएँ. कहीं ऐसा न हो की वो आगे चलकर वो बहुत महंगा पड़े.

मीन (Pisces) बड़े लाभ की इच्छा है आपके मन में, इसलिए कामकाज से जुड़ा असंतोष भी साथ ही साथ बना हुआ है. यह समय ही कुछ ऐसा है की अपने काम या कारोबार में पैसा लगाने की जरूरत पड़ सकती है.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे दबाव बने रह सकते हैं, जिन्हें अपनी मेहनत और अपनी क़ाबलियत से सँभालने का मौका भी मिल सकता है. इस अच्छाई को समझें ताकि आप अपनी प्राथमिकताओं का सही आंकलन कर सकें.

क्या न करें – काम या कारोबार से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की उत्तेजना अच्छी नहीं. अपनी इच्छाओं को भी आप इतना न बढाते चले जाएँ की उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर या आपकी अच्छाई पर पड़े.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.