Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 23, 2018

Saturday, 23rd June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग
आज 23 जून 2018 है और शनिवार का दिन है.
विक्रमी संवत् 2075 है और शक संवत् 1940.
ज्येष्ठ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष.
एकादशी तिथि है देर रात 3 बजकर 53 मिनट तक.
स्वाति नक्षत्र है देर रात 3 बजकर 20 मिनट तक और चंद्रमा चल रहे हैं तुला राशि में.
आज निर्जला एकादशी है और गायत्री जयंती है.
आज सर्वार्थ सिद्धि योग है सुबह 5 बजकर 24 मिनट से देर रात 3 बजकर 20 मिनट तक जिसका अर्थ यह है की कोई भी कार्य इस शुभ समय में शुरू किया जाए तो उसमे सफलता मिलने की अच्छी संभावनाएं होती हैं

मेष (Aries) निजी जीवन की परेशानियों को समझते हुए अपनों का ख्याल रखना पड़ेगा. आप लोगों को समझने की भी कोशिश कर रहे हैं और लोगों के करीब भी जाना चाह रहे हैं. इसी अच्छाई को बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – ज़िन्दगी में आगे बढने के जो भी विकल्प हैं उनके बारे में एक बार जरूर सोच लें. अच्छी संभावनाएं खुल सकती हैं जिसमे चला जा सकता है. अपने मन में बिठाई हुई घबराहट  को हटाकर आगे बढने का प्रयास करना होगा.
क्या न करें – दूरस्थान की परिस्थितियों को आपने टटोल लिया है और आप ज़िन्दगी का रास्ता बदलना चाह रहे हैं. इस बात को लेकर बिलकुल न घबराएँ और ऐसा न सोचें की आपसे कोई गलती हो रही है.

वृषभ (Taurus) अपने साथी-सहयोगियों से हर तरह का तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी होगी. अपने मन में बिठाये हुए असंतोष को हटाकर यह संभव हो पायेगा. अपनी मेहनत पर भरोसा भी करना होगा.
क्या करें – आपकी कोशिशें इस बात पर लगी हुई हैं की आप अपनों को कैसे खुश रखें और किसी प्यार के रिश्ते में कैसे अपनों का समर्थन प्राप्त करें. अपने मन में बिठाई हुई दुविधा को हटाकर ही यह संभव हो पायेगा.
क्या न करें – अपने पैसे से जुड़े फैसले भावुकता से बिलकुल न करें. यह समय ही कुछ ऐसा है जिसमे अपने दोस्तों से किसी भी तरह की नाराज़गी को आप बढाते न चले जाएँ.

आज के दिन में ख़ास – वृषभ राशि वालो के लिए आज के दिन में ख़ास यह है की सेहत का भी ख्याल रखना होगा और किसी भी ऐसी बात को समझने की कोशिश करनी होगी जिसकी आपके पास पूरी जानकारी नहीं है. आपकी सूझबूझ उन परेशानियों को समझने में मदद जरूर करेगी.

मिथुन (Gemini) पैसे को लेकर चिंता है क्योंकि अपनों की जरूरतें बढ़ रही हैं और पैसे की वजह ही अपनों से तकरार भी पैदा हो सकता है. इस वजह से बहुत शान्ति और विनम्रता से अपने हालात सँभालने होंगे.
क्या करें – काम से लाभ सुनिश्चित है और आपकी बचत बढ़ सकती है. सिर्फ आपको अपने बढ़ते हुए नुकसान और खर्चों पर नज़र रखने की जरूरत पड़ेगी. थोड़ी सी कोशिश से आपका भरोसा जगेगा जो आपको आगे चलकर मदद जरूर करेगा.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते को कमी की नजर से न देखें. आपको अपनों का समर्थन हर तरह से मिल सकता है पर उसमे भी गलतियाँ निकालते चले जाना ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपके मन की दुविधाएं इस वजह से हैं क्योंकि आपके लोगों से विचार नहीं मिल पा रहे. घर-परिवार में अपने जीवन साथी के साथ भी तकरार बना रह सकता है, जबकि अच्छी बात यह है की आप अपनों के प्रति हर तरह से समर्पित हैं और उनका ख्याल भी रखना चाह रहे हैं.
क्या करें – आमदनी के साधन ठीक बने हुए हैं पर बढ़ते हुए खर्चों की वजह से चिंता है इसलिए अपने रोज़मर्रा के खर्चों को थामना होगा और किसी भी ऐसे नुकसान से बचना होगा जिसका असर आपकी बचत पर आये.
क्या न करें – निजी जीवन में सुख का माहोल बना हुआ और हालात आपकी हर तरह से मदद भी करना चाह रहे हैं पर ऐसी अच्छी परिस्थिति में आप कमियां या गलतियाँ न निकालते चले जाएँ. ऐसे में अपने मन को शांत रखना बहुत जरूरी है.

सिंह (Leo) आपकी इस समय की चिंताएं कुछ ऐसी हैं की आपकी इच्छाएं नहीं पूरी हो पा रही. किसी प्यार के रिश्ते को लेकर आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं और उसमे बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है.
क्या करें – अपनी बढती हुई इच्छाओं में भी व्यवहारिकता लानी होगी. यहाँ तक कामकाज से जुड़े किसी भी परिवर्तन के विचार को सहजता से समझने की जरूरत पड़ेगी ताकि आपके फैसले सही हो पाएँ.
क्या न करें – अपनी कोशिशों को किसी अनजाने डर की वजह से कम न होने दें. आपके अंदर बहुत सारी क़ाबलियत है और इस समय उस क़ाबलियत को जाया न जाने दें.

