Consult Jyotishguru Deepak Kapoor

Personal appointments

with

Jyotishguru Deepak Kapoor

at Gurgaon

Call 9868463900

Thursday, October 25, 2018

Thursday 25th October 2018, Vedic Astrology Forecast, Rashi Phal

आज 25 अक्टूबर 2018 है और बृहस्पतिवार का दिन
श्री विक्रमी संवत 2075 है और शक संवत 1940
कार्तिक मास चल रहा है और कृष्ण पक्ष
प्रतिपदा तिथि है रात 09 बजकर 24 मिनट तक और उसके बाद द्वितया तिथि है.
अश्विनी नक्षत्र है सुबह 09 बजकर 26 मिनट तक और उसके बाद रोहिणी नक्षत्र है
चंद्रमा चल रहे हैं मेष राशि में.

मेष (Aries) कई तरह के मौके आपको मिल रहे हैं लेकिन आप एक कदम आगे बढाते हैं फिर दो कदम पीछे हट जाते हैं. अब आप असमंजस के दौर से निकल आये हैं, अब जिस भी रूप से आप फैसला करेंगे उसमे आपकी लगन निखरकर आएगी.
क्या करें – ज़िन्दगी का इम्तेहान कभी भी आसान नहीं होता, हर रोज़ किसी न किसी नए रास्ते को टटोलना पड़ता है, ऐसे में अगर अपनी मेहनत बनी रहे तो सबकुछ आसानी से संभव हो पाता है. आपको भी इसी रूप से सोचना होगा और आगे बढना होगा.
क्या न करें – रोज़मर्रा की रुकावटों का बुरा असर अपने कामकाज पर बिलकुल न पड़ने दें. थोडा सा आशावादी रवैया बनाये रखेंगे तो मुश्किलें अपने आप घटती चली जाएँगी, पर अपनी क़ाबलियत पर किसी भी तरह का शक न करें.

वृषभ (Taurus) आपने अपने मन में बहुत सारे भटकते हुए विचारों को जगह बनाने दी है. असमंजस की इस परिस्थिति में आपका भरोसा टूट रहा है और इसे ही सुधारने की जरूरत है.
क्या करें – पैसे का लेनदेन बहुत ध्यानपूर्वक समझना होगा, इसलिए अपने बढ़ते हुए खर्चों को भी थामे रखना होगा. तकदीर के भरोसे चलने से गलती हो सकती है इसलिए संभलकर चलना ही जरूरी है.
क्या न करें – रिश्तों की स्थिरता को किसी भी वजह से बिगड़ने न दें. हर चीज़ में कमियाँ या गलतियाँ न ढूंढे क्योंकि ऐसा करने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है.

मिथुन (Gemini) इच्छाएं बहुत हैं और रिश्तों में किसी के करीब आने का समय है, पर ऐसे में हो सकता है की आपके दोस्त आपसे दूर हटते चले जाएँ, पर इसमें आपकी ओर से भी गलतियाँ रही हैं जिसे सुधार लेने की जरूरत है.
क्या करें – रिश्तों में बहुत सारा उतार चढाव है जिसे सँभालने ही पड़ेगा, अपनी इच्छाओं को पूरा करना है तो मन में भरोसा तो जगाना ही होगा.
क्या न करें – अपनी आर्थिक परिस्थितियों का आंकलन करने में किसी भी तरह की गलती न करे इसलिए कोई ऐसा विचार न बनायें जो आपके काम या कारोबार में दिक्कतें पैदा करे.

कर्क (Cancer) घर-परिवार की खुशियाँ आपके लिए बहुत मायने रखती है, पर कामकाज की प्राथमिकता ऐसी है की आप अपनों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे. इसी वजह से निजी जीवन में कई तरह के असमंजस है आपके मन में.
क्या करें – यात्रा या बदलाव के बावजूद अपनों से नजदीकियां बनाने का समय है. जिस भी रूप से आप अपनों को समझने की कोशिश करेंगे उसमे आपको ख़ुशी जरूर मिलेगी. ऐसे में अपनों की जरूरतों को भी पूरा करना होगा.
क्या न करें – कामकाज हो या घर-परिवार, रिश्तों में कमियां न ढूंढते चले जाएँ. ऐसा न सोचें की आप ही सही हैं इसलिए किसी बात को बिगड़ने न दें.

