Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Friday, October 5, 2018

Friday 5th October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 5 अक्टूबर 2018 है और शुक्रवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
एकादशी तिथि है शाम 7:18 तक और उसके बाद द्वादशी तिथि है
अश्लेषा नक्षत्र है शाम 7:02 तक और उसके बाद मघा नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहें हैं कर्क राशि में और चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेंगे शाम 7:02 पर
आज इंदिरा एकादशी है, शुक्र वक्री हो रहें हैं देर रात 12:34 मिनट पर और आज एकादशी का श्राद्ध है

मेष (Aries) – आपके लिए तकरार की स्थिति बन सकती है क्यूंकि लोग आपसे बहुत ज्यादा खुश नहीं है जबकि आपने सबके लिए बहुत कुछ किया है और अभी भी कर रहें हैं और अभी भी किया है इसी वजह से आपके मन का असंतोष भी साथ ही साथ नजर आ रहा है.
क्या करें - अपने कामकाज को तवज्जो देने के साथ-साथ अपनी चुनौतियां को आपको को संभालना होगा काम के क्षेत्र में भी लोगों से तालमेल बनाए रखने की कोशिश करनी होगी ताकि किसी भी छोटी बात को समय रहते संभाल लिया जाएँ.
क्या ना करें - सिर्फ यह ना सोचें कि आपने अपनों का ख्याल रख कर अपना कर्तव्य निभा दिया क्योंकि जिंदगी उससे भी कहीं बढ़कर है अपनों की इच्छाओं और आकांक्षाओं को भी सामने रखना पड़ेगा ताकि आपकी ओर से कोई कमी ना रहे.

वृषभ (Taurus) – आपकी कोशिशें सराहनीय है क्योंकि आप किसी प्यार के रिश्ते में समर्पित हैं घर परिवार में भी आपके लिए खुशियों का माहौल बना हुआ है सब कुछ ठीक होते हुए भी किसी ना किसी तरह के मार्गदर्शन की जरूरत पड़ती है.
क्या करें - अपनी मेहनत के बलबूते पर जिंदगी में कुछ अच्छा करने की कोशिश कर लें क्योंकि किसी और से कोई बड़ी उम्मीद लगाने से शायद कोई कमी रह जाए समय इस वजह से अच्छा है क्योंकि आपकी अपनी कोशिशें ही कामयाब हो सकती हैं.
क्या ना करें - सिर्फ रिश्तों के प्रति ध्यान देने के प्रयास में कामकाज को नजर नजर अंदाज ना करें जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपको अपनी लगन को बढाना होगा ताकि रोजमर्रा के दबाव आपके ऊपर हावी ना होते चले जाएं.

मिथुन (Gemini) आर्थिक स्थिति संभाली हुई है लेकिन बच के चलने की जरूरत है घर परिवार की खुशियां बनाए रखने के लिए आपकी तवज्जो हर तरह से आपका साथ निभायेगी अपने नजरिए को सुधारने और संवारने का समय है.
क्या करें - किसी भी तरह की गलतफहमी से बचना होगा खासकर सेहत को लेकर पूरी बात को भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी जिंदगी के इम्तिहान में अव्वल आने के लिए तो यह सब कुछ तो करना ही पड़ेगा.
क्या ना करें - पैसे की स्थिति को लेकर किसी भी तरह का खिलवाड़ ना करें पर किसी भी ऐसे विचार को बढ़ावा ना दें जो आपका पैसा कहीं फसाता चला जाए.

कर्क (Cancer) - आपका भरोसा इस समय बहुत काम आएगा और उसी के चलते आपकी मेहनत उभरकर आएगी जो आपको बड़ी सफलता की ओर ले जाए अपनी मेहनत और अपने भरोसे के दम पर आपको हर तरह की सफलता या तरक्की मिल सकती है.
क्या करें - अपने प्रदर्शन को बेहतर करने का बेहतरीन समय है आपकी कोशिशों से रिश्तों में भी हर तरह की अच्छाई बनी रहेगी पर अपने मन में उमड़ते हुए किसी भी तरह के तूफान को हटाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या ना करें - कोई ऐसी बात ना सोचते चले जाएं जो आप के भरोसे को कम कर दे इस वजह से रिश्तों के प्रति भी कोई लापरवाही ना दिखाएं अपने चाहने वालों का ख्याल रखने में किसी भी तरह की कमी ना आने दें.

सिंह(Leo) – कामकाज की स्थिति ठीक है और आमदनी के सुंदर साधन बने हुए है पर आपने अपने मन में बहुत सारी चिंताएं बैठा रखी हैं जिसका कुछ ना कुछ असर आपके पारिवारिक रिश्तों पर आ सकता है.
क्या करें - किसी भी बात को समझने में कमी रह सकती है क्योंकि आपने फासले बना रखे हैं इन फासलों को दूर कर लें ताकि किसी भी तरह के तकरार की स्थिति से बचा जा सके.
क्या ना करें – पहले से कोई ऐसा विचार ना बनाएं जो आपको जिंदगी में अकेला कर दे जिंदगी की खुशियां और जिंदगी का तालमेल अपनों से जुड़कर ही बनता है इस बात को समझने में कोई गलती ना करें.