कन्या (Virgo) पैसे की स्तिथि को और मज़बूत करने का विचार है क्योंकि आप अपनों के बारे में अच्छा सोचते हैं और उनके लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं, यह आपकी अच्छाई है.
क्या करें – हालात हर तरह से मदद करेंगे तो उसका अच्छा असर आपके कामकाज की स्तिथि पर भी जरूर आएगा, पर ऐसे में अपने कामकाज को स्थिरता प्रदान करनी होगी. अपने भटकते हुए विचारों को थाम लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – आपके लिए पैसे की स्तिथि ठीक है इसलिए जो कुछ भी हासिल किया है उसे असंतोष की नजर से न देखें. बहुत कुछ ऐसा है जिसे आप भलीभांति संभाले रख सकते हैं इसलिए अपनी तकदीर के खिलाफ कोई सवाल न खड़े करते चले जाएँ.

तुला (Libra) कामकाज से जुड़ी कुछ चिंताएं बनी रह सकती है क्योंकि आपकी मेहनत में बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. आपकी अच्छी कोशिशों के बावजूद कुछ न कुछ ऐसा होता चला जा रहा है जो आपके प्रदर्शन में कमी ला रहा है.
क्या करें – काम के प्रति समर्पण इसलिए भी अच्छा है क्योंकि हालात हर तरह से आपके साथ हैं. यहाँ तक की आर्थिक दृष्टिकोण से भी आपके लिए हर तरह का लाभ बना हुआ है जिसे आगे भी बनाये रखना है.
क्या न करें – जो भी आप इस समय कर रहे हैं उसमे किसी मतभेद में न पड़ें और साथ ही साथ अपने प्रयास को किसी कमी की नजर से भी न देखें. अच्छी-भली स्तिथि में गलतियाँ निकालते चले जाना भी ठीक नहीं होता.

वृश्चिक (Scorpio) आपका मन कुछ हद तक इसलिए परेशान है क्योंकि किसी बड़े लाभ का सपना पूरा नहीं हुआ पर यह समय ही कुछ ऐसा है जिसके चलते कोई बड़ा चमत्कार होने वाला नहीं है.
क्या करें – किसी बड़े परिवर्तन के विचार को फिलहाल स्थगित करना होगा क्योंकि रोज़मर्रा की चुनोतियाँ कुछ ऐसी हैं जिनमे पड़ने से फिलहाल बचना होगा.
क्या न करें – अपने मन में कोई ऐसी इच्छा न पालें जिसके चलते आपकी पारिवारिक खुशियों में कोई कमी आ जाए इसलिए किसी प्यार के रिश्ते को लेकर कोई बड़े सपने देखना का समय नहीं है.

धनु (Sagittarius) हालात कई तरह से मददगार हैं पर बहुत सारी छुपी हुई चिंताएं है जो आपको रोज़मर्रा के रूप में परेशान करती चली जा रही हैं. उन चिंताओं की वजह से आपकी जिंदगी में बहुत सारा उतार-चढ़ाव बना रह सकता है.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने के लिए अपनों का सहारा लें. उनसे सलाह करें और हो सके तो उनकी मदद भी ले लें ताकि आप अपनी बढ़ती हुई परेशानियों को थाम सकें.
क्या न करें – अपनी भावुकता को अपने ऊपर इतना भी हावी न होने दें की उसका असर आपके घर-परिवार की खुशियों पर आये. वैसे भी किसी तरह की घबराहट के चलते अपने पैसे को आप खतरे में न डालते चले जाएँ.

मकर (Capricorn) लोगों पर भरोसा हट जायेगा तो नुकसान आपका ही होगा. वैसे भी यह गलती भरा समय है जिसके चलते आपके प्रबल होते हुए विचार आपसे गलती करवाते चले जाएँ.
क्या करें – अपनों के प्रति अच्छा सोचें पर उस अच्छाई को दर्शायें ताकि रोज़मर्रा के तकरार से बचा जा सके. वैसे भी लोगों को खुश रखना इस समय आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए.
क्या न करें – कामकाज के क्षेत्र में लोगों से इस रूप से जुड़े की आप उनपर भरोसा कर सकें. अपने साथी-सहयोगियों को शक की नजर से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) आपकी इस समय की चिंताएं इस रूप से बनी हुई हैं की आपके पैसे की जरूरतें कैसे पूरी होंगी, जबकि खर्चे बढ़ रहे हैं और नुकसान की स्तिथि बनी हुई है.
क्या करें – घर-परिवार में अपनों से तालमेल बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी होगा. उनकी मदद से भी बहुत सारी चीज़ों को सँभालने की कोशिश करनी होगी. कोई प्यार का रिश्ता भी आपको लुभा सकता है.
क्या न करें – पैसे की अच्छी-भली स्तिथि को किसी भी तरह की लापरवाही से आप बर्बाद न करते चले जाएँ. अगर किसी का पैसा चुकता करना है तो कर दें ताकि कोई भी बात बिगड़े नहीं.

मीन (Pisces) अपने ज्ञान और अपनी क्षमताओं को इस्तेमाल करना इस समय बहुत जरूरी होगा ताकि आप अपने कामकाज की स्तिथि को भलीभांति संभाल सकें. कामकाज से जुड़े दबाव सँभालने से ही संभलेंगे.
क्या करें – रिश्तों की गरिमा बनाये रखने से घर-परिवार की खुशियाँ बनी रहेंगी. लोगों से हर तरह का तालमेल बनाये रखें ताकि इस चीज़ का अच्छा असर आपके कामकाज की स्थिरता पर पड़े.

क्या न करें – किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी के चलते आप कोई गलती न कर दें, इसलिए किसी भी तरह का बड़ा परिवर्तन करने की इस समय कोशिश बिलकुल न करें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.