Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, June 10, 2018

Sunday 10th June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashiphal

मेष (Aries) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अपनी लगन को बढाने की जरूरत है. आपके अंदर हर तरह की क्षमता है की आप बहुत कुछ कर पाएँ. ऐसे में अपना ध्यान और केन्द्रित हो जायेगा तो बड़ी सफलता के रास्ते खुल जायेंगे.
क्या करें – जिस भी काम में रूचि है उसे और तवज्जो दी जा सकती है. अगर किसी नए काम में आपकी रूचि बढ़ रही है तो उसमे भी आपकी सफलता की संभावनाएं उभर रही हैं इसलिए बहुत केन्द्रित विचार से आगे बढ़ लें, आपके भविष्य के द्वार खुल जायेंगे.
क्या न करें – किसी ऐसी बात को बढ़ावा न दें जो रिश्तों में तकरार पैदा करे. अगर लोगों से दूरियां बढ़ जाएँगी तो यह बहुत हद तक आपकी अपनी गलती होगी, इसलिए ऐसी कोई सम्भावना ही न उभरने दें.

वृषभ (Taurus) आप कोई ऐसा खतरा मोल लेना चाह रहे हैं आप जिसके बारे में आपको पूरी जानकारी नहीं है, फिर भी आपको कोई विकल्प बहुत अच्छा लग रहा जिसके चलते आपका नुकसान हो सकता है इसलिए संभलकर चलने की जरूरत है.
क्या करें – लोगों से जो भी सलाह मिल रही है उसका ध्यानपूर्वक आंकलन करें. अगर तकदीर के भरोसे कोई रास्ता अपनाना चाह रहे हैं तो शायद आपकी उम्मीदें पूरा होने में कमी रह जाए, इसलिए भी अपना अगला कदम सोच-समझकर बढ़ाएं. वक्त की नजाकत को समझना इस समय बहुत जरूरी है.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि बेहतर हो रही है पर फिर भी अपने पैसे को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. जिस भी कोशिश में आप लगे हुए हैं उसमे ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं क्योंकि इस समय आपसे भी गलती हो सकती है और वही ठीक नहीं है.

इस सप्ताह में ख़ास – वृषभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह में ख़ास यह है की नुकसान की परिस्थितियां बनी रह सकती हैं इसलिए अपने हालात को संभाले रखना बहुत जरूरी है. अगर कोई आपको बड़े सपने दिखा रहा है तो और भी ज्यादा सम्भलकर चलने की जरूरत पड़ेगी.

मिथुन (Gemini) अगर आपका पैसा इस समय कहीं फंस जायेगा तो आपको बहुत तकलीफ होगी और कुलमिलाकर गलती आप ही की है क्योंकि आपके फैसलों में इस समय कमी रह सकती है. अगर सेहत को लेकर कोई बात पूरी तरह से समझ में नहीं आएगी तो वो भी आप ही की गलती होगी.
क्या करें – अपने पैसे की स्तिथि का सही आंकलन भी करना होगा और अपने पैसे को बचाए रखने की भी कोशिश करनी होगी, इसलिए अपने फैसलों पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है ताकि आप अपने लिए बचाव का माहोल बनाये रखें और अपने हालात को संभाले रखें.
क्या न करें – किसी प्यार के रिश्ते में अपनी बात को इस रूप से न कहें जिसका कोई और मतलब निकाला जा सके इसलिए भी रिश्तों को समझने में कोई गलती न करें. ऐसा न सोचते चले जाएँ की जैसा आप सोच रहे हैं दूसरा व्यक्ति भी ऐसा ही सोच रहा है.

कर्क (Cancer) लोगों पर आप भरोसा नहीं कर पा रहे हैं जबकि दूसरी ओर आप लोगों को समझना चाह रहे हैं. कुछ ऐसी अजीब सी खलबली है आपके मन में जो अच्छी-भली स्तिथि में भी आप कमियों के बारे में ही सोच रहे हैं.
क्या करें – अपने काम को अहमियत देनी होगी, उसमे अपनी पढाई और अपनी क़ाबलियत को बढाने की कोशिश करनी होगी. किसी भी उम्र में कुछ भी सीखा जा सकता है इसलिए इस बात को अपने रोज़मर्रा के सोच-विचार में उतार लेना होगा.
क्या न करें – निजी जीवन के हालात को संभाले रखें, उनमे किसी भी तरह का मतभेद न उभरने दें इसलिए अपने विचारों को बदलकर आप अपने लिए परेशानी की परिस्थिति न बनायें.

सिंह (Leo) तकदीर आपका साथ दे रही है लेकिन आप को पूरी तसल्ली नहीं हो रही. आपको ऐसा लग रहा है की आपकी क्षमताओं के अनुरूप ज़िन्दगी आपका साथ नहीं निभा रही, पर यह महज़ आपके मन का भटका हुआ विचार है जिसे दूर करने की जरूरत है.
क्या करें – पारिवारिक रिश्तों में मधुरता लानी होगी. खुश रहने की भी आदत डालनी होगी, पर ऐसा करते हुए अपनी उभरती हुई चुनोतियों को संभाले रखने की भी जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – किसी भी तरह की लापरवाही के चलते अपनी कोशिशों को जाया न होने दें. यह समय ऐसा है जो आपसे मेहनत करवा सकता है, बशर्ते आप अपने विचारों को केन्द्रित रखें और उन्हें भटकाते न चले जाएँ.

