Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Wednesday, June 13, 2018

Wednesday 13th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) आपकी क्षमताओं के निखरने का समय है. आपकी अपनी मेहनत उसमे अपना पूरा योगदान दे और आप अपने काम के प्रति और समर्पित हो जाएँ ऐसी अच्छी संभावनाएं आपके लिए इस समय बनी हुई हैं.
क्या करें – रिश्तों को सँभालने और सँवारने के लिए अपने विचारों को लोगों तक पहुँचाना होगा तब जाकर लोग आपकी सच्चाई और इमानदारी को समझ पाएंगे. रिश्तों में मधुरता बनाये रखने के लिए अपने व्यवहार में थोड़ी सी विनम्रता भी लानी ही होगी.
क्या न करें – किसी नए विकल्प के बारे में जरूर सोचें पर ऐसा करते हुए अपनों की आकाँक्षाओं के खिलाफ न जाएँ. अगर किसी भी तरह का असमंजस है तो लोगों की बात सुन लें ताकि अपनी ही धुन में कोई आप ऐसा कदम न उठा लें जो लोगों से दूरियां पैदा करे.

वृषभ (Taurus) पारिवारिक खुशियाँ आपकी अपनी योग्यताओं पर निर्भर करेंगी. आप लोगों के लिए अच्छा सोचते हैं और उनके लिए बहुत कुछ करना भी चाह रहे हैं. इसी अच्छाई के चलते आपका ज़िन्दगी के प्रति भरोसा और जगेगा.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियाँ बनाये रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए. हर एक की बात को सुने, समझें और लोगों की जरूरतों को भी पूरा करने की कोशिश करें. ज़िन्दगी की सच्ची ख़ुशी अपनों से तालमेल बनाये रखने से ही बनती है.
क्या न करें – किसी ऐसे विकल्प के बारे में न सोचें जिसके चलते कोई मतभेद पैदा हो रहा हो. कोई भी ऐसा विचार जो सिर्फ आपके खर्चों को ही बढ़ा रहा हो उसे भी आजमाने की कोशिश न करें.

मिथुन (Gemini) ज़ल्दबाज़ी में फैसले करने से कई तरह की परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं. खासकर अगर वो फैसले किसी यात्रा या बदलाव से जुड़े हुए हों तो और भी ज्यादा संभलकर चलने की जरूरत है. अपने अंदर बहुत सारा धैर्य बनाये रखने से भी कई चीज़ों को संभालना आसान हो सकता है.
क्या करें – कोई भी ऐसा विकल्प जो आपको किसी नए रास्ते पर चलाना चाह रहा हो उससे बचकर निकल जाएँ. अपने आसपास के लोगों से और खासकर अपने कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ लोगों से हर तरह का तालमेल बनाये रखें.
क्या न करें – किसी भी तरह के फैसले का असर अपने पैसे की स्तिथि पर बिलकुल न पड़ने दें. बहुत ज्यादा भावुक होकर किसी रिश्ते के बारे में न सोचें, कहीं ऐसा न हो की उसका बुरा असर ज़िन्दगी की बाकी चीज़ों पर पड़े.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि आपके हालात सँभालने में सक्षम है. काम से भी लाभ बना हुआ है और घर-परिवार की खुशियाँ भी इसी वजह से बनी हुई हैं. बहुत कुछ ऐसा है जो आपके हित में ही बनता चला जा रहा है.
क्या करें – कई तरह के अच्छे विकल्प आपके सामने उभरकर आ सकते हैं. ऐसे में लोगों की बात को भी समझने की कोशिश करनी होगी. अपने लाभ की स्तिथि बनाने के प्रयास में लोगों से उलझते चले जाने से भी बचना होगा.
क्या न करें – घर-परिवार की खुशियों को किसी भी वजह से मध्यम न पड़ने दें. अपने पैसे का इस्तेमाल अपनों की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कर लें. अपनों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह का अविश्वास रखना भी ठीक नहीं होगा.

