Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Monday, June 25, 2018

Monday, 25th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 25 जून 2018 है और सोमवार का दिन है
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
ज्येष्ठ मास चल रहा है और शुक्ल पक्ष
आज दिन भर त्र्योदिशी तिथि है और अनुराधा नक्षत्र चल रहा है
चंद्रमा चल रहे हैं वृश्चिक राशि में
सोम प्रदोष व्रत है और वट सावित्री व्रत प्रारंभ हो रहे हैं
बुध कर्क राशि में प्रवेश करेंगे शाम 6 बजकर 04 मिनट पर
आज 25 जून 2018 को वाहन खरीदने के लिए अच्छा मुहूर्त है और आज स्वार्थ सिद्धि योग है सुबह 05 बजकर 25 मिनट से 26 तारीख की सुबह 05 बजकर 25 मिनट तक.

मेष (Aries) कामकाज की स्तिथि ठीक है पर आपने अपने मन में चिंताएं कुछ ज्यादा ही बना रखी हैं. अपने काम और कारोबार को लेकर भी आपके मन में बहुत सारे भटकते हुए विचार हैं जिसके चलते आप संतुष्ट नहीं हैं.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है. आप मेहनत भी कर रहे हैं और अपनी चुनोतियों को सँभालने की कोशिश भी कर रहे हैं. फिर भी आपको अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटाना पड़ेगा. सिर्फ परेशानी का सोचते चले जाने से परेशानियाँ ही हाथ लगेंगी.
क्या न करें – अपने व्यवहार को किसी भी वजह से depressive न बनाते चले जाएँ. लोगों की सहायता करना अच्छी बात है पर परेशानियों की वजह से अपनों से दूरियां बना लेना भी ठीक नहीं है.

वृषभ (Taurus) कामकाज की ओर थोडा ओर ध्यान देने की जरूरत है. हो सकता है की आप अपने आसपास के लोगों से उतना खुश न हों और आपको किसी नुकसान की चिंता सता रही हो, फिर भी आशावादी नजरिया तो अपनाना ही पड़ेगा.
क्या करें – कोई नया रास्ता कितना भी अच्छा क्यों न लग रहा हो फिर भी ज़ल्दबाज़ी न करें. अगर किसी भी प्रयास में आपका मन नहीं लग रहा तो फिर उस बात को बढ़ावा न दें.
क्या न करें –

मिथुन (Gemini) लोगों के प्रति आपको अपनी जागरूकता बढानी होगी. सिर्फ अपना न सोचकर लोगों के लिए भी अच्छा सोचना होगा ताकि लोगों से आपका अच्छा तालमेल बना रहे.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. चाहे कोई कितना भी बड़ा सपना क्यों न दिखा रहा हो फिर भी अपनी आर्थिक स्तिथि को बर्बाद करते चले जाने से तो बचना ही होगा.
क्या न करें – लोगों के लिए ऐसा न सोचना शुरू कर दें की लोग आपका नुकसान करना चाह रहे हैं और किसी भी विचार-विमर्श में सूझबूझ अपनाएं. अपनी सेहत के प्रति इस समय लापरवाही बरतना ठीक नहीं होगा.

आज के दिन में ख़ास – मिथुन राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की आप बहुत सूझबूझ और मेहनत से आगे बढना चाह रहे हैं, लेकिन यह समय आपको बहुत सारी चुनोतियों से रूबरू करा सकता है. अपने मन में बिठाई हुई चिंताओं को हटाकर हर कदम सोच-समझकर लेने की जरूरत है.

कर्क (Cancer) पारिवारिक परिस्थितियों को संभाले रखने की कोशिश करनी होगी. अगर अपने मन में किसी भी तरह का शक शुभा है तो उसे हटा दें ताकि व्यर्थ के तकरार से बचा जा सके.
क्या करें – रिश्तों को संभाले रखने की आप बहुत सारी कोशिश कर रहे हैं इसलिए कोई प्यार का रिश्ता भी आपको बहुत अच्छा लग रहा है, पर अपने ही फैसलों को लेकर आप कुछ हद तक घबराये भी हुए हैं, इसलिए अपने मन को शांत करके हर चीज़ को नयी नजर से देखना होगा.
क्या न करें – रिश्तों से जुड़ी चुनोतियों को इस समय कम न समझें. अगर कहीं कोई धुआं उठ रहा है तो कोई न कोई चिंगारी भी होगी और आग लगने का अंदेशा भी होगा, इसलिए किसी भी तरह की बिगडती हुई बात को हलके में न लें.