कन्या (Virgo) किसी प्यार के रिश्ते में भरोसा उठ रहा है और यही वजह है की अच्छी-भली स्तिथि बिगडती चली जा रही है. किसी को भी पूरी तरह से समझने के लिए अपने मन में बिठाई हुई कडवाहट को तो दूर करना ही पड़ेगा.
क्या करें – अपने दिल को साफ़ कर लें और अपनी ईमानदारी को बनाये रखें. आप देखेंगे की आपकी कोशिशें साकार होती चली जाएँगी और मन से घबराहट के बादल दूर हो जायेंगे.
क्या न करें – ऐसा न सोचते चले जाएँ की पैसा ही सबकुछ है क्योंकि पैसा आ भी जायेगा और पैसा खर्च भी होगा, इसलिए लोगों के बलबूते पर आप अपनी उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश न करें.

तुला (Libra) चाहे पैसे की स्तिथि हो या घरबार की किसी भी तरह के असंतोष से बचना होगा. हर चीज़ को अच्छाई की नजर से देखेंगे तो मन में बिठाई हुई दुविधाएं वैसे ही दूर हो जाएँगी, इसलिए अपने अंदर शान्ति और संयम बनाये रखने की जरूरत पड़ेगी.
क्या करें – अपनों की हर तरह से सहायता कर लें, ऐसा करने से आपको दिली ख़ुशी प्राप्त होगी और आपके अंदर एक नए प्रेरणा जगेगी की ज़िन्दगी को बेहतर तरीके से जिया जा सके.
क्या न करें – कामकाज को प्राथमिकता देते हुए अपनी अच्छाई में किसी भी तरह का उतार-चढ़ाव न होने दें. ना ही अपने काम के प्रति किसी तरह का असंतोष पैदा करें.

वृश्चिक (Scorpio) अपनी कोशिशों के खिलाफ आवाज़ उठाते चले जायेंगे तो कुछ हासिल नहीं होगा, बल्कि खुद पर भरोसा करना होगा. मन में शान्ति बनाये रखना इस समय बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – अपने भरोसे को भी जगा लें और अपनी काबलियत को भी जगा लें. यह समय आपसे मेहनत करवा लेगा ऐसा ही कहते हैं आपके तारे. ज़िन्दगी को बदलते हुए सन्दर्भ में समझना तो पड़ेगा ही.
क्या न करें – हर चीज़ में अपने नुकसान के बारे न सोचें, बल्कि ज़िन्दगी को इस रूप से समझ लें की हर कमी के पीछे भी कोई न कोई अच्छाई छुपी हुई होती है. इस समय शायद आप अपनों के लिए समय निकाल पाएँ पर यह भी कोई छोटी बात नहीं है.

धनु (Sagittarius) बिना सोचे-समझे भी खर्चों से बचना होगा. किसी भी स्तिथि में अगर आप अपने मन में शान्ति बनाये रखेंगे तो हालात खुद-ब-खुद संभले रहेंगे.
क्या करें – किसी प्यार के रिश्ते को जरुर आगे बढ़ा लें लेकिन उसके पीछे छुपे हुए नुकसान के बारे में भी सोच लें. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर भी परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं.
क्या न करें – पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की गलती न करें. खासकर अपने पैसे को कहीं फंसाने की कोशिश न करें. फिलहाल जो जैसा चल रहा है वैसा चलने दें ताकि किसी भी तरह की गलती की गुंजाइश ही न रहे.

मकर (Capricorn) ज़िन्दगी की अच्छाई भरपूर है पर आप उसे समझ नहीं पा रहे. इसी वजह से आपका खुदपर भरोसा उठ रहा है जो आपकी परेशानियों को ही उजागर कर रहा है. अपने विचारों को बदलने की जरूरत है.
क्या करें – आपकी आर्थिक स्तिथि ठीक है और घर-परिवार का सुख बना हुआ है. अपनों के प्रति आपका रुझान भी अच्छा है जो आपको अपनों से जोड़े हुए है. यह ऐसी अच्छाई है जिसे बनाये रखना होगा.
क्या न करें – कामकाज के प्रति किसी भी तरह का बड़ा फेरबदल न करें. कोई भी चीज़ जो आपके पैसे को किसी भी तरह के खतरे में डालती चली जाए वो इस समय ठीक नहीं होगी.

कुम्भ (Aquarius) कामकाज को लेकर जो भी आप सोच रहे हैं उसमे बहुत सारी कमियां हो सकती हैं. शायद आपका मन भी उतना संतुष्ट नहीं है की उस रास्ते पर चला जा सके.
क्या करें – अपनी मेहनत को केन्द्रित करने की जरूरत है. आप बहुत कुछ ऐसा सोच रहे हैं जो बड़े परिवर्तन की ओर इशारा कर रहा है इसलिए भी आपको अपने फैसले धैर्य से लेने होंगे.
क्या न करें – अपनी सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही मन में न रखें बल्कि अगर किसी भी तरह की छानबीन की जरूरत है तो वो कर ले ताकि कोई गलती न हो जाए.

मीन (Pisces) हालात हर तरह से मददगार हैं पर आपकी उम्मीदें फिर भी थोड़ी सी और ज्यादा हैं. अपने धनलाभ और अपनी बचत को लेकर भी आप अपने सपने पूरे करना चाह रहे हैं.
क्या करें – अपने व्यवहार में विनम्रता ले आयें. ऐसा करने से लोगों को समझना आसान हो जायेगा और आपकी ज़िन्दगी में सुख और सुकून के हालात बनते चले जायेगे. यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.

क्या न करें – कामकाज की परिस्थिति को लेकर सूझबूझ बनाये रखें. घर-परिवार की ख़ुशी और सुकून को किसी भी वजह से कम न समझें और उसके चलते कोई ऐसा फेरबदल न करें जिससे वो ख़ुशी कम हो जाये.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.