सिंह (Leo) कामकाज के प्रति आपका समर्पण अच्छा है और उसे अच्छाई के रूप में ही इस्तेमाल करना होगा, क्योंकि हालात आपकी मदद कर रहे हैं और आर्थिक स्तिथि सुखद है इसका यह मतलब नहीं है की आप अपने हालात को किसी भी तरह के खतरे में डालें. कुछ भी करें पर अपनी कोशिशों को दिशाहीन न होने दें.
क्या करें – जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे समर्पित रहने का समय है. बहुत सारी अच्छी संभावनाएं इसी बात से उभरकर आएँगी की आपकी लगन अच्छी है और यह अच्छाई लोगों को नजर भी आएगी जिसके चलते आपके हालात बेहतर से बेहतरीन हो सकें.
क्या न करें – ज़ल्दबाज़ी में कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपके कामकाज की स्तिथि को किसी भी तरह के खतरे में डाल दे. अगर किसी बात की पूरी जानकारी नहीं है तो उस बात को आगे बढाने की कोशिश बिलकुल न करें.

कन्या (Virgo)भाग्यशाली समय है क्योंकि हालात हर तरह से आपके लिए मददगार हैं. यहाँ तक की आपके कामकाज की स्तिथि भी स्थिर और सुखद बनी हुई है और यही वजह है की रिश्तों से जुड़ी परिस्थितियों को सँभालने के लिए आपको समय मिलता चला जा रहा है.
क्या करें – हालात हर तरह से मददगार हैं पर अपने पैसे को कहीं फंसाने से फिर भी बचना होगा. अगर लोग आपसे नाराज़ हैं तो आपका नुकसान भी हो सकता है इसलिए उन नाराजगियों को भी समय रहते संभाल लेने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसे के बलबूते पर आप सबकुछ कर लेंगे. पैसे के बलबूते पर बहुत कुछ संभाला जा सकेगा लेकिन किसी प्यार के रिश्ते को समझने और सँभालने में फिर भी कोई गलती न करें.

तुला (Libra) कई तरह की रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में अगर आपका व्यवहार अगर सख्त बना रहेगा तो आपकी परेशानियाँ बढ़ भी सकती हैं, इसलिए भी अपनी सूझबूझ अपनानी होगी और बहुत विनम्रता के साथ अपने हालात को समझना होगा.
क्या करें – अपने पैसे का किस रूप से इस्तेमाल करना है यह इस समय की प्राथमिकता होगी. अपनी आमदनी को बचाए रखना उसमे एक बहुत अहम मुद्दा होगा. इस बात को समझ लें की आपके पैसे की जरूरतें बढ़ रही हैं और उन्हें भी अपने और अपनों के लिए हर तरह से संभालना होगा.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार के प्रति किसी भी तरह का अविश्वास न पैदा करें. कहीं ऐसा न हो की काम की अच्छी-भली स्तिथि भी रोज़मर्रा के रुकावटों के चलते आपको बुरी लगनी शुरू हो जाएँ.

वृश्चिक (Scorpio) पारिवारिक तालमेल अच्छा बना हुआ है और इस अच्छाई को बनाये भी रखना है. अपने कामकाज की स्तिथि को भी अपनों के सहयोग से सँभालने की कोशिश कर लें. ज़िन्दगी का सुख बना रहे इससे कोई और बड़ी बात हो नहीं सकती.
क्या करें – कामकाज की स्तिथि भाग्यशाली रूप से बेहतर हो रही है और आपसे यह अपेक्षा है की आप बहुत ज्यादा मेहनत कर लें. लोगों की कद्र करना सीखें और लोगों से अपने व्यवहार को बहुत मधुर बनाये रखें.
क्या न करें – अपने ऐशोआराम के खर्चों को व्यर्थ में बढने न दें. वो सबकुछ करें जो आप करना चाह रहे हैं लेकिन किसी भी चीज़ का असर अपनी बचत पर बिलकुल न आने दें.

आज के दिन में ख़ास – तकदीर आपके लिए हर तरह से मेहरबान है बशर्ते आप कोई बड़ा फेरबदल न करें. अपने हालात को सही रूप से समझना और उसे बहुत सहजता से संभाले रखना इस समय की प्राथमिकता होनी चाहिए.