सिंह (Leo) रिश्तों में अगर भरोसे की कमी आ जाये तो रिश्ते बिखर जाते हैं. आपकी मानसिकता भी इस समय कुछ ऐसी बनी हुई है की आपने लोगों से फासले बना रखें हैं और इसी बात को संभाले रखने की भी जरूरत है.
क्या करें – किसी भी तरह के तकरार को बढाने से रोकना होगा और अपनों के करीब आने की भी कोशिश करनी होगी. आप अपनी बात सूझबूझ से कह सकते हैं और वो बात समझी भी जाएगी.
क्या न करें – अपनों की सेहत को भी किसी वजह से नज़रंदाज़ न करें और अगर किसी भी तरह के जांच या इलाज़ कराने की जरूरत है तो उसमे देरी न करें.

कन्या (Virgo) निजी जीवन की खुशियाँ बनाए रखने के लिए आप भरसक प्रयास कर रहे हैं, पर कोई प्यार का रिश्ता ऐसा है जो परेशानी का कारण बना हुआ है, इसलिए आपको हर बात का सही जायजा लेने की जरूरत है.
क्या करें – आपकी क्षमताएं अच्छी है पर अपनी कोशिशो को ओर ज्यादा बढ़ावा देना होगा ताकि आपकी काबलियत पूरी तरह से उभरकर आये और आपको अपनी कोशिशों का अच्छा फल मिल सके.
क्या न करें – हर चीज़ को पैसे की नजर से न तोलते चले जाएँ. ऐसा न सोचें की आपकी मेहनत से कितना लाभ मिल रहा है. लाभ या हानि का आंकलन हर कदम पर नहीं किया जा सकता. अपने लक्ष्य को सामने रखकर कोशिश करते रहें और बाकी व्यर्थ की चीज़ों को अपने ऊपर हावी न होने दें.

तुला (Libra) आपका ज्ञान और आपकी क्षमताएं पूरी तरह से उजागर हो रही हैं पर किसी नए विकल्प को लेकर आप चिंतित हैं इसलिए फैसला नहीं कर पा रहे हैं. अपने काम या कारोबार से जुड़ा हुआ असंतोष आपके ऊपर कुछ ज्यादा ही हावी है.
क्या करें – अपने साथी-सहयोगियों को समझने की कोशिश करनी होगी. उनके प्रति मन में नकारात्मकता बनाये रखने से बचना होगा. अपनी बात सूझबूझ से कहेंगे तो किसी भी तरह की ग़लतफहमी से बचा जा सकेगा.
क्या न करें – पारिवारिक रिश्तों में किसी भी तरह की कडवाहट न आने दें. अपने पैसे की स्तिथि पर कड़ी नजर रखें ताकि आपके बढ़ते हुए खर्चों का बुरा असर आपकी सुख-समृद्धि पर बिलकुल न पड़े.