कन्या(Virgo) - आर्थिक स्थिति भी ठीक है और आपका भरोसा भी बना हुआ है पर आप लोगों की बात को फिर भी पूरी तरह से समझ नहीं पा रहें है हो सकता है आप सही हो फिर भी सबकी बात सुन लें.
क्या करें - रिश्तों से जुड़ा तनाव आपकी समस्या समस्याओं का कारण बन सकता है इसलिए काम या पैसा से कहीं ज्यादा रिश्तों की ओर सोचना होगा आपसी तालमेल से बहुत कुछ हासिल किया जा सकता है.
क्या ना करें - सिर्फ पैसा कमा लेना ही जिंदगी का लक्ष्य नहीं हो सकता अपनी जिम्मेदारियों को समझना भी बहुत जरूरी है रिश्ते कांच की तरह नाजुक होते हैं उन्हें संभालने में कोई कमी ना रखें.

तुला(Libra)बहुत कुछ ठीक-ठाक चल रहा हो तो भी गलती की संभावनाएं बढ जाती है आपको भी हर छोटी बात को इस रुप से संभालना होगा कि किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके.
क्या करें - पारिवारिक खुशियां बनी हुई है पर किसी भी तरह की अविश्वास की भावना से बचना होगा भरोसा करेंगे तो किसी का भी दिल जीतना आसान हो जाएगा.
क्या ना करें - कामकाज के क्षेत्र में ऐसा ना सोचें की आप ही सही है क्यूंकि ऐसा सोचने से आप किसी ना किसी को तो नाराज करते ही चले जाएंगे और इस समय यही ठीक नहीं है.

वृश्चिक (Scorpio) भाग्यशाली समय है और हर तरह की सफलता की संभावना बनी हुई है थोड़ी सी कोशिश आपको नई ऊंचाइयों तक ले जा सकती हैं और आपको किसी चीज से अचानक लाभ भी हो सकता है.
क्या करें - अपनी कोशिशों को निरंतर बनाए रखने की जरूरत है अपने ही प्रयास को शक की नजर से देखने से नुकसान हो सकता है इसलिए भी अपनी परिस्थितियों को संभाले रखने का समय है.
क्या ना करें - सिर्फ तकदीर के भरोसे ना चले उसमें अपनी मेहनत को भी जोड़ दें पर सब कुछ अच्छा होने के बावजूद पैसे के प्रति लापरवाह होना ठीक नहीं है.

धनु (Sagittarius) कामकाज की स्थिति से आपको सुकून मिलेगा और आप अपनी जिंदगी के नजरिए को बदल पाएंगे पर मन फिर भी थोड़ा सा उचाट है क्योंकि आपकी मेहनत और आपकी काबिलियत बहुत ज्यादा है.
क्या करें - आर्थिक स्थिति को लेकर बहुत ज्यादा सोचने से बचना होगा क्योंकि हालात खुद-ब-खुद आपके पक्ष में बनते चले जाएंगे आप अपने कर्तव्य निभाएं सब कुछ ठीक होगा.
क्या ना करें - अपनी भावुकता को बढ़ाकर आप अपनी अच्छी भली स्थिति में कमियां ना ढूंढें जिंदगी ने आपको बहुत कुछ दिया है यह भी बहुत बड़ा आशीर्वाद है इस बात को भी कम ना समझे.

मकर(Capricorn) – लोगों की किसी भी बात में अगर अच्छाई ढूंढेंगे तो अच्छाई जरूर नजर आएगी ऐसे में जिंदगी की चुनौतियां बनी रहनी स्वाभाविक सी बात है पर अगर किसी भी चीज को लेकर आप पहले से सतर्क हो तो उसे संभालना भी उतना ही आसान हो जाता है.
क्या करें - जितना आप लोगों को समझेंगे और उनका साथ निभाएंगे लोग भी उसी रूप से आपसे जुड़ते चले जाएंगे यह इस समय की अच्छाई है जो आपसी तालमेल को आपके लिए बहुत बेहतर कर सकती है.
क्या ना करें - अपने हालात को किसी भी वजह से बिगड़े नहीं अगर लोग अपने विचार ज्यादा रखना चाह रहें हैं तो आप अपने कदम पीछे ना हटाएं बल्कि उनकी बात को भी समझने की कोशिश कर लें.

कुंभ(Aquarius) – आपका स्वभाव आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है इसलिए लोगों की बात को सुनना भी होगा और उसे मान लेने की कोशिश भी करें यह चीज हर तरह के रिश्ते पर लागू है.
क्या करें – काम या कारोबार में बचाव का माहौल बनाना होगा किसी भी तरह के खतरे से भी बचना होगा किसी भी मुश्किल समय में यह जरूरी होता है.
क्या ना करें - अपनी बात को मनवाते चले जाएंगे तो आपसे गलती हो जाएगी और उसी गलती का असर किसी प्यार के रिश्ते पर पड़ जाए तो यह ठीक नहीं होगा.
आज के दिन में खास – कुंभ राशी वालों के लिए आज के दिन में खास यह है जी की रिश्तों से जुड़ी इच्छाओं को थाम लें और कामकाज में अपने बढ़ते हुए किसी कदम को रोक लें किसी भी मुश्किल भरे दौर में संभल कर चलने से ही फायदा होता है.

मीन (Pisces) – किसी प्यार के रिश्ते की ओर आप बहुत समर्पित है पर घर परिवार में आपके अपनों के मन में कई तरह के सवाल है जिसकी वजह से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं.
क्या करें - रिश्तों को संभाल लें बाकी बहुत सारी चीजें खुद-ब-खुद संभालती चली जाएँगी पैसे की स्थिति आपकी जरूरतों को पूरा कर सकती हैं इसलिए बहुत कुछ ठीक ही रहेगा.

क्या ना करें - अपनी मेहनत को अपने काम में इस रूप से लगाएं जिससे पूरा फायदा मिले क्योंकि भटकते हुए विचारों से कुछ भी करने से कुछ हासिल नहीं होता

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.