Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Sunday, October 7, 2018

Sunday 7th October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 07 अक्टूबर 2018 है और रविवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
आश्विन मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
त्रयोदशी तिथि है दोपहर 02 बजकर 03 मिनट तक और उसके बाद चतुर्दशी तिथि है
पूर्व-फाल्गुनी नक्षत्र है दोपहर 03 बजकर 18 मिनट तक और उसके बाद उत्तर-फाल्गुनी नक्षत्र
चंद्रमा चल रहे हैं सिंह राशि में और चंद्रमा कन्या राशि में प्रवेश करेंगे शाम 08 बजकर 51 मिनट पर
आज वैधृति महापात है शाम 7 बजकर 54 मिनट से देर रात 12 बजकर 21 मिनट तक
भद्रा है दोपहर 2 बजकर 03 मिनट से देर रात 12 बजकर 46 मिनट तक
जल, विष, अग्नि, शस्त्र आदि अपघात से मृतकों का श्राद्ध है और आज त्रयोदशी एवम् चतुर्दशी का श्राद्ध है.

मेष (Aries) रिश्तों के प्रति झुकाव नजर आ रहा है और आप उसे कितना भी छुपाने की कोशिश करें वो लोगों को समझ में आ ही जाएगा, पर आपको अपनों का कितना समर्थन मिल पायेगा आपको इस बात को लेकर चिंता है.
क्या करें – रिश्तों से कहीं ज्यादा अपने काम की ओर ध्यान देने की जरूरत पड़ेगी क्योंकि आपकी प्राथमिकतायें उस ओर बढ़ रही हैं और अगर यह रिश्ता किसी कामकाज के क्षेत्र से जुड़ा हुआ है तो और ज्यादा सतर्क रहने की कोशिश करनी होगी.
क्या न करें – भावुकता से लिए गए फैसलों का असर अपनी ज़िन्दगी पर बिलकुल न आने दें. किसी भी बात को लेकर अपने मन में इतनी घबराहट न पैदा करें की किसी रिश्ते का वजूद ही हिल जाए.

वृषभ (Taurus) जिस रूप से आप अपने प्रयास करेंगे उससे आपको अपनों को ख़ुशी देने में सहायता मिलेगी. ज़िन्दगी की खुशियों को संभाले रखने में आपके अपनों का योगदान भी भरपूर है. ऐसे में अपने मन में ठहराव बनाना भी बहुत जरूरी होगा.
क्या करें – रिश्तों को बेहतर तरीके से समझने का समय है. अपने जीवन साथी की अच्छाई को समझेंगे तभी आपके अंदर वो विनम्रता आ पाएगी जिसकी की इस समय जरूरत है.
क्या न करें – बिना सोचे समझे किसी प्यार के रिश्ते को प्राथमिकता न दें. हो सकता है आपके अपने आपके साथ हों और आपके विचारों से सहमत हों. ऐसे में कोई प्यार का रिश्ता बिखरता चला जाए तो वो ठीक नहीं होगा.

मिथुन (Gemini) अपनी सोच को नियंत्रित करेंगे तो आपकी मेहनत भी सही दिशा में जरूर लगेगी. ऐसा करने से ही घर-परिवार में खुशियों का दौर बनेगा जो आपके अंदर सुकून की भावना लाए. एक से दूसरी चीज़ सुंदर तरीके से जुड़ी हुई है जो आपकी खुशियों को बनाने में मदद जरूर करेगी.
क्या करें – हर सूरत में अपने हालात को संभाले रखना होगा. किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी इस समय आपकी परेशानियों का कारण बन सकती है. किसी भी तरह के झगडे से बचकर निकल जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – पारिवारिक खुशियों को लोगों की वजह से कम न होने दें. लोग क्या सोचते हैं और क्या कहते हैं इसका बुरा असर अपने निजी जीवन के हालात पर बिलकुल न आने दें.

