Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Saturday, June 16, 2018

Saturday 16th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) ज़िन्दगी की खुशियाँ अपने बड़ों के आशीर्वाद से ही बन पाएंगी. आप उन्हें कितना समझते हैं और उनसे कितना सीख पाते हैं, यह इस समय की प्राथमिकता रहेगी तो ज़िन्दगी में कुछ भी हासिल करना आसान हो जायेगा.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं और अपनी ज़िन्दगी को इसी अच्छाई के नजरिये से देखना होगा. घर-परिवार में सुख और शान्ति बनी रहे ऐसा आपका प्रयास होना चाहिए. कामकाज से बनती हुई सफलता आपकी ज़िन्दगी की खुशियों में इजाफा जरुर करेगी.
क्या न करें – ज़िन्दगी में जो भी हासिल किया उसमे अपनों का बहुत बड़ा योगदान रहा है, इस बात को बिलकुल न भुलाएँ, और इस वजह से अपनों को वो इज्ज़त मान देने में भी कोई कमी न रखें जिसके की वो हकदार हैं.

वृषभ (Taurus) आपकी कोशिशें अच्छी हैं जो इस समय की चुनोतियों को सँभालने में सक्षम है. खुदपर भरोसा करें आप बहुत कुछ कर सकते हैं. अपने साथी-सहयोगियों की आलोचना को भी समझें की जो भी वो कह रहे हैं क्यों कह रहे हैं.
क्या करें – सफलता कुछ करने से मिलती है और तकदीरे बनाने से बनती है. ज़िन्दगी में चमत्कार भी शायद होते होंगे पर आपको इस समय अपने बलबूते पर बहुत कुछ करना है.
क्या न करें – अगर पैसे से जुड़ा कोई मतभेद है तो समय रहते बात को संभाल लें. किसी ऐसी बहस में न पड़ें जो लोगों को किसी भी तरह से परेशान करे.

मिथुन (Gemini) रिश्तों की अच्छाई हर तरह से बन रही है और उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए. आपके व्यवहार में भी सहजता झलक रही है जो आपको लोगों से जुड़ने में मदद जरूर करेगी.
क्या करें – अपनी आर्थिक स्तिथि को संभाले रखना बहुत जरूरी होगा और इस वजह से किसी भी तरह के गलत फैसले से फिलहाल बचना होगा ताकि आपकी बचत बनी रहे.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते के प्रति किसी भी तरह के असंतोष को ज़ाहिर न करें, क्योंकि ऐसा करने से आपसी अविश्वास पैदा हो जायेगा और इस समय वही ठीक नहीं है.

कर्क (Cancer) आपकी क़ाबलियत उभर रही है और उसके चलते आपका भरोसा और मज़बूत हो रहा है. अब आपको इस बात का आभास हो रहा है की आप भी अपने दम पर बहुत कुछ कर सकते हैं. शायद यही वजह है की लोगों के मन में आपके प्रति इर्ष्या बनी रह सकती है.
क्या करें – इस समय आपके लिए खुद्दार होना बहुत जरूरी है. एक खुद्दार व्यक्ति अपने साथ-साथ अपनों का भी सोचता है, पर खुदगर्ज़ होने से बचना होगा.
क्या न करें – निजी जीवन में आपका समर्पण भरपूर बना हुआ है. उसको किसी भी तरह के बाहरी असर की वजह से कम न होने दें. किसी को भी अपने निजी जीवन में दखल देने की इज़ाज़त बिलकुल न दें.

आज के दिन में ख़ास – कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की बहुत कुछ ठीक-ठाक है पर फिर भी चुनोतियों भरा समय है, खासकर अपने साथी-सहयोगियों से या अपने मतहायितों से किसी भी तरह से उलझने से बचना होगा.

सिंह (Leo) आप बड़े कदम जरूर उठाना चाह रहे हैं लेकिन अपनों की जरूरतों का एहसास है आपके मन में और यही अच्छाई आपकी शक्सियत को उभारती है, पर किसी भी सच्चे इंसान के लिए ज़िन्दगी का रास्ता काँटों भरा ही होता है.
क्या करें – अपनी बात से ज्यादा दूसरों की बात को मान दे लें. उनकी बात सुन लें ताकि इस समय जो भी आपसे गलतियाँ हो रही हैं उन्हें भी सँभालने में मदद मिल जाए.
क्या न करें – किसी भी तरह के विकल्प को लेकर आप बहुत बड़ी उम्मीदें न लगायें. अभी भी बहुत कुछ ऐसा है जो अस्थिर है या अस्थायी है. ऐसे में इस समय कोई बड़ा कदम उठाना ठीक नहीं होगा.

कन्या (Virgo) घर-परिवार की ओर आपका रुझान अच्छा है पर किसी प्यार के रिश्ते की कमियों को सँभालने में आप असमर्थ हैं. शायद आपका सारा रुझान इस समय काम या काम से जुड़े लाभ की ओर लगा हुआ लगता है.
क्या करें – अपनों की जरूरतों को समझें और अपनों से विचार-विमर्श कर लें ताकि जो भी लाभ बन रहा है उसके चलते आपके निजी जीवन की खुशियाँ बढ़ जाएँ. किसी भी बात में अपनों की सहमति ले लेना इस समय आपकी अच्छाई होगी.
क्या न करें – क्योंकि हालात आपकी मदद कर रहे हैं इसलिए अपनी ही धुन में आगे न बढ़ते चले जाएँ. किसी प्यार के रिश्ते से जुड़ी परेशानियों का असर अपने घर-परिवार की स्थिरता पर बिलकुल न पड़ने दें.