सिंह (Leo) अपनी कोशिशों से आप ज़िन्दगी में बड़ी तरक्की पा सकते हैं. तकदीर के बजाए आपकी अपनी लगन और मेहनत ही काम आएगी, पर अपनी कोशिशों को बनाये रखने से फायदा भी जरूर होगा.
क्या करें – रोज़मर्रा की चुनोतियों से प्रेरणा लेने का समय है, पर अपने आलास को छोड़ कर आपको आगे बढ़ना होगा. जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमे नियमित हो जाने की जरूरत पड़ेगी.
क्या न करें – रिश्तों की अच्छाई और सच्चाई को समझें. मन में किसी भी तरह की शक की भावना लाकर अपने हालात को बिगाड़ते न चले जाएँ. किसी भी तरह की गलतफ़हमी से नुकसान हो सकता है इसलिए ऐसे कोई हालात ही न बनने दें.

कन्या (Virgo) आप अपनी आमदनी को खतरे में डालकर बड़ा लाभ कमाना चाह रहे हैं और उस बड़े लाभ के बनने में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हो सकता है ऐसे में लोग भी आपसे किनारा करते चले जाएँ.
क्या करें – कामकाज की स्थिरता से जुड़ी हुई अच्छाई को पहचाने ताकि ज़िन्दगी की खुशियाँ आपके लिए भरपूर बनी रहें. ऐसे में किसी अच्छे विकल्प को टटोलने की भी कोशिश कर लें. कोई नया रास्ता आपकी कोशिशो को बढ़ावा दे सकता है.
क्या न करें – रिश्तों के प्रति किसी भी तरह का तकरार न बनाएँ. अपनी अच्छी कही हुई बात में भी बहुत सारा धीमापन बनाए रखें ताकि लोगों को अनजाने में भी कोई बात बुरी न लगे.

तुला (Libra) यह आपकी अच्छाई और आपका भरोसा है की आप लोगों को भी भलीभांति समझना चाह रहे हैं. यह और बात है की लोग अपनी बात ही मनवाना चाहें और आपको इस बात से तकलीफ है.
क्या करें – हालात कई तरह से मददगार हैं पर अपनी चुनोतियों को भलीभांति समझने की जरूरत पड़ेगी. छोटी-छोटी बातों से जुड़कर ही हमारी ज़िन्दगी के पल बनते बिगड़ते है, इस ओर भी ध्यान देने का समय है.
क्या न करें – ज़िन्दगी के सुख में कमियां निकालना कभी भी ठीक नहीं होगा. वैसे भी अपने चाहनेवालों की बात को भी समझना ही पड़ता है की किसी भी वजह से आपसी तालुक्कात को बिगड़ने न दें.

वृश्चिक (Scorpio) मन में धैर्य बनाये रखेंगे तो बहुत सारी चीज़ें पकड़ में रहेंगी. यह समय ही कुछ ऐसा है की आप बहुत सारे विकल्प तलाश रहे हैं लेकिन आगे बढने में मुश्किल पैदा हो रही है. लगता है की कोई ऐसी शक्ति है जो आपको फिलहाल रोके हुए है.
क्या करें – पैसे को भी संभाले रखना है और अपनी रोज़मर्रा की रुकावटों से भी बचकर निकल जाना है. वैसे भी कामकाज को लेकर मध्यम सा समय है. इस अच्छे समय का इंतज़ार तो आपको करना ही पड़ेगा.
क्या न करें – ऐसा न सोचें की आपकी क़ाबलियत में किसी भी तरह की कमी है, इसलिए अपने हालात को शक की नजर से न देखें. अपने मन में किसी भी तरह की नकारात्मकता को दिखाते चले जाना ठीक नहीं होगा.