वृश्चिक (Scorpio) आप करना तो बहुत कुछ चाह रहे हैं लेकिन अपनी मेहनत को उस तरह की रफ़्तार नहीं दे पा रहे जिसकी जरूरत है, इसलिए अपने में बिठाया हुआ अविश्वास आपकी परेशानियों का कारण हो सकता है.
क्या करें – खुद पर भी भरोसा करें और अपनी अच्छी-भली तकदीर के प्रति भी अपने मन में धैर्य बनायें. अपनी उपलब्धियों को देखना भी बहुत जरूरी होता है ताकि ज़िन्दगी की ख़ुशी बनी रहे.
क्या न करें – इस समय कोई ऐसा खतरा मोल न लें जिसके चलते परेशानियाँ बढ़ जाएँ. अपने कामकाज को संभाले रखने में कोई कमी न रखें. कोई भी चीज़ बिगड़ेगी तो उसका सीधा असर यह होगा की आपका नुकसान हो जाए और इस समय वही ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) अपनी मेहनत को आगे बढाने के लिए आपको दो चीज़ें करनी पड़ेंगी. नियमित हो जाना होगा और खर्चों को लेकर किसी भी तरह की उत्तेजना से बचना होगा. मन की परेशानियाँ भी इस वजह से बनी हुई हैं जिसे संभालना तो पड़ेगा ही.
क्या करें – कोई प्यार का रिश्ता आपको बहुत लुभा रहा है पर आपको उससे जुड़ी रुकावटों का भी आभास है इसलिए आपका मन ओर भी ज्यादा चिंतित है.
क्या न करें – अपनी इच्छाओं को बेलगाम न होने दें. हर चीज़ का कोई न कोई सही वक्त निर्धारित है और इस समय अपनी इच्छाओं को बढाते चले जाना ठीक नहीं है.

मकर (Capricorn) छुपे हुए नुकसान की स्तिथि बनी हुई है इसलिए आपकी चिंताएं भी नजर आ रही हैं, फिर भी खुद पर भरोसा करना होगा पर किसी भी तरह के बड़े फैसले से फिलहाल बचकर निकल जाना होगा.
क्या करें – आपके प्रियजन हर कदम पर आपके साथ हैं, पर इस समय आपकी उस रूप से सहायता नहीं कर पा रहे जैसी आप उम्मीद लगा रहे हैं. यह आपके असंतोष का एक बहुत बड़ा कारण है जिसे संभाले रखना होगा.
क्या न करें – लोगों से मदद न मिल पाना आपकी परेशानियों का एक कारण हो सकता है, पर आप अपनी ओर से गलतियाँ बिलकुल न करें और बार-बार कोई ऐसा विचार न बनाते चले जाएँ जो आपके लिए किसी भी तरह का जोखिम पैदा करे.

कुम्भ (Aquarius) लाभ की स्तिथि बनी हुई है पर नुकसान की चिंता मन में छाई हुई है पर इस समय की बड़ी परेशानी यह है की आप अपने हालात का सही जायजा नहीं ले पा रहे इसलिए आपके फैसले गलत हो सकते हैं.
क्या करें – एक ओर तो आप ज़ल्दबाज़ी करना चाह रहे हैं और कोई कदम आगे बढ़ाना चाह रहे हैं. दूसरी ओर आप अपने ही फैसलों से असंतुष्ट हैं. यह विरोधाभास है इस समय जिससे आप झूझ रहे हैं. ऐसे में किसी भी फैसले को स्थगित कर देना ही सूझबूझ होती है.
क्या न करें – बहुत ज्यादा पैसा जुटाकर आप अपने लिए खतरे की स्तिथि न बनायें और अगर इस समय कुछ होना ही नहीं है तो फिर ऐसी कोशिशें न करते चले जाएँ की उन्हें आगे बढ़ाना संभव ही न हो.

मीन (Pisces) कामकाज की स्तिथि दबाव भरी है पर साथ ही साथ आपको यह भी लग रहा है की आपको इतना लाभ नहीं मिल पा रहा जितने की जरूरत है. आपके प्रबल होते हुए विचारों की वजह से भी आपकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं.
क्या करें – पैसे को लेकर हालात फिर भी ठीक हैं पर कोई प्यार का रिश्ता बिखरता चला जा रहा है, इस वजह से आपकी परेशानियाँ बहुत ज्यादा बढ़ी हुई नजर आ रही हैं.

क्या न करें – किसी ऐसे विचार को फिलहाल बढ़ावा न दें जो आपके घर-परिवार की अच्छी-भली स्तिथि को कमज़ोर बनायें, इसलिए कामकाज की ओर ध्यान दे लें. किसी प्यार के रिश्ते से इस समय कोई बहुत बड़ी उम्मीद लगाना ठीक नहीं होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.