कर्क (Cancer) पैसे की स्तिथि को बेहतर करने के लिए आपकी अपनी कोशिशों का बहुत बड़ा योगदान बना रहेगा. आप अपने प्रयास में समर्पित भी हैं और अपनों के करीब भी आना चाह रहे हैं. यही चीज़ आपको आगे भी मदद करेगी.
क्या करें – अपने ज्ञान और अपनी क़ाबलियत को बढाने का समय है. विचार-विमर्श करने से भी कई तरह के नए रास्ते खुल सकते है जो आपकी उपलब्धियों को और मज़बूत करें.
क्या न करें – अपनी बचत को किसी ऐसे काम में न लगायें जो आपकी दिली ख्वाइश से जुड़ा हुआ हो और जिसमे तर्क की कमी हो. अपनी इच्छाओं को बहुत ज्यादा बढाकर आप पैसे से जुड़ी कोई गलती न कर जाएँ.

सिंह (Leo) प्रेरणा भरा समय है जो आपसे बहुत कुछ करवा लेगा लेकिन मन का भटकाव बहुत है क्योंकि दूर स्थान के हर विकल्प को आप किसी न किसी तरह के शक की निगाह से देख रहे हैं.
क्या करें – निजी जीवन की खुशियों को बनाये रखने का समय है. ऐसा करने के लिए किसी भी तरह के खतरे से बचना होगा. विचारों के मतभेद से भी कोई न कोई जोखिम बढ़ सकता है.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की सिर्फ पैसा कमाना ही ज़िन्दगी का लक्ष्य है, इस समय अपनी क़ाबलियत को तराशना पैसा कमाने से कहीं ज्यादा बेहतर है इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को समझने में कोई गलती न करें.

कन्या (Virgo) लापरवाही से किसी भी तरह का फैसला करेंगे तो गलती हो जाएगी पर उसका बुरा असर आपकी आमदनी पर पड़ेगा इसलिए धैर्य बनाए रखना ही इस समय जरूरी है.
क्या करें – अपनी पढाई को आगे बढाने के लिए भी बहुत सारी चुनोतियों का सामना करना पड़ रहा है. मेहनत करने की इच्छा जरूर है पर उसमे भी रुकावटें पैदा होती चली जा रही हैं जिन्हें दूर करने की जरूरत है.
क्या न करें – लोगों के प्रति अपनी नाराजगियां न ज़ाहिर करें. अगर कोई चीज़ अच्छी नहीं भी लग रही तो भी उस बड़ी तस्वीर की ओर देखें जो आपके लिए सुखद ही बनी हुई है. घर-परिवार का सुख और चैन बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न आने दें.

तुला (Libra) काम से लाभ बना हुआ है पर काम के प्रति और ज्यादा भरोसा बनाये रखने की कोशिश करनी है. ऐसे में पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने की भी कोशिश करनी पड़ सकती है.
क्या करें – कई तरह के विकल्प आपके सामने उभरकर आ सकते है जिन्हें पैसे या नुकसान की नजर से भी देखना होगा. अगर किसी चीज़ में पैसा लगता चला जाए तो यह भी परेशानी का कारण बन सकता है.
क्या न करें – अपने हालात को संभाले रखने के लिए कई तरह की इच्छाओं को थामना होगा, इसलिए अपने खर्चों को बेकाबू न होने दें. कामकाज के क्षेत्र में भी अपने से वरिष्ठ लोगों को नाराज़ बिलकुल न करें.

वृश्चिक (Scorpio) काम से जुड़े हालात हर तरह से मददगार हैं और लाभ का समय बना हुआ है और आने वाला समय कुछ ऐसा है जिसमे अपने लाभ को बचाए रखना ही सबसे बड़ी चुनोती है. कोई भी नया रास्ता अपनाने से आपकी बचत खतरे में पड़ सकती है.
क्या करें – अपनी कोशिशों को लगातार बनाये रखने की जरूरत है. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे अभी भी बहुत कुछ सीखने और समझने की गुंजाइश है.
क्या न करें – अपने कामकाज को सिर्फ लाभ की नजर से न देखें. काम की गुणवत्ता बनाये रखने के लिए आप क्या कर सकते हैं इस ओर भी ध्यान दे लें. क्योंकि आप बड़े परिवर्तन के दौर से गुजर रहे हैं इसलिए कोई गलती न करें.

