Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, June 21, 2018

Thursday 21st June 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

पंचांग - आज 21 जून 2018 है और बृहस्पतिवार का दिनश्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940,  ज्येष्ठ मॉस चल रहा है और शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि है देर रात 3 बज कर 19 मिनट तक, हस्त नक्षत्र है देर रात 1 बज कर 27 मिनट तक, चंद्रमा चल रहें हैं कन्या राशि में, सायन पद्धति के अनुसार सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर रहें हैं अतः वर्षा ऋतु का प्रारंभ हो रहा हैऔर भूकेंद्रीय पद्धति के अनुसार आज से ही सूर्य दक्षिणायन भी हो रहें हैं.

मेष (Aries) – निजी जीवन में हर संभव तालमेल बनाए रखना होगा, मन में किसी भी तरह की परेशानी को ना बैठाएं और अपने मन को साफ कर लें, अपने साथी सहयोगियों और अपने मित्रों से तालमेल बेहतर करने में मदद जरूर मिलेगी.
क्या करेंहालत कई तरह से मददगार हैं पर अपने काम या कारोबार को लेके मन कुछ परेशान है, ज्यादा मेहनत करने की और ज्यादा जूझने की जरुरत है ताकि आप अपने हालत को संभालते हुए आगे बढ सकें.
क्या ना करें - अपनी मेहनत को किसी भी वजह से कम ना होने दें, आपके थोड़े से प्रयास से आपकी तकदीर आपका पूरा साथ निभाए ऐसा ही कहते हैं आपके तारे इसलिए अपनी कोशिशों से जुड़े रहें, किसी बड़े सपने के पीछे भागने की कोशिश ना करें.

वृषभ (Taurus) - रिश्तों की अहमियत बहुत है आपके मन में इसीलिए कोई प्यार का रिश्ता आपके जीवन में बहुत मायने रखता है, आपकी अच्छाई और आपका समर्पण नजर आ रहा है.
क्या करें - अपने मन में बैठाई हुई घबराहट को हटा देने की जरूरत है, जिंदगी की रुकावटों को समय रहते संभाल लेंगे तो मन में बैठाए हुआ आसमंजस भी दूर हो जाएगा.
क्या ना करें - पैसे को सिर्फ लाभ या समृद्धि के रूप से ना देखें, पैसे से जुड़े किसी ऐसे प्रयास में ना पड़ें जो आपकी देनदारी बढ़ा दे या आपको लोगों से दूर करता चला जाए.

मिथुन (Gemini) घर परिवार की खुशियां आपके अपने समर्पण से ही बन पाएंगी, आपके विचार बहुत अच्छे हैं पर कभी-कभी आप थोडा घबरा से जाते हैं यही इस समय की कमी है जिसे दूर करना पड़ेगा.
क्या करें - पारिवारिक खुशियां बनानी है तो अपनों पर भरोसा भी करना होगा, किसी भी अंजानी राह पर चलने से बचना होगा ताकि आपके पैसे की स्थिति संभली रहे.
क्या ना करें - किसी प्यार के रिश्ते को अपने अविश्वास की भेंट ना चड़ने दें, अगर कोई बात अच्छी नहीं लग रही है तो खुल के अपनी बात कह लें ताकि दूरियां बढ़ती ना चली जाएं.

कर्क (Cancer) - आपके मन में कुछ बेहतर करने की इच्छा बहुत है पर आपकी मेहनत केंद्रित नहीं है, इसी वजह से अपने पैसे की स्थिति को संभालना भी थोड़ा सा कठिन हो रहा है.
क्या करें - अगर लोगों से विचार नहीं मिलेंगे तो उसका बुरा असर आपकी पारिवारिक स्थिति पर भी आएगा, पारिवारिक संबंधों में मधुरता बनाए रखने की हर संभव कोशिश कर लें.
क्या ना करें - अगर हालात आप को अपनों से दूर ले जा रहे हैं तो इसका यह मतलब नहीं है कि कि दिलों के फासले बना लें, अपने मन में बिठाई हुई दुविधाओं को हटा दें ताकि अपनों से जुड़े रहने में कोई कमी ना रह जाए.
आज के दिन में खास - कर्क राशि वालों के लिए आज के दिन में खास यह है कि लोगों को भी समझें और पैसे के लेनदेन पर भी नजर रखें, जिंदगी की खुशियां थोड़ी-थोड़ी मात्रा में भी मिलती चली जाएं तो यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है.

सिंह(Leo) – पैसे की स्थिति ठीक है और मन में प्रबल विचार है कि अपनी बचत को और अपनी समृद्धि को और बढ़ाया जाए, मन में किसी भी तरह के विचार को बना लेने से उस रास्ते पर चलना भी आसान हो जाता है.
क्या करें - पढ़ाई को आगे बढ़ाने की दिशा में बहुत सारे उतार-चढ़ाव हैं, घर परिवार के मुद्दों को भी एक-एक करके संभालना होगा ताकि आप अपने चुने हुए रास्ते पर आगे बढ़ सकें.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति ठीक हो जाने के चलते आप अपनी मेहनत को कहीं कम न कर लें, अपनी ही कोशिशों के प्रति अपने मन में किसी भी तरह के अविश्वास की भावना लाना भी ठीक नहीं है.

कन्या(Virgo) - आप भावुक जरूर हैं लेकिन सूझबूझ से अपने हालात को संभालने की कोशिश कर रहें हैं, यह आपकी अच्छाइयों का ही परिणाम है कि आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत हद तक संभली हुई है.
क्या करें - इंसान की इच्छाएं पूरी होती चली जाए तो सुख का आभास होता है, ऐसे में अपनों से तालमेल बनाए रखना भी बहुत जरूरी है, रिश्तों को वो सम्मान जरूर दें जिसके चलते आपकी खुशियों में और इजाफा हो सकता है.
क्या ना करें - अपने काम या कारोबार की अच्छाई को किसी भी तरह की कमी की नजर से ना देखें, काम को सुदृढ़ कर लेंगे तो पैसे की स्थिति भी धीरे-धीरे संभल ही जाएगी और ऐसे में किसी भी तरह का खतरा बिल्कुल मोल ना लें.