धनु (Sagittarius) अपनी क़ाबलियत से आप अपने लिए धनलाभ की परिस्थितियां बना सकते हैं. एक-एक छोटा कदम आगे बढाते हुए भी बड़ी सफलता के रास्ते खोल सकते हैं. यह भी अपने आप में बहुत बड़ा आशीर्वाद है.
क्या करें – काम के प्रति जागरूक रहना होगा. अपने आसपास के लोगों से हर तरह का तालमेल बनाये रखना होगा. ज़िन्दगी की खुशियाँ इसी रूप से आपके लिए बनेंगी ऐसा ही कहते हैं आपके तारे.
क्या न करें – अपनी वाणी में किसी भी तरह की कडवाहट न लायें इसलिए अपनी मानसिकता को आप किसी भी वजह से बिगाड़े नहीं. आप अपनी बात प्रबलता से कहेंगे तो नुकसान आपका ही होगा इसलिए ऐसी कोई गलती न करें.

मकर (Capricorn) कामकाज की स्तिथि भी ठीक है और हालात भी मददगार हैं. रोज़मर्रा की चुनोतियों भी थमी हुई हैं जिसके चलते बहुत कुछ आपके लिए सुखद ही बना हुआ है. लोगों की मदद और अच्छी सलाह की वजह से आप की घर-परिवार की खुशियाँ बनी रह सकती हैं.
क्या करें – पैसे की स्तिथि पर फिर भी एक नजर रखने की जरूरत पड़ेगी. किस चीज़ के लिए कितना पैसा जुटाना है इस बात को आपको समझना ही पड़ेगा. काम को बढ़ावा देना अच्छी बात है पर पैसे को संभाले रखना और भी ज्यादा जरूरी होगा.
क्या न करें – पारिवारिक खुशियों को बनाये रखने में किसी भी तरह की कमी न रखें. एन मौके पर अपने कदम पीछे न हटाते चले जाएँ. यह दौर ही ऐसा है जिसमे आपको बहुत कुछ संभलना है और संभालना है.

कुम्भ (Aquarius) आपकी अपनी मेहनत है जिसकी वजह से आपके हालात सुधर रहे हैं, पर कमी यह है की आप बहुत कुछ एक साथ करना चाह रहे हैं इसलिए आपकी मेहनत भी बिखरी पड़ी है.
क्या करें – रिश्तों से जुड़ी चुनोतियाँ भी हैं और रिश्तों से जुड़ी अच्छाई भी है. अच्छाई की ओर देखेंगे तो बहुत कुछ अच्छा भी लगेगा, इसलिए अपनी कमियों से हटकर भी सोचना ही पड़ेगा.
क्या न करें – कामकाज से जुड़े फैसलों में ज़ल्दबाज़ी न बरतें. हर चीज़ को ठीक तरीके से परख लें ताकि किसी भी तरह की गलती न हो जाए, खासकर अगर कोई आपका गलत फायदा उठाना चाह रहा है तो और भी ज्यादा सम्भलकर चलें.

आज के दिन में ख़ास – कुम्भ राशि वालों के लिए आज के दिन में ख़ास यह है जी की हालात सुखद हैं पर उसमे लगातार अपना योगदान देने की जरूरत है. एक-एक छोटा कदम आगे बढाने से बहुत लम्बा रास्ता आसानी से तय किया जा सकता है. इस भरोसे के साथ अपने कदम आगे बढाने होंगे.

मीन (Pisces) आप अपनी क़ाबलियत का सही इस्तेमाल करना चाह रहे हैं. ऐसे में कुछ सीखने और समझने का जो भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठा लें, पर इस बात का भरोसा रखें की कुछ भी सीखने के लिए अपने मन में जूनून की भावना तो बनानी ही पड़ेगी.
क्या करें – घर-परिवार का सुख बनाये रखने का समय है इसलिए छोटी-छोटी बातों को बढ़ा लेने से बचना होगा. अगर कोई व्यक्ति आपसे नाराज़ है तो उन कारणों को भी समझना होगा ताकि उसका समाधान भी ढूंढा जा सके.
क्या न करें – पैसे की स्तिथि को बनाये रखने में कोई कमी न रखें. अपनी बढती हुई जरूरतों को पूरा करने में अगर कोई कमी आएगी तो आपकी चुनोतियाँ बढती चली जाएँगी, इसलिए इस समय ऐसा कोई विकल्प न खोजें जो आपके पैसे की स्तिथि को कमज़ोर 

No comments:

Post a Comment

Please do not post any message with links. It will not be approved.