धनु (Sagittarius) मन की चिंताएं बनी हुई हैं लेकिन फिर भी आपने अपने नजरिये को आशावादी बना रखा है, यह आपकी अच्छाई है जो आपको ज़िन्दगी में आगे बढने का मौका दे रही है.
क्या करें – आपके अपनों से लाभ की स्तिथि बनी हुई है. बातचीत करें, विचार-विमर्श करें और अपनों से जुड़े रहें. हर तरह के अच्छे रास्ते आपके लिए खुल जायेंगे ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – कामकाज को लेकर तकदीर को आजमाने की कोशिश न करें. क्योंकि छुपी हुई परेशानियाँ बहुत सारी हैं जिनका आपको आभास है, ऐसे में अपने विचारों के भटकाव को अपने फैसलों पर हावी न होने दें.

मकर (Capricorn) पारिवारिक चिंताएं बनी रह सकती है इसके बावजूद की लोग आपका साथ निभाना चाह रहे हैं, फिर भी आपने अपने मन में बहुत सारे दबाव बिठा रखे हैं.
क्या करें – आपके आत्मविश्वास को बढाता हुआ समय है जिसका पूरा फायदा उठा लेना चाहिए, लेकिन वही बढ़ता हुआ आत्मविश्वास आपसे गलत फैसले भी करवा सकता है जिसके लिए आपको सतर्क रहना होगा. खासकर पैसे से जुड़े फैसलों में संयम बरतने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – घर-परिवार में अपने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने में कोई कमी न रखें. हालात धीरे-धीरे आपको नई बुलंदियों तक ले जायेंगे, इसलिए घबराये नहीं.

कुम्भ (Aquarius) लोगों को समझना और संभालना बहुत कठिन है. उसका एक कारण यह भी है की आप लोगों को समझने की सिर्फ इच्छा रखे हुए हैं उस दिशा में प्रयास नहीं कर रहे.
क्या करें – कामकाज को लेकर स्थिरता बनाये रखनी होगी. बहुत सारे मुद्दों को एक साथ खोलते चले जाने से बचना होगा ताकि कामकाज की अच्छाई आपके लिए बनी रहे.
क्या न करें – ज़िन्दगी की स्थिरता को किसी भी तरह के खतरे में बिलकुल न डालें. लोगों को नाराज़ भी न करें क्योंकि एक चीज़ का असर दूसरी चीज़ पर पड़ सकता है इसलिए आप कोई गलती न कर जाएँ.

मीन (Pisces) आपके मन के भटकाव की वजह से कोई प्यार का रिश्ता असमंजस के दौर से गुजर रहा है और इस समय कई तरह की चुनोतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. एक-एक करके बहुत कुछ सँभालने की जरूरत है.
क्या करें – कामकाज के प्रति आपकी जिम्मेदारियां बढ़ रही हैं इसलिए अपनी प्राथमिकताओं को समझना होगा. काम या कारोबार में पैसा लगता चला जाए तो यह भी एक परेशानी है जिससे आपको झूझना पड़ेगा.
क्या न करें – रिश्तों की उधेड़बुन को समझने में कोई गलती न करें. जो कुछ आपके सामने नजर आ रहा है वो शायद उतना आसान नहीं है इसलिए ऐसा न सोचें की किसी भी चीज़ का समाधान बहुत ज़ल्दी हो जाएगा.

आज के दिन में ख़ास – मीन राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की मन बहुत चंचल है और मन बहुत दुखी है, इसलिए बहुत सारी परेशानियों को आपने अपने मन में बढ़ा-चढ़ाकर बिठा रखा है. ऐसे में एक-एक करके अपने हालात को सँभालने की कोशिश करनी होगी.

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.