तुला(Libra)एकतरफा विचार बनाते चले जाने से कभी भी लाभ नहीं होता, इसलिए हर चीज को बहुत संयम से समझने की जरूरत है, अगर किसी बड़े परिवर्तन का विचार है तो भी इसे समझने के लिए सूझबूझ तो अपनानी ही पड़ेगी.
क्या करें - अपनी कोशिशों में नियमित हो जाने की जरूरत है, ऐसे में जो भी नए रास्ते खुल रहें हैं उनके बारे में भी भलीभांती सोचना होगा ताकि आपके फैसले सही हो जाएं.
क्या ना करें - ऐसा ना सोचे कि तकदीर ही आप पर मेहरबान है बल्कि सच्चाई यह है कि आपने मेहनत से अपनी तकदीर को संभालने की कोशिश की है, ऐसे में अपने कारोबार से जुड़ी चुनौतियों को संभालने में कोई कमी ना रखें.

वृश्चिक (Scorpio) पैसे की स्थिति संभली हुई है और कामकाज मैं भी आपको हर तरह का प्रोत्साहन मिल रहा है. यह और बात है कि आपको इस समय अपने काम में बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी.
क्या करें - जो भी कहें उसमें सच्चाई भी हो और पारदर्शिता भी हो, मन में कुछ रखकर कोई और बात कहते चले जाने से बचना होगा ताकि लोग भी आपको भलीभांती समझ सकें.
क्या ना करें - सिर्फ तकदीर को आजमाने के पास में कोई बड़ा खेल ना खेलें, क्योंकि हालात मददगार हैं इसलिए अपने कामकाज की स्थिति को भी किसी खतरे में ना डालते चले जाएं.

धनु (Sagittarius) जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपका समर्पण अच्छा है ,ऐसे में लोगों से जुड़ना और लोगों को समझना आसान भी हो जाता है, इन्हीं अच्छाइयों के चलते जिंदगी का तालमेल बना रहे यह बहुत बड़ी बात है.
क्या करें - आप मेहनत भी कर रहें हैं और उसके अच्छे नतीजे भी प्राप्त हो रहें हैं, पर आपको भावुकता से लिए गए फैसलों से बचना होगा ताकि किसी भी तरह के नुकसान की स्थिति से बचा जा सके.
क्या ना करें - लोगों से जुड़े रहना अच्छी बात है पर लोगों पर इतना भी भरोसा ना करना शुरु कर दें कि लोग ही आपके जिंदगी का फैसले करने शुरू कर दें.

मकर(Capricorn) – आपके विचार भी अच्छे हैं और लोगों की सहायता भी आपको मिल रही है पर इस अच्छाई का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है क्योंकि लोग शायद आपकी बात को पूरी तरह से समझ नहीं पा रहें हैं.
क्या करें - आप पूरी बात को समझे बिना बड़े कदम उठाना चाह रहें हैं और शायद इस समय की सबसे बड़ी गलती भी यही है, आप अपने विचारों को थोड़ा सा धीमा कर दें ताकि किसी भी तरह की खुद की बनाई हुई गलती से बचा जा सके.
क्या ना करें - जिंदगी में किसी से विचार ना मिले यह बहुत साधारण सी बात है, पर इसका बुरा असर अपने कामकाज की स्थिति पर बिल्कुल ना आने दें, कहीं ऐसा ना हो कि अनजाने में आप ही का नुकसान हो जाए.

कुंभ(Aquarius) – मन परेशान रहेगा तो अच्छी भली स्थिति भी बेकाबू होती चली जाएगी, आपने भी अपने ऊपर इस समय बहुत सारे मानसिक दबाव बना रखें हैं.
क्या करें - लाभ कमाने के प्रयास में बहुत सारी छुपी हुई बातों को समझने की भी जरूरत है, आपकी पीठ पीछे क्या हो रहा है इस बात को भी समझने की जरूरत पड़ेगी इसलिए कोई बड़ा कदम उठाने से पहले एक बार फिर सोच लेना होगा.
क्या न करें - रिश्तों की मधुरता को बनाए रखने में कोई कमी ना रखें, अगर कोई चीज आपको परेशान कर भी रही है तो भी उसका बुरा असर इस रूप से ना पडने दें कि आपके बड़े बुजुर्गों को किसी तरह की तकलीफ हो.

मीन (Pisces) – लोगों के प्रति आपके विचार बहुत अच्छे हैं इसी वजह से निजी जीवन की खुशियां आपके लिए भरपूर बनी हुई हैं, किसी प्यार के रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए फिर भी थोड़ा सा वक्त लग सकता है.
क्या करें - काम और कारोबार की स्थिति को इस रुप से देखें कि आप उससे जुड़ी मुश्किलों को संभालते चले जाएं, हर चीज को धन लाभ की नजर से देखने से बचना होगा इसलिए इस समय की प्राथमिकता को समझें.

क्या ना करें - पारिवारिक खुशियों के पीछे छुपी हुई क्या चुनौतियां हैं उन्हें समझने में कोई गलती ना करें, अगर लोग आप से खुश नहीं है तो उसका बुरा असर आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है और आपके कामकाज की स्थिति पर भी पड़ सकता है इसलिए सिर्फ ऐसा ना सोचते चले जाएं कि सब कुछ ठीक है.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.