धनु (Sagittarius) आपके अंदर बहुत सारा मानसिक द्वंध आपकी परेशानियों का कारण हो सकता है. हर चीज़ को बढ़ा-चढ़ाकर सोचने से भी परेशानियाँ बढ़ सकती हैं इसलिए भी शान्ति बनाये रखने की जरूरत है.
क्या करें – अपनी तकदीर को आजमाने से बचना होगा और अपनी मानसिकता को इस रूप से बनाना होगा की लोगों को आपकी विनम्रता नजर आये. आपकी कहीं हुई बातचीत में भी सहजता प्रदर्शित हो ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी बेहतर होती हुई पैसे की स्तिथि के चलते आप अपने लिए बड़े खतरे मोल न लें. न तो अपने पैसे को कहीं फंसायें और ना ही किसी नुकसान की स्तिथि को बढ़ावा दें. अनजाने में भी अपनी परेशानियों को इस समय बढ़ा लेना ठीक नहीं होगा.

मकर (Capricorn) रिश्तों की अहमियत का आपको अहसास है और इसी वजह से आप कुछ न कुछ तनाव में भी हैं क्योंकि कई ऐसे लोग हैं जो आपके विचारों से सहमत नहीं हैं और आपने भी उन्ही लोगों से बहुत सारी दूरियां बना रखी हैं.
क्या करें – लोगों की आलोचना को समझने की कोशिश करनी होगी. कोई क्या सोचता है और किस रूप से अपनी बात कहना चाह रहा है इस बात को आपको समझना होगा. ज़िन्दगी में किसी भी तरह के तालमेल को बनाये रखने के लिए विनम्रता तो अपनानी ही पड़ेगी.
क्या न करें – अपने काम या कारोबार के प्रदर्शन में किसी भी तरह की कमी न आने दें. अगर आपका मन किसी भी वजह से उचाट है तो भी आप अपने लिए किसी भी तरह की नुकसान की स्तिथि न पैदा करें. खासकर किसी भी बड़े बदलाव को बिना सोचे-समझे करना इस समय ठीक नहीं होगा.

कुम्भ (Aquarius) पारिवारिक रिश्तों को संभाले रखना और ज़िन्दगी में खुशियाँ बनाये रखना इस समय का सबसे बड़ा चैलेंज है. आपके अंदर बहुत सारी व्यवहारिकता है, आप बहुत सूझबूझ से चलना भी चाह रहे हैं फिर भी कुछ न कुछ ऐसा हो रहा है जो आपको निजी रिश्तों में परेशान ही कर रहा है.
क्या करें – अपनों की बात को समझने की कोशिश करेंगे तो बहुत कुछ संभाला जाएगा. अपनी कोशिशों को सही दिशा दे देंगे तो वो भी आपकी मदद ही करेंगी, इसलिए आपके दायरे में जो भी अहम व्यक्ति है उसे उसी तरह का इज्ज़त-मान देने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – अपने मन में किसी भी तरह की घबराहट को बढ़ाकर अपनी तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. ऐसा न सोचें की आप ज़िन्दगी को अपने हिसाब से चला सकते हैं, इसलिए भी अपने घर-परिवार के किसी मुद्दे को व्यर्थ में बढने न दें.

मीन (Pisces) आपकी कोशिशें इस वजह से कामयाब हो रही हैं क्योंकि आप अपनी ज़िन्दगी की चुनोतियों को समझ पा रहे हैं. किसी प्यार के रिश्ते में जो भी रुकावटें हैं या मतभेद हैं आप उन्हें भी साथ ही साथ सँभालने की कोशिश कर रहे हैं यह आपकी अच्छाई है.
क्या करें – बहुत कुछ ऐसा चल रहा है जिसके चलते लोगों से तनाव बढ़ सकता है. अपने व्यवहार को धीमा करके आप उस परेशानी को भी अपने हित में नियंत्रित कर सकते हैं. आपकी थोड़ी सी कोशिश से सबकुछ आपकी इच्छाओं के अनुरूप बनता चला जाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में किसी भी वजह से कोई रुकावट न आने दें. अगर आपको ही किसी रिश्ते के प्रति पूरा भरोसा नहीं है तो फिर उस रास्ते पर चलने की कोशिश न करें, क्योंकि ऐसा करना अपनी परेशानियों को बुलावा देने के बराबर होगा.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.