तुला (Libra) मेहनत का कोई और विकल्प होता नहीं है और यह समय आपको बड़ी उपलब्धियों की ओर आगे बढाता हुआ नजर आ रहा है. इसी वजह से आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं आपको हर तरह से मदद भी करना चाह रही हैं.
क्या करें – अपने कामकाज की स्तिथि को नए नजरिये से देखने की कोशिश करनी होगी ताकि आपके अंदर जूनून की भावना उत्पन्न हो सके. उस जूनून को अपने काम में लगायेंगे तो बड़ी सफलता के रास्ते खुलते चले जायेंगे.
क्या न करें – अपने काम के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास न रखें. आपके मन में उमड़ते हुए तूफ़ान का असर आपकी क़ाबलियत पर और आपके प्रदर्शन पर पड़ सकता है और वही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) हालात मददगार हैं इसलिए आपकी मेहनत भी रंग ला रही है, पर पैसे को बचाने और सँभालने की भी साथ ही साथ कोशिश करनी होगी ताकि ज़िन्दगी की सुख और समृद्धि आपके लिए बढती चली जाए.
क्या करें – हालात मददगार हैं पर अपने मन में बढ़ते हुए रोष को थामना होगा. अपने मन में किसी भी तरह के गुस्से को स्थान देने से बचना होगा ताकि आपके हालात आपके लिए भलीभांति संभले रहें.
क्या न करें – तकदीर के भरोसे किसी बड़े परिवर्तन को करने की कोशिश न कर लें और किसी भी बदलाव से पहले यह सोच लें की उसका असर आपकी आर्थिक स्तिथि पर कैसा पड़ेगा, तब जाकर कोई फैसला करें ताकि आप किसी भी गलती से बच जाएँ.

धनु (Sagittarius) आपके अंदर बहुत सारी अच्छाई है लेकिन आप उसे पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे. आपकी मेहनत भी बनी हुई है लेकिन उसमे भी इस समय बहुत सारा उतार-चढ़ाव है. गलती भरे समय में किसी भी तरह की गलती से बचना ही आपकी सूझबूझ होगी.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने का सोचें, जिसके चलते आप पैसे को कहीं फंसाने से कहीं बच सकें, इसलिए अपने विचारों में भी लचीलापन ले आयें ताकि आपके फैसले में भी यही अच्छाई नजर आये.
क्या न करें – कोई ऐसा एकतरफा विचार बिलकुल न बनायें जिसका बुरा असर आपके पैसे की स्तिथि पर या आपकी सेहत पर पड़े. वैसे भी किसी भी चीज़ को नकारात्मक दृष्टिकोण से देखना इस समय ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) आपके मन में लोगों के प्रति अच्छे विचार हैं पर आपसे फिर भी बहुत सारी गलतियाँ होती चली जा रही हैं. जिस चीज़ में आपको लोगों से जुड़ना चाहिए उसमे आप अपने कदम पीछे हटाते चले जा रहे हैं और यही इस समय की सबसे बड़ी कमी है जिसका आपको नुकसान हो रहा है.
क्या करें – लोगों की अच्छाई को भी समझें और लोगों से तालमेल भी बनाये रखें. धीरे-धीरे ही सही बहुत कुछ आपके हित में बनता चला जाएगा. निजी जीवन की खुशियाँ इस समय भरपूर बनी हुई हैं जिन्हें बनाये रखना ही आपके हित में होगा.
क्या न करें – पहली बात तो रिश्तों में दूरियां न बनायें और अगर कोई दूरियां बन गयी हैं तो सिर्फ उन परेशानियों के बारे में भी न सोचते चले जाएँ, क्योंकि किसी भी कमी को समय रहते संभाल लेना बहुत जरूरी है ताकि अच्छी-भली स्तिथि भी बिगडती न चली जाए.

कुम्भ (Aquarius) आपका मन इस वजह से परेशान है क्योंकि इस समय आपकी उम्मीदें बहुत बड़ी हैं और अपने लाभ की स्तिथि को बनाये रखने के लिए आप हर तरह का प्रयत्न कर रहे हैं, पर आसानी से पैसा जुटाने से या व्यर्थ में अपने नुकसान को बढाते चले जाने से बचना होगा.
क्या करें – ज़िन्दगी को स्थिरता की नजर से देखें. अपने बड़े बुजुर्गों की बातों से भी कुछ न कुछ सीखने की कोशिश कर लें. इस बात को समझ लें की उनकी आलोचना के पीछे भी आपके लिए आशीर्वाद ही छुपा हुआ है.
क्या न करें – अपनों की सेहत को किसी भी वजह से नजरअंदाज न करें. ऐसे में अपनी परेशानियों के बारे में न सोचें बल्कि यह सोचें की आप की इस समय क्या प्राथमिकतायें हैं, ताकि अपना कर्तव्य निभाने में आपसे कोई कमी न रह जाए.

मीन (Pisces) अगर आप कुछ पढ़ लेंगे या सीख लेंगे तो आपका भविष्य बन जायेगा. हालात इस रूप से मददगार हैं की दूरस्थान के विकल्प भी आपको हर तरह से सहायता ही पहुँचाना चाह रहे हैं.
क्या करें – उपरी स्तह पर जो भी आपको परेशानियाँ लग रही हैं उनके पीछे आपके लिए ऐसा रास्ता है जो आपको उपलब्धियों की ओर ले जा सकता है. रास्ता मुश्किल है पर उसे अपनी कोशिशों से आसान बनाया जा सकता है.

क्या न करें – अपने कामकाज को बहुत ज्यादा दबाव की नजर से न देखें. काम का ज्यादा होना भी एक तरह का आशीर्वाद है क्योंकि ऐसे में काम की स्थिरता सुनिश्चित हो जाती है, इसलिए अपने बढ़ते हुए काम में व्यर्थ में कमियां न ढूंढें.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.